साप्ताहिक राशिफल 2016 (7 से 13 मार्च तक)

हम लेकर आए हैं आपके के लिए 7 मार्च से 13 मार्च तक का भविष्यफल, ताकि इस हफ़्ते आप निश्चिंत होकर अपनी सफल योजना बना सकें। इस भविष्यफल को हमारे ज्योतिषियों ने ख़ासकर आपके लिए तैयार किया है। आइए एक नज़र डालते हैं इस सप्ताह की तमाम गतिविधियों पर।

Janiye 7 se 13 March tak kaisa rahega aapka saptahik rashifal



मेष


यह सप्ताह मेष के लिए मिला-जुला रहेगा। इसमें विद्यार्थियों की स्मरण शक्ति में वृद्धि होगी, जिससे वे परीक्षा में ख़ुद को बेहतर परिणाम दिला सकेंगे। यदि छात्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में हैं तो उन्हें सफलता मिलेगी, बशर्ते इसके लिए उन्हें कठिन परिश्रम करना होगा। वहीं आपके ख़र्चों में वृद्धि की संभावना है, लिहाज़ा इस पर ध्यान दें। पारिवारिक मसलों को लेकर थोड़ा तनाव भी रह सकता है। यात्रा करते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है, क्योंकि इसमें आपको नुकसान हो सकता है, हालाँकि बाद में यात्राएँ सुखद परिणाम भी देंगी। यह सप्ताह प्रेम करने वालों के लिए आनंदमय रहेगा। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपको अच्छे परिणाम देगा। विशेषकर यदि आप विद्यार्थी हैं अथवा अपने सहपाठी से प्रेम करते हैं तो बहुत अनुकूल परिणाम मिलने वाले हैं। यदि किसी को प्रपोज़ करने के मूड में हैं तो यह नेक काम सप्ताह के शुरुआती दिनों में ही कर डालें, क्योंकि मध्य में शायद ये सब कहने का मौक़ा न मिले। सप्ताहांत भी औसत रहने वाला है।

सावधानी/उपचार: सूर्य की उपासना से अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।

भाग्य स्टार: 4/5


वृषभ


जैसा की आप जानते हैं कि कठिन परिश्रम ही सफलता की कुंजी होती है, तो आपको भी कड़ी मेहनत करनी होगी ताकि परिणाम आपके अनुकूल आ सकें। वैसे इस सप्ताह आपकी किस्मत आपका साथ देने वाली है, परंतु छात्रों को अपना ध्यान कहीं और न लगाकर केवल पढ़ाई में ही लगाना होगा, जिससे की अच्छे अंक आ सकें। वहीं इस सप्ताह में आपका ख़र्चा कम होगा यानि पैसों में बचत होगी और पैसों में बचत होगी तो परिवार में समृद्धि आना स्वाभाविक है।

प्रेमफल: सप्ताह सामान्यत: अच्छा है बशर्ते आप एक बार में एक ही नाव पर सवार हों। प्यार में पार्दर्शिता रखें व आपसी संदेह से बचें। सप्ताह की शुरुआत में काम की अधिकता रह सकती है। कोशिश करें कि आप प्यार और काम के बीच सामंजस्य बना सकें। सप्ताह का मध्य अनुकूल है, लेकिन सप्ताह के अंत में दूर रहना पड़ सकता है हालाँकि प्रेम बना रहेगा।

सावधानी/उपचार: चंद्रमा की उपासना करें, इससे आपकी स्मरण शक्ति में वृद्धि होगी।

भाग्य स्टार: 3/5


मिथुन


मिथुन राशि वाले इस सप्ताह उर्जा से सराबोर रहेंगे। वहीं आपके विदेश संबंधी कार्य भी पूर्ण होंगे। इसके अलावा आपके राजनैतिक और सामाजिक जीवन में उतार-चढ़ाव आना संभव है। कार्य केे प्रति लगन और मेहनत आपको सफलता दिलाएगी, परंतु इस दौरान आपको बुरी आदतों को अलविदा कहना होगा, ख़ासकर शराब या अन्य नशे की आदतों का त्याग करें। भाग्य के सितारे कमज़ोर है, लिहाज़ा किसी क़ारोबार में निवेश न करें।

प्रेमफल: इस सप्ताह प्यार को लेकर अनुकूलता बनी रहेगी, लेकिन प्यार वाली नोक-झोक को अधिक न बढ़ाएँ अन्यथा आपका मूड ख़राब भी हो सकता है। सप्ताह की शुरुआत कुछ कमज़ोर रह सकती है, लेकिन मध्य अनुकूलता लिए हुए है। आप काम के साथ-साथ प्यार के लिए भी समय निकाल पाएंगे। सप्ताहांत की बात करें तो वह काफ़ी हद तक आपके प्यार में गर्मज़ोशी लाएगा।

सावधानी/उपचार: शनि के प्रभावों को कम करने के लिए दान करें। रात्रि भोजन में अधिक मात्रा में खाना खाने से बचें और काली उड़द का दान करें, इससे आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

भाग्य स्टार: 3/5


कर्क


कर्क राशि वालों पर इस सप्ताह माँ लक्ष्मी जी मेहरबान हैं, लिहाजा आपको धन की प्राप्ति होगी। इसके अलावा आपका साहसी और उर्जावान क़दम लगातार बना रहेगा, इससे आपको कई शुभ अवसर प्राप्त होंगे। हाँ, आपके जीवनसाथी से ज़रुर वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर गंभीर रहें, यदि ऐसा करते हैं तो ब्लड प्रेशर, मधुमेह आदि बीमारियों पर नियंत्रण पाया जा सकता है, दूसरी ओर इस सप्ताह कोई बड़ा फ़ैसला न लें।

प्रेमफल: इस सप्ताह को आनंदमय बनाना हो तो ज़िद और ग़ुस्से से बच कर ही रहें। अप्रिय भाषा शैली बिल्कुल न अपनाएँ। विशेषकर सप्ताह की शुरुआत में मिठास घोलने के लिए दिल से पूरी कोशिश करनी होगी। मध्य में भी रिश्ते औसत रह सकते हैं। लेकिन सप्ताहांत पूरी अनुकूलता देने के लिए तैयार है। इस समय एक दूसरे से इतना प्यार करें कि पिछले दिनों की भरपाई हो जाए। 

सावधानी/उपचार: अपनी भाषा में संयम रखें। 

भाग्य स्टार: 2.5/5


सिंह


सिंह को अच्छे दिन पाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी, इसलिए प्रतियोगी छात्र और विद्यार्थी अपने लक्ष्य की ओर पूरी मेहनत से डट जाएँ। माता-पिता और बच्चों के बीच रिश्ते ख़राब हो सकते हैं, जिससे आपको तनाव भी मिल सकता है। स्वास्थ्य को लेकर कोई समझौता न करें और वाहन चलाते वक़्त नियमों का पालन करें। वहीं प्रेमी जोड़ों को यह सलाह दी जाती है कि वे अपने व्यवहार और भावनाओं पर काबू रखें अन्यथा समस्या उत्पन्न हो सकती है।

प्रेमफल: सप्ताह काफ़ी हद तक अनुकूल रहने वाला है लेकिन एक से अधिक मामलों में रुचि लेने से बचें तो ही अच्छा रहेगा। सप्ताह की शुरुआत प्रेम-प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाली है। विवाहितों को और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। सप्ताह मध्य में अनुकूल नहीं है अत: सावधानी से काम लें। सप्ताहांत में काम के बावजूद भी प्रेम के लिए समय निकाल ही लेंगे। 

सावधानी/उपचार: छात्र माता सरस्वती की पूजा करें, इससे अच्छे परिणाम मिलेंगे। 

भाग्य स्टार: 3/5


कन्या


कन्या राशि वाले इस सप्ताह अनचाही परिस्थितियों का सामना कर सकते हैं, ऐसी अवस्था में अपने ऊपर संयम रखें, ख़ासकर बे-वजह उत्तेजित न हों। पारिवारिक झगड़े आपके घरेलु संबंधों को कमज़ोर करेंगे। अवविवाहित लोग शादी के बंधन में बंध सकते हैं। इसके अलावा प्यार के नए संबंध भी बन सकते हैं। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए कुछ खट्टा-मीठा रह सकता है। साथ में रहने के मौक़े शायद बड़ी कोशिश के बाद ही मिलें। सप्ताह की शुरुआत प्रेम-संबंध के लिए ठीक है, लेकिन किसी भी तरह का विवाद उचित नहीं रहेगा। सप्ताह का मध्य प्रेम में और भी प्रगाढ़ता ला सकता है, लेकिन सप्ताहांत में न केवल साथी की भावनाओं को समझना होगा, बल्कि मर्यादित भी रहना होगा।

सावधानी/उपचार: राहु की शांति के लिए भगवान शिव की पूजा करें।

भाग्य स्टार: 3/5


तुला


तुला राशि वालों का प्रेम-जीवन बेहतरीन रहने वाला है। वहीं घरेलू जीवन भी समृद्धिपूर्ण और ख़ुशहाल रहेगा। नया व्यवसाय आपके कर्ज को कम करने में सहायक होगा। इस दौरान आपके व्यय में भी वृद्धि होगी, परंतु चिंता की कोई बात नहीं, बाद में सब सामान्य हो जाएगा। जीवन में उतार-चढ़ाव बना रहेगा, वहीं महिलाएँं इस सप्ताह भावुक रहेंगी। 

प्रेमफल: सामान्य: यह सप्ताह प्रेम-संबंध के लिए अच्छा है, लेकिन पार्टनर के अहम को चोट न लगने पाए इसका ख़्याल रखना होगा। सप्ताह की शुरुआत अनुकूल है। कोचिंग, कॉलेज या स्कूल में कोई अच्छा लग सकता है। मध्य में भी प्यार में गर्मज़ोशी देखने को मिलेगी, लेकिन सप्ताहांत के दिन मिले-जुले हैं। साथी आप पर कुर्बान तो होना चाहेगा, लेकिन मर्यादित रहना ही उचित रहेगा। 

सावधानी/उपचार: स्त्रियों का सम्मान करें और बृहस्पति ग्रह के लिए दान करें।

भाग्य स्टार: 3.5/5


वृश्चिक


वृश्चिक को इस सप्ताह अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे, लेकिन इसके लिए केवल आप किस्मत के भरोसे न रहें, बल्कि कर्म पर अधिक ध्यान दें। सरकारी कामकाजों में कोई कोताही न बरतें। इस सप्ताह आपका मन भी अस्थिर रहेगा। कुछ घरेलू मुद्दों को लेकर आप परेशान हो सकते हैं। इस अवस्था में आप अपने आपको शांत रखें और ख़ुद पर भरोसा रखें। पूरे सप्ताह आप प्रेम से रहें।

प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह प्यार के लिए काफ़ी अनुकूल रहने वाला है। किसी के सामने प्यार या शादी का प्रपोज़ल रखना हो तो रख सकते हैं। हालाँकि शुरुआती दिनों में मूड थोड़ा सा बिगड़ा रह सकता है जिससे प्यार में मन कम लगेगा, लेकिन मध्य काफ़ी अच्छा है। साथी आपकी बात सुनने के मूड में रहेगा। सप्ताहांत भी काफ़ी मजेदार है तो फ़िर आनंद लेते रहिए। 

सावधानी/उपचार: भगवान शिव के समक्ष कपूर जलाएँ।

भाग्य स्टार: 4/5


धनु


धनु राशि वालों के दरवाजे पर ख़ुशियाँ इस सप्ताह दस्तक देंगी, हालाँकि परिवार में स्वास्थ्य संबंधी समस्याएँ भी हो सकती हैं, इसलिए माता जी की सेहत का ख़्याल रखें। अर्थ को लेकर भी थोड़ी परेशानी हो सकती है बावजूद इसके आपकी आर्थिक ज़रुरतें पूरी होंगी। इस सप्ताह आप कोई बड़ा आर्थिक निर्णय न लें, अन्यथा नुकसान हो सकता है। छात्र और नौकरी पेशेवर लोग सप्ताह का आनंद लेंगे। 

प्रेमफल: यह सप्ताह सामान्यत: प्रेम के लिए मध्यम रहने वाला है। किसी भी तरह का विवाद नज़र आए तो शांत रहें अन्यथा विवाद बढ़ सकता है। शुरुआत में साथी कहीं घूमने चलने के लिए कहे तो समय निकालने की पूरी कोशिश करें। मध्य में तनावमुक्त रहकर साथी को समय देते रहें। हाँ, आपकी इन मेहनतों का फल सप्ताहांत में मिल जाएगा।

सावधानी/उपचार: चंद्रमा और राहु की शांति के लिए दान करें।

भाग्य स्टार: 2.5/5


मकर


मकर के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहेगा। आपके भाग्य के सितारे थोड़े कमज़ोर हैं, लिहा़ज़ा सावधानी आवश्यक है। कोई आपका हमउम्र और आपके विपरीत लिंग का साथी धोखा दे सकता है, इसलिए सतर्क रहें। घर में बच्चे भी परेशानी का सबब हो सकते हैं, परंतु इन सब कारणों के बावजूद आपकी मेहनत और लगन से आप इन बाधाओं को पार कर लेंगे।

प्रेमफल: इस सप्ताह आपको अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं, लेकिन बड़बोलेपन से बचना ज़रूरी रहेगा। ख़ासकर शुरुआती दिनों में पैसों को लेकर कोई कहा-सुनी हो सकती है। विवाद करने से बचने के लिए मनोरंजन का सहारा लेना उचित रहेगा। सप्ताह के मध्य में साथ में कोई फ़िल्म देखें। सप्ताहांत में किसी सुरक्षित जगह पर मिलने का कार्यक्रम बनाया जा सकता है।

सावधानी/उपचार: बुरी आदतों का त्याग करें और अपनी इच्छाओं पर काबू रखें। 

भाग्य स्टार: 3/5


कुंभ


कुंभ राशि वालों के जीवन में इस सप्ताह अचानक ही धन आएगा, लेकिन स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सचेत रहना होगा, क्योंकि आपको इस सप्ताह मोच आदि की शिकायत हो सकती है। वही सोते समय आपको बुरे सपने भी आने की संभावना है। इस दौरान किसी विशेषज्ञ की सलाह लें। वैसे आपकी सकारात्मक उर्जा आपके लिए शुभ अवसर लाएगी।

प्रेमफल: यदि आप प्रेम में पारदर्शिता रखेंगे तो सब कुछ ठीक रहेगा अन्यथा संदेह रिश्तों में दरार डाल सकता है। शुरुआती दिनों में भावुक होकर ऐसा कुछ न बोलें जो आगे चलकर विवाद का कारण बनें। सप्ताह के मध्य में साथ में कहीं घूम आएँ, इससे सम्बंधों में ताज़गी आएगी। और सप्ताहांत में आने वाले तनाव का सामना आप आसानी से कर पाएंगे।

सावधानी/उपचार: माँ काली और हनुमान जी की पूजा करें।

भाग्य स्टार: 3.5/5


मीन


इस सप्ताह के अंत में केवल दो दिन मीन के भाग्य सितारे प्रबल हैं। इस सप्ताह आप किसी कार्य को आधा अधूरा न छो़ड़ें तो यह आपके लिए बेहतर होगा। आपकी बुद्धिमता परिस्थितियों को स्थिर बनाने में क़ामयाब रहेगी। अति आत्मविश्वास आपके लिए ख़तरनाक साबित हो सकता है। परिवार में ख़ुशियाँ आएंगी और जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। कार्य के प्रति ईमानदार रहें और किसी भी तरह का कोई जोख़िम भरा क़दम न लें।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर इस हफ़्ते आप अपने प्रेम-जीवन को बेहतर बनाएँ रखने में क़ामयाब रहेंगे। यदि शुरुआती दिनों में किसी कारण से दूर हैं तो फ़ोन आदि के माध्यम से जुड़ाव बनाएँ रखें। मध्य में साथी आपकी भावनाओं का पूरा ख़्याल रखेगा। सप्ताहांत सबसे अधिक अनुकूल रहने वाला है। तो आनंद लीजिए और पिछले दिनों की भरपाई कीजिए।

सावधानी/उपचार: बृहस्पति गृह के प्रभावों को कम करने के लिए दान करें।

भाग्य स्टार: 3/5


आशा करते हैं कि आप इस प्रेम राशिफल को पढ़कर अपने प्रेम-जीवन को और भी मधुर बना सकेंगे। प्रेमफल पंडित हनुमान मिश्रा द्वारा तैयार किया गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment