साप्ताहिक राशिफल 2017, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

इस सप्ताह चमकने वाली है आपकी किस्मत ! क्या नौकरी में होगा प्रमोशन या प्रेम जीवन में आएगा गुदगुदाने वाला पल? इन सब सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें वैदिक ज्योतिष पर आधारित साप्ताहिक राशिफल। इस राशिफल में है आपकी समस्याओं का समाधान और ज़रूरी उपाय। 




मेष


सप्ताह की शुरुआत में आपको औसत परिणाम प्राप्त होंगे। इसको लेकर शायद आप चिंतित रहें, हालाँकि सप्ताह के मध्य में परिस्थितियों में सुधार आने लगेगा और अंत में और भी सुखद परिणाम प्राप्त होंगे। सप्ताह के बीच में आपका ख़र्च बढ़ेगा, परंतु माँ के आशीर्वाद से आर्थिक लाभ संभव है। अपने पेशे को लेकर आप संतुष्ट रहेंगे और घरेलू जीवन में शांति बनी रहेगी। अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के मामले में आपको बहुत अधिक संतुष्टि नहीं दे पाएगा। प्रेम के बीच अहंकार को लाने की कोशिश न करें और एक-दूसरे को छोटा न समझें। प्रेम में कोई भी छोटा बड़ा नहीं होता। बराबरी है इसीलिए तो प्रेम है। सप्ताह की शुरुआत में भागदौड़ के कारण मिलने के मौक़े कम मिलेंगे। सप्ताह का मध्य और अंतिम भाग काफ़ी अच्छा है।

उपाय: भैरव देव की पूजा करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5


वृषभ


सप्ताह के प्रारंभ में आपका पूरा ध्यान कार्य की ओर रहने वाला है। लॉन्ग जर्नी अथवा विदेश यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। इस सप्ताह आप अधिक ऊर्जावान रहेंगे और सप्ताह के अंत में सीनियर्स से आपका विवाद हो सकता है। यदि जातक वैवाहिक है तो उसे जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। माता जी की सेहत का भी ख़्याल रखें। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहने वाला है। किसी बात पर नोक झोक होने की सम्भावना है। ऐसे में तिल का ताड़ न बनाने की सलाह दी जाती है। हालाँकि शुरुआती दिनों में परिणाम काफ़ी अच्छे रहने वाले हैं। मध्य के दिनों में मिलने-मिलाने के मौक़े कम ही मिल पाएंगे, लेकिन विशेष बात यह है कि सप्ताहांत आपको काफ़ी अच्छे परिणाम देने का वादा कर रहा है।

उपाय: विष्णु सहस्त्रनम् का जाप करें।

भाग्यस्टार: 3/5


मिथुन


सप्ताह का प्रारंभ एवं मध्य आपके लिए अच्छा है, परंतु सप्ताह के अंत में आपको मानसिक तनाव रह सकता है। इस सप्ताह अपनी ज़िम्मेदारियों को आप बख़ूबी निभाएंगे। सप्ताह के मध्य आय में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है, जबकि अंत ख़र्चीला है। आप अपने सामाजिक जीवन का पूरा आनंद लेंगे। लोगों से आपका मेल जोल बढ़ेगा। इस दौरान आप बड़बोलेपन से बचें।

प्रेमफल: सामान्यत: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अच्छा रहेगा, लेकिन यदि आप विवाहित हैं तो आपको और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। शुरुआती दिनों में आप काम और प्रेम दोनो के बीच सामंजस्य बनाने में कामयाब रहेंगे। मध्य भी काफ़ी आनंदित करने वाला रहेगा, लेकिन प्रेम वाली नोक झोक भी सम्भावित है। सप्ताहांत में भी अनुकूल परिणाम मिलने की सम्भावनाएँ हैं।

उपाय: बुधवार के दिन काली गाय को गुड़ खिलाएँ।

भाग्यस्टार: 4/5


कर्क


सप्ताह की शुरुआत में कार्य के प्रति आप उत्साहित एवं जोशीले दिखेंगे। यह सप्ताह आपके लिए सकारात्मक एवं प्रगतीशील रहने वाला है, क्योंकि किस्मत आपके साथ है। मनोरंजन के लिए आप किसी शॉर्ट ट्रिप पर जा सकते हैं। कार्य क्षेत्र में आपका प्रदर्शन सराहनीय रहने वाला है। वहीं घरेलू जीवन सुखद रहेगा, हालाँकि जीवन साथी के स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट देखी जा सकती है। 

प्रेमफल: यह सप्ताह आपको प्रेम प्रसंग के मामले में काफ़ी अच्छे परिणाम दे सकता है। हालाँकि काम का दबाव भी रह सकता है, लेकिन आप हर हाल में प्रेम का आनंद लेने में सफल रहेंगे। यदि सम्भव हो तो शुरुआती दिनों में पार्टनर के साथ में किसी धार्मिक स्थल पर जाएँ। मध्य में काम के साथ-साथ प्रेम के लिए भी समय निकालें। सप्ताहांत काफ़ी अच्छा है। 

उपाय: शनिवार के दिन छाया पात्र दान करें।

भाग्यस्टार: 4.5/5


नि:शुल्क जन्म कुंडली प्राप्त करने के लिए क्लिक करें

सिंह


सप्ताह के प्रारंभ में आपके नैतिक मूल्य का हृास हो सकता है, जबकि मध्य में परिस्थितियाँ आपके अनुकूल बनेंगी। आपका अच्छा कार्य समाज में आपको एक नई पहचान देगा। किसी कारण वश आप अपने व्यवसाय से अलग हो सकते हैं। महिलाओं का सम्मान करें और उनके साथ कभी भी झगड़ा न करें। इस सप्ताह आपकी आय में इज़ाफ़ा संभव है। अप्रत्याशित धन लाभ के भी योग हैं। घरेलू जीवन में सुधार आएगा। वैवाहिक जीवन में तनाव को जगह न दें।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए औसत व अनुकूल रहेगा। प्रेम में पारदर्शिता रखनी बेहद जरूरी रहेगी। खासकर सप्ताह की शुरुआत में आपको पूरी तरह से मर्यादित रहने की सलाह दी जाती है। मध्य में अपेक्षाकृत अच्छे परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं। सप्ताह भी काफ़ी अच्छा रहने वाला है। सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे।

उपाय: गुरुवार को पीपल के वृक्ष में जल चढ़ाएँ।

भाग्यस्टार: 3/5


कन्या


इस सप्ताह आप जीवन साथी के प्रति अधिक निष्ठावान रहेंगे। उनकी ज़रुरतों को पूरा करना आपकी प्राथमिकता होगी और वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। आपके स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट आ सकती है। सप्ताह के मध्य में अचानक काम का बोझ आपके ऊपर आ सकता है। इस दौरान आपका ख़र्च बढ़ेगा, परंतु आय में भी वृद्धि की संभावना है। वहीं सप्ताह का अंत आपके लिए अच्छा है। आपकी किस्मत का सितारा चमकेगा, जिससे परिस्थिति आपके अनुकूल होगी। आयात एवं निर्यात के व्यापार में साझेदारी करना उत्तम है। सप्ताह के अंत का लुत्फ़ उठाने के लिए आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं।

प्रेमफल: अगर आप अविवाहित हैं तो बदनामी का डर रहेगा, लेकिन यदि आप विवाहित हैं तो परिणाम अच्छे ही रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी प्रतीत हो रही है, लेकिन मध्य में स्वास्थ्य या मूड के ठीक न होने के कारण प्रेमानंद की मात्रा कम रहेगी। हालाँकि सप्ताहांत काफ़ी अच्छा रह सकता है।

उपाय: प्रतिदिन भगवान विष्णु की आराधना करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5 


तुला


आपके लिए सप्ताह की शुरुआत तो औसत है, परंतु मध्य में सुनहरे पल आएंगे, जबकि अंत में नीरसता आपके इर्द-गिर्द घूम सकती है। इस हफ़्ते आप बिना योजना के किसी यात्रा पर निकल सकते हैं। ख़र्च में बढ़ोतरी होगी। करियर की दिशा में आप अग्रसर होंगे। क़ानूनी मामलों में आपको निराशा हाथ लग सकती है। कोशिश करें कि बड़े निर्णय आप इस सप्ताह न लें। आपके विचारों में उग्र स्वभाव देखने को मिल सकता है और इसी स्वभाव के चलते जीवन साथी आपसे आहत हो सकता है। घरेलू जीवन आपके लिए संतोषजनक रहेगा।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह कम अनुकूल है। योग तो कुछ ऐसे बन रहे हैं कि या तो साथी का स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है अथवा साथी किसी बात पर नाराज हो सकता है। हालाँकि शुरुआती दिन अच्छे हैं, लेकिन बेवजह की नोक झोक करके मूड ख़राब न करें। मध्य में भी नोक झोक युक्त प्रेम सम्भावित है। सप्ताहांत में काम में एक-दूसरे की मदद करें, प्रेम बढ़ेगा।

उपाय: घर में ख़ासकर महिलाओं को जलेबी का प्रसाद वितरित करें। 

भाग्यस्टार: 2.5/5


वृश्चिक


सप्ताह के प्रारंभ में आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे, हालाँकि मध्य में किसी विवाद के कारण आप थोड़े परेशान हो सकते हैं, जबकि सप्ताह के अंत में यदि आपको कोई शारीरिक पीड़ा है तो उसमें सुधार देखने को मिलेगा। इस दौरान आप अकेला महसूस करेंगे, परंतु इस परिस्थिति में आप ख़ुश रहेंगे। पिताजी के व्यवसाय में उन्नति होगी और आय में वृद्धि होगी। जीवन साथी के साथ सप्ताहांत में आप कहीं घूमने जा सकते हैं।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल है, लेकिन किसी मामले को लेकर कहा सुनी सम्भावित है। सप्ताह की शुरुआत में असुरक्षित जगह पर मिलने का रिस्क न लें। किसी मामले को लेकर मूड भी बिगड़ा रह सकता है। सप्ताह का मध्य अच्छा है, प्रेम में प्रगाढ़ता आने के भी योग हैं। सप्ताहांत भी अच्छा है, लेकिन किसी मामले में तथ्यात्मक बहस सम्भावित है। 

उपाय: रविवार के दिन कुष्ट रोगियों को ज़रुरी चीज़ें दान करें.

भाग्यस्टार: 4/5


धनु


इस सप्ताह आप अपने परिवार के साथ क़ीमती पल बिताएंगे। जीवन साथी को भी आप पूरा समय देंगे। घरेलू जीवन में ख़ुशियों की बारिश होगी। कार्य क्षेत्र में आपका प्रदर्शन काबिल-ए-तारीफ़ होगा और वरिष्ठ कर्मियों का सहयोग आपको प्राप्त होगा। आर्थिक लाभ भी संभव है। ससुराल पक्ष की ओर से कोई तोहफ़ा मिल सकता है।

प्रेमफल: सामान्य तौर यह सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल रहने वाला है। यदि अभी तक एकांत में मिलकर गपशप नहीं हो पाई है तो इस सप्ताह मौक़ा मिल जाएगा। हालाँकि शुरुआती दिनों में मूड थोड़ा सा बिगड़ा रह सकता है, लेकिन मध्य में प्यार का पूरा आनंद मिलेगा। सप्ताहांत भी अनुकूल है। बस बात का बतंगड़ बनाने से बचेंगे तो और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। 

उपाय: हनुमान चालीसा का जाप करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


मकर


सप्ताह की शुरुआत में आप कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं। सप्ताह का मध्य आप घर पर ही बिताने वाले हैं, जबकि सप्ताह के अंत में आप अपने जीवन साथी के साथ मधुर पल का आनंद लेंगे। इस सप्ताह आध्यात्म की ओर आपका झुकाव होगा। माता जी की सेहत पर ध्यान देना होगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आप अपने कार्य में सफल होंगे। वहीं ज़रुरत पड़ने पर छोटे भाई-बहन की मदद आपको मिलेगी। यह रिश्ता और भी मजबूत होगा। जीवन साथी की ओर से घर में कोई ख़ुशख़बरी मिल सकती है। क़दम-क़दम पर उनका साथ आपको मिलेगा।

प्रेमफल: इस सप्ताह प्यार में अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं, लेकिन बेवजह की जिद से बचना जरूरी है। सप्ताह की शुरुआत में सम्भव हो तो साथ में कहीं घूमने जाएँ या फ़िल्म देखें। सप्ताह का मध्य औसत है लेकिन टेंशन फ़्री रहेंगे तो प्रेम में आनंद बना रहेगा। सप्ताहांत बेहतर है, प्यार का पूर्णानंद मिलेगा। किसी सहकर्मी या सहपाठी से आत्मीयता बढ़ने की भी सम्भावनाएँ हैं।

उपाय: काले कुत्ते को रोटी खिलाएँ।

भाग्यस्टार: 3/5


कुंभ


सप्ताह की शुरुआत में आपके द्वारा कोई शुभ कार्य होगा और सप्ताह के मध्य में भाई-बहन से रिश्ते थोड़े तल्ख़ हो सकते हैं। वहीं सप्ताह के अंत में आप प्रसन्न रहेंगे। माता जी की सेहत में सुधार आएगा। अपने घरेलू जीवन से आप संतुष्ट रहने वाले हैं। जीवन साथी से अनबन हो सकती है और यह तल्ख़ी आपको चिंतित करेगी। कार्य क्षेत्र में आप उम्दा कार्य करेंगे।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला है। वाणी पर संयम रखने की सलाह दी जाती है अन्यथा रिश्तों में खटास आ सकती है। शुरुआती दिनों में आपसी बहस से बचें और प्यार भरी बातों को वरीयता दें। सप्ताह के मध्य में रोमांटिक मूवी न हो तो ऐक्शन मूवी भी साथ में देख सकते हैं। सप्ताहांत में काफ़ी अच्छे परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं। 

उपाय: हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएँ।

भाग्यस्टार: 3/5


मीन


सप्ताह की शुरुआत में आप अधिक रोमांटिक होंगे। आपकी सेहत भी जोरदार रहेगी। सप्ताह का मध्य आपके लिए नीरसभरा हो सकता है, परंतु इसके अंत में आप किसी समुद्र तटीय पर्यटन स्थल पर घूमकर इस नीरसता को दूर कर सकते हैं। भाई-बहन से रिश्ते और भी मधुर होंगे। सामाजिक जीवन में आपकी चहल-पहल बढ़ेगी। कार्य के प्रति भी आप दृढ़-निश्चयी रहेंगे। लक्ष्य को पाने के लिए आप कठिन परिश्रम से भी नहीं चूकेंगे। घरेलू जीवन में सुखद पल आएंगे और अपने वैवाहिक जीवन से आप संतुष्ट रहेंगे। 

प्रेमफल: सामान्यत: इस सप्ताह आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। हालाँकि शुरुआती दिनो में आप थोड़ा भावुक रह सकते हैं, लेकिन भावनाओं का असंतुलन बन रह सकता है। सप्ताह के मध्य में अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं, साथ में स्वादिष्ट भोजन करने का मौका मिल सकता है। सप्ताहांत भी अच्छा है, साथी से मिलने-मिलाने के मौके मिलेंगे।

उपाय: भगवान गणेश को ध्रुवा घास चढ़ाएँ।

भाग्यस्टार: 3/5


मुफ़्त में करें वैवाहिक कुंडली का मिलान।

हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास हो। प्रेमफल हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है। एस्ट्रोसेज की ओर से मंगलमय जीवन की शुभकामनाएं !

Related Articles:

No comments:

Post a Comment