साप्ताहिक राशिफल (20 मार्च -26 मार्च), जानें इस हफ्ते का राशिफ़ल !

खुलने वाला है आपकी किस्मत का ताला ! इस सप्ताह विभिन्न राशियों में बन रहे हैं धन लाभ के योग। जानें अपना साप्ताहिक राशिफल और सुख-समृद्धि के लिए करें महाउपाय।


मेष


यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल नहीं दिखाई दे रहा है। हफ्ते की शुरुआत में भ्रम की स्थिति होने से मानसिक तनाव बढ़ सकता है। हालांकि सप्ताह के मध्य में धीरे-धीरे सब सामान्य हो जाएगा। वैवाहिक और प्रेम संबंधों में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे। इस दौरान क्रोधी स्वभाव की वजह से जीवन साथी और लव पार्टनर के साथ अनबन हो सकती है। इसलिए बेहतर होगा कि गुस्से पर नियंत्रण रखें। लक्ष्य प्राप्त करने के लिए छात्रों को कड़ा परिश्रम करना होगा। नौकरी पेशा और व्यवसाय से जुड़े जातक लक्ष्यों को हासिल करने के लिए गंभीरता से आगे बढ़ेंगे। आप कार्य स्थल पर बेहतर प्रदर्शन करेंगे। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। सुखद यात्रा पर भी जाने के योग हैं।

प्रेम फल: यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए अनुकूल नज़र नहीं आ रहा है। इस अवधि में कोई ऐसा काम न करें जो बदनामी का कारण बन जाये। प्रेम संबंधों में बेवजह की जिद करने से भी बचें। सप्ताह की शुरुआत सामान्य रह सकती है लेकिन सप्ताह का मध्य व अंत भाग अपेक्षाकृत अच्छे परिणाम देने वाले रहेगा। 

भाग्य स्टार: 2.5/5

उपाय: भगवान शिव की नियमित आराधना करें।


वृषभ 


इस सप्ताह आय में बढ़ोतरी होने के शुभ संकेत दिखाई दे रहे हैं। छात्र भी इस हफ्ते पढ़ाई-लिखाई में अच्छा प्रर्दशन करेंगे। नौकरी पेशा जातकों को कार्य स्थल पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। विवाद होने से ऑफिस में आप अलग-थलग पड़ जाएंगे। इस अवधि में कुछ नया सीखने और ज्ञान पाने की इच्छा बढ़ेगी। लव लाइफ बेहतर रहेगी लेकिन वैवाहिक जीवन में थोड़ा तनाव रह सकता है। पारिवारिक जीवन में उथल-पुथल होने से मानसिक तनाव बढ़ सकता है। भाई-बहनों से भी मतभेद होने की आशंका है। इस दौरान तनाव को खुद पर हावी नहीं होने दें और हर परिस्थिति में संयम के साथ काम लें।

प्रेमफल: इस सप्ताह प्रेम सम्बंधों में बेकार की बहस करने से बचें और मर्यादित होकर बोलें। हफ्ते की शुरुआत में थोड़ी सावधानी बरतें। मध्य के दिन अपेक्षाकृत अच्छे रहेंगे वहीं सप्ताहांत काफ़ी अच्छा रहने की उम्मीद है।

भाग्य स्टार: 3/5

उपाय: काले कुत्ते को रोजाना कुछ खिलायें।


मिथुन


इस सप्ताह आपकी रफ्तार थोड़ी सुस्त रहेगी लेकिन सेहत बेहद अच्छी रहने वाली है। कार्य स्थल पर आप निपुणता के साथ काम करेंगे। इस दौरान सहकर्मियों से मदद की अपेक्षा कम रखें। इस हफ्ते भाग्य आपका साथ देगा। इस अवधि में आर्थिक लाभ मिलने के संकेत भी नज़र आ रहे हैं। पारिवारिक जीवन में शांति और सद्भाव बना रहेगा। लव लाइफ भी शानदार रहने वाली है लेकिन कुछ विवाद की आशंका भी बन रही है इसलिए लव पार्टनर के साथ बेवजह के विवादों से बचने की कोशिश करें।

प्रेमफल: प्रेम सम्बध अनुकूल रहने वाले हैं। यदि आप विवाहित हैं तो परिणाम और बेहतर रहेंगे। अविवाहित होने की स्थिति में पड़ोसियों से सावधान रहने की ज़रुरत रहेगी। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है लेकिन मध्य कमजोर रह सकता है। हालांकि सप्ताहांत में तुलनात्मक रूप से अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है।

भाग्य स्टार: 3.5/5

उपाय: हनुमान मंदिर पर ध्वज लगाएं।


कर्क


इस सप्ताह कार्य स्थल पर आपके अधिकारों में वृद्धि हो सकती है। इसके फलस्वरूप आपको नेतृत्व करने का मौका मिल सकता है। भाग्य आपका पूरी तरह साथ देगा और आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे। पहले की अपेक्षा उदारवादी स्वभाव की प्रवृत्ति और बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन अच्छा बीतेगा साथ ही अगर वैवाहिक जीवन में कुछ अनबन चल रही है तो इसमें सुधार होने की संभावना है। वहीं लव लाइफ भी शानदार रहने वाली है। इस हफ्ते स्त्री, सहकर्मी और वरिष्ठ अधिकारी आपके पक्ष में होंगे और उनसे आपको सहयोग मिलेगा। इस हफ्ते सेहत गड़बड़ा सकती है साथ ही मानसिक तनाव भी बढ़ सकता है इसलिए संयमित दिनचर्या अपनाएं।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम के मामले में मिले जुले परिणाम दे सकता है। किसी सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में परिणाम बेहतर रहेंगे। इस हफ्ते अमर्यादित आचरण से बचें। सप्ताह की शुरुआत में मनमुटाव रह सकता है लेकिन इससे प्रेम में कोई कमी नहीं आएगी। सप्ताह का मध्य काफ़ी अच्छा रह सकता है लेकिन सप्ताहांत कमजोर रहने के संकेत हैं।

भाग्य स्टार: 3/5

उपाय: शिव मंदिर में नियमित रूप से ध्यान करें।


सिंह


इस सप्ताह कार्य स्थल पर नया मुकाम हासिल करने की संभावना बन रही है। ऐसे में प्रमोशन की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। हालांकि करियर के क्षेत्र में अनुकूलता नहीं दिखाई दे रही है। आपके माता-पिता को इस हफ्ते कोई लाभ हो सकता है। पारिवारिक जीवन में सब सामान्य रहेगा लेकिन मैरिड लाइफ और लव लाइफ में कोई गलतफहमी हो सकती है, जो विवाद का कारण बन सकती है इसलिए बातों से मसलों को सुलझाएं। छात्र इस सप्ताह बेहतर प्रदर्शन करेंगे। सुखद और मंगल यात्रा के भी योग बन रहे हैं। यदि आप पर कोई लोन है तो इस सप्ताह आप उसे चुका देंगे।

प्रेमफल: यह सप्ताह सामान्यत: प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाला है। फिर भी बेवजह कहासुनी से बचने की कोशिश करें। शुरुआती दिनों में कोई दिल को अच्छा लग सकता है लेकिन अपनी बात कहने में हिचकिचाहट रह सकती है। सप्ताह के मध्य में थोड़ी नोकझोक के बाद प्रेम बढ़ेगा।सप्ताहांत के काफ़ी अच्छे रहने की संभावना है।

भाग्य स्टार: 4/5

उपाय: सूर्य देव को रोजाना जल चढ़ायें।


कन्या


इस सप्ताह अप्रत्याशित लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं। करियर के क्षेत्र में भी सफलता मिलने के योग हैं। इस अवधि में आप बुद्धिमानी से कोई ऐसा निर्णय लेंगे, जो आगे चलकर बेहद लाभकारी साबित होगा। पर्सनल लाइफ में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। इस दौरान भाई-बहनों से मतभेद और पारिवारिक जीवन में कष्ट का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि वैवाहिक जीवन और प्रेम संबंधों में आनंद बरकरार रहेगा। इस हफ्ते लक्ष्यों को हासिल करने के लिए कठिन परिश्रम करने की ज़रुरत होगी। पार्टनरशिप में बिज़नेस कर रहे लोगों के लिए यह सप्ताह बेहद अच्छा रहेगा। महिला पक्ष से आपको सहयोग मिलेगा। सेहत में गिरावट देखने को मिल सकती है।

प्रेमफल: सामान्यत: यह सप्ताह प्रेम संबंध के मामलों के लिए औसत रह सकता है। इस दौरान अहंकार की प्रवृत्ति से बचने की कोशिश करें। विवाहित हैं तो जीवन साथी की भावना और स्वास्थ्य दोनों का ख्याल रखें। शुरुआती दिनों में मिलने का प्रोग्राम कैन्सिल करना पड़ सकता है। मध्य अच्छे परिणाम देने का वादा कर रहा है। सप्ताहांत भी औसत से बेहतर परिणाम दे सकता है।

भाग्य स्टार: 3/5

उपाय: गौ माता की सेवा करें और हरा चारा खिलाएं।


तुला


इस हफ्ते आपके स्वभाव में आलस्य का भाव रह सकता है। हालांकि कार्य स्थल पर आप अपने असाधारण प्रदर्शन से सबको चौंका देंगे। लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आप कड़ी मेहनत करेंगे। इस अवधि में कानूनी विवाद का सामना करना पड़ सकता है लेकिन अंत में फैसला आपके पक्ष में ही आएगा। प्रेम संबंधों में अलगाव देखने को मिल सकता है। सप्ताह के मध्य में धीरे-धीरे सब सामान्य हो जाएगा। महिला पक्ष से विवाद होने की आशंका बन रही है इसलिए महिलाओं के मामले में थोड़ी सावधानी बरतने की ज़रुरत है। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए थोड़ा कमजोर रह सकता है। ऐसे में सलाह है कि बेवजह की बातों को तूल नहीं दें वरना अहंकार के चलते रिश्तों में खटास आ सकती है। मौका मिले तो शुरुआती दिनों में साथी के साथ घूमने जाएं या मूवी देखें। मध्य में किसी सुरक्षित जगह पर मिलकर गिले-शिकवे दूर करें। सप्ताहांत में हालात सामान्य होने लगेंगे।

भाग्य स्टार: 2.5/5

उपाय: जीवन साथी को उपहार भेंट करें।


वृश्चिक


इस सप्ताह आप विरोधियों पर हावी रहेंगे। हालांकि इस दौरान अहंकार की प्रवृत्ति से बचने की कोशिश करें। इस हफ्ते आमदनी में बढ़ोतरी होने के संकेत मिल रहे हैं। लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए किसी भी तरह के शॉर्टकट का इस्तेमाल करने से बचें, कड़ी मेहनत से अपने सपनों को हासिल करने की कोशिश करें। छात्र-छात्राएं पढ़ाई-लिखाई में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। लव लाइफ और मैरिड लाइफ अच्छी रहेगी। जीवन साथी के साथ संबंध बेहतर होंगे। हालांकि पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। इस दौरान किसी पुराने प्रेमी से मुलाकात हो सकती है। छोटी-मोटी सेहत से जुड़ी बातें परेशान कर सकती है इसलिए स्वास्थ्य को लेकर कोई लापरवाही न बरतें।

प्रेमफल: यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। हालांकि मामूली कहासुनी हो सकती है लेकिन आपको मुद्दे को तूल देने से बचना होगा। सप्ताह की शुरुआत में भाषा पर संयम बरतें। मध्य में काफ़ी अनुकूलता देखने को मिलेगी लेकिन सप्ताहांत औसत है। इस समय मिलने का वादा रहा हो तो उसे बाद पर टाल दें।

भाग्य स्टाक: 3.5/5

उपाय: शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे सरसो तेल का दीपक जलाएं।



धनु


इस सप्ताह पारिवारिक जीवन बेहद अच्छा रहेगा। इस दौरान आप परिजन व दोस्तों को साथ पाकर बेहद खुश रहेंगे और उनके साथ अच्छा समय गुजारेंगे। आमदनी बढ़ने से आपके चेहरे पर खुशी देखने को मिलेगी। इस हफ्ते आपकी लव लाइफ भी जबर्दस्त रहने वाली है। वैवाहिक जीवन भी खुशी के साथ बीतेगा। इस हफ्ते आपके अंदर संतुष्टि का भाव देखने को मिलेगा। आप अपने बारे में बातों को बढ़ा-चढ़ाकर कहने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। किसी पवित्र नदी में स्नान और तीर्थ दर्शन के योग बन रहे हैं। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए औसत रह सकता है। यदि आप विवाह के प्रस्ताव को आगे बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं तो समय आपके लिए अनुकूल है। सप्ताह की शुरुआत में आप काफ़ी भावुक रह सकते हैं, इसलिए भावनाओं पर नियंत्रण रखें। सप्ताह के मध्य और अंत में औसत परिणाम मिलने की संभावना है।

भाग्य स्टार: 3/5 

उपाय: गुरुजनों का सम्मान करें और उनका आशीर्वाद लें।


मकर


इस सप्ताह भाग्य पूरी तरह से आपका साथ देने वाला है। इस दौरान सरकारी क्षेत्रों से लाभ मिलने की संभावना बन रही है। आप नई जॉब ज्वाइन के बारे में योजना बना सकते हैं। छोटे भाई-बहनों की मदद से आपको लाभ मिलेगा। सप्ताह का मध्य बेहदर शानदार रहने वाला है, हफ्ते की शुरुआत और अंत सामान्य रहेगा। इस सप्ताह आप थोड़े ज्यादा भावुक रहेंगे। आपका झुकाव आध्यात्मिक ज्ञान की ओर बढ़ेगा। कार्य स्थल पर सहकर्मी आपकी मदद के लिए तैयार रहेंगे। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए औसत परिणाम देने का वादा कर रहा है अत: मर्यादित व संयमित आचरण रखने की सलाह दी जाती है। सप्ताह की शुरुआत में पार्टनर से मिलने के मौके कम मिल पाएंगे लेकिन सप्ताह का मध्य अच्छा है। इस समय आप बड़े रोमांटिक मूड में रह सकते हैं। हालांकि सप्ताहांत मिला जुला रह सकता है, ऐसे में बेवजह की बहस से बचने की सलाह दी जाती है। 

भाग्य स्टार: 3/5 

उपाय: केसर युक्त खीर बनाकर खायें।


कुंभ


सप्ताह की शुरुआत में प्रेम संबंधों को लेकर निराशा हाथ लग सकती है लेकिन धीरे-धीरे हालात आपके पक्ष में होंगे। इस हफ्ते घर में किसी शुभ कार्य संपन्न होने की प्रबल संभावना है। आर्थिक मोर्च पर हालात सामान्य रहेंगे लेकिन आमदनी औसत रहेगी। पढ़ाई में एकाग्रता की कमी की वजह से छात्रों को परीक्षा परिणाम में औसत फल मिल सकता है। इसलिए बेहतर होगा कि छात्र मन लगाकर ईमानदारी के साथ परीक्षा की तैयारी करें। अगर आप स्वस्थ चल रहे हैं तो सेहत में सुधार होने की संभावना है। वहीं जीवन साथी की सेहत का ख्याल रखने की ज़रुरत होगी। इस सप्ताह भाषा पर नियंत्रण रखें, किसी के खिलाफ कड़वे शब्द कहने से बचें।

प्रेमफल: यह सप्ताह आपको मिले-जुले परिणाम देगा। हालांकि अगर आप बहसबाजी से दूर रहेंगे और पुराने मुद्दों को कुरेदने से बचेंगे तो परिणाम तुलनात्मक रूप से बेहतर रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है, इसलिए छोटी मोटी परेशानियों को नज़रअंदाज़ कर प्रेम का आनंद लें। सप्ताह के मध्य और आखिरी में मेहनत से संतोषजनक परिणाम मिलेंगे।

भाग्य स्टार: 3/5

उपाय: रोजाना शमी वृक्ष की पूजा करें।


मीन


सप्ताह की शुरुआत में आपका ध्यान पहले की तरह कामकाज पर बरकरार रहेगा। इस दौरान आपकी कोशिश लाभ कमाने की रहेगी। आपके प्रयासों से आमदनी में बढ़ोतरी होने की संभावना है। लव लाइफ और मैरिड लाइफ बेहद अच्छी रहने वाली है। इस दौरान प्यार बढ़ेगा और मुलाकातें होंगी। आपके मन में आने वाले नए विचार आपको नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएंगे। संभव है कि इस अवधि में आप नौकरी और व्यवसाय में बेहतर प्रदर्शन करें। सप्ताह का मध्य भाग आपकी लव लाइफ के लिए बेहतर रहेगा। इस हफ्ते कार्य स्थल पर आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान सहकर्मी और अधीनस्थ कर्मचारियों से आपको सहयोग मिलेगा।

प्रेमफल: सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है। इस दौरान किसी सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में परिणाम और अच्छे रहेंगे। मध्य भाग और भी अच्छा रहेगा। सप्ताहांत कुछ कमजोर रह सकता है, हो सकता है कि इस समय आपको मिलने मिलाने के मौके कम मिलें।

भाग्य स्टार: 4/5

उपाय: गुरुवार के दिन काली गाय को गेहूं का आटा खिलायें।


मुफ़्त में करें वैवाहिक कुंडली का मिलान

हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके जीवन में खुशियों के नए रंग भरे। एस्ट्रोसेज की ओर से आप सभी को सुखद और मंगल भविष्य की शुभकामनाएं !

Related Articles:

No comments:

Post a Comment