साप्ताहिक राशिफल 2017, जाने क्या कहते हैं आपके सितारे

जानिए साप्ताहिक राशिफल के ज़रिए 10 से 16 अप्रैल 2017 के बीच कैसा रहेगा आपका जीवन। साथ ही इसमें दिया गया है आपकी समस्याओं का ज्योतिषीय समाधान। हमारा यह भविष्यफल वैदिक ज्योतिष पर आधारित है जिसमें है ख़ास आपके लिए प्रेम राशिफल।



यह राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चंद्र राशि कैल्कुलेटर

मेष


इस सप्ताह आप अपने कार्य अथवा लक्ष्य के प्रति दृढ़-निश्चयी रहेंगे। आपके स्वभाव में थोड़ा ज़िद्दीपन और ग़ुस्सैलपन देखा जा सकता है और आपके इसी स्वभाव के कारण प्रेम साथी आपसे दुःखी हो सकता है। माँ एवं जीवन साथी के स्वास्थ्य में गिरावट देखी जा सकती है, लिहाज़ा उनका ख़्याल रखें। किसी प्रकार के विवाद में ख़ुद को न घसीटें। इस सप्ताह आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा और यदि आप अपने अच्छे विचारों अथवा योजनाओं को लागू करेंगे तो निश्चित ही लाभ मिलेगा।

प्रेमफल: सामान्यत: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहेगा। साथ में घूमने-फ़िरने के मौक़े मिलेंगे, लेकिन कुछ मामलों में विचारों में भिन्नता देखने को मिल सकती है। ख़ासकर सप्ताह की शुरुआत में आपसी नोक झोक हो सकती है। सप्ताह का मध्य काफ़ी अच्छा रहने वाला है। सप्ताह के मध्य में विवाहितों को काफ़ी आनंद मिलेगा। सप्ताहांत कमजोर है, अत: सावधानी से काम लें।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: योग-ध्यान लगाएँ और भगवान विष्णु की आराधना करें। उन्हें पीले पुष्प अर्पण करें।


वृषभ


यह सप्ताह आपके लिए ख़र्चीला साबित हो सकता है, क्योंकि अधिक सुख-सुविधाओं की ओर आपका मन लगेगा। सप्ताह के मध्य भाग में आपको इसका अनुभव भी हो सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से सप्ताह आपके लिए अनुकूल नहीं है। प्रेम प्रसंग के लिए आपका यह हफ़्ता शानदार हो सकता है। बस अहंकार को इस संबंध में जगह न दें। घर में ख़ुशियों का अभाव रह सकता है, परंतु दोस्तों के साथ पूरी मौज-मस्ती रहेगी। 

प्रेमफल: सप्ताह प्रेम संबंध के लिए अनुकूल है, लेकिन काम की अधिकता के चलते प्रेम के हिस्से में कम समय है। हालाँकि यदि आप सहकर्मी हैं तो काफ़ी अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं। शुरुआती दिन अनुकूल हैं, लेकिन साथी की कोई बात दिल को लग सकती है। मध्य में हल्की नोक झोक के बाद प्यार और बढ़ेगा। सप्ताहांत भी काफ़ी हद तक अनुकूल रहने वाला है।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: छोटी बच्चियों की सेवा करें और उनका आशीर्वाद पाने के लिए शुक्रवार के दिन खीर बनाकर उन्हें खिलाएँ। 


मिथुन


यह सप्ताह आपके लिए उत्तम है। आर्थिक दृष्टि से लाभ मिलने की संभावना है और करियर में सुनहरे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। कार्य के प्रति आप ईमानदार रहेंगे। आपके द्वारा समझदारी से लिए गए निर्णय आपको ऊँचाई तक पहुँचाएंगे और समाज में आपकी अच्छी-ख़ासी पहचान बनेगी। घरेलू जीवन में सुख़-शांति रहेगी। किसी प्रकार की तीखी-टिप्पणी का प्रयोग न करें। यात्रा पर जाने का योग भी आपको इस सप्ताह मिल सकता है। जीवनसाथी की सेहत का ख़्याल रखें।

प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह मिला जुला रह सकता है। ख़ासकर यदि आप विवाहित हैं तो पार्टनर की ज़िद की वजह से मूड ऑफ़ रह सकता है। यदि अविवाहित हैं तो आस पास के लोंगो से बचकर प्यार जताना होगा। सप्ताह की शुरुआत औसत रह सकती है, थोड़ा तनाव तो रहेगा, लेकिन प्यार की बारिश से वो धुल जाएगा। मध्य भी अच्छा है, लेकिन सप्ताहांत में कुछ मनमुटाव सम्भावित है। 

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: गाय को हरी सब्ज़ी खिलाएँ।


कर्क


इस सप्ताह आपकी आय में इज़ाफ़ा संभव है। छोटी यात्रा आपके लिए लाभप्रद रहेगी। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। आप अपने विरोधियों पर हावी रह सकते हैं। किसी कला में आपकी रुचि बढ़ेगी। भाई-बहन को आपसे मदद की दरकार हो सकती है और आप मदद को आगे आएंगे। वैवाहिक जीवन में कुछ मुद्दे परेशान कर सकते हैं, परंतु यदि आप जीवन साथी की भावनाओं को समझेंगे तो समस्या नहीं आएगी।

प्रेमफल: इस सप्ताह प्रेम के मामलें में थोड़ा सतर्क रहना होगा। ख़ासकर जब आप आपस में बातचीत करें तो सावधानी बरतें। साथ में किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो एक-दूसरे पर टीका टिप्पणी करने से भी बचें। शुरुआती दिनों में साथ में किसी जगह घूमने की योजना बन सकती है। मध्य में कुछ घरेलू तनाव भले ही रहें, लेकिन प्यार में कमी नहीं आएगी। सप्ताहांत औसत रह सकता है।

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपाय: शनिवार को मिट्टी के बर्तन में सरसों का तेल डालकर उसमें अपना चेहरा देखें और फ़िर उस तेल को दान करें।


नि:शुल्क जन्म कुंडली प्राप्त करने के लिए क्लिक करें

सिंह


जब किस्मत का साथ मिलता है तो कई चीज़ें आसान हो जाती है और इस सप्ताह किस्मत आपके साथ है, जिसका सुखद अनुभव आपको होगा। जैसे- आर्थिक मुनाफ़ा होने की उम्मीद है। स्वास्थ्य में सुधार होगा और समाज में आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी। धार्मिक यात्रा पर जाने का भी योग बन रहा है। भाई-बहन की सेहत में कुछ कमी देखी जा सकती है और पिताजी के साथ रिश्ता थोड़ा प्रभावित हो सकता है।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल तो है, लेकिन स्वयं के भीतर अहंकार पनपने से बचाएँ। यदि संभव हो तो साथ में किसी धर्मस्थल पर घूमने जा सकते हैं। शुरुआती दिनों में किसी हिसाब-किताब को लेकर बहस संभावित है, लेकिन मध्य का समय काफ़ी अनुकूल है। सप्ताहांत में कोई घरेलू मुद्दा तूल पकड़ सकता है और प्यार में ख़लल डालने की कोशिश कर सकता है।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: कुमकुम के साथ सूर्य देख को जल अर्पण करें।


कन्या


इस सप्ताह आपको सकारात्मक दृष्टिकोण रखने की आवश्यकता होगी, तभी आप समझदारी पूर्ण फ़ैसले लेने में सफल हो सकते हैं। यदि आप विवाहित हैं तो सप्ताह आपके लिए ख़ुशियों से भरा हो सकता है, परंतु अंहकार का टकराव इस ख़ुशी को अधिक समय तक रहने नहीं देगा, लिहाज़ा इस बात का ध्यान रखें। इस सप्ताह अपने पिछले कार्यों का अवलोकन करें, उसके बाद ही आगे की रणनीति बनाएँ। प्यार में भ्रम की स्थिति रह सकती है। इस रिश्ते को बनाए रखने के लिए मेहनत की दरकार होगी।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए है तो अच्छा, लेकिन किसी कारण से मन में कुछ तनाव भी रह सकता है। किसी को प्रपोज करने का इरादा है तो मूड और माहौल देखकर आप बात को आगे बढ़ा सकते हैं। मध्य भाग औसत रहेगा लेकिन प्यार की मीठी बातें प्यार में गर्मजोशी भर सकती हैं। सप्ताहांत भी मिले-जुले परिणाम देने वाला रह सकता है।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: गाय की सेवा करें।


तुला


यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल नहीं दिख रहा है। कार्यक्षेत्र में आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। कई चीज़ें आपको परेशान कर सकती हैं। सप्ताह के मध्य में परेशानी थोड़ी और बढ़ सकती है। कार्य के प्रति आपका लचर रवैया भी देखा जा सकता है। परिवार में जीवन साथी आप पर हावी रह सकते हैं और जिससे आपका उनके साथ मन-मुटाव भी संभव है। इसके अलावा आप इस सप्ताह किसी तरह के विवाद में उलझ सकते हैं।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहने वाला है। बेहतर होगा ऑफ़िस की समस्याएँ घर पर न लाएँ। सप्ताह की शुरुआत में आप दूर रहने वाले साथी से मिल सकते हैं। यदि विवाहित हैं तो काम के कारण साथी से दूर रहना पड़ सकता है। मध्य में आप थोड़े भावुक रह सकते हैं। सप्ताहांत में आपकी भाषा शैली में कटुता आ सकती है। ऐसे में संयम से काम लेना होगा।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: अपने प्रेमसाथी को इत्र भेंट करें।


वृश्चिक


इस सप्ताह आप अपनी ज़िम्मेदारियों का निर्वहन पूरे उत्साह के साथ करेंगे। चुनौतियों को आप सहर्ष स्वीकार कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन से आपको लाभ मिलेगा, परंतु घर में सामंजस्य की कमी दिख सकती है। वहीं मित्र मंडली एवं प्रेम साथी के साथ आप कुछ सुनहरे पल व्यतीत कर सकते हैं। यदि आप अपने अहंकार को त्याग दें तो प्रेम जीवन और भी सुखद रह सकता है।

प्रेमफल: सप्ताह प्यार के मामले में मिला जुला रहने वाला है। सप्ताह को बेहतर बनाने के लिए आपको आपसी द्वंद से बचना होगा। यदि जज़्बात नियंत्रित हो रहे हैं तो उन्हें संयमित करने की पुरजोर कोशिश करिए। सप्ताह की शुरुआत अनुकूल है। सप्ताह के मध्य में प्रेम के लिए समय कम मिलेगा। वहीं सप्ताहांत में भावनाओं में बहकर कुछ अव्यवहारिक करने से आपको बचना होगा।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: माथे पर केसरिया तिलक लगाएँ।


धनु


यह सप्ताह कार्य की दृष्टि से उत्तम है। आप पूरे आनंद के साथ अपने काम को पूर्ण करेंगे। आपका कठिन परिश्रम परिणाम को और भी शानदार बनाने में सफल रहेगा। सप्ताह के मध्य में पारिवारिक जीवन में ख़ूब आनंद आएगा। प्यार में किसी तरह की भौतिक मांग मुहब्बत की भावना को कमजोर कर सकती है। इस सप्ताह आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। अच्छे स्वास्थ्य के लिए तनाव को अपने पास भटकने न दें।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह अच्छे परिणाम देने में समर्थ है। साथ में कोई दूर की यात्रा भी सम्भावित है। साथी के साथ रहकर आप स्वयं को अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे। सप्ताह की शुरुआत में कोई सहकर्मी अच्छा लग सकता है। यदि उनके साथ बात को आगे बढ़ाने का मूड है तो मध्य में इसके मौक़े भी मिल सकते हैं। सप्ताहांत कम अनुकूल है, अत: मर्यादित रहें।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: भगवान शिव की आराधना करें और उन्हें गेहूँ चढ़ाएँ। 


मकर


कार्य के प्रति आप दृढ़ निश्चयी रहेंगे। प्रॉपर्टी आदि से संबंधित कोई समझौता पूर्ण हो सकता है। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रह सकता है। साथ ही आपके ख़र्च में भी बढोतरी होने की संभावना दिखाई दे रही है। माता जी की सेहत में गिरावट होने के आसार हैं। इस सप्ताह आपके किसी धार्मिक यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। पिताजी का आशीर्वाद आपको प्राप्त होगा, जो आपके लिए लाभकारी हो सकता है। दान-दक्षिणा में आपका मन लगेगा।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहेगा। हालाँकि यदि आपका पार्टनर आपसे दूर रह रहा है तो आपका उनसे मिलना हो सकता है। सप्ताह की शुरुआत में कहीं घूमने का मन हो तो, पार्टनर के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाना उचित रहेगा। मध्य में काम और प्यार के बीच सामंजस्य बिठाकर प्रेम का आनंद लिया जा सकेगा। सप्ताहांत औसत है।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: भगवान शिव की आराधना करें और उन्हें नीले रंग के पुष्प चढ़ाएँ।


कुंभ


यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आ सकता है। कार्यक्षेत्र में आप अनुशासित रहेंगे और अपनी मेहनत के बल पर अग्रसर होंगे। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन होने की संभावना है। सप्ताह की शुरुआत में थोड़ा तनाव भी झेलना पड़ सकता है, परंतु मध्य में यह तनाव दूर हो जाएगा। जीवनसाथी के सितारे बुलंद रह सकते हैं जिसका आपको इसका लाभ मिलेगा। आप इस सप्ताह किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं। वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

प्रेमफल: सामान्य: इस सप्ताह आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे, लेकिन कमजोर तबियत के चलते या फिर खराब मूड के कारण आप प्यार का पूरा आनंद नहीं ले पाएंगे। सप्ताह की शुरुआत कमजोर है। अत: मर्यादित रहना होगा। मध्य तुलनात्मक रूप से बेहतर रहेगा, लेकिन सप्ताहांत पूरे सप्ताह की भरपाई करने का वादा कर रहा है, बशर्ते काम और प्रेम दोनों को समय देना होगा।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: धार्मिक स्थल को स्वच्छ करें।


मीन


यह सप्ताह आपके लिए बेहद सकारात्मक हो सकता है। मानसिक रूप से आप एक दम तरोताज़ा महसूस करेंगे। आपके द्वारा लिए गए निर्णय भी सराहनीय होंगे। कड़ी मेहनत का फल आपको प्राप्त होगा, परंतु ऐसा न हो कि आप काम के आगे सबकुछ भुला दें। इस सप्ताह आपकी भाषा शैली में आक्रामकता देखी जा सकती है। बेवजह के ख़र्च पर लगाम लगाएँ।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए मिला जुला रहेगा। शुरुआत में आपको अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं। साथी आपके जज़्बातों को पूरा सम्मान देने के इरादे में रहेगा, लेकिन मध्य का समय कमजोर है। ऐसे में आपको मर्यादित रहना होगा। सप्ताहांत अपेक्षाकृत अच्छा है। इस समय पार्टनर के साथ किसी पर्यटन पर जाना हो सकता है।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: गुरुवार के दिन पीपल की जड़ पर जल चढ़ाएँ और माथे पर हल्दी का टीका लगाएँ।


मुफ़्त में करें वैवाहिक कुंडली का मिलान।

हम उम्मीद करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास हो। एस्ट्रोसेज की ओर से शुभकामनाएँ !

Related Articles:

No comments:

Post a Comment