साप्ताहिक राशिफल (अक्टूबर 05 से 11, 2015)

नए सप्ताह में करें नई शुरूआत अपने वैदिक भविष्यफल के साथ। नए सप्ताह में हम आपके लिए लेकर आए हैं, पूरे सप्ताह का भविष्यफल और ख़ास प्रेमफल। तो आइए अब जानते हैं कि नए सप्ताह में क्या कहते हैं आपके सितारे?


Jane apne saptahik bhavishya phal ke bare mein


(अक्टूबर 5 से अक्टूबर 11) सप्ताह एक नज़र में:


अक्टूबर 08: इन्दिरा एकादशी

विशेष: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English...

मेष


कार्यस्थल पर कुछ नया करने के लिए समय ठीक नहीं है, अनुकूल परिणाम मिलने की संभावना कम है। इसलिए कुछ भी नया करने से पहले अच्छे से सोच विचार कर लें। बिज़नेस पार्टनर और सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त नहीं होगा़। हालाँकि ज़्यादा मायूस होने की भी ज़रूरत नहीं है, क्योंकि रात के बाद दिन अवश्य होता है। अपने स्तर पर सही दिशा में प्रयास करते रहें, समय जल्द ही आपके अनुकूल हो जाएगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: यह सप्ताह प्रेम-संबंधों के लिए मिला-जुला रहने वाला है। कोशिश करें कि मनोरंजन के लिए जो भी मौक़े मिलें, उन्हें जमकर भुनाएँ। सप्ताह की शुरुआत में ऐसे मौक़े मिलने वाले हैं। अत: साथ में घूमें-फ़िरें और मनोरंजन करें। सप्ताह के मध्य में कोई चिंता रह सकती है, लेकिन सप्ताहांत काफ़ी अच्छा रहने वाला है। यदि किसी सहपाठी से प्रेम है तो और भी अनुकूल फल मिलेंगे।

भाग्यस्टार: 2.5/5

करने योग्य: बिज़नेस पार्टनर के उपर आँख मूंदकर विश्वास न करें।

वृषभ


इस सप्ताह आप आसपास के लोगों के साथ ज़्यादा घुल-मिलकर रहेंगे, लेकिन इस समय अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने की ज़्यादा ज़रूरत है। कुछ नई चुनौतियों का सामना भी करना पड़ सकता है और कुछ बेहतर मौक़े भी मिलेंगे। कार्यस्थल पर दिए हुए कार्य को पूरा करने के लिए आपको देर तक काम भी करना पड़ सकता है। आपके प्रयासों के बदौलत वर्तमान और भविष्य दोनों समय सुखद परिणाम मिलेंगे। दूर की या विदेश की यात्रा का योग है और इस यात्रा से सुखद परिणाम भी मिलने की संभावना है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: इस सप्ताह प्रेम के मामले में काफ़ी हद तक अच्छे परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं, लेकिन इस समय हर कदम बड़ी बुद्धिमत्ता से उठाना होगा। वासनात्मक विचारों को संयमित रखें। किसी सुरक्षित जगह या घर पर मिलना उचित रहेगा। सप्ताह के मध्य में सुरक्षित मिलन के मौक़े मिल भी सकते हैं। सप्ताहांत मिला-जुला रहेगा, फ़िर भी काफ़ी हद तक अनुकूलता बनी रहेगी।

भाग्यस्टार:3/5

करने योग्य: काम को लेकर तनावग्रस्त न हों, इससे स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

मिथुन

यह सप्ताह आपको मिला-जुला परिणाम देने वाला है। वित्तीय रूप से आप मजबूत रहेंगे और पैसों की आवक लगातार होती रहेगी। परिवार के सदस्य घूमने जाने के लिए आपसे सिफ़ारिश कर सकते हैं, क्योंकि काम की व्यस्तता के कारण आप काफ़ी दिनों से परिवार के लोगों के साथ समय व्यतीत नहीं कर पा रहे हैं। इस समय अपने अधिनस्थों और सहकर्मीयों के कार्य की तारीफ़ करें और उन्हें प्रोत्साहित करें। इससे उनका मनोबल बढेगा और वे आपकी संगति में काम करना पसंद करेंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: सप्ताह सामान्य तौर पर प्रेम के लिए अनुकूल रहने वाला है, लेकिन काम का अधिक प्रेशर होने के कारण आपको प्यार में कुछ कटौती करनी पड़ सकती है। शुरुआती दिनों में आप थोड़े से भावुक रह सकते हैं, हालाँकि आपकी भावनाओं की पर्याप्त कद्र होगी। सप्ताह के मध्य में थोड़ी नोक-झोंक सम्भव है, लेकिन सप्ताहांत मिला-जुला रहेगा यानि थोड़ा मनोरंजन थोड़ा तनाव।

भाग्यस्टार: 3.5/5

करने योग्य: अधिनस्थों और नौकरों को बोनस या उपहार स्वरूप कुछ दें।

कर्क


इस सप्ताह आप अपनी वित्तीय और मानसिक स्थिति को संतुलित करने के लिए कार्य करेंगे। इसके लिए आप पूजा-पाठ और धार्मिक कार्यों का घर पर आयोजन भी करना पसंद करेंगे। इस सप्ताह धार्मिक कार्यों के प्रति आपका रूझान ज़्यादा रहेगा। निःसंतानों को संतान सुख की प्राप्ति के अधिक योग हैं। परिवार में हँसी-ख़ुशी का माहौल बना रहेगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: इस सप्ताह प्रेम का स्वाद कुछ खट्टा तो कुछ मीठा रहने वाला है। किसी कारण से साथ रहने के मौक़े कम मिल पाएंगे। शुरुआती दिनों में तो ख़ास कर मिलना कम ही हो पाएगा, लेकिन मध्य में आप मुलाक़ात निश्चित तौर पर संभावित है। मुलाक़ात के दौरान गिले-शिकवें करनें में समय गँवाने से बचे। सप्ताहांत अपेक्षाकृत बेहतर है। पड़ोसी से प्रेम होने की स्थिति में थोड़ा सज़ग रहें।

भाग्यस्टार: 2/5

करने योग्य: श्वेत रंग की वस्तुओं का दान करें। इससे आपके सौभाग्य में वृद्धि होगी।

सिंह


“अग्र सोची सदा सुखी” यह पंक्ति इस सप्ताह आपके ऊपर भलि-भाँति लागू हो रही है, क्योंकि इस सप्ताह आप भविष्य की योजना बनाने में ज़्यादा व्यस्त रहेंगे। घर-परिवार और कारोबार को लेकर आप कुछ ठोस योजना बनाएंगे। बेहतर भविष्य के लिए आप कुछ निवेश भी करेंगे और कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी लेंगे। विद्यार्थियों और प्रतिभागियों का उनके क्षेत्र में प्रदर्शन बेहतर होगा। हालाँकि इस सप्ताह आपके ऊपर आलस्य कुछ ज़्यादा ही हावी रहेगी, लेकिन आपकी भलाई इसका परित्याग करने में ही है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: इस सप्ताह प्रेम-प्रसंगों के लिए काफी अनुकूल रहने वाला है। यदि किसी सहपाठी से प्रेम है तो और भी आनंद आने वाला है। शुरुआती दिनों की बात करें तो ये काफ़ी अनुकूल रहने वाले हैं। प्रेम का खूब आनंद मिलेगा, लेकिन मध्य के दिन थोड़ा-सा निराश कर सकते हैं। हालाँकि विवाहितों के लिए ये भी अच्छे रहेंगे। सप्ताहांत बेहतर रहेगा। साथ में मनोरंजन करने के योग बन रहे हैं।

भाग्यस्टार: 3/5

करने योग्य: सदाशिव भगवान शिव की पूजा करें।

कन्या


यह समय अपनी वित्तीय स्थितियों के बारे में आत्मचिंतन करने का है, ताकि आने वाला कल बीते हुए कल से बेहतर हो। पैसों को बचाने की कोशिश करें, क्योंकि संकट के समय यह आपका सबसे बड़ा साथी हो सकता है। आपात-स्थितियों के आने से अचानक से पैसों की ज़रूरत पड़ सकती है। काम के दबाव के कारण आप थका हुआ महसूस करेंगे। गृहस्थ जीवन को लेकर कुछ चिंता हो सकती है और कुछ चुनौतियों का सामना भी करना पड़ सकता है। घर का माहौल शांतिपूर्ण बनाने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। परिवार के अन्य सदस्यों के साथ के विवाद को जल्दी-से-जल्दी खत्म करने की कोशिश करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: सप्ताह सामान्यत: अनुकूलता देने का वादा कर रहा है। किसी सहकर्मी से प्रेम होने की स्थित में और भी अच्छे परिणा मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत में अनुकूलता दिख रही है। काम के साथ साथ प्रेम के लिए भी समय निकल जाएगा। सप्ताह का मध्य और भी बेहतर है, लेकिन सप्ताह के अन्त में मन खिन्न रह सकता है, विशेषकर रात्रि के समय नोक-झोंक न करें। दूर भी रहने की नौबत आ सकती है।

भाग्यस्टार: 3/5

करने योग्य: पैसों की बर्बादी करने से परहेज़ करें।

तुला


कुछ उपेक्षित चीज़ें आपकी प्राथमिक सूची में इस समय शामिल होंगी, जैसे - दोस्त, सेहत और खाने की आदत। कुछ दिनों से अधिक व्यस्तता के कारण आप इन चीज़ों पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पा रहे थे, लेकिन इस समय आपका इन पर अधिक ध्यान रहने वाला है। घूमने जाने या धार्मिक स्थलों की यात्रा करने की योजना बना सकते हैं। इन गतिविधियों के कारण आप रिलेक्स महसूस करेंगे। भविष्य की योजना बनाएंगे और शादी के प्रस्तावों पर भी विचार विमर्श करेंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: इस सप्ताह आपको प्रेम में मिले-जुले परिणाम मिल सकते हैं। किसी दूर रहने वाले से प्रेम हो सकता है या फ़िर सोशल मीडिया पर कोई पसंद आ सकता है। शुरुआती दिनों में साथी के साथ में किसी धार्मिक स्थान पर जाना भी हो सकता है। सप्ताह के मध्य में एक दूसरे को प्यार व सम्मान दोनों दें। सप्ताहांत साथ में रहने के मौक़े कम मिल पाएंगे।

भाग्यस्टार:3/5

करने योग्य: ग़लत दिशा में अपनी ऊर्जा को बर्बाद न करें।

वृश्चिक


इस सप्ताह आपका आत्मविश्वास प्रबल रहेगा। सभी प्रकार की समस्याओं का समाधान करने में आप सफल रहेंगे। यह सप्ताह आपको मिश्रित परिणाम देने वाला है। कार्यस्थ्ल का कार्य सुचारू और योजनाबद्ध तरीके़ से पूरा होगा, लेकिन गृहस्थ जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकता है। बच्चे और पत्नि घूमने जाने की ज़िदद् से तनाव हो सकती है। कार्यस्थल पर काम की प्रतिबद्धता के कारण आप घूमने जाने में विफल रहेंगे। ऐसे समय में धैर्य से काम लें और लोगों के साथ अच्छे बर्ताव करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल: सप्ताह मिले-जुले परिणाम देने का संकेत कर रहा है। प्यार तो रहेगा, लेकिन साथ में कुछ नोक-झोंक वाली स्थिति भी रह सकती है। विशेषकर सप्ताह की शुरुआत प्रेम-संबंध के लिए कम अनुकूल है, लेकिन मध्य में बेहतर परिणाम मिलेंगे। हालाँकि भाग-दौड़ के कारण प्रेम के लिए समय कम मिलेगा, लेकिन सप्ताहांत काफ़ी बेहतर परिणाम देकर आपको ख़ुश कर देगा।

भाग्यस्टार: 3/5

करने योग्य: सभी मामलों में शांत रहें और धैर्य बनाए रखें।

धनु


इस सप्ताह आपके हालात पिछले सप्ताह से बेहतर रहने वाले हैं। आपकी कार्य-कुशलता और कार्य-क्षमता दोनों में वृद्धि होगी। दुश्मन हानि पहुँचाने की स्थिति में नहीं रहेंगे। आपके नौकर और अधिनस्थ आपकी आज्ञानुसार कार्य करेंगे। आप उन्हें प्रोत्साहित भी करेंगे, लेकिन गुस्सा और अहंकार करने से परहेज़ करें। सेहत के प्रति किसी प्रकार की लापरवाही न बरते, अन्यथा परेशानियाँ बढ़ सकती हैं।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह अधिक अनुकूलता नहीं दर्शा रहा है, लेकिन यदि आप अन्य परेशानियों को ख़ुद पर हावी नहीं होने देंगे तो आपको संतोषजनक परिणाम मिल जाएंगे। सप्ताह की शुरुआत अनुकूलता लिए हुए नज़र आ रही है, विशेषकर विवाहितों को काफ़ी अच्छे परिणाम मिलेंगे, लेकिन मध्य अनुकूल नहीं हैं। सप्ताहांत के अपेक्षाकृत बेहतर रहने के योग हैं।

भाग्यस्टार: 2.5/5

करने योग्य: अपनी वाणी में मधुरता लाएँ और साहस से काम लें।

मकर


इस समय आप कुछ वित्तीय ज़ोखिम ऊठाएंगे, वैसे अनुकूल है तो किसी प्रकार की चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है। यह समय कुछ व्यापारिक मसौदे पर हस्ताक्षर करने और कारोबार का विस्तार करने के लिए बेहतर है। अनुकूल परिणाम मिलने की संभावना ज़्यादा है। एकाधिक स्रोतों से धन का आगमन होगा। आपकी निर्णय लेने की क्षमता और पराक्रम में वृद्धि होगी। समाज में मान-मर्यादा बढेगी और कार्यस्थल पर अधिकारियों की ओर से सराहना भी मिलेगी।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह वास्तव में प्यार करने वालों के लिए कम अनुकूल है, लेकिन यदि आप मौज़-मस्ती पर यक़ीन कर सकते हैं तो साथ में घूमना-फ़िरना व मस्ती सम्भव है। लेकिन वासनात्मक विचारों से दूर रहे तो बेहतर होगा। सप्ताह की शुरुआत बेहतर है। सप्ताह का मध्य भी काफ़ी अनुकूल है, सप्ताहांत में मर्यादा में रह कर आचरण करें। बदनामी का भय है।

भाग्यस्टार: 2.5/5

करने योग्य: ज़रूरतमंद लोगों की सहायता करें।

कुम्भ


विपरित लिंग के किसी इंसान के प्रति आकर्षण हो सकता है। दोनों ओर से नज़दिकियाँ भी बढेगी, लेकिन आपको अपने स्वभाव में शिष्टता को कायम रखना होगा। साथ की अन्य लोगों के सामने अपनी भावनाओं को प्रकट करने से परहेज़ करें। इससे समाज में आपकी खिल्ली भी ऊड़ सकती है। साक्षात्कार और प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए समय शानदार है, इसलिए प्रयास ज़रूर करें। सफलता मिलने की संभावना प्रबल है।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम-संबंधों के लिए मिला-जुला रहेगा, लेकिन वासनात्मक विचारों व ज़िद्द से दूर रहना बेहतर होगा। सप्ताह की शुरुआत में प्रेम में बढ़ोत्तरी होगी। किसी सहपाठी से प्रेम सम्भावित है। सप्ताह का मध्य भी अनुकूल है, लेकिन बेकार की नोक-झोंक से दूर रहें। यदि विवाहित हैं तो प्रेम का पूर्णानंद मिलेगा, लेकिन सप्ताहांत में मर्यादित रहना ज़रूरी होगा।

भाग्यस्टार: 4/5

करने योग्य: क्षमतानुसार दान करें।

मीन


इस सप्ताह स्थितियों में काफ़ी सुधार होने वाला है। इस समय आप उत्साह, साहस और महत्वाकांक्षाओं से भरे रहेंगे और अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए के लिए कटिबद्ध रहेंगे। पारिवारिक और पेशेवर ज़िन्दगी की सभी समस्याओं का निपटारा होगा। भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा, लेकिन आपकी काबिलियत इस बात में है कि आप अवसरों का कितना लाभ उठा पाते हैं। कार्यस्थल और परिवार में सभी लोगों का सहयोग प्राप्त होगा। कुल मिलाकर इस सप्ताह आपके लिए चिंता करने जैसी कोई बात नहीं है।

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताह सामान्य तौर पर अनुकूल परिणाम देगा। सप्ताह की शुरूआत थोड़ी-सी टेंशन दे सकती है, लेकिन सप्ताह का मध्य भाग काफ़ी अच्छा है। किसी को प्रपोज़ करने या सहपाठी से प्रेम होने के योग बन रहे हैं। सप्ताहांत भी अनुकूल है, लेकिन साथी की इच्छा के विरुद्ध जाना ठीक नहीं होगा। ऐसे में उसके रूठ जाने पर मनाना थोड़ा-सा मुश्किल होगा।

भाग्यस्टार: 3.5/5

करने योग्य: बेहतर परिणामों के लिए कड़ी मेहनत करें।

साप्ताहिक प्रेमफल ख़ासतौर से पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment