साप्ताहिक राशिफल 2016 (मई 9 - मई 15)

9 मई से 15 तक आपका राशिफल तैयार है। आइये जानते हैं क्या कहते हैं आपके सितारे। जीवन में आयेगी बहार या साथी से होगी तकरार? क्या आपके जीवन में होगी प्यार की एंट्री या यह सप्ताह भी गुज़रेगा तन्हाई में? कैसे कम होगीं परेशानियाँ क्या करने से आएगी आपके चेहरे पर मुस्कान आइये जानते हैं। 

Weekly Horoscope for this week is here.



मेष


यह सप्ताह हर लिहाज़ से आपके लिये बढ़िया रहने वाला है। आप जो भी काम करना चाहेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और बड़ों से सहयोग मिलेगा। आपकी पदोन्नति होने के भी आसार हैं। आपके विवेक और कौशल के लिये आपको पुरस्कृत किया जाएगा। इस समय किसी व्यवसाय में निवेश करना या नया व्यवसाय शुरू करना आपके लिये शुभ रहेगा। समाज में आपका नाम होगा।

प्रेमफल: शारीरिक संबंधों के लिहाज़ से यह सप्ताह आपके के लिये अनुकूल रहेगा। प्रेमी जोड़े अपनी शादी का प्रस्ताव घरवालों के समक्ष रख सकते हैं। प्रेमी जोड़ों के लिये सप्ताह की शुरूआत काफ़ी अच्छी रहेगी। सप्ताह का मध्य भी हँसते-हँसाते मनोरंजन करते हुए गुज़रेगा। आपके समक्ष कोई प्यार का प्रस्ताव भी रख सकता है। 

उपाय: अपना ख़्याल रखें और अपनी ऊर्जा को व्यर्थ के कामों में ख़र्च न करें। 

भाग्य स्टार: 4.5/5


वृषभ


आप अपने विवेक और बुद्दि के दम पर लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। इस पूरे सप्ताह आपका दिमाग रचनात्मक विचारों से भरा रहेगा। कठिन परिश्रम करने वाले विद्यार्थियों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो समय अच्छा है। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

प्रेमफल: यह सप्ताह आपके निजी जीवन के लिहाज़ से शुभ रहेगा। अपने दिल की बात कहने का एकदम सही समय है। सप्ताह की शुरूआत में आप भावुक क्षणों से गुज़रेंगे जबकि सप्ताह का मध्य शुभ है, लेकिन कटु वचन बोलने से बचें। सप्ताह का अंत सामान्य रहेगा साथी से प्यार भरी मुलाक़ात हो सकती है। 

उपाय: हनुमान जी की पूजा करने से भाग्योन्नति होगी।

भाग्य स्टार: 4/5


मिथुन 


आपको हर सुख की प्राप्ति होगी। इस सप्ताह आर्थिक निर्णय सोच समझकर लें। भविष्य के अनुसार योजनाएँ बना सकते हैं, समय आपके अनुकूल है। इस समय यात्रा के पूरे योग बन रहे हैं। आपके पड़ोसी जो विदेशों में रहते हैं, मीडिया क्षेत्र से हैं, या फ़ैशन के क्षेत्र में कार्यरत हैं, उनके लिये समय अच्छा है। विद्यार्थियों को सफलता पाने के लिये कठिन परिश्रम करना होगा। पूर्व में किये किसी काम से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। 

प्रेमफल: याद रखिये, प्रयासरत रहना ही एक अच्छे जीवन का मूल मंत्र है। प्रेम संबंधों को अच्छा बनाने के लिये उनका ख़्याल ज़रूरी है। ग़ुस्से पर काबू रखें। सप्ताह की शुरूआत अच्छी रहेगी, लेकिन मध्य थोड़ा निराशाजनक हो सकता है जबकि सप्ताह का अंत इसकी तुलना में अच्छा रहेगा। 

उपाय: सफलता पाने के लिये और अधिक प्रयास करने होंगे।

भाग्य स्टार: 3.5/5


कर्क


आप धार्मिक कार्यों पर धन ख़र्च कर सकते हैं। आपके संचार कौशल में सुधार होगा जिससे समाज में आपके व्यक्तित्व को बढ़ावा मिलेगा। आपको आपके अलग तरह के पहनावे के कारण मुबारकबाद मिलेगी जिससे आप अच्छा महसूस करेंगे। लंबी दूरी की यात्रा संभव है और कोई रिश्तेदार आपको शुभ समाचार दे सकता है। बुरे लोगों से दूरी बनाने की कोशिश करें। 

प्रेमफल: आपको याद रखना चाहिये, प्रयासरत रहना ही एक अच्छे जीवन का मूल मंत्र है। प्रेम संबंधों को और घनिष्ठ बनाने के लिये उनका ख़्याल ज़रूरी है। अपने ग़ुस्से पर काबू रखें। सप्ताह की शुरूआत अच्छी रहेगी, लेकिन मध्य थोड़ा निराशाजनक हो सकता है जबकि सप्ताह का अंत इसकी तुलना में अच्छा रहेगा। 

उपाय: बुरे लोगों की संगत से बचें।

भाग्य स्टार: 2.5/5


सिंह


अपनी ऊर्जा को सही दिशा में खर्च करेंगे को बेहतर परिणाम मिलेंगे। अपने कार्य पर ध्यान दें और ऐसे लोगों से बचें जो आपको नीचे गिराने की कोशिश करते हैं। किसी भी प्रकार के वाद-विवाद या कलह को नकारना आपके लिये अच्छा रहेगा वर्ना ये आपके लिये परेशानी खड़ी कर सकते हैं। किसी भी प्रकार की लत से बचने की कोशिश करें। आपके बहू-बेटे आपको ऐसी ख़बर दे सकते हैं जिसका आप लंब समय से इंतज़ार कर रहे हैं। कोई पुराना मित्र आपकी सहायता करेगा। अपने साथी की सेहत का ख़्याल रखें। 

प्रेमफल: प्यार में मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। अपने शक करने वाले स्वभाव को नकारने से बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद है। सप्ताह की शुरूआत अच्छी रहेगी। सहकर्मी के साथ प्यार में पड़ना शुभ रहेगा। अगर आप अपने प्रेमी को पहले से जानते हैं तो सप्ताह की शुरूआत और मज़ेदार रहेगी। हो सकता है कि सप्ताह के मध्य में अपने प्रेमी से मिलने का मौका न मिले जबकि सप्ताह के अंत में आप थोड़ा भावुक हो सकते हैं। 

उपाय: भगवान शिव की अराधना करें।

भाग्य स्टार: 3/5


कन्या



लक्ष्य प्राप्ति के लिये और अधिक प्रयास करने की ज़रूरत है। ऐसा करने से आपको दफ़्तर में भी सफलता मिलेगी। व्यवसाय में किसी प्रकार का निवेश करना हितकर नहीं होगा। आपका प्रेमी हर कदम पर आपका मार्गदर्शन करने के लिये खड़ा है। घर में कोई मंगल कार्य होने के योग हैं। सामान के चोरी और खो जाने के आसार हैं, इसलिये थोड़ा सावधान रहें। अपने काम के प्रति सचेत रहें, क्योंकि यह सप्ताह थोड़ा चुनौतीपूर्ण है।

प्रेमफल: कामुक इच्छाओं के लिहाज़ से यह सप्ताह अच्छा है। यह सप्ताह आपके लिये ख़ास है इसलिये अपने प्यार का खुलकर इज़हार करें, लेकिन नैतिक मूल्यों के प्रति सचेत रहें। कहीं दूर स्थान पर जाकर अपने साथी के साथ यादगार समय बिताना चाहते हैं तो जा सकते हैं। सप्ताह की शुरूआत अच्छी रहेगी। मध्य भी आपके अनुकूल रहेगा। काम और प्यार के बीच सामजस्य बिठाना आपके लिये बेहतर रहेगा। सप्ताह का अंत में भी कोई ख़ास परेशानी नहीं आएगी, फिर भी थोड़ा सम्भल कर कार्य करने की ज़रूरत है।

उपाय: कार्य स्थल पर किसी भी प्रकार का प्रयोग करने से बचें।.

भाग्य स्टार: 3.5/5


तुला


विवेक और बुद्धि के साथ कठिन परिश्रम करना ही सफलता ही कुंजी है। नौजवान अपने कार्य से आपको गौरवाान्वित महसूस करायेंगे। आपका जीवनसाथी आपकी मदद करेगा। पीकर गाड़ी चलाना कानूनन अपराध है और आपके परिवारजन आपको प्यार करते हैं, इसलिये ऐसा करने से बचें। काम की वजह से तनाव लेने से आपकी सेहत प्रभावित हो सकती है, इसलिये इससे बचें। अपना ख़्याल रखें। पूरे सप्ताह भाग्य आपके अनुकूल रहेगा। 

प्रेमफल: इस सप्ताह आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। अपने साथी के समक्ष शादी का प्रस्तव रखने के लिहाज़ से यह सप्ताह शुभ है। सप्ताह की शुरूआत आपके लिए थोड़ी कम अनुकूल मिलेगी, इसलिये अपनी कामुक इच्छाओं को थोड़ा विराम दें। इसकी तुलना में सप्ताह का मध्य आपके लिये ख़ुशियाँ लेकर आएगा। अपनी इच्छाओं पर अंकुश लगाना आपके लिये मददगार होगा। सप्ताह का अंत काफ़ी अच्छा रहेगा, लेकिन इस समय भी अपने आप पर नियंत्रण रखें। 

उपाय: रात्रि में वाहन चलाने से बचें।

भाग्य स्टार: 3/5


वृश्चिक


आपका अपने साथी के साथ झगड़ा हो सकता है। अगर आप अपने साथी को प्यार करते हैं तो ऐसी स्थिति में अपना धैर्य न खोएँ। यह परिस्थिति को और बिगाड़ सकता है। अपनी शादी का प्रस्ताव अभी अपने माता पिता के समक्ष रखने का सही समय नहीं है। ऐसे लोगों से सावधान रहें जो आपसे ईर्षा करते हैं। आप किसी के प्यार में पड़ सकते हैं, लेकिन यह प्यार लंबे समय तक नहीं चलेगा। यात्रा करने से लाभ होगा।

प्रेमफल: अपने निजी और व्यवसायी जीवन में सामजस्य बिठाने की कोशिश करें और अपने जीवनसाथी के लिये थोड़ा समय निकालें। अगर आप अपने सहकर्मी के साथ प्यार में पड़ गए हैं तो थोड़ा सावधान रहें, क्योंकि कोई आपकी जासूसी कर सकता है। विवाहितों के लिये सप्ताह का अंत काफ़ी अच्छा सहेगा। सप्ताह के मध्य में किसी ज़रूरी काम को पूरा करने की कोशिश न करें। सप्ताह के अंत में आपको संतोषजनक परिणाम मिलेंगे।

उपाय: आपनी क्षमता के अनुसार दान देने की कोशिश करें।

भाग्य स्टार: 3/5


धनु


आपको किसी पुराने मित्र का फ़ोन आ सकता है या आप किसी पुराने मित्र को फ़ोन कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में थोड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप अपने विवेक के दम पर उनपर काबू पाने में सफल होंगे। वरिष्ठ आपके कार्य की सराहना करेंगे। आप अपने रोज़मर्रा के जीवन में कुछ बदलाव करने के बारे में भी सोच सकते हैं। अचानक आर्थिक लाभ होने के योग हैं। निवेश करने से लाभ होगा।

प्रेमफल: कोई भी ऐसा कार्य न करें जो अनैतिक हो। हठपूर्वक कोई कार्य करने की कोशिश न करें। अपने जीवनसाथी पर संदेह करने की आदत आपके लिये परेशानी का सबब बन सकती है, इसलिये अपने जीवनसाथी पर विश्वास करें। सप्ताह की शुरूआत में आपके दरवाज़े पर ख़ुशियाँ दस्तक देंगी। सप्ताह का मध्य थोड़ा कम अनुकूल हो सकता है। आशा न छोड़ें, क्योंकि अंत सब कुछ ठीक कर देगा। अपनी कामनाओं पर काबू रखें। आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे।

उपाय: महालक्ष्मी की पूजा करने से आर्थिक लाभ होगा।

भाग्य स्टार: 2.5/5


मकर


मूल निवासी अपने निवास स्थान से नये शहर की ओर प्रवास कर सकते हैं। इस स्थानांतरण का कारण आपकी नौकरी या पारिवारिक वजह हो सकती है। नई नौकरी की तलाश में हैं तो साक्षात्कार दे सकते हैं। वेतन वृद्धि के साथ पदोन्नति संभव है। यह सब आपके कठिन परिश्रम और काम के प्रति समर्पण का नतीजा है। इस उपलब्धि के लिये अपने आप को शाबाशी दें और कहीं घूमने जाएँ। 

प्रेमफल: इस सप्ताह आप प्यार का आनंद लेंगे। अविवाहित लोगों के जीवन में जल्द ही प्यार का आगमन होगा। शुरूआती दिनों में आपका दिल आपके सहपाठी के लिये धड़क सकता है। सप्ताह के मध्य में कुछ टाँग खींचने वाले वाद-विवाद हो सकते हैं। सप्ताह का अंत अच्छा रहेगा, लेकिन आपको सचेत रहने की ज़रूरत है। अपनी सेहत का ख़्याल रखें और सप्ताह का आनंद लें। 

उपाय: कहीं घूमने का विचार बनाएँ और तनाव मुक्त रहें।

भाग्य स्टार: 4/5


कुंभ


आप पूरे सप्ताह व्यस्त रहेंगे। घर में कोई मांगलिक कार्य होना संभव है। अपने काम के प्रति सचेत रहें। घर में रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है। अपने बच्चे और परिवार के लोगों की सेहत का ख़्याल रखें। आपका जीवनसाथी आपसे नाराज़ हो सकता है, लेकिन उस समय आपको धैर्य रखने की ज़रूरत है। सप्ताह के अंत में आपको आराम करने का मौका मिलेगा। 

प्रेमफल: इस सप्ताह आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। जीवनसाथी के साथ हँसते-हँसाते समय गुज़रेगा। इस सप्ताह किसी से मुलाक़ात होने के योग हैं। सप्ताह का अंत सराहनीय रहेगा। अगर आप शादीशुदा हैं तो जीवनसाथी से आपको बेतहाशा प्यार मिलेगा। 

उपाय: ज़्यादा से ज़्यादा सफ़ेद और साफ़ सुथरे कपड़े पहनने की कोशिश करें।

भाग्य स्टार: 4.5/5


मीन


सप्ताह की शुरूआत में आप चुस्त, फ़ुर्तीला और ऊर्जावान महसूस करेंगे। बाद के दिनों में थोड़ा सावधान रहें, क्योंकि तनाव आपको घेर सकता है, लेकिन सप्ताह के अंत में कुछ आरामदायक क्रिया कलाप करने से आप हर तनाव से मुक्त होने में कामयाब रहेंगे। आर्थिक तौर पर भाग्य आपके साथ नहीं है इसलिये सोच समझकर ख़र्च करें। तन्हा लोगों को किसी से मिलने का मौका मिलेगा। प्यार में पड़े हुए लोगों को कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। 

प्रेमफल: इस सप्ताह आपकी सेक्स लाइफ़ आनंदमय रहेगी। सप्ताह के शुरूआत में आप अपने पार्टनर के साथ कहीं सैर सपाटे के लिये जाएंगे। अगर आपके जीवन में कोई समस्या है तो अपने जीवनसाथी के साथ बातचीत कर उसे जल्द से जल्द सुलझाना ही बेहतर होगा। सप्ताह के अंत में चमत्कारिक परिणाम देखने को मिलेंगे। इस सप्ताह कोई भी प्रयोग करने से बचें। कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके लिये बेहद ख़ुबसूरत है।

उपाय: वाणी पर संयम रखें। कटु वचन न बोलें।

भाग्य स्टार: 3.5/5


हम आशा करते हैं कि आपको हमारे द्वारा की गई भविष्यवाणी पसंद आई होगी। प्रेमफल की भविष्यवाणी हमारे जाने माने ज्योतिष पंडित हनुमान मिश्रा द्वारा की गई है जो आपके बंंधन को और मज़बूत बनाएगी।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment