साप्ताहिक राशिफल (दिसंबर 7 - दिसंबर 13, 2015)

दिसंबर 7 से दिसंबर 13, 2015 तक का साप्ताहिक राशिफल आ गया है आपको आने वाले समय से अवगत कराने। क्या आप जानना चाहते हैं कि आने वाला सप्ताह आपके लिए क्या लेकर आ रहा है? यह जानने के लिए देखिये आने वाले सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल और साप्ताहिक प्रेमफल। 


विशेष: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें चन्द्र राशि कैलकुलेटर


मेष


सप्ताह का शुरूआती दिन आपके लिए शानदार रहेगा। आप आशावादी रुख़ रखेंगे और मानसिक रूप से स्वस्थ्य महसूस करेंगे। परिवार और मित्रों के साथ छोटी यात्रा पर जा सकते हैं। सप्ताह के मध्य में घरेलू काम को लेकर व्यस्तता रहेगी। वाहन या गाड़ी में कुछ ख़राबी आ सकती है। खान-पान पर ध्यान दें और स्वस्थ आहार लें।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह आपको मिले जुले फल देने वाला रहेगा लेकिन विवाहितों को काफ़ी अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। सप्ताह की शुरुआती काफी अच्छी है। साथी के साथ का आप भरपूर आनंद उठा पाएंगे। लेकिन मध्य भाग में अमर्यादित आचरण करने की स्थिति में बदनामी का भय रहेगा। सप्ताहांत बेहतर है। साथ में घूमें फिरें और आनंद लें।

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपाय: बाहर का खाना खाने से परहेज़ करें और स्वस्थ्य आहार लें।

वृषभ


यह सप्ताह आपको बहुत सारी ख़ुशियाँ देने वाला है, लेकिन आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, क्योंकि आपकी भाषा थोड़ी कड़वी हो सकती है। वित्तीय स्थिति पर नियंत्रण रखें, ताकि भविष्य में आर्थिक तंगी का सामना न करना पड़े। नौकरी वाले लोगों के पास निरंतर धन का आगमन होता रहेगा। प्रेम-संबध ज्यों का त्यों रहेगा, हालाँकि सप्ताहांत बेहतर होगा।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहेगा। स्वास्थ्य का खयाल रखना और मर्यादित रहना बहुत जरूरी होगा। इस सप्ताह की शुरुआत में आप उत्साह से भरे रहेंगे और साथी से पूरी गर्मजोशी से मिलेंगे। सप्ताह के मध्य में जीवन साथी ले किए पर्याप्त समय निकालने का प्रयास करें। सप्ताहांत कुछ कमजोर है अत: शालीनता व समझदारी से काम लें।

भाग्यस्टार:

उपाय: सोच-विचार कर बोलें।

मिथुन


इस सप्ताह सबकुछ आपके अनुकूल रहेगा। आपके प्रयासों के बदौलत सफलताएँ मिलेंगी। सभी प्रकार की चिंता से मुक्त रहेंगे। हालाँकि क्रोध और अहंकार से दूर रहना होगा। यह बात आप भी जानते हैं कि सेहत का ख़्याल रखना कितना ज़रूरी है, इसलिए इस पर अमल भी करें। अचानक से दूर की यात्रा करनी पड़ सकती है। 

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताह का अधिकांश भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा लेकिन प्रेम में पारदर्शिता व पवित्रता जरूरी होगी। किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो सप्ताह की शुरुआत इस काम में आपकी मदद कर सकती है। सप्ताह का मध्य भाग अपेक्षाकृत कमजोर है लेकिन सप्ताहांत काफ़ी अच्छा है। विवाहितों को और भी बेहतर परिणाम मिलेंगे।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

कर्क


सामान्यतः यह सप्ताह आपके अनुकूल ही रहेगा, हालाँकि इस सप्ताह आपको अनावश्यक ख़र्च से बचना होगा। कार्यस्थल पर सबकुछ ठीक-ठाक रहेगा, लेकिन आप थका हुआ महसूस करेंगे। घबराएँ नहीं, परिस्थितियों का सामना करना सीखें। सप्ताह के मध्य में कोई शुभ समाचार मिल सकती है। सप्ताह का अंत मौज़-मस्ती और मनोरंजन में व्यतीत होगा। 

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए सामान्यत: अनुकूल रहेगा। यदि साथ में यात्रा करेंगे तो यात्रा के दौरान आपको कुछ कष्ट हो सकता है। सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। किसी अच्छी जगह में मिलना सम्भव है। सप्ताह के मध्य में किसी को प्रपोज करने का मूड हो तो ऐसा करने से बचें। इस समय मन उदास रह सकता है। सप्ताहांत अपेक्षाकृत बेहतर परिणाम देने वाला रहेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: ख़र्चों पर नियंत्रण रखें।

सिंह


इस सप्ताह आपको अप्रत्याशित लाभ और वित्तीय मुनाफ़ा मिलने वाला है। आय में वृद्धि होगी। ससुराल या जीवनसाथी की ओर से उपहार की प्राप्ति हो सकती है। हालाँकि सबकुछ ठीक-ठाक चल रहा है, फिर भी अपने दैनिक ख़र्चों पर नियंत्रण बनाकर चलें। प्रेमी-युगल के प्यार में घनिष्ठता आएगी और प्यार का बंधन शादी के बंधन में भी बदल सकता है। 

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाला है। किसी दूर रहने वाले से प्रेम सम्भावित है अथवा दूर रहने वाले प्रियजन से मुलाकात हो सकती है। शुरुआती दिनों में साथ मिलकर मौज मस्ती करने के मौके मिलेंगे वहीं सप्ताह के मध्य में सावधानी से बर्ताव करने की आवश्यकता रहेगी। सप्ताहांत अनुकूल है साथी आपकी बातों को इन्ज्वाय करेगा।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: किसी भी परिस्थिति में अपना धैर्य न खोएँ।

कन्या


सप्ताह की शुरूआत में आपको सकारात्मक परिणाम मिलेगा। जिस भी काम में हाथ लगाएंगे आपको सफलता मिलेगी। आपके कार्यक्षेत्र की बात करें तो आपका प्रयास सफल होगा। वरिष्ठजनों का सहयोग प्राप्त होगा। सप्ताह के मध्य में आपको अपने प्रेम-संबंधों पर ध्यान देना होगा। परिवार के सदस्यों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे और आप उनके साथ सुनहरा पल बिताएंगे।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह आपके लिए मिला जुला रहेगा, लेकिन साथी के स्वास्थ्य व मूड का खयाल रखना जरूरी होगा। शुरुआती दिनों में आपस में बड़ी प्यार भरी बातें होगी जो आपको और करीब लाने का राश्ता बना सकती हैं। सप्ताह के मध्य में साथ में मनोरंजन करने का प्रोग्राम बना सकते हैं। सप्ताहांत अच्छा है। किसी सुरक्षित जगह पर मिला जा सकता है।

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपाय: किसी के उपर आँख मुंदकर विश्वास न करें।

तुला


इस सप्ताह धार्मिक कार्यों की ओर आपका रूझान होगा। पूजा-पाठ में ज्यादा वक़्त बिताएंगे। समाज में आपकी मान-मर्यादा बढेगी। आपके प्रयास सफल होंगे। समय के साथ वित्तीय लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। प्रेम-संबंध यथावत रहेगा। स्वास्थ्य भी ठीक-ठाक रहेगा। भोग-विलास की वस्तुओं पर ज़्यादा धन ख़र्च होगा। कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके लिए शानदार रहने वाला है।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तौर पर मिला जुला रहेगा। किसी दूर रहने वाले से सोशल मीडिया आदि के माध्यम से आकर्षण रह सकता है। हालांकि सप्ताह की शुरुआत काफी अच्छी रहने की उम्मीद है। लेकिन सप्ताह के मध्य में अप्रिय सम्भाषण से बचें। सप्ताहांत बेहतर है। मौज मस्ती के लिए मौका मिले तो इन्ज्वाय करना बिल्कुल न भूलें।

भाग्यस्टार:

उपाय: परमपिता परमेश्वर पर विश्वास रखें।

वृश्चिक


सफलता पाने और प्रगति करने के लिए आपको इस सप्ताह वास्तव में कड़ी मेहनत करनी होगी। इसके अलावा आपको आर्थिक स्थिति पर भी ध्यान देने की ज़रूरत है। सप्ताह के मध्य मे आप सभी प्रकार की चिंता से मुक्त रहेंगे। यदि किसी यात्रा की योजना है तो वह यात्रा सुखद रहेगी। 

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा लेकिन ये नहीं भूलना है कि दूर के ढोल सुहावने होते हैं। किसी दूर वाले के लिए जनदीकी कद्रदान को नज़रअंदाज करने से पहले एक बार विचार जरूर करें। शुरुआत मिली जुली रहेगी लेकिन मध्य में काफी अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं। सप्ताहांत में सावधानी पूर्वक काम लेने की जरूरत रहेगी।

भाग्यस्टार:

उपाय: अपने प्रयासों को दोगुना कर दें।

धनु


इस सप्ताह आपको मिल-जुले परिणाम मिलने वाले हैं। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है, इससे बचने का प्रयास करें। कारोबार में भी पार्टनर के साथ सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। किसी के उपर क्रोध करने से बचें। किसी के पीठ पीछे बात करने से बेहतर होगा कि उसके सामने कहें। सप्ताह के अंत में बेहतरी आएगी।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामन्यत: सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल है लेकिन किसी तनाव या घरेलू परेशानी के कारण मन उखड़ा उखड़ा रह सकता है। हालांकि सप्ताह की शुरुआत काफी अनुकूल रहेगी। आप अपने सम्बंधों को इन्ज्वाय करेंगे। सप्ताह का मध्य भाग अनुकूल नहीं है अत: सावधानी से काम लें। सप्ताहांत अच्छा है, आपकी भावनाओं को आपका पार्टनर समझेगा।

भाग्यस्टार:

उपाय: बिज़नेस पार्टनर को लेकर सतर्क रहें।

मकर


इस सप्ताह आप जोश और उत्साह से भरे रहेंगे। आप कुछ रचनात्मक काम शुरू करेंगे, जिसमें आपको सफलता भी मिलेगी। कड़ी मेहनत और समर्पण से आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे। सप्ताहा के अंत में आप मन बहलाने के लिए कहीं घूमने जा सकते हैं। पहनावे और दिखावे की ओर भी आपका ध्यान रहेगा। हालाँकि सप्ताह के अंत में कुछ ज़्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह अनुकूल है लेकिन प्रेम में पारदर्शिता बनाए रखना जरूरी होगी। सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अनुकूलता लिए हुए है। किसी सहकर्मी से आखें चार होने के योग बन रहे हैं, बस ध्यान ये रखना है कि इससे बॉस को एतराज न हो। सप्ताह का मध्य भी काफ़ी आनंददायी रहेगा। सप्ताहांत में मिलने के मौके कम मिल पाएंगे।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: सप्ताह के अंत में सतर्कता बरतें।

कुम्भ


छात्रों की कमाई पढ़ाई के ज़रिए होगी। अपने गुस्से को नियंत्रण में रखें और तर्क-वितर्क करने से बचें। इस सप्ताह आपको किसी से प्यार हो सकता है और यह प्यार आपके लिए आनंददायक होगा। यदि आपने किसी से पैसे उधार में लिया है तो उसे जल्द लौटाने का प्रयास करें। कुल-मिलाकर यह सप्ताह आपके लिए औसत रहने वाला है।

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताह सामान्य तौर पर आपके लिए शुभ रहेगा लेकिन बातचीत के दौरान सावधानी रखेंगे तो प्रेम में खटास नहीं आएगी। शुरुआती दिनों में साथ में कोई यात्रा सम्भावित है। किसी धर्म स्थल पर जाना भी हो सकता है। लेकिन मध्य में काम की अधिकता के कारण प्रेम को समय कम मिलेगा। सप्ताहांत अनुकूल है अत: मौका का आनंद उठाएं।

भाग्यस्टार:

उपाय: उधारी चुकाने का प्रयास करें।

मीन


सप्ताह की शुरूआत में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इलेक्ट्रानिक सामनों में कुछ ख़राबी आ सकती है। दफ़्तर में सावधान रहें, छीट-पुट विवाद होने की आशंका है। सप्ताह के मध्य का समय आपके अनुकूल रहेगा। परिश्रमों का फल मिलेगा। वित्तीय स्थिति शानदार रहेगी, इसलिए व्याकुल होने की कोई ज़रूरत नहीं है। 

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं रहेगी। अत: वासनात्मक भावनाओं में बहकर अमर्यादित होने से बचें। सप्ताह का मध्य भाग्य अपेक्षाकृत अच्छा है लेकिन किसी कारण से असुरक्षा की भावना या चिंता मन में रह सकती है। सप्ताहांत अनुकूल है अत: पिछले दिनों की भरपाई इस समय की जा सकती है। कोई सहकर्मी भी अच्छा लग सकता है।

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपाय: हफ़्ते की शुरूआत में शांत रहने की कोशिश करें।

साप्ताहिक प्रेमफल ख़ासतौर से पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment