साप्ताहिक राशिफल, इस हफ्ते क्या होगा खास ?

लव लाइफ में आएगा नया मोड़ लेकिन जीवन साथी से होगी तकरार ! नौकरी में होगा प्रमोशन और बढ़ेगी सैलरी। ऐसे तमाम सवालों के जवाब जानने के लिए पढ़ें साप्ताहिक राशिफल (06 से 12 मार्च 2017)। साथ ही ज्योतिष उपाय से करें अपनी समस्याओं का समाधान।




मेष


इस सप्ताह आप बेहद ऊर्जावान रहेंगे। इस अवधि में आप हर चुनौती को सहर्ष स्वीकार करेंगे। घरेलू जीवन आपका आनंदित रहेगा। माता जी रिश्ते और भी प्रगाढ़ होंगे। पारिवारिक जीवन में आप सुख-शांति महसूस करेंगे। व्यापार को लेकर आप विदेश जा सकते हैं। जीवन साथी के साथ आप मधुर पल व्यतीत करेंगे। पुरानी चोट या घाव के दर्द से इस हफ़्ते आराम मिल जाएगा। सफलता के लिए कठिन परिश्रम करना होगा।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम संबंध के लिए औसत रहने वाला है। अगर किसी मामले में मतभेद है तो उसे प्रेमपूर्वक हल करें। सप्ताह के शुरुआती दिन साथ में मौज मस्ती करने के मौके़ देंगे। मध्य के दिन थोड़े चिंता भरे रह सकते हैं, लेकिन सप्ताहांत के अच्छे रहने के योग हैं।

उपाय: रविवार के दिन श्वेतार्क का वृक्ष लगाएँ।

भाग्यस्टार: 3/5


वृषभ


इस सप्ताह आपका ध्यान ज्यादा लाभ कमाने में रहेगा। आप समाज में मेल जोल को भी ज्यादा प्राथमिकता देंगे। समाज में आप अपने रुतबे को बढ़ा चढ़ाकर दिखाने का भी प्रयास करेंगे। इस अवधि में आपका ख़र्च बढ़ सकता है और थोड़े तनावग्रस्त भी रह सकते हैं। कार्य में आप बढ़िया प्रदर्शन करेंगे। विवादों से दूर रहें। आपके द्वारा लिए गए निर्णय सफल होंगे। ज्ञान पाने के लिए हर दम आतुर रहेंगे।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अच्छा है लेकिन अमर्यादित होने या जिद करने से बचना होगा। बेहतर होगा कि शुरुआती दिनों में किसी अच्छी जगह में रुचिकर भोजन करें। मध्य में किसी सिनेमाघर में रोमांटिक और इमोशनल मूवी देखें। सप्ताहांत कुछ कमजोर रह सकता है। घरेलू तनाव के चलते प्रेम के लिए समय भी कम मिल सकता है।

उपाय: बगीचे अथवा मंदिर परिसर में अनार का पेड़ लगाएँ।

भाग्यस्टार: 3.5/5


मिथुन


प्रोफ़ेशनल लाइफ़ एवं पर्सनल लाइफ़ के लिहाज से यह सप्ताह अच्छा है। अपने लक्ष्य को पाने के लिए आप काफ़ी दृढ़ निश्चयी रहेंगे। आपकी आय में भी इज़ाफ़ा होगा। बहस बाज़ी से बचेंगे तो अच्छा होगा। वैवाहिक जीवन स्थिर रहेगा। आपके जीवन साथी का विश्वास आप पर बना रहेगा, हालाँकि आपकी कोई बुरी आदत उन्हें परेशान कर सकती है। आप विरोधियों पर हावी रहेंगे।

प्रेमफल: सप्ताह सामान्य तौर पर प्रेम के लिए अनुकूल रहने वाला है। कहीं दूर घूमने का प्लान कामयाब हो सकता है। किसी सुरक्षित जगह पर मिलने की योजना भी सफल रहेगी। शुरुआती दिनों में आप थोड़े से भावुक रह सकते हैं, पार्टनर आपकी भावनाओं की कद्र भी करेगा। सप्ताह के मध्य में प्यारी बातें होंगी और सप्ताहांत में साथ मिलकर मनोरंजन करने के मौक़े मिलेंगे।

उपाय: बुधवार को अपामार्ग का पौधा लगाएँ।

भाग्यस्टार: 3.5/5


कर्क


यह सप्ताह आपके लिए बहुत सारी ऊर्जा एवं शांति लेकर आया है। ऑफ़िस में सीनियर्स आपका सपोर्ट करेंगे। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा। धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा। प्रॉपर्टी आदि से संबंधित डील आप कर सकते हैं। दान-पुण्य करने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। वैवाहिक जीवन में चुनौतियों से पाला पड़ सकता है। धन का आगमन तो होगा, परंतु ख़र्च में भी इज़ाफ़ा संभव है।

प्रेमफल: शायद यह सप्ताह प्यार के मामले में आपको थोड़ा निराश कर सकता है। बेहतर होगा धैर्य से काम लें और मर्यादित रहें इसी से परिणाम अच्छे मिलेंगे। शुरुआती दिनों में मिलना कम हो पाएगा, लेकिन मध्य अच्छा रहेगा। सप्ताहांत में साथ बैठ कर दिल की बात करें व मनपसंद चीजें खाएँ।

उपाय: गुरुवार के दिन केले का पौधा लगाएँ।

भाग्यस्टार: 2.5/5


सिंह


आय में वृद्धि की संभावना है। वैवाहिक जीवन में आने वाली विपरीत परिस्थितियों को आप भलीभांति समझेंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको छोटी-मोटी बीमारियां अपनी चपेट मे ले सकती हैं। वहीं परिवार अथवा दोस्तों के साथ आप किसी ट्रिप पर भी जा सकते हैं। किस्मत आपके साथ है, लिहाज़ा राह में आने वाली चुनौतियों का सामना आप आसानी से कर सकते हैं।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर इस सप्ताह प्रेम के मामले में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। बस ख़्याल इस बात का रखना है कि बातें शुद्ध और अश्लीलता रहित हों। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अनुकूल रहेगी। प्यार में बेहतरीन गर्मजोशी देखने को मिलेगी। मध्य में औसत परिणाम मिलेंगे, लेकिन सप्ताहांत के अनुकूल रहने के योग हैं। भावनाएँ सकारात्मक रुख़ लेकर आनंद देंगी।

उपाय: रविवार के दिन सूरजमुखी का पौधा लगाएँ।

भाग्यस्टार: 3.5/5


कन्या


जीवन साथी का प्यार एवं आपके प्रति उनके समर्पण का भाव देखने को मिलेगा। सेहत को लेकर आपको अपना ख़्याल अवश्य रखना है। सप्ताह में आपको कोई आश्चर्यजनक लाभ देखने को मिल सकता है। आपका उग्र स्वभाव विवाद का कारण बन सकता है। खर्चों में वृद्धि होगी और आप अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे। कठिन परिश्रम ही आपको सफलता की मंज़िल तक पहुँचाएगा।

प्रेमफल: सप्ताह सामान्यत: प्रेम संबंधों के लिए अच्छा रह सकता है। हालाँकि कुछ मामलों में उलझन रह सकती है जिसे बड़े शांति पूर्ण तरीके़ से सुलझाने की ज़रूरत रहेगी। सप्ताह की शुरुआत में काम और प्रेम के बीच सामंजस्य बनाने की ज़रूरत रहेगी। मध्य काफ़ी अनुकूलता लिए हुए है। सप्ताहांत थोड़ा कमजोर रह सकता है।

उपाय: बुधवार के दिन लवैंडर का पौधा लगाएँ।

भाग्यस्टार: 4/5 


तुला


अपने प्रतिद्वंदियों पर आप इस सप्ताह भारी पड़ेंगे और ख़र्च में भी आपके इज़ाफ़ा देखने को मिल सकता है। छोटे-मोटे शारीरिक कष्ट हो सकते हैं। जीवन साथी हर क़दम पर साथ चलने के लिए तैयार रहेगा। पिता जी के द्वारा आपको लाभ प्राप्त होगा। घर के वातावरण में भी सुख-शांति रहेगी। ऑफिस में आपका प्रमोशन संभव है। लक्ष्य को पाने के लिए कड़ी मेहनत करने से भी आप नहीं हिचकिचाएंगे।

प्रेमफल: इस सप्ताह प्रेम प्रसंग के मामले में औसत अनुकूलता मिलती नज़र आ रही है। कुछ आपसी नोक झोक हो सकती है। शुरुआत में साथ में किसी धार्मिक स्थान पर जाने का प्रयास करें। मध्य में काम व प्रेम के बीच सामंजस्य बिठाएं व सप्ताहांत में मर्यादित रहकर प्रेम का आनंद लें।

उपाय: शुक्रवार के दिन गूलर अथवा सफ़ेद गुलाब का पौधा लगाएँ।

भाग्यस्टार: 3.5/5


वृश्चिक


सप्ताह की शुरुआत में स्वास्थ्य को लेकर आप थोड़े असहज़ महसूस कर सकते हैं। वहीं माता जी की सेहत में भी गिरावट देखने को मिल सकती है। अपने पारिवारिक जीवन को लेकर शायद आप संतुष्ट ना हों। वहीं जो जातक शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उनके लिए सप्ताह शानदार है। करियर के क्षेत्र में भी अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।

प्रेमफल: इस सप्ताह प्रेम के मामले में अच्छे परिणाम मिलेंगे। ख़ूब सारी अच्छी-अच्छी बातें होंगी। कोशिश यह भी हो कि किसी रेस्टोरेंट में जाकर पार्टनर की पसंद का भोजन करें। हालांकि शुरुआती दिन कम अनुकूल हैं अत: इस समय मर्यादित रहना होगा लेकिन मध्य काफ़ी अच्छा है और सप्ताहांत भी अच्छे परिणाम देने का वादा कर रहा है। 

उपाय: गुरुवार के दिन अनंतमूल का पौधा लगाएँ।

भाग्यस्टार: 3.5/5


धनु


आप अपने निजी और पेशेवर जीवन में तालमेल बनाकर चलेंगे और इसके लिए आप पूरी तरह से सक्षम भी हैं। छात्रों के लिए समय अनुकूल है। दोस्तों अथवा परिजनों के साथ यात्रा पर जाने के योग हैं। जीवन साथी की सेहत का ख़्याल रखें। कार्य क्षेत्र में आपके काम की तारीफ़ होगी। हो सकता है इस सप्ताह आपका प्रमोशन भी हो जाए। घर में छोटे भाई बहन को छोटी-मोटी शारीरिक पीड़ा हो सकती है।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए मिला जुला रहेगा। अगर आप दिल से कोशिश करेंगे तो साथ मिलकर मनोरंजन करने के ख़ूब मौक़े मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रह सकती है, विशेषकर विवाहित जातकों को काफ़ी अच्छे परिणाम मिल सकते हैं, लेकिन सप्ताह के मध्य में मर्यादापूर्ण बर्ताव करना होगा। सप्ताह के अंत में औसत परिणाम मिलने के योग हैं। 

उपाय: गुरुवार के दिन केले का पेड़ लगाएँ।

भाग्यस्टार: 3/5


मकर


इस सप्ताह काम को लेकर आप गंभीर रहेंगे। सीनियर्स से भी आपको पूरा सहयोग प्राप्त होगा, लिहाज़ा सीनियर्स का सम्मान करें और उनके दिशा निर्देश के अनुसार काम करें। अच्छा अवसर प्राप्त होने पर आप अपनी जॉब भी बदलने के बारे में विचार कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव रह सकता है। आप इस सप्ताह किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का मन बना सकते हैं। अपनी भाषा में प्रेम और मिठास लाएंगे तो लोगों से संबंध अच्छे रहेंगे। अपनी सेहत का ध्यान रखें।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए सामान्यत: अनुकूल रहेगा। सम्भव है ख़ूब सारी बातें होंगी, लेकिन ध्यान रखना होगा यह बातें कहा सुनी या लड़ाई का रूप ना ले ले। सप्ताह की शुरुआत अच्छी है, यदि जानबूझकर बात का बतंगड़ नहीं बनाएंगे तो सब ठीक रहने वाला है। मध्य भी काफ़ी अच्छा है, लेकिन सप्ताहांत कुछ कमजोर रह सकता है। उस समय मर्यादित रहना होगा।

उपाय: शनिवार के दिन शमि वृक्ष लगाएँ।

भाग्यस्टार: 3.5/5


कुंभ


प्रोफ़ेशनल लाइफ में इस सप्ताह आपको लाभ मिलेगा। लक्ष्य को पाने के लिए आप कठिन परिश्रम करने से नहीं चूकेंगे। खिलाड़ियों को अच्छी ख़बर मिल सकती है। आप अपनी संवाद शैली से दूसरों पर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहेंगे। जीवन साथी से मतभेद संभव है और यदि दोनों के बीच किसी प्रकार की ग़लतफ़हमी है तो रिश्ते में और भी कड़वाहट आ सकती है। अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए अनुकूल रहेगा, लेकिन किसी बात को लेकर आप ज़िद कर सकते हैं। भले ही पार्टनर आपकी बात मान ले, लेकिन वह अंदर ही अंदर आपसे नाराज रह सकता है। सप्ताह का मध्य भी अनुकूल है। सप्ताहांत के भी अच्छे रहने के योग हैं। विवाहित लोगों के लिए सप्ताहांत के विशेष अच्छा रह सकता है।

उपाय: शनिवार के दिन धतुरा का पौधा लगाएँ।

भाग्यस्टार: 3.5/5


मीन


इस सप्ताह आपके ख़र्चों में कुछ अधिक वृद्धि देखी जा सकती है, हालाँकि आय में बढ़ोत्तरी होगी, परंतु आपको पैसे ख़र्च करने से पहले उसके बारे में सोचना होगा। अपनी भाषा में संयम एवं मिठास रखेंगे तो यह आपके लिए उचित होगा, अन्यथा आपका किसी से झगड़ा भी संभव है। पारिवारिक जीवन सकारात्मक रहेगा और वैवाहिक जीवन में भी सुधार आएगा। आप अपने जीवन साथी के साथ क़ीमती पल बिताएंगे। काम में हमेशा अपना श्रेष्ठ प्रयास देने की कोशिश करेंगे। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अच्छा रहने वाला है। हालांकि सप्ताह की शुरुआत थोड़ी सी कमजोर रह सकती है लेकिन मध्य के काफ़ी अनुकूल रहने के योग हैं। किसी सहकर्मी या सहपाठी के साथ आत्मीयता बढ़ने के भी योग हैं। सप्ताहांत थोड़ा नोक झोक वाला रह सकता है लेकिन कोशिश करें कि यह प्रेम से परिपूर्ण रहे न कि आपसी संदेह से।

उपाय: गुरुवार के दिन पीपल का वृक्ष लगाएँ।

भाग्यस्टार: 3.5/5


हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास हो। प्रेमफल हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है। एस्ट्रोसेज की ओर से आपको सुखद भविष्य की शुभकामनाएँ !

Related Articles:

No comments:

Post a Comment