साप्ताहिक राशिफल 2016 (अगस्त 22 से 28)

क्या आप जानना चाहते हैं कि आपके लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह? होंगे सकारात्मक बदलाव या जीवन में आएंगी परेशानियाँ? कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ़, बीवी का मिलेगा प्यार या बढ़ेगी आपसी तकरार? यह सब जानने के लिए पढ़ें हमारा यह साप्ताहिक राशिफल जो आपकी 22 से लेकर 28 अगस्त तक की सारी भविष्यवाणियाँ बताएगा।

Apne is saptah ko shandaar banae ke liye padhe saptahik rashifal.



मेष


इस सप्ताह अपने संगी-साथियों के साथ समय व्यतीत करेंगे। ऐसा भी हो सकता है कि आप अपने से किसी विपरीत लिंग के इंसान के क़रीब जाएँ। अपने बिज़ी शेड्यूल को विराम देने के लिए थोड़ा आराम करें। काम पर ज़्यादा ध्यान देने से आपकी सेहत पर उसका असर दिखेगा। अपने समय और पैसों को यूँ ही बर्बाद न करें। यही आपके लिए हमारा साप्ताहिक संदेश है।

प्रेमफल: सामान्यत: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के मामले में अच्छे परिणाम देगा बस जरूरत रहेगी कि आप अमर्यादित व जिद्दी होने से बचें। हालांकि सप्ताह की शुरुआत थोड़ी सी कमजोर रह सकती है लेकिन मध्य में काफ़ी अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं। इस समय प्यार वाली बहुत सारी मीठी मीठी बातें होने वाली हैं। सप्ताहांत में पिकनिक जाएं या फ़िल्म देखें तो बेहतर रहेगा।

उपाय: रात के अंधेरे में यात्रा करने से बचें। 

भाग्यस्टार: 3.5/5



वृषभ


आप इस सप्ताह बड़ी आसानी के साथ सभी परिस्थितियों का सामना करेंगे। कपड़े या इलेक्ट्रॉनिक सामान ख़रीदने पर आपके ख़र्चों में बढ़ोत्तरी होगी। आप इस वीक कहीं वैकेशन पर जाने का मूड बना सकते हैं। हर परिस्थिति में माता-पिता का समर्थन आपके साथ रहेगा। आप इस वीक अपने लाइफ़ पार्टनर के साथ कुछ यादगार लम्हें भी बिताने वाले हैं। 

प्रेमफल: इस सप्ताह आप प्रेम सम्बंधों में अच्छे परिणाम मिलेंगे। विशेषकर यदि आप काफ़ी दिनों से पार्टनर से एकांत में मिलने का प्रयास कर हैं तो आपकी मनोकामना पूर्ण हो सकती है। खासकर सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है। यदि पार्टनर कहीं दूर रह रहा है तो सप्ताह के मध्य में मुलाकात सम्भावित है। सप्ताहांत तो और भी अनुकूल रहने वाला है।

उपाय: फ़िज़ूलख़र्ची से बाज़ आएँ।

भाग्यस्टार: 4/5


मिथुन


यह सप्ताह थोड़ा आपके लिए कमज़ोर रहेगा। इसमें आप अच्छा कार्य करने में नाकाम रह सकते हैं। ससुराल पक्ष से आपका झगड़ा हो सकता है, हालाँकि इस दौरान आपके माता-पिता एवं दोस्तों का साथ मिलेगा। पार्टनर के साथ भी कुछ मतभेद होने के आसार नज़र आ रहे हैं, लेकिन आप इसे किसी सीमा के बाहर न ले जाएँ। इन सबके बावजूद आपका वीकेंड आरामदायक रहेगा। 

प्रेमफल: इस सप्ताह आपको प्यार में ज्यातर अच्छे परिणाम मिलने की सम्भावना है। पार्टनर के साथ कहीं टूर पर जाना हो या खूब सारी मौज मस्ती करनी हो तो समय अनुकूल है, उसका लाभ उठाएं। शुरुआती दिनों में किसी सहकर्मी का साथ अच्छा लगेगा। किसी को प्रपोज करना हो तो मध्य का समय अच्छा रहेगा। वैसे तो सप्ताहांत भी अच्छा है लेकिन रिस्क लेने से बचना होगा।

उपाय: अहंकार अथवा घमंड का त्याग करें।

भाग्यस्टार: 3/5


कर्क


इस सप्ताह आपके घर में कोई शुभ कार्य हो सकता है। आप ख़ूब मेहनत करेंगे और परिणाम स्वरूप आपकी मेहनत रंग लाएगी। सीनियरों की नज़रों में आप छा जाएंगे। भावनात्मक रूप से कुछ खट्टे-मीठे पल आएंगे, हालाँकि कुछ पलों का अहसास ख़ास होगा जो आपको परिवार के साथ मिलेगा। समस्याएँ आपके जीवन में प्रवेश करेंगी, इसलिए आप अपने पड़ोसियों और अंजान लोगों से दूर रहें। 

प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह प्रेम सम्बंधों के लिए अधिक अनुकूल नहीं है। वाणी पर संयम रखें। किसी भी प्रकार का अशिष्ट या अप्रिय सम्भाषण करने से बचें। सप्ताह के शुरुआती दिनों में मन में आध्यात्मिकता के भाव भी रह सकते हैं। सप्ताह के मध्य में काम व प्यार दोनो के बीच सामंजस्य जरूरी होगा। सप्ताहांत में मिले जुले परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं।

उपाय: हनुमान चालीसा का रेगुलर पाठ करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5


सिंह


आर्थिक पहलू से यह सप्ताह आपके लिए शानदार है। सर्विसमैन एवं क़ारोबारियों को मुनाफ़ा होगा। आप किसी गहरी चाल में फँस सकते हैं, इसलिए लोन आदि न लें। आपका घरेलू जीवन थोड़ा कमज़ोर नज़र आ रहा है। जीवनसाथी एवं परिवार के लोगों से रिश्तों में खटास आ सकती है। बच्चों की अनावश्यक डिमांड भी आपको परेशान करेगी। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा लेकिन वासनात्मक विचारों को संयमित रखना जरूरी रहेगा। विशेषकर शुरुआती दिनों में पूरी तरह मर्यादित रहें तो बेहतर रहेगा। सप्ताह के मध्य में काम और प्रेम के बीच सामंजस्य बिठाकर प्रेम का आनंद लें। सप्ताह काफ़ी अच्छा रहेगा। अत: पिछले दिनों की कसर इस समय निकालकर प्रेम का आनंद लें।

उपाय: माँ को कोई उपहार भेंट करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


कन्या


इस सप्ताह आप स्वयं में प्रतिस्पर्धात्मक भाव महसूस करेंगे। विद्यार्थी अपने शिक्षा क्षेत्र में बेहतर प्रयास करेंगे। आप इस किसी प्रतियोगिता में विजयी हो सकते हैं। साथ ही आपको मनवांछित फल की प्राप्ति हो सकती है। आपके लिए यही संदेश है कि आप पूरी तरह अपनी किस्मत पर निर्भर न हों। अच्छे परिणाम लाने के लिए आपको मेहनत करने की आवश्यकता है। सप्ताह को ख़ुशनुमा बनाने के लिए दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जाया जा सकता है।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम के मामले में मिलाजुला रहने वाला है। हालांकि यदि आप विवाहित हैं या विवाह के प्रयोजन से किसी को चाहते हैं तो सप्ताह पूर्णत: अनुकूल रहने वाला है। इन बातों के लिए सप्ताह की शुरुआत सबसे अधिक अनुकूल रहने वाली है। सप्ताह का मध्य थोड़ा कमजोर है, अत: मर्यादित रहें। सप्ताहांत अनुकूल है, उसमें प्यार का पूर्णानंद मिलने वाला है।

उपाय: सूर्य देवता को जल्दी उठकर जल चढ़ाएँ।


भाग्यस्टार: 3/5


तुला


इस सप्ताह आप अपने दुश्मनों को मात देने में सफल होंगे। आपका जोशीला व साहसी व्यक्तित्व झलकेगा। इसी के साथ समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। वहीं जो लोग सामाजिक अथवा राजनिति के क्षेत्र में हैं उनको भी उनके कार्यों के लिए सराहा जाएगा। आप इस सप्ताह किसी विदेश यात्रा में भी जाने की योजना बना सकते हैं। शुभ परिणाम की प्राप्ति के लिए समय उचित है। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहेगा। हालांकि दूर देश में रहने वाले किसी व्यक्ति से प्रेम है तो सप्ताह अनुकूल रहेगा। ऐसा भी हो सकता कि सोशल मीडिया आदि के माध्यम से किसी से लगाव हो सकता है। सप्ताह की शुरुआत में प्यार भरी नोकझोक सम्भावित है। मध्य में थोड़ी सावधानी जरूरी रहेगी। सप्ताहांत अपेक्षाकृत बेहतर परिणाम दे सकता है।

उपाय: किसी महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय उसके बारे में विस्तार से सोचें। 

भाग्यस्टार: 3/5


वृश्चिक


यह सप्ताह किसी नए व्यवसाय अथवा जॉब में बदलाव करने के लिए सही है। आप इस वीक अपने घर को पुन: सुसज्जित कर सकते हैं। वहीं लक्जरी आइटम अथवा वाहन की ख़रीदने में आपका पैसा अधिक ख़र्च हो सकता है। आपका जीवनसाथी अपने प्रदर्शन के बलबूते एक अच्छा मुकाम पा सकता है। आप अपने बच्चों पर गर्व महसूस करेंगे। पारिवारिक विवाद से बचें। 

प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाला है। यदि आप अभी तक अकेले हैं और पार्टनर की तलाश में हैं तो यह सप्ताह आपकी मदद कर सकता है। यदि आप विद्यार्थी हैं तो सप्ताह की शुरुआत ही किसी सहपाठी से आंखें चार करवा सकती है। सप्ताह के मध्य में रिस्क लेने का मन करेगा, विवाहितों को बेहतर परिणाम मिलेंगे लेकिन सप्ताहांत कमजोर है।

उपाय: अपने ग़ुस्से पर क़ाबू करें।

भाग्यस्टार: 4/5


धनु


आपको रिलेशनशिप में ताज़गी का अहसास होगा। लव पार्टनर के साथ रिश्ते और भी मधुर होंगे। साथ ही इस सप्ताह आपकी संवादशैली में भी सुधार होगा। आसपास के लोग आपसे जुड़ेंगे। आप कोई नया एक्सपेरिमेंट भी कर सकते हैं, लेकिन सावधान रहें अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। 

प्रेमफल: सामान्य तौर यह सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल रहने वाला है लेकिन यदि पार्टनर धर्म कर्म, पा-पुण्य आदि का वाश्ता देकर दूरी बना रहा हो तो थोड़े दिन तक उसे अपने रंग में रंगने के लिए फ़ोर्स न करें। शुरुआती दिनों में किसी बात को लेकर आप थोड़े तनावग्रस्त रह सकते हैं लेकिन मध्य में प्यार का पूरा आनंद मिलेगा। सप्ताहांत भी प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाला है।

उपाय: रिस्क लेने से बचें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


मकर


आप इस सप्ताह को अपना शानदार सप्ताह भी कह सकते हैं। बिज़नेसमैन और ऑफ़िस कर्मी मुनाफ़ा अथवा प्रमोशन पा सकते हैं। इसके अलावा यह भी उम्मीद है कि आप ज़रुरतमंद लोगों के लिए दान अथवा कुछ कार्य करेंगे। यह सप्ताह किसी नई चीज़ पर निवेश करने एवं ठीक निर्णय लेने के लिए शुभ है। जो लोग मीडिया, ग्लैमर, ज़मीन अथवा प्रॉपर्टी डीलिंग के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें मुनाफ़ा होगा। 

प्रेमफल: इस सप्ताह प्यार में काफ़ी अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं लेकिन आपको सम्भाषण पर विशेष ध्यान देना होगा। शुरुआती दिनों में सम्भव हो तो साथ में कहीं घूमने जाएं या फ़िल्म देखें। सप्ताह में किसी सुरक्षित जगह पर मिल भी सकते हैं लेकिन यदि तड़पन दूर न हो तो सप्ताहांत से मदद मांगे क्योकि उस समय प्रेम में परिपूर्णता का अनुभव हो सकता है।

उपाय: सामाजिक कार्यों में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। 

भाग्यस्टार: 3/5


कुंभ


इस सप्ताह आपको कोई हेल्थ इश्यू हो सकता है। पेट से संबंधित बीमारी आपको परेशान कर सकती है। बच्चों की चाह की ख़ातिर आप इस वीक कहीं ट्रिप पर भी जाने का प्लान कर सकते हैं। अपने परिवार के सदस्यों का ख़्याल रखें, क्योंकि वे किसी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं। इसके अलावा इस वीक में आपके कार्य करने की क्षमता थोड़ी गिरावट हो सकती है, इसलिए सावधान रहें। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रह सकता है। प्रेम करें लेकिन ऐसा कोई कदम न उठाएं जिससे आपके कार्य-व्यापार या मान सम्मान पर आंच आने का डर हो। हो सके तो शुरुआती दिनों साथ बैठकर किसी अच्छी जगह पर भोजन करें, मीठी मीठी बातें करें। वहीं मध्य में साथ में मनोरंजन करें। सप्ताहांत रिस्क फ़्री रहेगा अत: टेंसन फ़्री होकर प्रेम को इंज्वाय करें।

उपाय: परिवार में बड़े-बुज़ुर्गों की सेहत का ख़याल रखें। 

भाग्यस्टार: 3/5


मीन


इस सप्ताह आपके किसी पवित्र स्थान पर जाने के योग बन रहे हैं। इसके साथ ही आप अपने रिश्तेदारों से प्यार बटोरेंगे। आसपास के लोग आपके विवेक से प्रभावित होकर आपके साथ वक़्त गुज़ारेंना चाहेंगे। वहीं जीवनसाथी के बारे में आप कुछ ज़्यादा ही सोचेंगे। बच्चे कुछ अनचाही माँग कर सकते हैं, उन्हें इसके बारे में प्यार से समझाएँ और आप जंक फ़ूड से परहेज़ करें। 

प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह प्रेम सम्बंधों के लिए अनुकूलता दर्शा रहा है। शुरुआती दिनो में भावनाओं की अधिकता रह सकती है लेकिन भावनाओं में बह कर बहस करने से बचें। सप्ताह का मध्य अच्छा है। मौका लगे तो साथ में मनोरंजन करें। सप्ताहांत में किसी कारण से थोड़ा बहुत तनाव रह सकता है लेकिन एक दूसरे से अपने दिल की बात शेयर करने दिल को हल्का किया जा सकेगा।

उपाय: आपको किसी तीर्थ यात्रा पर जाएँ।

भाग्यस्टार: 3/5



प्रेमफल हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है। इस राशिफल के साथ हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास हो।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment