आईपीएल 2017 मैच - जानिए मैच से पहले परिणाम यहाँ

दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का बेसब्री से इंतज़ार रहता है, क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट टुर्नामेंट में यह क्रिकेट लीग सबसे ज़्यादा लोकप्रिय है। केवल खेल के लिहाज़ से ही नहीं बल्कि सांस्कृतिक दृष्टि से भी आईपीएल का बड़ा महत्व है। इसमें विविध प्रांत एवं देशों का समावेश होता है। 05 अप्रैल 2017 से इस लीग का आगाज़ हो रहा है। आईपीएल का यह दसवाँ संस्करण है। आईपीएल के दस साल पूरे होने पर आयोजक समिति इस सत्र को बड़े ही धूम-धाम के साथ जश्न के रूप में मनाएगी। दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद, राजकोट, पुणे, बेंगलुरु, पुणे और इंदौर में मैच से पहले सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। 



Click here to read in English...

आईपीएल की ऐसी अनूठी परंपरा है कि जिस शहर अथवा राज्य की टीम गत वर्ष विजयी रही हो तो आगामी संस्करण का उद्घाटन उसी शहर अथवा राज्य में किया जाएगा। इस कड़ी में हैदराबाद में आईपीएल 2017 का भव्य उद्घाटन किया जाएगा जिसमें बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक की कई जानी मानी हस्तियाँ अपना जलवा बिखेरती हुई नज़र आएंगी।

जानिए आईपीएल 2017 का शेड्यूल - आईपीएल 2017 शेड्यूल

आईपीएल-10 में इस बार भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज़ वीरेन्द्र सहवाग किंग्स इलेवन पंजाब टीम के मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे और कप्तान ग्लेन मैक्सवेल के साथ टीम को विजयी बनाने की हर रणनीति पर काम करेंगे। वहीं महिला जयवर्धने मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच के रूप में लौटे हैं, जबकि इस बार सबकी निगाहें किंग्स इलेवन पंजाब, दिल्ली डेयर डेविल्स और आरसीबी के साथ गुजरात लायंस और पुणे सुपरजाइंट्स पर रहेंगी, क्योंकि इन टीमों ने अब तक एक बार भी आईपीएल टुर्नामेंट नहीं जीता है। आइए जानते हैं कि इस बार इन आठ टीमों के सितारे आख़िर क्या कहते हैंः-

आईपीएल 2017 के सभी मैच की भविष्यवाणी जानने के लिए यहाँ क्लिक करें - आईपीएल 2017 भविष्यवाणी 

कौनसी टीम जीतेगी आईपीएल २०१७ का पहला मैच- हैदराबाद और बेंगलुरु

टीम
चंद्र राशि
कप्तान
चंद्र राशि
डेल्ही डेयरडेविल्स
कर्क(अश्लेषा)
ज़हीर ख़ान
मकर(उत्तरषाढ़ा)
आईपीएल के दौरान डेल्ही डेयरडेविल्स कर्क राशि में पड़ रही है। जिसके कारण यह टीम विरोधी टीम के छक्के छुड़ा सकती है। वहीं टीम के कप्तान ज़हीर ख़ान की मकर राशि होने के कारण, उन्हें इस सत्र में सोच-समझकर मैच में फ़ैसले लेने होंगे। यह टीम अन्य टीमों की अपेक्षा थोड़ी कमजोर है। टीम के जीतने के कम ही चांस हैं।
राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स
तुला(चैत्र)
स्टीव स्मिथ
कुंभ (शतभिषा)
राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की तुला राशि होने के कारण यह सत्र उनके लिए मिलाजुला रहने वाला है। अप्रैल में टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी, परंतु मई में टीम का प्रदर्शन थोड़ा कमजोर हो सकता है। वहीं कप्तान स्टीव स्मिथ की कुभ राशि है। लिहाज़ा वे विरोधी टीम के लिए एक रहस्यमी पहली बनकर उभरेंगे। सामान्य रूप से हम कह सकते हैं कि यदि टीम मेहनत और लगन के साथ खेलेगी तो उसका प्रदर्शन उम्दा हो सकता है।
कोलकाता नाइट राइडर्स
मिथुन(पुनर्वसु)
गौतम गंभीर
कुंभ (शतभिषा)
कोलकाता नाइटराइडर्स की राशि मिथुन है जिसके कारण टीम इस सत्र में विरोधी टीमों पर भारी पड़ेगी। वहीं कप्तान गंभीर गौतम की कुंभ राशि होने के कारण वे इस सत्र में जोखिम भरे फ़ैसलो से विरोधी टीम पर हावी रहेंगे। सामान्य रूप से हम कह सकते हैं उनके लिए यह सीज़न अच्छा है और इस संस्करण को भी टीम अपने नाम कर सकती है।
मुंबई इंडियंस
सिंह(मघा)
रोहित शर्मा
तुला (स्वाति)
मुंबई इंडियस टीम की राशि सिंह होने के कारण टीम का प्रदर्शन ऊँचा-नीचा रह सकता है। शुरुआत में टीम का प्रदर्शन थोड़ा कमतर रह सकता है लेकिन अप्रैल के मध्य में यह एक अच्छी टीम बनकर उभरेगी। टीम मैच को पूरी शिद्दत से जीतने का प्रयास करेगी। दूसरी ओर, कप्तान रोहित शर्मा की तुला राशि है। ऐसे में वे कुछ अच्छे फ़ैसलो के साथ विरोधी खेमे को कड़ी टक्कर देने में सफल रहेंगे। सामान्य रूप से टीम इस सत्र में अपनी बेहतरीन छाप छोड़ने के लिए तैयार।
गुजरात लॉयंस
कुंभ(धनिष्ठा)
सुरेश रैना
कुंभ (शतभिषा)
गुजरात लॉयंस की कुंभ राशि है। टीम पूरी मैदान में पूरी मेहनत करेगी और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी। टीम के कप्तान सुरेश रैना की भी कुंभ राशि है। ऐसे में दोनों का यह संयोग विपक्षी टीम के लिए भारी पड़ सकता है। अप्रैल में टीम का प्रदर्शन उम्दा रहेगा, लेकिन यदि रेस में बने रहना है तो मई में टीम को रणनीति के तहत चलना होगा। इस सत्र में टीम का रहस्यमयी प्रदर्शन रहने वाला है।
किंग्स XI पंजाब
मिथुन(मृगशिरा)
ग्लेन मैक्सवेल
मकर (धनिष्ठा)
किंग्ल इलेवन पंजाब की राशि मिथुन है। जिसके कारण टीम मैदान में अच्छा प्रदर्शन करेगी। मैच के दौरान ही टीम के खेल में सुधार देखने को मिल सकता है जिससे विपक्षी टीम पर पंजाब टीम भारी पड़ेगी। दूसरी ओर टीम के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल की राशि मकर है, लिहाज़ा वे टीम को जिताने के लिए जी-तोड़ मेहनत करेंगे। कुछ समय के लिए वे टीम के प्रदर्शन से निराश हो सकते हैं। परंतु जीत के प्रति उनकी दृढ़शक्ति उन्हें इस सत्र में बनाए रखेगी। सामान्य रूप से हम कह सकते हैं यह टीम जीत की रेस में है।
सनराइजर्स हैदराबाद
कुंभ(शतभिषा)
डेविड वार्नर
कर्क(अश्लेषा)
सनराइजर्स हैदराबाद गत वर्ष की विजेता टीम है और इसकी राशि कुंभ होने के कारण यह टीम हर मैच को जीतने के लिए पूरी मेहनत करेगी। टीम की कौशल क्षमता दूसरी टीम के लिए ख़तरनाक साबित होगी। टीम के कप्तान डेविड वार्नर की राशि कर्क है। जो कि वे पुनः इस सत्र में भी साबित कर सकते हैं कि वही सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं। कुल मिलाकर इस सत्र में भी यह टीम अपना दबदबा कायम कर सकती है।
रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर
तुला(स्वाति)
विराट कोहली
वृषभ(रोहिणी)
रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर की तुला राशि पड़ रही है। इसलिए यह टीम इस सत्र में जीत के लिए मील का पत्थर साबित हो सकती है। टीम अपने विरोधी टीम हावी रह सकती है। जबकि मई में टीम का प्रदर्शन सबको चौंकाने वाला होगा। टीम के कप्तान विराट कोहली हैं। जिनकी राशि वृषभ पड़ रही है। इस आईपीएल में जीत के लिए उनका जुनून देखने को मिलेगा। हालाँकि शुरुआत के कुछ मैचों में उनका जलवा नहीं दिखेगा। परंतु उनकी नेतृत्व क्षमता टीम के काम आएगी। यह टीम सीज़न के अंत तक बनी रह सकती है।

नोट: हमारी यह भविष्यवाणी टीम एवं उनके कप्तानों के नाम राशि पर आधारित है।

डिस्क्लेमर: एस्ट्रोसेज किसी भी प्रकार की सट्टेबाज़ी अथवा किसी अन्य ग़ैर क़ानूनी कार्य का समर्थन नहीं करता है, क्योंकि यह एक दंडनीय अपराध है। हमारा उद्देश्य केवल अपने पाठकों को आईपीएल 2017 से अवगत कराना है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment