होली के रंगों से रंगा साप्ताहिक राशिफल

जानें इस हफ्ते कैसे आपके जीवन में उड़ेगा खुशियों का गुलाल ! सपनों के रंगों से सराबोर हो जाएगी आपकी दुनिया। पढ़ें इस सप्ताह का राशिफल,साथ ही ज्योतिष उपाय से करें अपनी समस्याओं का समाधान… 



मेष


इस सप्ताह आप अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ सुखद पल का आनंद लेंगे। अपने लक्ष्य को पाने के लिए लगातार कोशिश करेंगे। स्वभाव में थोड़ी उग्रता आ सकती है इसलिए गुस्से पर काबू रखने की कोशिश करें। क्रोध के चलते वैवाहिक जीवन में तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है। बच्चों की खराब सेहत आपकी चिंता का कारण बन सकती है। आर्थिक लिहाज से सप्ताह आपके लिए बेहद अच्छा है। क्योंकि आय में इज़ाफ़ा होने की संभावना है।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए औसत रहने वाला है। इस दौरान अहंकार और विवाद से बचने की कोशिश करें वरना आपके प्रेम संबंध इससे प्रभावित हो सकते हैं। सप्ताह का मध्य बहुत प्यारा रहेगा, विवाहित जातकों को और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे, लेकिन सप्ताहांत कमजोर है। इसलिए इस दौरान थोड़ा संभलकर चलें।

उपाय: गाय की सेवा करें।

भाग्यस्टार: 3/5


वृषभ


आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए बेहद ख़र्चीला रहने वाला है। तय लक्ष्य को पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। आपका ध्यान काम की बजाय कहीं और भी लग सकता है। कार्य और निजी जीवन में आपको तालमेल बनाकर चलना होगा। यदि आप शादीशुदा हैं तो समय आपको कुछ हसीन पल दे सकता है। सेहत के लिहाज़ से इस सप्ताह आप चुस्त-दुरुस्त रहेंगे। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए कम अनुकूल दिख रहा है। हालाँकि यदि आप प्रेम का बेहतर रंग देखना चाहते हैं तो चीजों को ठीक करने की कोशिश करें, इस प्रयास में चंद्रमा के शुभ गोचर की सहायता मिलती रहेगी। फलस्वरूप शुरुआती दिनों में कोई प्रपोज़ल मिल सकता है। मध्य में कुछ मनमुटाव, लेकिन प्यार की कसावट भी सम्भव। सप्ताहांत भी काफ़ी हद तक अनुकूल है।

उपाय: कुत्ते को दूध-रोटी खिलाएँ।

भाग्यस्टार: 3/5


मिथुन


अपने कार्य को लेकर आप संजीदा रहने वाले व्यक्ति हैं, जो पर्सनल और प्रोफ़ेशनल लाइफ़ में बैलेंस बनाना भलिभाँति जानते हैं। निजी जीवन में पिताजी की सेहत में गिरावट आपको परेशान कर सकती है, हालाँकि माता जी का स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। यदि आप वैवाहिक जीवन में प्रवेश कर चुके हैं तो इसमें आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक दृष्टि से सप्ताह आपको लाभ देने का वादा कर रहा है। करियर में भी आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे, परंतु इस बात का विशेष ध्यान रखें, कोई सहयोगी आपको धोखा दे सकता है, इसलिए सावधान रहें और अपनी किस्मत की बजाय मेहनत पर भरोसा रखें। 

प्रेमफल: सामान्यत: यह सप्ताह अनुकूलता लिए हुए है, लेकिन मस्ती मजाक़ व मनोरंजन करते समय शब्दों के चयन का ख़ास ध्यान रखें, क्योंकि गलत भाषा के इस्तेमाल से विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है। लगभग पूरा सप्ताह ही अनुकूल परिणाम देने का वादा कर रहा है। हालाँकि सप्ताह की शुरुआत व अंत में सावधानी बरतने की जरूरत होगी।

उपाय: घर में नौकरों के साथ अच्छा बर्ताव करें और उनके अच्छे कार्य पर उन्हें उपहार भेंट करें।

भाग्यस्टार: 4/5


कर्क


यह सप्ताह आपके लिए बेहद सकारात्मक रहने वाला है। ज़रुरत पड़ने पर आपको किसी महिला या पुरुष से भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। भाई-बहन और सहकर्मी भी आपकी मदद के लिए आगे आएंगे। परिवार के साथ आप किसी शानदार जगह ट्रिप पर जा सकते हैं। वैवाहिक जीवन के ख़ुशहाल रहने के योग हैं, हालाँकि अप्रत्याशित ख़र्चा आपके लिए थोड़ी चिंता का विषय रह सकता है। छात्र अपने लक्ष्य के प्रति प्रतिबद्ध रहेंगे।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला है, लेकिन यदि आपका लगाव किसी सहकर्मी से है तो साथ में बहुत सारा वक़्त बिताने का मौक़ा मिलेगा। शुरुआती दिनों में साथ में रहकर मौज़-मस्ती कर सकते हैं। मध्य में भी अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। एकांत में मिल-बैठने का समय मिल सकता है, लेकिन सप्ताहांत औसत है।

उपाय: माता जी की सेवा करें।

भाग्यस्टार: 3/5


नि:शुल्क जन्म कुंडली प्राप्त करने के लिए क्लिक करें

सिंह


इस सप्ताह आपके घर में कोई पवित्र कार्य हो सकता है। लॉन्ग जर्नी पर भी जाने के योग बन रहे हैं, हालांकि वैवाहिक जीवन में कुछ अनबन हो सकती है। आपकी सेहत में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। इस बात का ध्यान रखें कि अपने आस-पास की महिलाओं के साथ अच्छे से पेश आएँ। विवादों से बचने की कोशिश करें। आर्थिक दृष्टि से अप्रत्याशित लाभ संभव है।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल है। बहुत सारी बातें होंगी, अच्छी-अच्छी जगह जाकर सुंदर व स्वादिष्ट भोजन करने के मौक़े मिलेंगे। इस दौरान कामुक विचारों को खुद हावी ना होने दें। वैसे तो शुरुआती दिन अच्छे हैं, लेकिन आपसी बहस बाज़ी से बचना होगा। सप्ताह का मध्य अपेक्षाकृत काफ़ी अच्छा रहेगा, लेकिन सप्ताहांत थोड़ा सा कमजोर रह सकता है।

उपाय: जीवन साथी का ख़्याल रखें और इस रिश्ते को मधुर बनाने का हरसंभव प्रयास करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


कन्या


आर्थिक दृष्टि से इस सप्ताह आय में तो बढ़ोतरी संभव है, परंतु जेब ख़र्च भी अधिक होगा, इसलिए पैसे संभालकर ख़र्च करें। यदि व्यापार में किसी के साथ साझेदारी है तो आपको लाभ होगा और आप अपना पुराना उधार भी चुका देंगे। समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सेहत के लिहाज़ से यह सप्ताह अच्छा है, परंतु खान-पान में किसी तरह की लापरवाही किसी रोग का कारण बन सकती है। माता-पिता के स्वास्थ्य में गिरावट होने से आपकी चिंता बढ़ सकती है।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए कमजोर परिणाम देता नज़र आ रहा है। बेहतर परिणाम के लिए आपसी विवाद को कम करें। एक-दूसरे की कमियाँ ढूंढ़ने की बजाय एक दूसरे में अच्छाइयों को तलाशें। वैसे तो पास रहने के मौक़े कम मिलेंगे, लेकिन कोशिश यही होनी चाहिए कि जितने भी मौक़े मिलें, उन्हें इंज्वॉय करें। लगभग पूरा सप्ताह ही औसत परिणाम देता नज़र आ रहा है।

उपाय: अपनी बहन को उपहार भेंट करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5 


तुला


इस सप्ताह आप विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। आपके स्वभाव में थोड़ा आलसीपन नज़र आ सकता है और आपका झुकाव धार्मिक कार्यक्रमों में रह सकता है। जीवन साथी का स्वास्थ्य दुरुस्त रहेगा, परंतु बच्चों की सेहत में गिरावट आपको परेशान कर सकती है। रिलेशनशिप में अपने अहंकार को आगे न आने दें।

प्रेमफल: इस सप्ताह प्रेम प्रसंग में आपको औसत परिणाम मिलते नज़र आ रहे हैं। समझदारी से काम लेने पर ही आपको बेहतर परिणाम मिल पाएंगे। सप्ताह के शुरुआती दिन कमजोर हैं, लेकिन मध्य में अच्छे परिणाम मिलने की सम्भावनाएं हैं। वहीं सप्ताहांत में बेवजह की कहा सुनी से बचेंगे तो परिणाम अच्छे मिलेंगे।

उपाय: ज़रुरतमंद महिलाओं की सहायता करें।

भाग्यस्टार: 3/5


वृश्चिक


इस सप्ताह आपके स्वभाव में अाक्रामक रवैया देखने को मिल सकता है। ऐसे मे आप अपने ग़ुस्से पर नियंत्रण रखें। पेट से संबंधित कोई रोग परेशान कर सकता है। आर्थिक दृष्टि से सप्ताह आपके लिए उत्तम है। अपने प्रतिद्वंदियों पर आप भारी पड़ेंगे। आय के साधनों में वृद्धि होगी। अविवाहित लोगों के लिए शादी करने का अच्छा मौक़ा है।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्यार के मामले में अच्छा रहने वाला है, लेकिन ख़ुद को श्रेष्ठ सिद्ध करने के चक्कर में लव पार्टनर से टकराव हो सकता है। अपने पार्टनर को कभी नीचा देखने की कोशिश ना करें। शुरुआती दिन प्रेम प्रसंग के लिए अच्छे रहेंगे लेकिन मध्य में मिलने के मौक़े कम मिल पाएंगे। सप्ताहांत में ख़ुद को चिड़चिड़ा होने से बचाएंगे तो परिणाम अच्छे मिलेंगे।

उपाय: अपने सहकर्मियों के साथ मधुर संबंध बनाकर चलें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


धनु


आपके लिए यह सप्ताह सुहावना रहने वाला है। ऑफ़िस अथवा कार्य क्षेत्र में आपके अच्छे कार्य को ख़ूब सराहा जाएगा। शत्रु आपके सामने कमजोर पड़ेंगे। निजी जीवन शानदार रहने वाला है। पर्सनल एवं प्रोफ़ेशनल लाइफ़ में आप संतुलन बनाने में कामयाब रहेंगे।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंगों के लिए अच्छा रहेगा। इस सप्ताह साथ में घूमने फ़िरने के ख़ूब मौक़े मिलने वाले हैं। साथ में कोई फ़िल्म देखने भी जा सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में कोई सहकर्मी अच्छा लग सकता है। सप्ताह का मध्य और भी अच्छा रह सकता है। सप्ताहांत में दूर रहकर ही प्यार जताते रहना होगा।

उपाय: अपने पिताजी की सेवा करें और उनका ख़्याल रखें।

भाग्यस्टार: 4/5


मकर


व्यवसाय में उन्नति के लिए यह सप्ताह शुभ संकेत दे रहा है। प्रॉपर्टी बिजनेस में आप निवेश भी कर सकते हैं। वहीं नौकरी के क्षेत्र में अच्छा अवसर प्राप्त होने पर आप मौजूदा जॉब को छोड़ सकते हैं। ख़ुद को तरो ताज़ा बनाए रखने के लिए आप कहीं ट्रिप पर जा सकते हैं। भाई-बहन का साथ आपको मिलेगा। मानसिक शांति के लिए आप दान-दक्षिणा करेंगे। घरेलू जीवन में उतार-चढ़ाव आना संभव है। इस सप्ताह वैवाहिक जीवन ख़ुशनुमा रहेगा। अधिक बातचीत में न पड़ें।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहेगा। इस दौरान साथ में घूमने-फिरने व मनोरंजन के मौक़े मिलें तो उनका लाभ उठाएँ लेकिन मर्यादित रहकर व स्वच्छ मनोरंजन करते हुए। कुंठा को बढ़ाने वाले साहित्य से दूर रहें। सप्ताह की शुरुआत औसत, मध्य काफी अच्छा, वहीं सप्ताहांत भी अनुकूलता लिए हुए है।

उपाय: ससुराल पक्ष से संबंध और मधुर बनाने के लिए उनके साथ वक़्त बिताएँ।

भाग्यस्टार: 3/5


कुंभ


व्यवसाय में आप कठिन परिश्रम करने से नहीं चूकेंगे। सहकर्मियो से भी सहयोग प्राप्त होगा और आप चुनौतियों को आसानी से मात देने में सफल होंगे। रही बात आपकी आय की, तो इसमें बढ़ोतरी की संभावना है। अपनी कुशल संवाद शैली के चलते आप दूसरों को प्रभावित करने में कामयाब रहेंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। हालांकि कोई ग़लतफ़हमी इस ख़ुशी में ख़लल डाल सकती है इसलिए समझदारी से काम लेने की कोशिश करें। घर में कोई पवित्र कार्य होगा। छात्र भी अध्ययन क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर इस सप्ताह आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे। हालांकि ज़िद्दी स्वभाव से बचने की कोशिश करें। प्रेम में पवित्रता बनाए रखने की सलाह भी आपको दी जाती है। ख़ासकर शुरुआती दिनों में आपको पूरी तरह से मर्यादित आचरण रखना होगा। सप्ताह का मध्य अपेक्षाकृत बेहतर है। सप्ताहांत सजग रहने पर काफ़ी अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं।

उपाय: छोटे भाई का ख़्याल रखें, यदि उसे किसी प्रकार की सहायता आपसे चाहिए तो उसकी मदद करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


मीन


कार्य स्थल पर आप कड़ी मेहनत करेंगे और किस्मत का साथ भी आपको मिलेगा। इस सप्ताह जेब ख़र्च अधिक है, परंतु चिंता की कोई बात नहीं है आय की अपेक्षा व्यय कम है। विदेश यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य की दृष्टि से सप्ताह आपके लिए उचित है। वैवाहिक जीवन में आनंद आएगा। जीवन साथी के साथ आप हसीन पल बिताएंगे। इस सप्ताह गुस्से पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह मिला जुला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी प्रतीत हो रही है। यदि आप विवाहित हैं या विवाह होने जा रहा है तो परिणामों का प्रतिशत बेहतर रह सकता है। मध्य में आपको मर्यादित रहना होगा। सप्ताहांत बेहतर है हालाँकि भाग-दौड़ के कारण प्यार के लिए समय कम मिलेगा, लेकिन जो भी समय मिलेगा आप उसे इंज्वॉय कर सकेंगे।

उपाय: अपने अधीनस्थ कर्मियो के साथ मधुर संबंध बनाकर चलें।

भाग्यस्टार: 3/5


मुफ़्त में करें वैवाहिक कुंडली का मिलान

हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास हो। प्रेमफल हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है। एस्ट्रोसेज की ओर से मंगलमय जीवन की शुभकामनाएं !

Related Articles:

No comments:

Post a Comment