साप्ताहिक प्रेम सम्बन्ध राशिफल (29.09.2014 - 05.10.2014)

एक व्यक्ति का ह्रदय सबसे नाज़ुक अंगे हैं, जिसका केवल प्रेम एवं देखभाल के साथ इलाज किया जा सकता है। इसीलिए हम आपके सामने लेकर आये हैं प्यार का डॉक्टर! पढ़िये साप्ताहिक प्रेम राशिफल पं हनुमान मिश्रा के साथ और प्यार के रहस्यों का अनावरण कीजिये। 

जानियें अपना साप्ताहिक प्रेम राशिफल इस सप्ताह हमारे साथ।


FREE matrimony & marriage website

मेष
इस सप्ताह पंचमेश सूर्य चंद्रमा के नक्षत्र और मंगल के उप-नक्षत्र में रहेगा, अत: आपका इमोश्नल होना स्वाभाविक है। लेकिन भावनाओं में बहकर कुछ ऐसा न करें जिससे आपकी अथवा आपके लव पार्टनर की प्रतिष्ठा को हानि पहुंचे। शुरुआती दिनों में तो आपको निराश होने से भी बचना होगा लेकिन यदि आप मर्यादित आचरण करते हैं तो शेष सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा। आप प्रेमानुभूति का आनंद लेते रहेंगे।

भाग्यस्टार: 3/5

वृष
पंचमेश बुध मंगल के नक्षत्र और चंद्रमा के उप-नक्षत्र में होकर छठे भाव में शनि के साथ स्थित है, अत: प्रेम में स्थायित्व का आना स्वाभाविक है। यदि आप किसी सहकर्मी से प्रेम करते हैं और प्रपोज़ करने के मूड में है तो सप्ताह के शुरुआती दिनों में करना ही ठीक रहेगा, क्योंकि सप्ताह के मध्य में किसी कारण से आप अपनी बात ठीक से नहीं रख पाएंगे और इस समय कुछ अन्य परेशानियाँ भी रह सकती हैं। वहीं सप्ताहांत प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाली है।

भाग्यस्टार: 3/5

मिथुन
इस सप्ताह पंचमेश शुक्र की स्थिति ठीक नहीं है, अत: प्रेम संबंधों को लेकर मन का असंतुष्ट रहना स्वाभाविक है। अत: आपको अपने प्रेम संबंधों को बड़ी ही सावधानी से सहेजना होगा। सप्ताह की शुरुआत में कोई ऐसा व्यक्ति है जो प्रेम संबंधों में आपका कॉम्पिटीटर हो, आपके खिलाफ़ षड़यंत्र रच सकता है। अत: सावधान रहें। सप्ताह के मध्य में स्थितियाँ बेहतर रहेंगी और आप अपने संबंधों को समय दे पाएंगे, लेकिन सप्ताह में किसी परेशानी या कठिनाई के चलते प्रेम के लिए समय कम मिलेगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

कर्क
सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए अनुकूल रहेगा। शुरुआती दिनों में आपस में कुछ कहा सुनी या नाराज़गी तो हो सकती है लेकिन फिर भी कुछ ऐसे घटनाक्रम भी होंगे जो प्रेम में प्रगाढ़ता लाएंगे। अगर आपको ऐसा लगता है कि कोई तो ऐसा है जो आपको आपके प्यार से छीन सकता है तो सप्ताह के मध्य में आपका यह डर दूर हो जाएगा। वहीं सप्ताह के अंतिम दिनों में प्यार में और भी प्रगाढ़ता आने के योग बन रहे हैं।

भाग्यस्टार: 4.5/5

सिंह
सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके चौथे भाव में है लेकिन नीचावस्था में है, अत: कुछ घरेलू परेशानियों के कारण आप चिड़चिड़े रह सकते हैं। माना कि काम करना अच्छी बात है लेकिन काम के कारण अपने निजी जीवन को समय न दे पाना ठीक नहीं होगा। सप्ताह का मध्य भाग अनुकूल रहेगा। आप लोग आपस में मिल पाएंगे। एक दूसरे की पूरी केअर करेंगे। वहीं सप्ताह के अंतिम दिनों में आप अपने लव पार्टनर के ज़रूरी काम को निबटाने में उसकी मदद करेंगे।

भाग्यस्टार: 3.5/5

कन्या
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तौर पर अनुकूल रहने वाला है। अगर आप साथ में कहीं घूमने जाने के मूड में है तो सप्ताह के शुरुआती दिनों में घूमने फिरने या मनोरंजन के लिए जाना ठीक रहेगा। इस समय फ़िल्म देखना भी बेहतर होगा। सप्ताह के मध्य में आप कुछ तनाव या दुविधा में रह सकते हैं। हालांकि आपका लव पार्टनर इससे निकलने में मददगार हो सकता है। सप्ताह के अंत में प्रेम में और भी प्रगाढ़ता आएगी।

भाग्यस्टार: 3/5

तुला
इस सप्ताह की शुरुआत आपको किसी उपहार के आदान-प्रदान से करनी चाहिए। हो सके तो एक दूसरे की तारीफ़ करना भी न भूलें। किसी आर्थिक मामले को लेकर बहस न करें। कम बोलें लेकिन मीठा बोलें। वहीं सप्ताह के मध्य में आपको किसी नज़दीकी पर्यटन स्थल पर साथ में घूमने जाना चाहिए लेकिन यदि आपका प्यार किसी पड़ोसी से है तो इसकी आवश्यकता नहीं रहेगी। सप्ताह थोड़ा सा कमज़ोर रह सकता है, अत: अपने मूड को ठीक रखें।

भाग्यस्टार: 3/5

वृश्चिक
सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके दिल को आराम देने वाला रहेगा। बस सप्ताह की शुरुआत में आपको अधिक जज़्बाती होकर काम नहीं करना है। न तो किसी बात पर अधिक भड़किये और न ही अपनी भावनाओं को दबाए रखिए। मर्यादित तरीके से अपनी भावनाओं की अभिव्यक्ति करनी है। सप्ताह के मध्य में किसी आर्थिक खोज के कारण आप समय कम दे पाएंगे लेकिन जो भी समय साथ गुजरेगा अच्छा रहेगा। सप्ताहांत भी अनुकूल परिणाम देने वाला रहेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

धनु
पंचमेश मंगल शनि के नक्षत्र और गुरु के उप-नक्षत्र में है, अत: इस समय आप आपस में आध्यात्म या नैसर्गिक बातें कर सकते हैं। हालांकि सप्ताह की शुरुआत में आप अपने लव पार्टनर से दूर रह सकते हैं। फिर भी फोन आदि के माध्यम से निरंतर जुड़े रहने का प्रयास करें। सप्ताह के मध्य में आप भावनाओं से भरे रह सकते हैं जबकि सप्ताहांत में लव पार्टनर के साथ किसी रेस्टोरेंट में भोजन करना एक बेहतर कदम होगा।

भाग्यस्टार: 3.5/5

मकर
सप्ताह की शुरुआत प्रेम प्रसंग के लिए अनकूल है। आपने मन में अपने प्रियतम से मिलने का उल्लास कमाल का रहेगा। उनसे मिलने की आपकी कोशिश कामयाब होगी। वहीं सप्ताह के मध्य में कुछ विसंगतियाँ सामने आ सकती हैं। हालांकि अगर आप साथ में कोई दूर की यात्रा करने का प्लान बना रहे हैं तो यह एक अच्छा विचार हो सकता है। अगर सप्ताहांत की बात करें तो वह आपकी खोई हुई खुशियों को खोज कर आपके पास लाने का वादा करता नज़र आ रहा है।

भाग्यस्टार: 3/5

कुम्भ
पंचमेश बुध वर्तमान में मंगल के नक्षत्र और चंद्रमा के उप-नक्षत्र में है। स्वाभाविक है यह सप्ताह इमोशन्स और गर्मजोशी से भरा रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत उन लोगों के लिए विशेष अच्छी रहने वाली है जिन्हें किसी सहकर्मी से प्यार है, अन्य लोगों को काम की अधिकता के कारण प्यार के लिए समय कम मिलेगा। सप्ताह के मध्य में आप कहीं मिलने का प्रोग्राम बना सकते हैं। इस समय आपको उपहार भी मिल सकता है। लेकिन सप्ताहांत कुछ कमज़ोर रह सकता है।

भाग्यस्टार: 3.5/5

मीन
सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपको प्रेम की अच्छी अनुभूतियाँ करवाएगा। शुरुआती दिनों में आप साथ में कहीं घूमने जा सकते हैं या फिर किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। अगर आपको अपनी कोचिंग में किसी से प्यार है तो उससे दिल की बात कह सकते हैं। सप्ताह के मध्य में आप प्यार को कम और काम को अधिक समय देने के मूड में रहेंगे। जबकि सप्ताहांत में अन्य मामलों को छोड़ अपने प्यार को अधिक से अधिक समय देने के मूड में रहेंगे।

भाग्यस्टार: 4.5/5



आने वाले पर्व!


कल दुर्गा पूजा का पहला दिन है। दुर्गा देवी का उत्साह के साथ पृथ्वी पर स्वागत कीजिये।

उपंग ललिता पंचमी भी कल मनाया जाएगा। भविष्य में आनंदमयी जीवन के लिए देवी ललिता का पूजन कीजिये।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment