2019 त्रिकाल संहिता - जानिए आपके लिए कैसा रहने वाला हैं नया साल ?

सही विश्लेषण, सटीक भविष्यफल! वर्ष 2019 को सफल और समृद्ध बनाने के लिए एस्ट्रोसेज लेकर आया है 2019 त्रिकाल संहिता-कुंडली आधारित भविष्यवाणी।


नया साल नई उम्मीदें, नये सपने लेकर आता है। हर किसी के मन में यह चाह होती है कि आने वाला साल मेरे लिए कैसा होगा? क्या इस साल नौकरी में मेरी तरक्की होगी, क्या इस साल मेरी शादी होगी, क्या बिजनेस में सफलता मिलेगी, क्या इस साल मुझे विदेश जाने का मौका मिलेगा? ऐसे कई सवाल जो आपके मन में बार-बार आ रहे हैं, उन सभी सवालों के जवाब के लिए एस्ट्रोसेज ने तैयार की है ‘2019 त्रिकाल संहिता’ कुंडली आधारित भविष्यवाणी। इसकी सबसे बड़ी विशेषता है इसमें दिया गया कुंडली आधारित भविष्यफल, जो विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित आम राशिफल से बिल्कुल अलग है। कुंडली आधारित भविष्यफल से मतलब है आपकी जन्म तिथि, समय और स्थान के आधार पर तैयार किया गया भविष्यफल, इसलिए 2019 त्रिकाल संहिता में दी गई भविष्यवाणी पूर्णतः व्यक्तिगत होने के साथ-साथ सटीक भी है।

2019 त्रिकाल संहिता में आप पाएंगे वर्ष 2019 में नौकरी, शिक्षा, करियर, व्यवसाय, स्वास्थ्य, विवाह, प्रेम और पारिवारिक जीवन आदि से जुड़ी सटीक भविष्यवाणियाँ, साथ ही इनसे जुड़ी समस्याएँ और उनके समाधान। इसके अलावा इस साल कुंडली में बनने वाले राज योग से जुड़ी जानकारी और उनका आपके जीवन पर पड़ने वाला प्रभाव।

2019 त्रिकाल संहिता की विशेषताएँ

2019 त्रिकाल संहिता- कुंडली आधारित भविष्यफल है, जिसे विद्वान ज्योतिषियों के मत से तैयार किया गया है। एस्ट्रोसेज के सीईओ और प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पुनीत पाण्डे ने इसे तैयार करने से पहले 100 से अधिक ज्योतिष विद्वानों से परामर्श और मार्गदर्शन लिया है। 2019 त्रिकाल संहिता में वैदिक ज्योतिष की प्राचीन पद्धतियों की मदद से भविष्यफल की गणना की गई है, जो कि ज्यादा विश्वसनीय और सटीक हैं।

  • कुंडली आधारित भविष्यफल- जन्म कुंडली के महत्व को ध्यान में रखते हुए 2019 त्रिकाल संहिता तैयार की गई है। जहां जन्म कुंडली में पूरे जीवन का फलादेश होता है, वहीं कुंडली आधारित वार्षिक भविष्यफल में एक वर्ष विशेष से जुड़ी भविष्यवाणियां होती हैं। 2019 त्रिकाल संहिता एक कुंडली आधारित फलादेश है, अतः इसमें कुंडली के आधार पर वर्ष 2019 से जुड़े भविष्यकथन दिये गये हैं। यह वार्षिक भविष्यफल ताजिक वर्षफल पद्धति, गोचर और दशा आदि के अध्ययन से प्राप्त किया गया है। 
  • करियर, धन, व्यापार, शिक्षा, विवाह, स्वास्थ्य- अच्छी नौकरी, व्यवसाय, पैसा और सेहत हर कोई चाहता है, लेकिन हर किसी को नसीब हो यह मुमकिन नहीं है। क्योंकि समय और परिस्थितियां हर वक्त एक जैसी नहीं होती है। इनमें उतार-चढ़ाव होता रहता है। अगर आपके मन में यह सवाल है कि क्या साल 2019 में मेरी नौकरी लगेगी, इंक्रीमेंट होगा? क्या मुझे अपार धन लाभ होगा, मेरी सेहत अच्छी रहेगी? क्या इस साल विवाह के योग बनेंगे? इन सभी सवालों का जवाब 2019 त्रिकाल संहिता में आपको मिलेगा।
  • राज योग और भाग्योदय- जीवन में कर्म और भाग्य के बल पर अक्सर आदमी बुलंदियों पर पहुंचता है। मेहनत और संघर्ष के साथ कर्म हर व्यक्ति करता है लेकिन भाग्य का साथ कब मिलेगा? यह जानना थोड़ा मुश्किल होता है, लेकिन भाग्योदय होने की संभावना कब बनेगी, इसका पता ज्योतिष शास्त्र की मदद से मिल सकता है। दरअसल हर कुंडली में ग्रह और नक्षत्र विशेष परिस्थितियों में राज योग और विशेष योग का निर्माण करते हैं और इनके प्रभाव से मनुष्य का भाग्य चमकता है व उससे अपार सफलता मिलती है। 2019 त्रिकाल संहिता में आपको कुंडली में बनने वाले विभिन्न राज योगों की जानकारी मिलेगी।
  • 2019 में सफलता के महाउपाय- जीवन में सफलता और असफलता दोनों हमें मिलती है। हमारी हमेशा यह कोशिश रहती है कि जीवन में परेशानियों का अंत हो और कामयाबी मिले। वैदिक ज्योतिष में मनुष्य की हर समस्या और सफलता के लिए समाधान व उपाय बताये गये हैं। 2019 त्रिकाल संहिता में नौकरी, शिक्षा, व्यवसाय, करियर, विवाह, प्रेम व पारिवारिक जीवन आदि के लिए प्रभावी उपाय दिये गये हैं। 
  • 2019 के लिए चमत्कारिक टोटके- कभी-कभी कुछ चीजें मनुष्य का भाग्य बदल सकती है। आपने अक्सर सुना होगा कि इस दिन इस रंग के कपड़े पहनें, इस दिशा में जाएं तो आपको सफलता मिलेगी। सुनने में यह थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन वैदिक ज्योतिष में इन बातों का जिक्र है। इसी कड़ी में 2019 त्रिकाल संहिता में आप पाएंगे इस साल आपके लिए कौन सी दिशा, दिन, अंक, रत्न और धातु आदि लाभकारी या भाग्यशाली साबित होंगे। इनकी मदद से आप विभिन्न कार्यों में सफलता सुनिश्चित करने के लिए रणनीति बना सकते हैं।

2019 में क्या करें और क्या न करें

यदि हमें यह पता चल जाए एक छोटी सी समस्या या भूल आगे चलकर हमारे लिए बड़ी मुसीबत का कारण बन सकती है। तो स्वभाविक है कि हम ऐसी गलती नहीं करेंगे और सावधान रहेंगे। इन बातों को ध्यान में रखकर 2019 त्रिकाल संहिता में भविष्यफल के साथ-साथ कुछ ऐसे उपाय और सुझाव दिये गये हैं। जो आपको भविष्य में किसी बड़ी मुसीबत से बचा सकते हैं। साथ ही इन उपाय और सुझावों की मदद से आप साल 2019 को सफल और समृद्ध बना सकते हैं। ये सभी उपाय और सुझाव वैदिक ज्योतिष की प्राचीन पद्धतियों पर आधारित हैं, जो कि असरदार व प्रभावी होते हैं। इसमें विवाह, शिक्षा, नौकरी और व्यवसाय आदि से संबंधित समस्याओं के प्रभावी उपाय दिये गये हैं।

वर्ष शक्ति: आपके भविष्यफल का मूल्यांकन

विस्तार से आपके जीवन के विभिन्न पहलुओं के विश्लेषण के बाद ज्योतिषीय नज़रिये से साल 2019 आपके लिए कैसा रहेगा? इस बात का उत्तर 2019 त्रिकाल संहिता में वर्ष शक्ति के रूप में मिलेगा। वर्ष शक्ति में साल 2019 के संपूर्ण ज्योतिष फलादेश का विश्लेषण होगा। जो आपको यह बताएगा कि यह साल आपके लिए कितना सफल और समृद्ध सिद्ध होगा। इसकी मदद से आप आने वाले समय की रणनीतियां बनाने में सक्षम होंगे।

2019 त्रिकाल संहिता 100 से अधिक विद्वान ज्योतिषियों के मतों से तैयार एक विस्तृत कुंडली आधारित वार्षिक भविष्यफल है। जिसमें आपके जीवन के हर पहलू पर बड़ी ही बारीकी से चर्चा की गई है। साल के 12 महीनों में करियर, नौकरी, व्यवसाय, शिक्षा, विवाह, परिवार और स्वास्थ्य में होने वाले उतार-चढ़ाव का विश्लेषण किया गया है, अतः 2019 त्रिकाल संहिता निश्चित रूप से आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment