साप्ताहिक राशिफल (अगस्त 10 - अगस्त 16, 2015)

इस सप्ताह में कैसी रहेगी आपके सितारों की चाल? इस सप्ताह कौन से कार्य से बदलेगी आपकी तक़दीर? जानने के लिए पढ़ें हमारा ख़ास साप्ताहिक प्रेम राशिफल और साप्ताहिक राशिफल।

Jane kaisa rahega apka aane wala saptah.


(अगस्त 10 - अगस्त 16) सप्ताह एक नज़र में:

  • अगस्त 10, 2015: कामिका एकादशी
  • अगस्त 15, 2015: सावन प्रारंभ (दक्षिण भारत)
विशेष: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English...

FREE matrimony & marriage website

मेष


यह सप्ताह आपको अनुकूल परिणाम देने वाला है। आपको कुछ आर्थिक लाभ हो सकता है। आय के कुछ नए स्रोतों का उद्भव होगा। निवेश करने के लिए यह समय उपयुक्त है, लेकिन पूर्णरूप से भाग्य के सहारे न रहें। अपने स्तर पर प्रयास ज़ारी रखें। बच्चे आपको कोई अच्छी ख़बर देंगे। पढ़ाई में छात्रों का प्रदर्शन उम्दा होगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह आपके लिए मिला-जुला परिणाम देने वाला रहेगा। शुरुआती दिनों में साथ में घूमने-फिरने या मनोरंजन करने का मौक़ा मिलेगा। सप्ताह के मध्य में कुछ घरेलू चिंताएँ रह सकती हैं, लेकिन सप्ताहांत काफ़ी अनुकूल रहने वाला है। कोशिश करने पर इस समय पिछले दिनों वाली प्यार की सारी भरपाई हो सकती है। पार्टनर का सहयोग इस समय पूरा मिलेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: भाग्य के सहारे न रहें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ


आप कार्यों से विश्राम लेना पसंद करेंगे तथा दोस्तों और परिवारजनों के साथ घूमने जाने की योजना बनाएँगे। आप संतुष्ट महसूस करेंगे। सप्ताह की शुरूआत एक ज़ोरदार दस्तक के साथ होगी तथा आप ऊर्जा से लबरेज रहेंगे। सप्ताह के मध्य में काम का दबाव रहेगा, लेकिन आपके ऊपर इसका किसी तरह का प्रभाव नहीं पड़ेगा। आप अपने कार्यों को समय पर पूरा करेंगे और वरिष्ठों की तरफ़ से खूब तारीफ़ बटोरेंगे। पदोन्नती तथा वेतन में वृद्धि हो सकती है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह प्रेम के मामले में आपको मिले जुले परिणाम मिल सकते हैं। यदि समझदारी से काम लिया गया तो सब कुछ अनुकूल रहेगा। शुरुआती दिनों में मीठी-मीठी बातें करके आने वाले दिनों को अनुकूल बनाने की कोशिश करें। सप्ताह के मध्य में काफ़ी बेहतरी आने के योग हैं। साथ में मनोरंजन करना बेहतर रहेगा।

भाग्यस्टार:3/5

सावधानि/उपचार: बड़ों का आदर करना न भूलें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन


इस सप्ताह कार्यभार बढ़ सकता है। आप परिवार की मांग और काम को समय पर पूरा करने के दबाव के कारण तनाव महसूस करेंगे। आप पाएंगे कि कोई आप की बातों को समझने के लिए राज़ी नहीं है, जिसके कारण ख़ुद को हतोत्साहित महसूस करेंगे, लेकिन इससे बचने की कोशिश करें। सबकुछ ठीक तरीक़े से ही होगा। यह सप्ताह आपके धैर्य की परीक्षा लेने वाला है, अतः धैर्य बनाएँ रखें और शांत रहने की कोशिश करें। इस सप्ताह आप ख़ुद के लिए प्रसाधन का सामान ख़रीद सकते हैं।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सप्ताह सामान्य तौर पर प्रेम के लिए अनुकूल रहने वाला है, ज़रूरत है तो प्यार और काम के बीच सामंजस्य बिठाने की। शुरुआती दिनों में आप कुछ भावुक रह सकते हैं हालांकि पार्टनर आपकी भावनाओं की कद्र भी करेगा। सप्ताह के मध्य में संयमित सम्भाषण बहुत ज़रूरी होगा। वहीं सप्ताहांत अनुकूल है। साथ मिलकर खूब आनंद लें।

