साप्ताहिक राशिफल (5 जनवरी 2015 - 11 जनवरी 2015)

5 जनवरी 2015 से 11 जनवरी 2015 तक के साप्ताहिक राशिफल के द्वारा आप जान पाएंगे कि कैसा रहेगा यह सप्ताह। पढ़िए “पं. दीपक दूबे” द्वारा लिखित साप्ताहिक राशिफल और बदल दीजिए अपना भविष्य।

5 January 2015 se 11 January 2015 tak ka saptahik rashifal aa gaya hai aapki madad karne.

अपनी चन्द्र राशि ज्ञात कीजिए


5 जनवरी -11 जनवरी (सप्ताह एक नज़र में) 
  • गुरु गोविन्द सिंह जयंती, स्नान - दान की पूर्णिमा और माघ मास का स्नान प्रारम्भ: 5 जनवरी, रविवार
  • पुष्यामृत योग: 6 और 7 जनवरी, मंगल और बुधवार
  • संकष्टी गणेश चतुर्थी व्रत: 8 जनवरी, गुरूवार
  • सर्वार्थ सिद्धि और अमृत सिद्धि योग: 11 जनवरी, रविवार

FREE matrimony & marriage website

मेष

आय एक से अधिक स्रोतों से होने का योग बन रहा है। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा तथा कोई सुखद और रोमांचित यात्रा होगी। संतान पक्ष से भी सुखद समाचार मिलेगा, यदि आप किसी परीक्षा या किसी नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं या साक्षात्कार देने जा रहे हैं तो आधे-अधूरे मन से ना जाएँ बल्कि पूरे विश्वास के साथ जाएँ, सफलता अवश्य मिलेगी।अद्भुत ऊर्जा और प्रसन्नता तथा सकारात्मक विचारों का संचार रहेगा। किसी शुभ समाचार की भी प्राप्ति होगी। यदि आप महिला हैं तो पुरुष से और यदि पुरुष हैं तो किसी महिला मित्र से ज़बरदस्त सहयोग मिलेगा।

सावधानी /उपचार: माँ या उनके समक्ष किसी स्त्री को उपहार दें। सेवकों से सावधान रहें।

वृषभ 


भाग्य पक्ष बहुत प्रबल रहेगा। जिस कार्य में भी हाथ डालेंगे उसमें सफलता की बहुत अधिक सम्भावना रहेगी। नए निवेश, नए व्यापार, नयी नौकरी के लिए साक्षात्कार तथा किसी भी प्रकार के नए प्रयास के लिए बेहतर समय है। बुद्धि के बल पर लिया गया निर्णय सार्थक परिणाम देगा, परन्तु एक बात का ध्यान रखें कि उसमें दूसरे का विचार शामिल ना हो या दूसरे के विचारों का प्रभाव ना हो। शत्रुओं या विरोधियों को आप अपनी प्रबल कूटनीतिक सोच से बुद्धि के बल पर परास्त करने में सफल होंगे और वे दोबारा बहुत लम्बे समय तक सर नहीं उठायेंगे।

सावधानी /उपचार: अपने जीवन साथी के साथ समय बितायें और बहते पानी में लाल कपड़े में लपेट कर नारियल बहायें।

मिथुन 


धन अप्रत्याशित स्रोतों से आ सकता है। जो लोग किसी नयी नौकरी की तलाश में हैं या नौकरी और बेहतर करने के लिए परिवर्तन करना चाहते है उन्हें भी बेहतर अवसर मिलेंगे। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में ना लगकर दूसरी वस्तुओं और कार्यों की ओर आकर्षित होगा। संतान पक्ष से कुछ मानसिक परेशानी मिल सकती है। स्वास्थ्य के लिए भी समय बहुत सही नहीं है , कुछ मानसिक उलझने और थकान दोनों ही परेशान करेंगे। किसी से अचानक विरोध हो सकता है, परन्तु आपके लिए सलाह दी जाती है कि आप अपने दिमाग को शांत रखें, उलझने के लिए यह बेहतर समय नहीं है। भोग - विलासिता में धन ख़र्च होगा।

सावधानी /उपचार: मंगल सम्बन्धी दान जैसे - चना, गुड़, तांबे के बर्तन, लाल कपड़ा दान करें साथ ही हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएँ और मंगलवार को दर्शन अवश्य करें।

महत्वपूर्ण राशिफल:

कर्क 


मन उत्साहित रहेगा और परिवार में शुभ कर्म होंगे, कोई धार्मिक आयोजन भी संभव है। नए वाहन के खरीदने का योग भी बन रहा है । आपके अपने घर या ज़मीन की मुराद अब पूरी होगी। समाज में मान सम्मान मिलेगा। नौकरी की तलाश करने वालों की तलाश समाप्त होगी । यात्राएँ सुखद होंगी और परिवार के साथ कहीं घूमने-फिरने का अवसर भी प्राप्त होगा। व्यापार में अच्छी सफलता के योग हैं। विदेश व्यापार में भी लाभ होगा। वैसे हर कार्य में थोड़ा विलम्ब संभावित है और कहीं-कहीं कुछ विवाद भी संभव है परन्तु अंतिम सफलता आपको ही मिलेगी। इस सप्ताह उच्च अधिकारियों के सहयोग से कुछ रुके हुए कार्य संपन्न हो सकते हैं

सावधानी /उपचार: पीली दाल और बेसन का लड्डू दान करें। पढ़ने वाले बच्चों को पढ़ने की सामग्री दें और धर्म स्थल पर पीले वस्त्र दें।

सिंह 


इस सप्ताह आपका क्रोध अनियंत्रित हो सकता है अतः वाणी और क्रोध पर विशेष नियंत्रण रखें। अचानक धन लाभ का योग तो है परन्तु मन अशांत रहेगा। संतान सम्बन्धी समस्या भी उत्पन्न हो सकती है। गर्भवती महिलाओं को भी विशेष ध्यान रखना होगा इस समय। घर से दूर जाने की स्थिति भी बनेगी। इस समय घर और कार्य स्थल में परिवर्तन का भी ज़बरदस्त योग बन रहा है। व्यय बहुत अधिक होने की सम्भावना बन रही है। अचानक कर्ज़ लेने की स्थिति बन सकती है साथ ही आपको नए निवेश या बड़े आर्थिक फैसले इस समय ना लेने की सलाह ही दी जाती है।

सावधानी /उपचार: गहरे पानी और हिंसक जंतुओं से दूरी बनाकर रखें। भगवान शिव की नियमित आराधना और सूर्य की उपासना करते रहें। अहंकार और क्रोध से बचने का प्रयास करें और परिवार में बिना वजह विवाद ना करें।

कन्या 


इस सप्ताह आपका अपना पराक्रम बहुत बढ़ा-चढ़ा रहेगा। यदि किसी प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं तो सफलता के बहुत ही अच्छे योग हैं। व्यापारिक या किसी कार्य सम्बन्धी यात्रा के लिए अत्यंत ही अनुकूल समय है। वैवाहिक जीवन के लिए कोई बहुत अच्छा समय नहीं है, किसी कारणवश आपका अपने जीवन साथी से मनमुटाव संभव है अतः जीवन साथी के साथ सम्बन्ध मधुर रखने का प्रयास करें। नौकरी करने वालों के लिए पदोन्ननती का समय है। व्यापारी वर्ग के लिए भी आय के अच्छे अवसर आएंगे परन्तु व्यय भी अच्छी मात्रा में होगा। साथ ही जो लोग साझेदारी के व्यापार या कार्य में हैं वे आपसी संबंधों को लेकर थोड़ा सतर्क रहें।

सावधानी /उपचार: इस सप्ताह नकारात्मक सोच और किसी भी बात में आवेशित होने से बचना चाहिए आपको। यदि आप नशा करते हैं तो बेहतर है कोई नुकसान हो उससे पहले छोड़ दें। राहु सम्बन्धी दान दें।

तुला 


इस सप्ताह जीवन साथी का सहयोग बेहतर रहेगा और उसके कारण हर प्रकार की ख़ुशियाँ मिलेगी। आपके कई रुके हुए कार्य होंगे और यदि आप लम्बे समय से भूमि-मकान या अपने लिए कोई नया वाहन खरीदने की सोच रहे थे वह पूरा होगा। किसी भी प्रकार का विवाद यदि इस समय है तो वह समाप्त होगा और वह भी आपके पक्ष में होगा। यात्रा के लिए भी यह समय सुखदायी और लाभकारी है।इस सप्ताह यदि कार्य-व्यापार में कोई बड़ा निवेश या विस्तार करना चाहते हैं तो यह अत्यंत ही उपयुक्त समय है। यदि नौकरी की तलाश है तो वह इस समय पूरी होगी साथ ही पदोन्नती का इंतज़ार कर रहे लोगों का समय भी अब समाप्त होगा।

सावधानी/उपचार: शनि मन्त्र का जप करें और शाम के समय शनि देव या भगवान शिव के सम्मुख कपूर का दिया जलाएँ।

वृश्चिक 


भाग्य पक्ष मज़बूत रहेगा और साथ ही इस समय आपके अंदर अद्भुत पराक्रम, बुद्धि बल और कार्य करने की दृढ़ इच्छाशक्ति का संचार रहेगा। व्यक्तिगत जीवन में सुख का अनुभव करेंगे, जीवन साथी के साथ सम्बन्ध मधुर रहेंगे और जो लोग विवाह करने के लिए प्रतीक्षारत हैं उनका इंतज़ार अब ख़त्म होगा। गर्भवती महिलाएँ थोड़ी सावधानी बरतें। प्रेम संबंधों को और प्रगाढ़ करने के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा जाने की उम्मीद कर सकते हैं आप। व्यापारी वर्ग के लोगों को इस समय आय एक से अधिक स्रोतों से होने की प्रबल सम्भावना है साथ ही नौकरी वालों के लिए तरक्की के रास्ते खुलेंगे। पिता या जीवन साथी की स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या उत्पन्न हो सकती है अतः सतर्क रहें।

सावधानी /उपचार: नशा आपके लिए बहुत बड़ी समस्या उत्पन्न कर सकता है अतः यदि नशा करते हैं तो इसे त्याग दें और अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। कुष्ठ रोगियों को वस्त्र एवं अन्न का दान करें।

धनु 


यह सप्ताह आपके लिए कर्म का सप्ताह है अतः बिलकुल आलस्य ना करते हुए खूब कर्म करें। यदि किसी कार्य के होने की लम्बे समय से प्रतीक्षा चल रही थी तो वह इस समय अवश्य पूरी होगी। संतान से सुख मिलेगा और यदि आप किसी शिक्षा-प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं तो भाग्य और आपकी मेहनत दोनों का साथ मिलेगा। सामाजिक और राजनैतिक जीवन में कार्य करने वालों के लिए पद और प्रतिष्ठा में अभूतपूर्व वृद्धि होने की सम्भावना है। यदि नए वाहन की सोच रहे थे तो इस सप्ताह उसके पूरे होने की पूरी सम्भावना है। यात्राएँ अनुकूल और सुखदायक रहेंगी। कार्य व्यापार में भी वृद्धि के योग बने हुए हैं तथा नए निवेश के लिए भी बेहतर समय है यह।

सावधानी/उपचार: मीठी और गरिष्ट वस्तुओं के सेवन से परहेज रखें, गणेश जी को दूब अर्पित करें और प्रातः काल उनके मंत्र “ॐ गं गणपतये नमः“ का जप करें ।

मकर 


घर वालों की आवश्यकताओं की पूर्ति करने में समर्थ होंगे और घर के रख-रखाव में कुछ ख़र्च भी होगा तो उसे बड़े आराम से वहन कर लेंगे। काम के साथ-साथ कुछ मनोरंजन और आराम करने की सलाह भी इस सप्ताह आपको दी जाती है।अपने उत्साह और विचारों को थोड़ा संयमित रखें और योजनाओं को सार्वजानिक ना करें। पूर्व में आपके लिए हुए निर्णयों के कारण आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, प्रयासों का फल मिलेगा। आर्थिक दृष्टिकोण से की गयी यात्रा फलदायी रहेगी क्योंकि समय बेहतर है परन्तु फिर भी सट्टा - लॉटरी से दूर रहने की सलाह भी दी जाती है। जीवन साथी के स्वास्थ्य की समस्या उत्पन्न हो सकती है।

सावधानी/उपचार: उतावलेपन से बचें और शुक्र सम्बन्धी दान करें, साथ ही धन सम्बन्धी स्थिरता के लिए माँ लक्ष्मी को कमल के फूल अर्पित करें।

कुम्भ 


इस सप्ताह आर्थिक-सामाजिक स्थिति और स्वास्थ्य के प्रतिकूल रहने की सम्भवना है। अपने करीबियों से सतर्क रहें विशेष कर लेन - देन के मामलों में आँख बंद करके किसी पर भी भरोसा ना करें क्योंकि धोखा मिल सकता है। चोरी या किसी चीज़ के नुक्सान होने से धन खर्च की संभावना बन रही है। वैसे इस सप्ताह संतान के कारण मन प्रसन्न होगा और जो लोग किसी शिक्षा या प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं या उसमे भाग लेने जा रहे हैं उनके लिए सफलता के बेहतर आसार हैं। यह सप्ताह नौकरी करने वालों के लिए बेहतर परन्तु व्यापारियों के लिए परेशानी भरा रहेगा। साथ ही कार्य स्थल भी पर धोखा या चोरी होने से हानि का योग बना हुआ है।

सावधानी/उपचार: शाम के समय पीपल के पेड़ के नाचे या किसी शिवालय में शनि देव के निमित्त सरसों के तेल का दीपक जलाएँ। अपने सेवकों को प्रसन्न रखें और कुष्ठ रोगियों को भोजन कराएँ।

मीन 


इस सप्ताह आत्मबल और अपने पुरुषार्थ के बल पर कुछ उपलब्धियाँ हासिल कर सकते हैं परन्तु जीवन साथी के साथ कुछ मतभेद उत्पन्न हो सकता हैं और पिता के साथ भी कुछ तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है अतः सतर्क रहें। मान - प्रतिष्ठा बहुत बढ़ेगी और कहीं से सम्मान प्राप्त हो सकता है। जुआ - सट्टा से दूर रहें क्योंकि भाग्य पक्ष बहुत मज़बूत नहीं है। नौकरी में पदोन्नति या अपने मनचाहे स्थान पर तबादले का भी बेहतर योग बन रहा है। जीवन साथी को मानसिक तनाव और एलर्जी से सम्बंधित समस्या परेशान कर सकती है। कुल मिलाकर सार्वजनकि जीवन के लिए बेहतर तथा पारिवारिक जीवन के लिए कुछ असामान्य सप्ताह रहेगा।

सावधानी/उपचार: अपने और अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और क्रोध पर नियंत्रण रखें, व्यसन करते हों विशेष कर शराब तो छोड़ दें। माँ भगवती की आराधना करें और बच्चों को खिलौने भेट करें।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment