साप्ताहिक राशिफल 2016 (मई 16 - मई 22)

16 मई से 22 मई 2016 तक का साप्ताहिक भविष्यफल आपके लिए तैयार है। पढ़िए चन्द्र राशि पर आधारित अपना भविष्यफल और आज़माए इन उपायों को जिससे आपकी जिंदगी और बेहतर हो सके। यह भविष्यवाणियाँ वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं

Pesh Karte Hain Apke Liye Saaptahik Rashifal 2016



मेष


आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और कार्यों के पूरी होने की भी सम्भावना है। बात चाहे ऑफिस की हो या समाज की आप जहाँ भी जायेंगे आपको लोगों द्वारा सराहना मिलेगी। अपने आवेगशील व्यवहार पर थोड़ा संयम रखकर आप तनावमुक्त जीवन जी सकते हैं। घर में कुछ विवाद संभव हैं, पर आपको घबराना नहीं है और इस बात का ध्यान रखना है कि परिस्थितियाँ बेकाबू न हों। किसी रोमाचंक ट्रिप की प्लानिंग करके रखें क्योंकि सप्ताह अंत में अपने प्रेमी/प्रेमिका के साथ कुछ रोमांटिक पल बिताने के योग बन रहे हैं। 

प्रेमफल: सामान्यत: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूलता लिए हुए है। हालांकि किसी आर्थिक या पारिवारिक मामले को लेकर कुछ बहसबाजी हो सकती है लेकिन इससे प्यार में कमी नहीं आएगी। खासकर शुरुआती दिनों में नोकझोक को बड़ा बनाने से बचें तो सब अच्छा रहेगा। मध्य तो काफी अच्छा है, खूब आनंद मिलेगा लेकिन सप्ताहांत में थोड़ा सचेत रहना होगा।

उपाय: क्रोध को काबू में करने के लिए ध्यान करें। 

भाग्य स्टार: 3.5/5 


वृषभ


इस पूरे सप्ताह आप कभी तो बहुत उत्साहित महसूस करेंगे और कभी लगेगा कि जीवन नीरस है। प्रेमी जोड़ों को एक साथ समय बिताने के मौके मिलेंगे और वे इस समय का पूर्ण आनंद उठाने में समर्थ रहेंगे। अपनी सेहत का ख्याल रखें। क्योंकि काम केे कारण आप तनाव महसूस कर सकते हैं, यद्यपि आपकी माता आपका पूरा ख्याल रखेंगी। आप अपने प्रयासों से संतुष्ट और खुश रहेंगे। अपनी फैमिली के साथ किसी ट्रिप पर जाने की भी सम्भावना है। 

प्रेमफल: सप्ताह प्रेम संबंधो के लिए अनुकूल है लेकिन किसी कारण से मेल मिलाप कम ही हो पाएगा। दो मे से किसी एक का स्वास्थ्य भी कुछ कमजोर रह सकता है। हालांकि यदि आप समय निकाल पाए व स्वास्थ्य भी अनुकूल रहा तो सप्ताह मजेदार रहने वाला है। शुरुआती दिन काफ़ी अनुकूल हैं। मध्य औसत रह सकता है लेकिन सप्ताहांत में मौज मस्ती सम्भावित है।

उपाय: जंक फ़ूड खाने से बचें और सेहत का ख्याल रखें। 

भाग्य स्टार: 3.5/5


मिथुन 


जो लोग विदेशी व्यापार से जुड़े हुए हैं, उन्हें अच्छे परिणाम मिलेंगे और विदेश यात्रा भी संभव है। जोश और उत्साह अधिक महसूस करने के कारण आप ज्यादा और बेहतर काम कर पाएंगे। आपके अंदर आए हुए इस परिवर्तन पर अन्य लोग गौर करेंगे व आपको प्रशंसा मिलेगी। यद्यपि सप्ताह के मध्य से आप अपने को थोड़ा थका हुआ महसूस करेंगे। मौसमी बीमारियाँ भी आपको प्रभावित कर सकती हैं। अपनी सेहत का ख्याल रखना बेहतर होगा। 

प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह अनुकूलता लिए हुए है। मस्ती मजाक व मनोरंजन के मौके मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत में तनावमुक्त होने के लिए किसी सुरक्षित जगह मिलकर दिल की बात इक दूजे से शेअर करें। मध्य अपेक्षाकृत और अच्छा रहेगा। कोई नया प्रपोजल भी मिल सकता है। सप्ताहांत मिला जुला है, प्यार तो होगा लेकिन थोड़ी नोकझोक भी सम्भावित है।

उपाय: यात्रा के दौरान चोरी के प्रति सतर्क रहें। 

भाग्य स्टार: 4/5 


कर्क


परिवार का ख्याल रखें क्योंकि वही हमारा वास्तविक संसार हैं। इस सप्ताह पैसों की लेन-देन से बचना बेहतर रहेगा। अपने काम में ध्यान लगाएं और महत्वपूर्ण दस्तावेज़ों को संभाल कर रखें। जिस पर आप भरोसा कर सकते हों, ऐसे किसी व्यक्ति से काम में कोई बड़ी मदद मिलेगी। अपनी जरूरतों के लिए आपकी संतान का व्यवहार थोड़ा जिद्दी हो सकता है, परन्तु बजाय उन्हें डांटने के मामले को प्यार से सुलझाएं। वैसे पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहेगा। या तो काम की अधिकता रह सकती है या स्वभाव में चिड़चिड़ापन। ऐसे में कोशिश यही होनी चाहिए कि शुरुआती दिन मनोरंजन का जो मौका दे रहे हैं उसमें खूब मनोरंजन कर स्वयं को तरोताजा बना लें जिससे आने वाले दिनों को आप बेहतर बना सकें। क्योंकि सप्ताह का मध्य व अंत औसत ही रह सकते हैं।

उपाय: पैसा उधार देने से बचें और बहुत ज़रूरी होने पर ही किसी की मदद करें। 

भाग्य स्टार: 3.5/5


सिंह


आपकी बुद्धिमानी ही कार्य में आपकी मदद करेगी। व्यक्तिगत तौर पर आपको अपने व्यक्तित्व में सुधार महसूस होगा। आपके सहयोगी आपसे प्रेरणा लेंगे और दूसरों से सहज होने की कोशिश करेंगे जैसा कि आप अक्सर करते हैं। कुछ कारणों की वजह से आपके लिए काम में ध्यान लगाना थोड़ा मुश्किल रहेगा। प्रॉपर्टी और वाहन खरीदने में आपको सफलता मिलेगी। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रह सकता है। ध्यान रहे कि आपको पार्टनर की कोई बात बुरी भी लगे तो उसे लॉजिकली समझाना है न कि इरीटेट होना है। विशेषकर शुरुआती दिनों में तो बिल्कुल बहसबाजी न करें। सप्ताह का मध्य अपेक्षाकृत अनुकूल रहेगा। कोशिश करें कि इस समय पूरा इंज्वाय करें। सप्ताहांत थोड़ा सा कमजोर व मन खिन्न रह सकता है।

उपाय: एकाग्रता बढ़ाने के लिए ध्यान का सहारा लें। 

भाग्य स्टार: 3/5


कन्या


यह सप्ताह आखिरकार आपके लिए आरामदायक रहेगा। आपका परिवार, दोस्त व चाहने वाले आपकी मदद के लिए तैयार रहेंगे और आप उनके साथ अच्छा समय भी बिताएंगे। आपके शांत व मृदु व्यवहार की कार्यस्थल में तारीफ होगी और सहयोगियों का आपको पूरा साथ मिलेगा। परिवार सुरक्षित और सेहतमंद रहे इस बात का ध्यान रखें। काम को लेकर की गयी यात्राएं निरर्थक रहेंगी इसलिए ऐसी यात्राओं से बचना ही बेहतर रहेगा। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अच्छा रहने वाला है लेकिन आपको वासनात्मक विचारों पर अधिक बल देने से बचना होगा। कोई भी ऐसा कदम न उठाएं तो मर्यादा से परे हो। हालांकि शुरुआती दिनों में रोमॉन्टिक मूड में रह सकते हैं लेकिन भावनाओं में बहकर कुछ अव्यवहारिक करने से बचना होगा। सप्ताह का मध्य व अंत औसत परिणाम देने वाले रहेंगे।

उपाय: अपनी क्षमतानुसार कोई आध्यात्मिक कार्य व दान करें। 

भाग्य स्टार: 4/5


तुला


छात्रों और कामकाजी लोगों को अपने सम्बंधित लक्ष्यों के लिए अधिक प्रयास करने पड़ेंगे। अपनी पहचान बनाना आपके लिए थोड़ा मुश्किल लगेगा। लेकिन निराश होने की जरुरत नहीं है क्योंकि यह समय जल्द खत्म हो जायेगा। सप्ताह के मध्य से आपको अनुकूल परिणाम देखने को मिलेंगे व सहकर्मियों और परिवार का भी पूरा साथ मिलेगा। लोन लेने से बचें। पारिवारिक वातावरण शांत व आनंदमय रहेगा। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए काफ़ी हद तक अनुकूल रह सकता है। विशेषकर यदि आप विवाहित हैं या साथ-साथ जीवन बिताने का इरादा बना चुके हैं। हालांकि सप्ताह की शुरुआत में मिलना कम ही होगा लेकिन प्रेम भरपूर रहेगा। मध्य काफ़ी अच्छा है। प्रेम का मधुर आनंद मिलेगा। सप्ताहांत में संयमित सम्भाषण करके बेहतर परिणाम पाए जा सकते हैं। 

उपाय: किसी भी परिस्थिति से हार न मानें व बाधाओं को दूर करने के लिए गणेश जी की पूजा करें। 

भाग्य स्टार: 4.5/5


वृश्चिक


आपके अधीनस्थ कर्मचारी अपने काम को ज्यादा अच्छे से करेंगे जिसका फायदा आपको मिलेगा और आप उनसे संतुष्ट रहेंगे। बच्चे अपनी ज़रूरतें पूरी करने के लिए आपको तंग करेंगे पर जीवनसाथी का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। इस दौरान आप अपने किसी रिश्तेदार के घर भी जा सकते हैं। हर कोई आपके साथ सच्चाई से पेश आएगा और अपनी भावनाएं भी आपसे बाँटेगा। दूषित चीजों के सेवन से बचें। 

प्रेमफल: सप्ताह प्यार के मामले में मिलाजुला रहने वाला है। काम की अधिकता के चलते आपको प्यार के मौके कम मिल पाएंगे ऐसे प्रयास यही रहना चाहिए कि जो भी समय मिले उसे पूरा इंज्वाय करें। सप्ताह की शुरुआत अनुकूल है अत: भरपूर आनंद लीजिए लेकिन मध्य में साथ रहने का समय कम मिलेगा वहीं सप्ताहांत में मन खिन्न रह सकता है और प्यार में मन कम लगेगा।

उपाय: फल और ठंडे पदार्थों का अधिक सेवन करें व जंक फ़ूड से बचें। 

भाग्य स्टार: 3/5


धनु


निजी जीवन में आपको बहुत धैर्य रखने की जरुरत है। यह अच्छा रहेगा कि जब भी विवादपूर्ण परिस्थितियाँ आपके सामने आये उन्हें धैर्यपूर्वक सुलझाएं। कानूनी मसलों को हलके में न लें, ऐसे मामलों पर ध्यान दें और उचित कार्यवाही करें क्योंकि समय आपके अनुकूल है। अगर आप नया बिज़नेस या कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं तो सफलता मिल सकती है। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह दिली मामलों के लिए मिला-जुला रहने वाला है। भले ही साथ में रहने का मौका कम मिले लेकिन जितना मिले उसमे पूर्णत: आनंदित रहें। सप्ताह की शुरुआत में भले ही काम अधिक रहे लेकिन आपकी कोशिश यही रहनी चाहिए कि प्यार के हिस्से के समय की कटौती न हो। मध्य काफ़ी मजेदार रहेगा लेकिन सप्ताहांत कुछ कमजोर रह सकता है।

उपाय: इस समय की शुभता बढ़ाने के लिए शिवजी की पूजा करें। 

भाग्य स्टार: 3/5


मकर


यात्रा से जुड़े कार्यों में आपको मनोवांछित परिणाम मिलेंगे। इस दौरान कुछ आकस्मिक यात्राएं भी संभव है। सरकारी विभागों से जुड़े हुए लोगों को दूसरों की मुक़ाबले ज्यादा फायदा मिलेगा। अगर आप अपनी नौकरी से संतुष्ट नहीं हैं तो प्रयास करने पर नई नौकरी मिल सकती है। समय की कदर करें। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूलता दर्शा रहा है। आप साथ मिल बैठने के लिए कोई सुरक्षित ठिकाना ढूंढ़ निकालेंगे। हालांकि सप्ताह की शुरुआत में आपका मन कहीं दूर घूमने का रह सकता है वहीं मध्य में आप काम और प्यार दोनों के बीच सामंजस्य बिठा पाएंगे। सप्ताहांत भी अच्छा है बशर्ते आप अपने गुस्से व इमोशन्स को नियंत्रण में रख पाएं।

उपाय: अपने ऊर्जा को सही दिशा में प्रयोग करें व घमंड करने से बचें। 

भाग्य स्टार: 4/5


कुंभ


आपके तनाव का कारण खर्चे होना नहीं है फिर भी जहाँ तक हो सके इन्हे नियंत्रित करने की कोशिश करें। आपके परिवार में खासतौर से बड़े लोगों को अपना ख्याल रखने की जरुरत है। जैसे-जैसे दिन बीतेंगे आपके जीवन की परिस्थितियाँ में सुधार होगा। अपने दिमाग को थोड़ा आराम दें और सप्ताहांत का आनंद उठाएं। ऐसा करना आपको तरोताजा रखेगा। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर इस सप्ताह आपको अनुकूल परिणाम पाने के लिए बहुत प्रयास करने होंगे। हालांकि यदि आप किसी के समक्ष विवाह प्रस्ताव रखने जा रहे हैं तो उसमें आपको सफलता मिल सकती है। शुरुआती दिनों में आपको पूर्ण रूपेण मर्यादित रहना होगा। सप्ताह के मध्य में अपेक्षाकृत अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। सप्ताहांत आपको और भी अधिक बेहतरी दे सकता है।

उपाय: अच्छा आर्थिक लाभ पाने के लिए लक्ष्मी जी की पूजा करें। 

भाग्य स्टार: 3.5/5


मीन


अगर अच्छी तरह अपना ख्याल रखेंगे तो यह समय आपके लिए शुभ रहेगा। आप जानते ही हैं, कि शराब पीकर गाडी चलाना कितना खतरनाक है। अगर आप जीवन का कुछ मूल्य समझते हैं तो ऐसा करने से बचें। आपके बड़े अधिकारी व सहकर्मी आपकी मदद करेंगे। अपने दिमाग को शांत रखना आपके लिए ज़रुरी है इसलिए बाहर जाएं और किसी पवित्र जगह पर घूमें ऐसा करने से आप राहत महसूस करेंगे। तनाव को अधिक से अधिक नजरअंदाज करना चाहिए। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह मिला जुला रहेगा। फिर भी यदि प्यार का सपाताहिक कोटा शुरुआती दिनों में पूरा कर लें तो अच्छा रहेगा। इस समय विवाहितों को विशेष अच्छे परिणाम मिलेंगे। लेकिन मध्य में मर्यादित रहना ही उचित रहेगा। सप्ताहांत अपेक्षाकृत बेहतर है लेकिन दो में से किसी एक के चिड़चिड़ेपन के कारण मन थोड़ा खिन्न रह सकता है।

उपाय: तनाव से बचें। 

भाग्य स्टार: 3.5/5


हम आशा करते हैं कि आपको हमारे द्वारा की गई भविष्यवाणी पसंद आई होगी। प्रेमफल की भविष्यवाणी हमारे जाने माने ज्योतिष पंडित हनुमान मिश्रा द्वारा की गई है जो आपके बंंधन को और मज़बूत बनाएगी।


आगामी पर्व!


आज श्री महावीर केवलज्ञान जैन पर्व है।

मई 17, 2016 को मोहिनी एकादशी व्रत रखा जाएगा। साथ ही जानिए मेष राशि में बुध का उदय का प्रभाव आपकी जिंदगी पर।

मई 19, 2016 को भगवान शिव की कृपा गुरु प्रदोष के रूप में प्राप्त कीजिए।

मई 20, 2016 को नरसिंह व छिन्नमस्ता जयंती मनाई जाएगी।

मई 21, 2016 को वैशाख पूर्णिमा, बगलामुखी जयन्ती, वैसाखी वैसाखं, कूर्मावतार दिवस बुद्ध पूर्णिमा मनाई जाएगी।

मई 22, 2016 को नारद जयन्ती मनाई जाएगी।

आपका दिन मंगलमय हो।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment