जानें कैसे एक विस्तृत कुंडली आपका जीवन बदल सकती है

क्या वैवाहिक जीवन में आ रही हैं परेशानियां? कोर्ट-कचहरी के बार-बार लगाने पड़ रहे हैं चक्कर? करियर को लेकर हैं परेशान ? क्या प्रेम-संबंधों में आ रही है दूरियाँ ? या क्या आप खुद को समस्याओं के जाल में उलझा हुआ महसूस कर रहे हैं, तो एक रिपोर्ट आपके जीवन की सभी समस्याओं को ठीक कर सकती है? दुनिया के नंबर एक ऑनलाइन ज्योतिष पोर्टल “एस्ट्रोसेज” ने अब इस नामुमकिन लगने वाले कार्य को संभव बना दिया है। जी हाँ, एस्ट्रोसेज आपके लिए लेकर आया है अपनी नई खोज, जिसका नाम है “बृहत् कुंडली”। यह रिपोर्ट आपको ज्योतिष की विभिन्न प्रणालियों जैसे वैदिक ज्योतिष, पाश्चात्य देशों की नक्षत्र नाड़ी तकनीक और केपी प्रणाली की सारी जानकारी प्रदान करेगी। इस रिपोर्ट के माध्यम से आप अपने भविष्य के विषय में गहरायी से जान पाएंगे। यह बृहत् कुंडली रिपोर्ट न केवल आपको आने वाली परेशानियों और उतार-चढ़ावों के विषय में बताएगी, बल्कि यह आपको उन चुनौतियों से लड़ने के लिए सटीक उपाय भी प्रदान करेगी।


इस रिपोर्ट की विशेषताओं को विस्तार से जानने से पहले, आइए हम आपको बताते हैं कि किस प्रकार हमारी इस बृहत् कुंडली रिपोर्ट ने कुछ नामचीन लोगों को लाभान्वित किया और उन्हें जीवन में सही दिशा हासिल करने में मदद की:

  • मैंने आज से पहले कभी भी ऐसी रिपोर्ट नहीं देखी, जो इतनी विस्तृत और सटीक हो, जिसमें हर कोने से ज्योतिष की सभी प्रणालियों को शामिल किया गया हो। बृहत् कुंडली रिपोर्ट को पढ़ने के बाद से वास्तव में मेरी मानसिक चिंताएं और तनाव दूर हो गए हैं। इस रिपोर्ट ने मुझे मेरे जीवन की सबसे बुरी परिस्थितियों से भी निकलने का समाधान दिया है। मैं कह सकता हूँ, कि बृहत् कुंडली रिपोर्ट एस्ट्रोसेज की एक महान खोज है!
आलोक पुराणिक (प्रोफेसर, महाराजा अग्रसेन कॉलेज, दिल्ली विश्व विद्यालय) 
  • बृहत् कुंडली रिपोर्ट एक बेहद सरल प्रारूप में तैयार की गई है। यह आपको किसी ज्योतिषी से परामर्श करने के लिए समय और प्रयासों से बचाता है। इसमें बताए उपाय और सुझावों को जीवन में शामिल करना बेहद आसान है, निश्चित रूप से मैं अपने दोस्तों और परिवार के लोगों को इस रिपोर्ट को लेने की सलाह दूंगा !

विवेक द्विवेदी (सॉफ्टवेयर इंजीनियर, यूएसए)

यह रिपोर्ट निश्चित रूप से आपके कई संदेह और सवालों का जवाब देगी, और आपको भविष्य के लिए एक नयी दिशा दिखाएगी।




एस्ट्रोसेज आपके लिए अपनी सबसे श्रेष्ठ रचना “बृहत् कुंडली” प्रस्तुत करता है। 250 से भी अधिक पन्नों की यह रिपोर्ट आपको ज्योतिष के कई पहलुओं के आधार पर सटीक और विस्तृत भविष्यवाणी देती है। आपके प्रेम जीवन, विवाह, परिवार, करियर, व्यवसाय, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि के विषय में बताई गयी बातें इस ज्योतिष-रिपोर्ट को सबसे अलग बनाती है। केपी पद्धति, केसीआईएल, अंक ज्योतिष, नक्षत्र नाडी, वैदिक ज्योतिष, ज्योतिष की पश्चिमी तकनीक, 4-स्टेप तकनीक जैसी बहुत सी उन्नत पद्यतियों का इस्तेमाल इस रिपोर्ट को बनाने में किया गया है, और इसलिये यह अब तक की सबसे बेहतरीन रिपोर्ट है। 


क्यों बृहत् कुंडली सबसे अच्छा विकल्प है?


असाधारण विशेषताएँ, सटीक भविष्यवाणियां, रंगीन प्रारूप और विस्तृत दृष्टिकोण बृहत् कुंडली रिपोर्ट की महत्वपूर्ण खूबी है! एस्ट्रोसेज ने इस रिपोर्ट में कुछ ऐसे पहलुओं को दर्शाया है, जो आज से पहले कभी किसी ने पेश नहीं किये थे। एस्ट्रोसेज के अनुभवी ज्योतिषियों द्वारा इस रिपोर्ट में विशेष पद्यतियों का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें ग्रहों की स्थिति के आधार पर इसे तैयार किया गया है। नीचे दी गयी तालिका में आपको बृहत कुंडली की सभी विशेषताओं को बताया जा रहा है, जो इसे ज्योतिष में दिलचस्पी रखने वाले लोगों के लिए एक सर्वश्रेष्ठ विकल्प बनाती हैं:


सबसे सर्वोच्च रिपोर्ट
आपको अपने जीवन के रहस्यों को समझने के लिए पांच अलग-अलग ज्योतिष रिपोर्टों की आवश्यकता नहीं है - बृहत् कुंडली में सभी को समाहित किया गया है। 
ज्योतिष की अनेक पद्यतियों का समावेश
बृहत कुंडली में लाल किताब, वैदिक, ताजिक से लेकर केपी, केसीआईएल, 4-स्टेप ग्रह निर्देशन, और अंक ज्योतिष, आदि को शामिल किया गया है। 
ज्योतिष चार्ट और व्याख्या
षोडशवर्ग चार्ट, अष्टकवर्ग तालिका, चलित चार्ट, लगन चार्ट, ग्रहों का चार्ट और बहुत कुछ।
विस्तृत वृषफल भविष्यवाणी
आपके जीवन के अगले पाँच वर्षों के लिए वार्षिक भविष्यवाणी या वर्षफल अब बस एक क्लिक दूर!
लाल किताब टेवा  
लाल किताब टेवा से कुंडली के प्रकार का पता चलता है: धर्मी, नाबालिक (लघु), अँधा(ब्लाइंड) और रतौंधी (नाइट ब्लाइंड)

अनुकूल अवधि और शर्तें
क्या आप कोई बड़ी व्यावसायिक परियोजना शुरू करना चाहते हैं या कोई संपत्ति खरीदना चाहते हैं? बृहत् कुंडली में मिलेगा आपको समाधान!
रत्न, यंत्र और रुद्राक्ष: 
सुझाव + उपाय
कौन सा रत्न पहनने से किस्मत का मिलेगा साथ? या कौन सा रुद्राक्ष आपको बना सकता है सफल? जानना चाहते हैं कि कौन सा यंत्र आपको सफलता की ऊंचाइयों तक पहुंचाने में मदद कर सकता है? इन सभी सवालों का उत्तर मिलेगा बृहत् कुंडली में। 
जानें अपना इष्ट देव 
जानें कौन हैं आपके इष्ट देवता और किस उपाय से कर सकते हैं उन्हें प्रसन्न।
ग्रहों की दशा और प्रभाव
विंशोत्तरी, प्रत्यंतर, जैमिनी, और योगिनी दशा: कौन सी ग्रह दशा से वर्तमान में आप गुज़र रहे हैं, वो दशा आपके लिए अनुकूल है या प्रतिकूल, इस बात की मिलेगी जानकारी
अंकों से जुड़ा है आपका भाग्य -  अंक ज्योतिष
अंक आपके भाग्य को कैसे प्रभावित करते हैं- जानिए बृहत् कुंडली के माध्यम से ।
विशेष योग और राज योग @ आपके जीवन का स्वर्णिम काल
जानिए अपने जीवन के स्वर्णिम काल के बारे में और कैसे बृहत् कुंडली के माध्यम से उसका अधिकतम लाभ उठाएं !

बृहत् कुंडली में क्या है नया?


250 पन्नों से अधिक की इस विस्तृत रिपोर्ट को उपाय, सुझाव और भविष्यवाणियों के अलग-अलग वर्गों में वर्गीकृत किया गया है। रिपोर्ट में नए फ़ीचर भी जोड़े गए हैं, जो ज्योतिष की विभिन्न प्रणालियों की मदद से आपके जीवन के अलग-अलग बिंदुओं पर विस्तृत जानकारी देते हैं। नीचे हम बृहत् कुंडली की नयी विशेषताओं के बारे में बता रहे हैं:

आरुढ़ कुंडली 


एस्ट्रोसेज ने बृहत् कुंडली रिपोर्ट में आरुढ़ लग्न कुंडली पेश की है, जो ज्योतिषियों द्वारा ज्योतिष की जैमिनी प्रणाली का पालन करते हुए उपयोग की जाती है, और ग्रह स्थितियों के आधार पर सटीक भविष्यवाणियां करती है।

चर दशा फल 




बृहत् कुंडली अब चार दशाफल और जैमिनी चर दशाफल या भविष्यवाणियों के बारे में बताती है, जिसके द्वारा आप कुंडली का विश्लेषण और भी अधिक सटीकता के साथ कर सकते हैं।


योगिनी दशा फल




योगिनी दशा फल के माध्यम से आप सटीक जीवन-संबंधी भविष्यवाणियां प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही जान सकते हैं कि कौन सी योगिनी दशा आप पर चल रही है, और आने वाली परेशानियों को दूर करने के लिए क्या उपाय करने चाहिए।

प्रस्तरअष्टकवर्ग चार्ट





अपनी कुंडली के अनुसार शुभ और अशुभ निर्देश प्राप्त करें, और प्रस्तरअष्टकवर्ग चार्ट का उपयोग करते हुए सूर्य से शनि तक के ग्रहों के महत्व के बारे में जानें।

उपचार क्षमता - एक एक्स-फैक्टर


हाँ! आपने सही पढ़ा! बृहत् कुंडली रिपोर्ट पाठकों के लिए एक उपचार कारक है, क्योंकि यह उनके मनोबल को बढ़ाता है, और उन्हें सकारात्मकता प्रदान करता है। इस रिपोर्ट के माध्यम से आप अपने भविष्य के अच्छे पहलुओं के विषय में जान सकते हैं, और अपना मनोबल बढ़ा सकते हैं। साथ ही यह रिपोर्ट आपको भविष्य में होने वाली घटनाओं के लिए पहले से ही तैयार रहने में मदद कर सकता है।

बृहत् कुंडली रिपोर्ट की मदद से आप -रत्न, यंत्र और रुद्राक्ष के सुझाव, लाल किताब उपाय, काल सर्प दोष और मंगल दोष और भी बहुत कुछ के विषय में जान सकते हैं !



रिपोर्ट में दिया गया हर उत्तर, भविष्यवाणी या उपाय बताता है कि आप अपने भविष्य को बेहतर और उज्जवल कैसे बना सकते हैं।

अंक ज्योतिष की मदद से आप अपना भाग्यांक जान सकते हैं। शुभ रंग या दिशा आपके जीवन में "लक" फैक्टर को बढ़ाने में आपकी सहायता करता है।



लाल किताब की भविष्यवाणी और उपचार के अलावा, बृहत् कुंडली लाल किताब टेवा और लाल किताब पैतृक ऋणों के बारे में भी बताती है, और इसके रिपोर्ट के द्वारा आप यह भी जान सकते हैं कि यह कैसे किसी के जीवन को प्रभावित करती है।





राज योग विश्लेषण से आपको यह पता चलता है, कि भविष्य में आपको कब धन की प्राप्ति होगी। इस रिपोर्ट के माध्यम से जान सकते हैं कि आखिर कब शुरू होगा आपके जीवन का सुनहरा दौर!

आप किसी भी नई परियोजना को शुरू करने या कोई नया कदम उठाने के लिए अनुकूल या प्रतिकूल समय अवधि के बारे में अपडेट रहते हैं। 



क्या आप एक भव्य जीवन जीना चाहते हैं? और सुख-सुविधाओं से घिरा रहना चाहते हैं? तो इसका जवाब मिलेगा आपको बृहत् कुंडली में!

रंगीन और सुन्दर: अब कुंडली देखना होगा दिलचस्प!


बृहत् कुंडली आपको ब्लैक एंड वाइट दुनिया से निकालकर एक रंगीन दुनिया में लाती है। पुराने ज़माने में इस्तेमाल होने वाली निरस कुंडली रिपोर्टों से अब आप झुटकारा पा सकते हैं क्योंकि रंगीन पन्नों से सजी बृहत कुंडली रिपोर्ट में आपको अपने जीवन का सटीक समाधान मिलेगा। 

बृहत कुंडली आपको आपके जीवन की मुख्य बातों की जानकारी रंगीन पृष्ठों में मुहैया कराती है। इसकी मदद से आप अपने जीवन का कायाकल्प कर सकते हैं। प्रभावशाली ग्राफिक्स और रंगीन पृष्ठ पाठकों के लिए एक दिलचस्प माहौल पैदा करता है और भविष्य को जानने के लिए उनके अंदर उत्सुकता पैदा करता है। इस बृहत् कुंडली का इस्तेमाल अब तक कई लोगों द्वारा किया जा चूका है, और इसमें बताए गए उपाय से उनकी ज़िंदगियाँ बदल गयी हैं। 

एस्ट्रोसेज के इस अनूठे आविष्कार का इस्तेमाल करें और अपनी सभी परेशानियों को अलविदा करें!

Related Articles:

15 comments:

  1. I want to know about my rest life as per dob & sugest what to do .about chadra mangle & guru effect

    ReplyDelete
  2. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  3. 19-01-1977 जन्म कुंडली

    ReplyDelete
  4. Meri kundli dikhana chahata hu

    ReplyDelete
  5. Hello mera naam jyoti dob-15-08-1989 time-1:45 din ka place- delhi mera divorced ho chuka hai me d.el.ed 2nd year kr rhi hu mjhe apne career or shaadi k baare me jaanna hai kb shaadi hogi or aagey ki life shaadi shuda kaisi hogi or kya meri govt job lgegi or kb lgegi plzz tell me i m very upset.

    ReplyDelete
  6. Mera name balkishan ha meri shadi me problem aa rahi ha mere gharwalo ne ladki dekhi or uske bad ladki walo se ladai kar li ab mujhe usi ladki se shadi karni hai wo ni man rahe ha kab yeh problem solve hogi mera date of birth-24-08-1989 ha time-7:40am ha

    ReplyDelete
  7. feb 09 1966 10:10pm my married life going ondepressed .financially problem not success in business please reply me what can i do

    ReplyDelete
  8. Mera dob 13 September 1994, time 12:55, place Gorakhpur. Mujhe apne career, shadi aur videsh yatra k bare me janna hai. Maine B.A kiya hua hai Gorakhpur University se or Web Designing ka course NIELIT INSTITUTE Gorakhpur se kiya hua hai... Meri job kab lagegi or kis sector me... Meri shadi me abhi kitna time hai aur meri shadi kis jagh pr hogi... Gorakhpur me ya Gorakhpur se bahar... Please help me out.

    ReplyDelete
  9. मुझे कोई लाभ नहीं हुआ।कई बार परामर्श लिया है।

    ReplyDelete
  10. Mai karj se kab mukt ho jaunga

    ReplyDelete