एस्ट्रोसेज का पहला रीटेल आउटलेट शुरू

अब ऑफ लाइन खरीदारी का भी उठाएँ लाभ! नोएडा में दुनिया की #1 ज्योतिष वेबसाइट एस्ट्रोसेज डॉटकॉम के रीटेल स्टोर “गैलेक्सी एस्ट्रोसेज” का शुभारंभ। ऑनलाइन माध्यम के साथ-साथ अब एस्ट्रोसेज की ज्योतिषीय सेवाएँ और उत्पाद रीटेल सेक्टर में भी उपलब्ध होंगे।


दुनिया की # 1 ज्योतिष वेबसाइट एस्ट्रोसेज ने रीटेल सेक्टर में अपना पहला कदम रखा है। अपने नए रीटेल आउटलेट “गैलेक्सी एस्ट्रोसेज” के साथ कंपनी अब खुदरा बाज़ार में उतर चुकी है। इसके साथ ही ऑनलाइन माध्यम के साथ-साथ एस्ट्रोसेज की ज्योतिषीय सेवाएँ और उत्पाद अब रीटेल सेक्टर में भी उपलब्ध होंगे। लोगों की ज्योतिषीय और धार्मिक ज़रूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किए गए इस नए आउटलेट का उद्घाटन 27 अक्टूबर 2018 को केंद्रीय संस्कृति मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने नोएडा में किया है।

“गैलेक्सी एस्ट्रोसेज” में क्या पाएंगे आप ?


गैलेक्सी एस्ट्रोसेज आउटलेट में ज्योतिषीय परामर्श, पूजा-पाठ आदि से लेकर रत्न-रुद्राक्ष, यंत्र, माला, फ़ेंगशुई और वास्तु आदि सभी से जुड़ी सुविधाएँ और उत्पाद मुहैया कराए जाएंगे। यहाँ ज्योतिष, धर्म और अध्यात्म से संबंधित सामग्री व परामर्श सभी-कुछ प्राप्त किया जा सकेगा। इसके अलावा वे सभी सेवाएं जो अब तक आप ऑनलाइन माध्यम से प्राप्त करते आए हैं, वे सभी सेवाएं और उत्पाद अब आपको गैलेक्सी एस्ट्रोसेज पर मिल सकेगी।

“गैलेक्सी एस्ट्रोसेज” देश के रीटेल सेक्टर पर नज़र

रीटेल सेक्टर में उतरने के इस क़दम के पीछे की सोच को समझाते हुए एस्ट्रोसेज के संस्थापक पुनीत पाण्डे ने बताया, “हम देश भर में 2019 के अन्त तक इस तरह के 50 आउटलेट खोलने जा रहे हैं। यह 30 बिलियन डॉलर का बाज़ार है और अभी भी पूरी तरह असंगठित है। चूँकि इस बाज़ार में हमारी उपस्थिति सबसे बड़ी है, इसलिए हमारे लिए लाज़मी है कि हम इसी दिशा में आगे बढ़ें और मौक़े का भरपूर फ़ायदा उठाएँ।”

केंद्रीय संस्कृति मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने एस्ट्रोसेज गैलेक्सी आउटलेट का उद्घाटन किया और एस्ट्रोसेज की पूरी टीम शुभकामनाएं दी। 

एस्ट्रोसेज के रीटेल प्रमुख डीडी तिवारी इस बारे में और रोशनी डालते हुए बताते हैं, “हम पहले से ही ज्योतिष की सबसे बड़ी वेबसाइट हैं। साथ ही हमने हाल में मोबाइल पर 15 मिलियन ऑर्गेनिक डाउनलोड्स का पड़ाव पार किया है। लेकिन भारत बहुत बड़ा देश है और यहाँ ऐसे बहुत-से लोग हैं जिन्हें सिर्फ़ ऑनलाइन रहकर नहीं छुआ जा सकता है। एस्ट्रोसेज की यह रीटेल चेन उन लोगों की पहुँच में होगी जो अपनी मेहनत की कमाई ख़र्च करने से पहले चीज़ को अपनी आँखों से देखना चाहते हैं। भारत में इस समय जो स्टार्टअप ईकोसिस्टम है, उसके मद्देनज़र ’एस्ट्रोसेज गैलेक्सी’ निश्चित ही विकास का इंजन साबित होगा।”

“गैलेक्सी एस्ट्रोसेज” के माध्यम से हम देश-विदेश के सभी पाठकों को बेहतर उत्पाद और ज्योतिषीय सेवाएँ प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 

हम आशा करते हैं कि एस्ट्रोसेज का यह प्रयास सभी पाठकों के लिए लाभकारी होगा। आपसे मिलने वाले स्नेह और विश्वास के लिए धन्यवाद!

Related Articles:

No comments:

Post a Comment