एस्ट्रोसेज अब हिन्दी में!


Please click here to read in English

एस्ट्रोसेज.कॉम अपनी कई ज्योतिषीय सुविधाओं के साथ वर्षों से आपकी सेवा में तत्पर है। एस्ट्रोसेज को भारत की नं. १ ज्योतिष वेबसाइट बनाने के लिए हम आपके हृदय से आभारी हैं। इस प्रेम और स्नेह का ऋण चुकाना तो हमारे वश में नहीं है, लेकिन हमारी पूरी कोशिश है कि हम आपको सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषीय सेवाएँ उपलब्ध करा सकें। इसी क्रम में हम हाज़िर हैं हिन्दी-पाठकों के लिए एक ख़ास सौगात के साथ। एस्ट्रोसेज अब हिन्दी में भी उपलब्ध है!

एस्ट्रोसेज हिन्दी संस्करण के लिए यहाँ क्लिक करें - hindi.AstroSage.com

हमें विश्वास है कि हिन्दी भाषियों को हमारी यह कोशिश पसन्द आएगी। ख़ास तौर पर जो लोग अंग्रेज़ी के जानकार नहीं हैं, उन्हें सम्पूर्ण जन्म-कुण्डली हिन्दी में मिल सकेगी। सबसे महत्वपूर्ण बात - अब पूरी कुण्डली पीडीएफ़ (PDF) फ़ॉर्मेट में भी उपलब्ध है, जिसे आप मुफ़्त डाउनलोड कर सकते हैं।

३२ से ज़्यादा पन्नों की कुण्डली हिन्दी में छापिए


आपके लिए एक और अच्छी ख़बर - एस्ट्रोसेज कुण्डली अब और भी अधिक विस्तृत रूप में उपलब्ध है। अब आप कम-से-कम ३२ पन्नों की हिन्दी और अंग्रेज़ी पीडीएफ़ डाउनलोड कर सकेंगे। इसलिए, जब आप अगली बार जन्मपत्री बनाएंगे, तो आपको और भी विस्तृत जानकारी प्राप्त होगी।

साथ ही, आपके पास अब अपनी पसन्द की चीज़ों को चुनने का विकल्प भी है। यानी कि अगर आप विस्तृत जन्म-कुण्डली नहीं छापना चाहते हैं, तो आप सिर्फ़ अपनी पसन्द के चुनिन्दा विषयों को छाप सकते हैं। इसके लिए केवल अपने पसन्दीदा विषयों के आगे बने चैकबॉक्स को चुनकर “प्रिंट” बटन पर क्लिक करें।

भविष्य की गुत्थियों को खोलती अपनी कुण्डली अभी बनाएँ - एस्ट्रोसेज कुण्डली

एस्ट्रोसेज के ब्लॉग


जब से पहला ब्लॉग प्रकाशित हुआ है, उसके बाद से लगातार मिले आपके विचारों और दिलचस्प प्रतिक्रियाओं ने हमेशा हमारा उत्साह बढ़ाया है। जिन विषयों पर विभिन्न लेख प्रकाशित किए जा रहे हैं, उन्हें अच्छी सामग्री और स्तरीय लेखन के लिए सराहा जा रहा है। ख़ास बात यह है कि यह सामग्री हिन्दी और अंग्रेज़ी दोनों ही भाषाओं में उपलब्ध है।


एस्ट्रोसेज की कई मोबाइल ऍप्लीकेशन्स हैं जिनके ज़रिए न सिर्फ़ आप ब्लॉग पर आए नए लेखों की जानकारी हासिल कर सकते हैं, बल्कि उन्हें मोबाइल पर पढ़ भी सकते हैं। शुरुआत के लिए आप हमारी सबसे प्रचलित एण्ड्रॉइड ऍप्लीकेशन “एस्ट्रोसेज कुण्डली” मुफ़्त डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऍप्लीकेशन के माध्यम से आपको हमारे नए लेखों की सूचना समय-समय पर मिलती रहेगी।

एण्ड्रॉइड ऍप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए - एस्ट्रोसेज कुण्डली

आइए, इस सप्ताह से सम्बन्धित एक और विशेष चीज़ के बारे में चर्चा करते हैं। हर बार की तरह, आपकी सहायता के लिए साप्ताहिक राशिफल फिर तैयार है। साप्ताहिक राशिफल पढ़ने के लिए निम्न कड़ियों पर क्लिक करें -

Weekly Horoscope साप्ताहिक राशिफल Weekly Love Horoscope

अब बात करते हैं सप्ताह में आने वाले तीज-त्योहारों की -

  • १४ अक्टूबर - विजयादशमी या दशहरा
  • १५ अक्टूबर - पापांकुशा एकादशी
  • १६ अक्टूबर - प्रदोष व्रत
  • १७ अक्टूबर - तुला संक्रान्ति
  • १८-१९ अक्टूबर - कोजागिरी पूर्णिमा / शरद पूर्णिमा
  • २० अक्टूबर - कार्तिक मास आरम्भ

विद्यारम्भ विशेष - शिक्षा का महत्व


“आप कभी भी ज़रूरत से ज़्यादा शिक्षित नहीं हो सकते।” ~ ऑस्कर वाइल्ड

शिक्षा व्यक्ति के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण पक्ष है। शिक्षा और पेशे से जुड़े फ़ैसले मन में अक्सर ऊहापोह पैदा करते हैं। ऐसे में ज्योतिष की मदद से आप इन प्रश्नों का समाधान प्राप्त कर सकते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए आप हमारी “शिक्षा” सेवा का लाभ लेकर असमंजस दूर कर सकते हैं।

यहाँ क्लिक करें - Education Service

शिक्षा और करिअर आपस में जुड़े हुए हैं। ऐसे में आपका सवाल यदि अपने पेशे या करिअर से जुड़ा है, तो उसका समाधान भी आप “करिअर” सेवा के ज़रिए हासिल कर सकते हैं।

यहाँ क्लिक करें - Career / Job

हमें उम्मीद है ये सारी सूचनाएँ आपके लिए लाभदायक सिद्ध होंगी। आशा है कि यह सप्ताह आपके जीवन में आनन्द और सुख की वृद्धि करेगा। अधिक जानकारी के लिए एस्ट्रोसेज.कॉम से जुड़े रहिए। नमस्ते!

Related Articles:

No comments:

Post a Comment