भाग्यस्टार: 3.5/5

सावधानि/उपचार: तनाव से उबरने के लिए ध्यान करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क


यह समय शत्रुओं से सावधान रहने वाला है, क्योंकि इस समय ये आपको नुकसान पहुँचा सकते हैं। आपका कोई सहकर्मी आपके रास्ते में अड़ंगा डाल सकता है, लेकिन आपको इन सभी चीज़ों से सुदृढ़ तरीक़े से निपटने की ज़रूरत है। किसी के ऊपर गुस्सा न करें, अन्यथा यह मानहानि का कारण बन सकता है। आपके घर पर कुछ मेहमानों का आगमन हो सकता है तथा आप उनके साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

अविवाहितों के लिए तो सप्ताह कम अनुकूल है लेकिन विवाहितों को काफ़ी अच्छे परिणाम मिलेंगे। शुरुआत में आप अपने निजी जीवन को लेकर थोड़े से असंतुष्ट रह सकते हैं। यदि दूर हैं तो फोन आदि के माध्यम से जुड़े रहें। सप्ताह के मध्य में अच्छे परिणाम मिलेंगे। वहीं सप्ताहांत है तो बेहतर लेकिन आपस में थोड़ी बहस-बाज़ी मुमक़िन है।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: सभी परिस्थितियों का सामना समझदारी के साथ करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह


इस सप्ताह आपके दयालु स्वभाव में वृद्धि होगी। आप ग़रीबों के साथ जुड़ा हुआ महसूस करेंगे तथा दान-पुण्य करना पसंद करेंगे। घर के सदस्य आपकी ऐसी भावनाओं को सराहेेंगे और आपकी मदद भी करेंगे। आप परिवार के साथ घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। कार्यस्थल पर सबकुछ ठीक-ठाक रहेगा, लेकिन बिज़नेस करने वालों को इस समय कुछ नए प्रयोग न करने की सलाह दी जाती है। इस सप्ताह आपकी मुलाक़ात प्रभावशाली लोगों से होगी।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह प्रेम में आपको मिले जुले परिणाम मिलने वाले हैं। हालाँकि शुरुआती दिनों में आपको काफ़ी अनुकूल परिणाम मिलेंगे। किसी को प्रपोज़ करने के लिए समय अनुकूल है लेकिन फ्लर्ट करने से बचें। सप्ताह के मध्य में थोड़ी कम अनुकूलता रह सकती है। आप दूर रह रहे पार्टनर से मिलने जा सकते हैं। सप्ताहांत में फिर से अनुकूलता प्रतीत हो रही है।

भाग्यस्टार: 3.5/5

सावधानि/उपचार: कुछ भी नया करने के लिए समय ठीक नहीं है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या


आप कुछ उलझनों को लेकर परेशान रहेंगे। भ्रम के कारण आप कोई भी सही फ़ैसला नहीं ले पाएंगे। अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं, लेकिन योग्य जीवनसाथी का चुनाव करने में असफ़ल रहेंगे। व्यापार से संबंधित निर्णय लेने के लिए भी यह समय उपयुक्त नहीं है। आपको सलाह दी जाती है कि कोई भी फ़ैसला लेने से पहले स्थिर होकर सोच-विचार कर लें, तथा बड़ों के सुझावों को भी ध्यानपूर्वक सुनें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह मिले जुले परिणाम दे सकता है। शुरुआत में काम के बावजूद भी आप प्यार में मिठास बनाए रखने में कामयाब हो सकते हैं। सप्ताह का मध्य काफ़ी अनुकूल है। यदि किसी को प्रपोज़ करना है तो उसके लिए भी समय अनुकूल है। आपके मित्र भी इसमें मददगार साबित होंगे। सप्ताह के अंत में लव पार्टनर से दूर जाना पड़ सकता है, फलस्वरूप मन खिन्न रह सकता है।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार : सोच-विचार कर निर्णय लें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला


आप ख़रीदारी और घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। इस समय आप दोस्तों और भाई-बहन के साथ भरपूर मस्ती करना पसंद करेंगे। आप नया मोबाइल या लैपटॉप ख़रीद सकते हैं। इस समय आपके व्यय में वृद्धि होगी। आप विलासिता की वस्तुओं पर ख़र्च करना पसंद करेंगे, लेकिन फ़िजूल ख़र्च से परहेज़ करें। इस समय आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे। विद्यार्थियों को अच्छे परिणाम के लिए जी-तोड़ मेहनत करनी होगी।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्य तौर पर यह सप्ताह अनुकूलता लिए प्रतीत हो रहा है। सप्ताह की शुरुआत प्रेम के लिए काफ़ी अच्छी रहने वाली है। पार्टनर के साथ में आप किसी धार्मिक स्थान में जाना चाहेंगे। सप्ताह के मध्य में प्यार के साथ-साथ सम्मान भी मिलेगा। वहीं सप्ताहांत में भी अनुकूलता मिलने के अच्छे योग हैं। प्रपोज़ करने के लिए भी समय अनुकूल है।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: फ़िजूल ख़र्चों से परहेज़ करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृ्श्चिक


स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानी हो सकती है, लेकिन आप जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगे। यौन-संबंध बेहतर रहेंगे और बिस्तर के सुखों का परम-आनंद मिलेगा। काम को लेकर कुछ समय के लिए तनाव हो सकता है। आप अपने कार्यों को समय पर पूरा करने में सक्षम रहेंगे। बड़े भाई और पिता जी के साथ कुछ विवाद हो सकता है, अतः इसका ध्यान रखें। जीवनसाथी और बच्चों का सहयोग प्राप्त होगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह प्रेम के मामले में मिला जुला रहेगा। हालाँकि शुरुआत में प्रेम-संबंध के लिए कम अनुकूलता प्रतीत हो रही है। सप्ताह के मध्य में बेहतरी का अनुभव होगा लेकिन भाग-दौड़ के साथ-साथ लव पार्टनर के लिए भी समय निकालना न भूलें। सप्ताहांत अनुकूल है लेकिन सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में और भी अनुकूलता देखने को मिलेगी।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: नियमित रूप से गायत्री मंत्र का जप करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु


आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। आप अपने हाज़िर दिमाग़ और वाक्-कला से लोगों को प्रभावित करेंगे। लेखन कला में सुधार होगा और आप इसे और बेहतर बनाने के लिए तत्पर रहेंगे। सकारात्मक रवैये अपनाने के लिए भी आप प्रयासरत रहेंगे। आप स्वादिष्ट व्यंजन खाना और पकाना पसंद करेंगे। छोटी-मोटी चोरी होने की संभावना है, इसलिए नक़दी लेकर रात में अकेले यात्रा न करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए अधिक अनुकूल नहीं लग रहा है। हालाँकि सप्ताह की शुरुआत विवाहितों के लिए काफ़ी अनुकूल रहने वाली है, लेकिन मध्य में किसी परेशानी के चलते पार्टनर का भी मूड ख़राब रह सकता है। अत: सावधानी से बर्ताव करें। सप्ताहांत बेहतर रहेगा, लेकिन यदि मनमुटाव चल रहा है तो साथ में किसी धार्मिक-स्थल का भ्रमण कर आएं, बेहतरी आएगी।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: अपने सामानों की रक्षा स्वयं करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर


व्यापार को लेकर आपके दिमाग़ में कुछ नए विचार आएंगे, जिसे अमल में लाने का भी आप भरपूर प्रयास करेंगे। नौकरी और व्यापार में नए प्रयोग से आपको निश्चित तौर पर फ़ायदा होगा। प्यार में डूबे लोगों के जीवन में उतार-चढ़ाव हो सकता है। आप घर की रूपरेखा में परिवर्तन करना चाहेंगे। इस पर काफ़ी ख़र्च भी होने की संभावना है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए मिला-जुला रह सकता है। सप्ताह की शुरुआत वैसे तो प्रेम संबंधों के लिए ठीक है लेकिन किसी बात को लेकर हठ करना ठीक नहीं रहेगा। सप्ताह का मध्य भी अनुकूल है लेकिन पार्टनर का मूड या स्वास्थ्य ख़राब रह सकता है। वहीं सप्ताह के अंत में मन को व्यथित करने वाली बातें हो सकती हैं। अत: संयमित आचरण करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: किसी भी बात को लेकर ज़्यादा उत्साहित न हों।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ


आपकी बुद्धिमता और निर्णय लेने की योग्यता प्रबल होने के कारण लोग आपसे प्रभावित होंगे। इस समय आप कुछ प्रभावोत्पादक निर्णय लेंगे। लोग आपसे सुझाव लेंगे। गृहस्थी और व्यापार से संबंधित कुछ प्रमुख निर्णय लेने के लिए यह समय सबसे उपयुक्त है। नौकरी की चाहत रखने वालों तथा नौकरी बदलने वालों के लिए भी यह समय सकारात्मक परिणाम देने वाला है। इस सप्ताह समय आपके साथ है, इसलिए इसका उपयोग सही दिशा में करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल:

सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम-संबंधों के लिए अनुकूल रहेगा, लेकिन वाणी पर संयम रखना बहुत ज़रूरी होगा। शुरुआती दिनों में किसी सहपाठी से प्रेम संभावित है। किसी को प्रपोज़ करने के लिए भी समय अनुकूल है। सप्ताह मध्य में अच्छे परिणाम तो मिलेंगे, लेकिन थोड़ी सी बहस भी होने की संभावना है। सप्ताहांत बेहतर है, विशेषकर विवाहितों को और भी अनुकूल परिणाम मिलेंगे।

भाग्यस्टार: 4/5

सावधानि/उपचार: ग़लत संगती से बचें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन


काम के सिलसिले में आप घर से दूर रहेंगे। स्थानांतरण होने की संभावना है। स्थानांतरण भी संभावित है। आप नई जगहों पर जा सकते हैं तथा नए लोगों से मिल सकते हैं। आपके दैनिक़ ख़र्चों में वृद्धि होगी, लेकिन आय यथावत रहेगी, इसलिए एक दायरे में रहकर ही ख़र्च करें। अपने जीवनसाथी के सेहत का ख़्याल रखें और आवश्यकता पड़ने पर डॉक्टर से संपर्क करें। प्रतियोगियों के लिए यह समय अच्छे परिणाम देने वाला है। सफलता मिलने के प्रबल आसार हैं।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सप्ताह की शुरुआत वैसे तो अनुकूल है लेकिन कुछ घरेलू समस्याएँ मूड ख़राब कर सकती हैं जिससे प्यार का मज़ा फिका लग सकता है। हालाँकि सप्ताह के मध्य में आप अपने लव पार्टनर को ख़ुश रखने की बेहतर कोशिश करेंगे और काफ़ी हद तक सफल भी रहेंगे। वहीं सप्ताहांत में थोड़ी तक़रार सम्भावित है, हालाँकि तक़रार के बाद समझौता भी होगा और प्रेम भी बढ़ेगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: अपनी क्षमतानुसार दान-पुण्य करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

साप्ताहिक प्रेम राशिफल ख़ासतौर से पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment