साप्ताहिक राशिफल (मार्च 14 - 20)

हम लेकर आए हैं आपके के लिए 14 मार्च से 20 मार्च तक का भविष्यफल, ताकि इस सप्ताह आप निश्चिंत होकर ख़ुशहाल जीवन जी सकें। इस भविष्यफल को हमारे ज्योतिषियों ने ख़ासकर आपके लिए तैयार किया है। तो आइए डालते हैं एक नज़र इस सप्ताह की तमाम गतिविधियों पर। 

Janiye 14 se 20 March tak kaisa rahega aapka saptah



मेष 


आप इस सप्ताह आध्यात्मिक कार्यों या फिर धार्मिक स्थान पर पैसा ख़र्च कर सकते हैं। समय आपके परिवार और ख़ासकर आपके लिए अनुकूल है। तो इस दौरान आपके किसी वाहन या फिर प्रोपर्टी ख़रीदने के योग हैं। इतना ही नहीं, आपकी सामाजिक जीवन में प्रतिष्ठा बढ़ेगी और आप विलासिता पूर्ण जीवन व्यतीत करेंगे। आय के नए रास्ते खुलेंगे, लेकिन इसकी अधिक लालसा आपके लिए बेईमानी होगी। आपका वैवाहिक जीवन भी शानदार रहेगा। प्रेमी जोड़ों के लिए समय प्यार भरा रहने वाला है।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए अनुकूल तो है, लेकिन किसी बात को लेकर हठी न बनें, यह बात बहुत ज़रूरी है। सप्ताह की शुरुआत अनुकूल है। प्यार भरी मीठी-मीठी बातों में समय गुज़रेगा। मध्य में भी पूरी अनुकूलता है, लेकिन ऐसा कुछ न करें कि आपके प्यार की भनक पड़ोस वाली आंटी को लग जाए अन्यथा सप्ताहांत में वो आपको तनाव दे सकती हैं।

सावधानी/उपचार: अपनी माँ के समतुल्य किसी महिला को उपहार भेंट करें।

भाग्य स्टार: 3/5


वृषभ 


इस सप्ताह आप अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। लोग आपकी उन्नति से थोड़े असहज़ हो सकते हैं और वो आपको नुक़सान भी पहुँचाने की फ़िराक़ में होंगे, तो उनसे सावधान रहना नितांत आवश्यक है। आपकी आय तो बढ़ेगी ही, परंतु ख़र्चा में भी वृद्धि संभव है। जो लोग प्रतियोगी परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे हैं वे कठिन परिश्रम करें, सफलता उनके क़दम चूमेगी। ध्यान रखें, अपनी यात्राओं को रद्द न करें।

प्रेमफल: यह सप्ताह आपको अच्छे परिणाम देने वाला है। हालाँकि बात का बतंगड़ न बनाने की सलाह आपको दी जाती है। शुरुआती दिन तो प्रेम के लिए बड़े ही अनुकूल प्रतीत हो रहें हैं। आपकी भावनाएँ पूरा सम्मान पाएंगी। मध्य भी काफ़ी हद तक ठीक है, मौज़-मस्ती व बातें ख़ूब होंगी। सप्ताहांत मिला-जुला है। कुछ मस्ती तो कुछ तनाव रह सकता है।

सावधानी/उपचार: शनि देव की पूजा करें और सरसों के तेल से उनका रुद्राभिषेक करें। 

भाग्य स्टार: 3.5/5


मिथुन


जो लोग सामाजिक और राजनैतिक जीवन से जुड़े हुए हैं उन्हें इस सप्ताह पूरा सहयोग प्राप्त होगा, हालाँकि उनका निजी जीवन थोड़ा नीरस भरा हो सकता है। किसी तालाब, नदी या फिर समुद्र के किनारे जाना आपके लिए शुभ संकेत नहीं है। आप अपनी योजनाओं को लेकर सफल होंगे। वहीं आपका आर्थिक जीवन सफल तब होगा जब आप अपने बेतहाशा ख़र्चों में लगाम लगाएंगे।

प्रेमफल: सप्ताह अधिक अनुकूल नहीं है, अत: समझदारी भरे क़दम उठाकर इसे अनुकूल बनाने का प्रयास ज़रूर करें। हालाँकि शुरुआती दिनों में पास रहें या दूर एक-दूसरे के लिए दिल में प्यार ख़ूब रहेगा। मध्य में अपेक्षाकृत अच्छे परिणाम मिलेंगे, लेकिन सप्ताहांत में मिलने-मिलाने के लिए जोख़िम भरा है। आप किसी पड़ोसी की नज़र में आ सकते हैं।

सावधानी/उपचार: बुरी आदतों को अलविदा कहें। 

भाग्य स्टार: 2.5/5


कर्क


प्यार करने वाले बे-झिझक एक-दूजे से प्यार करेंगे और दोनों का समर्थन भी एक-दूसरे के प्रति बना रहेगा। छात्रों के लिए तो मेहनत ही सफलता की कुंजी है। प्रतियोगी ज़माने में उन्हें जमकर मेहनत करनी होगी। हाईज़ैनिक फ़ूड खाएंगे तो स्वास्थ्य एकदम चंगा रहेगा। आपके इस सप्ताह नए प्लान सफल ज़रुर होंगे, क्योंकि इसके लिए ग्रीन सिग्नल मिल रहे हैं। इसके अलावा विलासितापूर्ण जीवन जीने के लिए भी तैयार हो जाएँ।

प्रेमफल: अगर क्रोध और हठधर्मिता का त्याग करेंगे तो यह सप्ताह आपको काफ़ी अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है। किसी को प्रपोज़ करने के लिए यह बेहतर समय है। सप्ताह के मध्य में साथ में रहना कम ही हो पाएगा, लेकिन सप्ताह में ज़रूर हो जाएगा। हालाँकि इस समय बेवजह ज़ुबानी जंग से बचेंगे तो अच्छा रहेगा।

सावधानी/उपचार: अति वसायुक्त भोजन न करे, रात्रि में गर्म दूध न पिएँ और छात्र सरस्वती देवी की पूजा करें।

भाग्य स्टार: 3/5


सिंह 


यदि केतु की दशा या अंतर दशा चल रही है तो आपको स्वास्थ्य को लेकर बहुत गंभीर होना पड़ेगा। इसके साथ ही गहरे पानी और आग से सावधान रहें। इस दौरान आप थोड़ा तनावग्रस्त रहेंगे। किसी अवैध रास्ते से आय के आने के योग हैं, परंतु आपको उसे नज़रअंदाज़ करना होगा।

प्रेमफल: यह सप्ताह इशारा कर रहा है कुछ चिंताओं के चलते प्रेम में कुछ बाधाएँ रह सकती हैं। हालाँकि शुरुआती दिनों में आपको अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं। विशेषकर यदि आपको किसी सहकर्मी से प्रेम है तो आपकी बल्ले-बल्ले रहने वाली है। मध्य में साथ में रहना कम ही हो पाएगा, लेकिन सप्ताहांत में क्रोध में आकर चीखने चिल्लाने से बचना होगा।

सावधानी/उपचार: महामृत्युंजयमंत्र का जाप करें।

भाग्य स्टार: 3.5/5


कन्या


अपने जीवनसाथी का ख़्याल रखें और किस्मत पर भरोसा तो रखें ही साथ ही ख़ुद को भी बुलंद करें। तनाव आप पर थोड़ा हावी हो सकता है, परंतु इस बीच कोई रिस्क न लें। ख़ासकर उन छद्म दोस्तों से दूर रहें जो आपका केवल फ़ायदा उठाना चाहते हैं। बिज़नेसमैन अपने पार्टनर के साथ अच्छे और विश्वासपूर्ण संबंध बनाए, इससे क़ारोबार में अच्छे परिणाम आएंगे। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए अच्छा है। आप थोड़े से भावुक रह सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे भावनाओं में बहकर प्रेम करना है, विवाद नहीं। शुरुआती दिन औसत रह सकते हैं। हो सके तो साथ में कहीं घूम फ़िर आएँ। मध्य में आप काम और प्रेम के बीच संतुलन बिठाकर साथी का दिल जीत लेंगे, लेकिन अंत में भाग दौड़ के कारण समय कम मिलेगा।

सावधानी/उपचार: केतु की शांति के लिए सूर्य की उपासना करें।

भाग्य स्टार: 3.5/5


तुला


आर्थिक फ़ैसलों को सोच-समझकर लें और किसी भी तरह का जोख़िम न लें। परिवार के लिए यह सप्ताह कमाल का है। घर के फ़र्नीचर में आप पैसा ख़र्च कर सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा में जुटे हुए छात्र सफल होंगे। यात्रा करने की मनोकामना भी पूर्ण होगी।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए अनुकूल है विशेषकर यदि वो आपके साथ ही काम करते हैं तो समझ लीजिए सप्ताह आपके लिए ही खुशियां ला रहा है। हालाँकि शुरुआती दिन थोड़े से कमज़ोर रह सकते हैं, लेकिन मध्य काफ़ी अच्छा है। फ़टाफ़ट काम निपटाकर आप साथी के लिए समय निकाल पाएंगे। सप्ताहांत और भी अनुकूल है, लेकिन अति उत्साहित होने से बचें।

सावधानी/उपचार: माँ भगवती की पूजा करें और शुक्र की शांति के लिए दान करें।

भाग्य स्टार: 3/5


वृश्चिक


निश्चित तौर पर इस सप्ताह उन्हें सफलता मिलेगी जो कठिन परिश्रम कर रहे हैं। फिर चाहें वे किसी भी परीक्षा की तैयारी कर रहे हों। आपकी बुद्धिमत्ता आपको और सहज बनाएगी। गर्भावस्था धारण करने वाली महिलाएँ अपनी सेहत का ज़रूर ख़्याल रखें। बिज़नेसमैन लाभ प्राप्त करेंगे लेकिन अति आत्मविश्वास परिणाम को विपरीत कर सकता है। बच्चों को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है। वहीं आपकी किस्मत आपका साथ देगी जिससे आपके लंबित कार्य पूर्ण होंगे।

प्रेमफल: वैसे तो सप्ताह ठीक है लेकिन अपनी ही किसी ज़िद के चलते आप साथी का दिल दुखा सकते हैं। इस स्थिति के बावजूद शुरुआती दिनों में आप ख़ूब इंज्वॉय करने वाले हैं। हाँ, मध्य के दिन कम अनुकूल हैं, अत: मर्यादित रहें और एक-दूसरे का पूरा ख़्याल रखें। सप्ताहांत में काम का प्रेशर अधिक रह सकता है, इसके बावजूद आप साथी को ख़ुश रखने की कोशिश में रहेंगे।

सावधानी/उपचार: लाचार लोगों की सहायता करें और अपने बच्चों को आग से दूर रखें।

भाग्य स्टार: 2.5/5 


धनु


हालाँकि आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं, लेकिन यदि आप इसे टाल देंगे तो यह बेहतर होगा। अगर शनि की दशा या अंतर दशा चल रही है तो आप किसी अन्य जगह शिफ़्ट हो सकते हैं। लोगों से वैचारिक मतभेद संभव है। वहीं जो लोग तेल और गैस के क़ारोबार में है, उन्हें लाभ प्राप्त होने की संभावना है।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए मिला-जुला रहने वाला है। जो साथ हैं वो तो आनंदित रहेंगे, लेकिन जो दूर हैं उन्हें साथी की बहुत याद आने वाली है। वैसे शुरुआती दिन बड़ी सारी अनुकूलता लेकर आने वाले हैं। हाँ, थोड़ी बहुत प्यार वाली नोझ-झोक हो सकती है। मध्य में अनुकूलता है, लेकिन सप्ताहांत ठीक नहीं है, अत: संयम और समझदारी से काम लें।

सावधानी/उपचार: गायत्री मंत्र का जाप करें।

भाग्य स्टार: 3/5


मकर


अाप अपनी इच्छाशक्ति और साहस से हर बाधा को पार करेंगे। यदि आप सही दिशा में जाते हैं तो कार्य शीघ्र समाप्त होंगे। जो व्यक्ति अविवाहित हैं वे सप्ताह का आनंद लेंगे, इसके अलावा वे सगाई या फिर शादी के बंधन में भी बंध सकते हैं। पारिवारिक जीवन शानदार रहेगा। बुरे वक़्त में अवैध कार्यों को बिल्कुल न छुएँ।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल है, लेकिन प्रेम में पारदर्शिता का होना बहुत ज़रूरी है। किसी भी तरह का आपसी संदेह नहीं होना चाहिए। शुरुआती दिन काफ़ी अनुकूल हैं। किसी को प्रपोज़ करने का मूड हो तो यह समय मददगार बनेगा। मध्य में भी बहुत सारी मौज़-मस्ती होने वाली है, लेकिन सप्ताहांत थोड़ा सा कमज़ोर है, अत: मर्यादित रहकर काम चलाएँ।

सावधानी/उपचार: भगवान विष्णु की उपासना व गाय की सेवा करें।

भाग्य स्टार: 4/5


कुंभ


भाग्य आपके साथ है, लिहाज़ा आपका आर्थिक जीवन बेहतर होगा। आपका बुद्धि-विवेक आपके व्यक्तित्व को और भी बेहतर बनाएगा। कुछ नुक़सान भी हो सकता है, हालाँकि यह नुक़सान आपके लिए भविष्य में लाभकारी सिद्ध होगा। रुपये की अदला-बदली न करें और भाषा में संयम व प्रेम बनाए रखें। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-संबंधी मामलों के लिए अच्छा रहेगा, बशर्ते आप ज़िद्दी या कठोर न बनें। शुरुआती दिनों में आप कहीं मिलने की प्लानिंग कर सकते हैं। इसके लिए किसी दोस्त या रिश्तेदार का घर ही ठीक रहेगा। मध्य में साथ में शॉपिंग-वॉपिंग हो सकती है। सप्ताहांत भी ठीक है, लेकिन अविवाहितों की तुलना में विवाहितों को अधिक आनंद मिलने के योग हैं।

सावधानी/उपचार: दूध का दान करें और पीत भोज्य पदार्थों को खाने से बचें। 

भाग्य स्टार: 3.5/5


मीन


अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें और ख़ासकर बिजली और अन्य ख़तरनाक कार्य करते समय पूरी तरह से सावधान रहें। बच्चों के भविष्य को लेकर जागरुक और गंभीर होने की आवश्यकता है। किसी भी नए बिज़नेस का श्रीगणेश न करें, यह आपके लिए ठीक नहीं है।

प्रेमफल: सप्ताह प्रेम-संबंध के लिए अनुकूल है। विशेषकर शुरुआती दिन आपके लिए बड़ी सारी ख़ुशियाँ लाएंगे। प्रयास करके आप किसी छोटी यात्रा या पिकनिक पर जा सकते हैं अथवा मूवी तो देख ही सकते हैं। सप्ताह का मध्य भी अच्छा है, लेकिन घरेलू उलझनों के चलते प्यार के लिए समय शायद कम मिल पाए। सप्ताहांत भी अच्छा है, लेकिन बेवजह की नोक-झोक से बचना होगा।

सावधानी/उपचार: भगवान शिव की पूजा करें और राहु की शांति के लिए दान करें।

भाग्य स्टार: 3.5/5


प्रेमफल की भविष्यवाणी हमारे जाने माने ज्योतिष पंडित हनुमान मिश्रा द्वारा की गई है।

आज का पर्व !


आज सूर्य मीन राशि में प्रवेश करेगा, लिहाज़ा इस गोचर से आपके जीवन पर भी प्रभाव पड़ेगा। जानिए उन प्रभावों को इस राशिफल के माध्यम से: सूर्य का मीन में गोचर 

कल से शुरू होगा होलाष्टक। 
16 मार्च 2016 को मनाएं मासिक दुर्गाष्टमी और बुद्धाष्टमी

19 मार्च 2016 के दिन अमलाकी एकादशी और बुध का मीन में गोचर हो रहा है। जानिए यह गोचर क्या लाएगा में: बुध का मीन में गोचर

20 मार्च 2016 को मुख्य रूप से दो आयोजन हैं जिसमें पहला रवि प्रदोषम है और दूसरा गोविन्द द्वादशी।

भविष्य में होने वाली घटनाएँ:



आपका दिन मंगलमय हो!

Related Articles:

No comments:

Post a Comment