साप्ताहिक राशिफल 2016 (28 मार्च से 3 अप्रैल)

हम लेकर आए हैं आपके लिए 28 मार्च से 3 अप्रैल तक का साप्ताहिक राशिफल, ताकि इस सप्ताह के भविष्यफल को जानकर आप अपने जीवन को और भी बेहतर बना सकें। इस भविष्यफल को हमारे ज्योतिषियों ने ख़ासकर आपके लिए तैयार किया है। तो आइए डालते हैं एक नज़र इस सप्ताह की तमाम गतिविधियों पर।

Janiye 28 March se 3 April tak kaisa rahega aapka saptah.




मेष


सफलता पाने के लिए छात्रों को कठिन परिश्रम करना होगा। आर्थिक निर्णय लेने में मेष को सावधानी बरतनी होगी और हानि को नज़रअंदाज़ कर मंज़िल की ओर क़दम बढ़ाना होगा। निजी जीवन ख़ुशहाल रहेगा। अपने ग़ुस्से पर क़ाबू करें और ख़र्चों में लगाम लगाएँ।

प्रेमफल: इस सप्ताह प्यार में अनुकूलता बनाए रखने के लिए आपको पूरे दिल से प्रयास करना होगा। ज़ोर इस बात पर भी देना है कि प्यार में पारदर्शिता बनी रहे। आपस में संदेह बिल्कुल नहीं करना है। विशेषकर सप्ताह की शुरूआत में बड़ा ही संयमित आचरण करना है। इस समय बदनामी का भय भी रहेगा। मध्य में स्थितियाँ थोड़ी-सी बेहतर होंगी, लेकिन सप्ताहांत अनुकूल रहेगा।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/उपचार: शांत स्वभावी बनें और ग़ुस्से को काबू करें।


वृषभ


वृषभ राशि वालों को बच्चों की ओर से ख़ुशियाँ मिलेंगी और इस सप्ताह में आपको मिला-जुला परिणाम प्राप्त होगा। आप अच्छे पैसे कमाएंगे, साथ ही मन में यह विचार होगा कि आपको जितने पैसे मिले, आप उससे कहीं ज़्यादा के क़ाबिल हैं। निर्णय लेते समय सावधान रहें और परिवार के साथ ख़ुशियाँ मनाएँ। वहींं नौकरी की तलाश में लगे लोगों को उनकी मंज़िल मिलेगी।

प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह औसत रहेगा। पार्टनर से वही वादा करें जिसे आप निभा सकें, अन्यथा आप झूठे सिद्ध हो सकते हैं, हालाँकि अन्य सभी मामलों के लिए सप्ताह अनुकूल रहने वाला है। सप्ताह की शुरूआत वैसे तो अनुकूल है, लेकिन आपको पार्टनर के स्वास्थ्य व भावनाओं का ख़्याल रखना होगा। मध्य अनुकूल नहीं है, लेकिन सप्ताहांत अपेक्षाकृत बेहतर रहने वाला है।

भाग्य स्टार: 3.5/5

सावधानी/उपचार: मन की शांति और स्वास्थ्य के लिए योग और ध्यान लगाएँ।




मिथुन


मिथुन के लिए यह सप्ताह शानदार है। विशेषकर सामाजिक कार्यकर्ताओं और राजनेताओं की प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। परिवार के साथ कुछ विवाद हो सकता है, इसलिए अपने व्यवहार में मधुरता लाएँ। यदि आप सिंगल हैं तो प्यार आपके जीवन में प्रवेश करेगा। जो छात्र प्रतियोगी परीक्षा में लगे हुए हैं उन्हें भाग्य का साथ भी मिलेगा।

प्रेमफल: सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए सामान्यत: अनुकूल रहेगा। मिलने-मिलाने की अच्छी सम्भावनाएँ हैं। सप्ताह की शुरुआत में प्यार में ताज़गी जगाने वाली कुछ नोक-झोंक सम्भावित है। वहीं मध्य में प्रेम में और भी प्रगाढ़ता आने के योग हैं। यदि आप विवाहित हैं तो आपको और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। सप्ताहांत कमज़ोर है, अत: मर्यादित रहना ही उचित होगा।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/उपचार: अनावश्यक वाद-विवाद करने से बचें।


कर्क


कर्क अपनी क्षमता के अनुसार कार्य करें। किसी धार्मिक कार्य में आपकी संलग्नता बनी रह सकती है। वहीं स्वास्थ्य की बात करें तो बदलते मौसम के कारण होने वाली बीमारी से बचकर रहें। पूरी शिद्दत के साथ अपने कार्य को अंजाम दें। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए अच्छा रहने वाला है। अलबत्ता आप काम और प्रेम के बीच सामंजस्य बनाने की कोशिश ज़रूर करें। साथ ही चिड़चिड़ेपन व क्रोध से बचें। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छे परिणाम देगी, लेकिन बिना सामने वाले को समझे प्रपोज़ करने से बचना होगा। मध्य और अंत दोनों ही काफ़ी अच्छे रहने वाले हैं, साथी से भरपूर प्रेम मिलेगा।

भाग्य स्टार: 4/5

सावधानी/उपचार: समस्याओं को दूर करने के लिए भगवान शिव की पूजा करें।


सिंह


सिंह यात्रा करते समय सावधानी बरतें। निजी जीवन में तनावपूर्ण लम्हा आ सकता है। आप किसी अंजान श्रोत से धन पाएंगे, जो आपके लिए ठीक नहीं होगा, इसलिए उसे नज़रअंदाज़ करें और कभी भी ग़लत रास्ते का चुनाव न करें।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम के लिए अच्छी अनुकूलता लिए हुए है। विवाह, सगाई आदि की बातों के लिए भी अच्छी अनुकूलता प्रतीत हो रही है, हालाँकि शुरुआती दिनों में थोड़ा तनाव रह सकता है, लेकिन मध्य का समय काफ़ी अच्छा है। किसी को प्रपोज़ करने अथवा कहीं प्रपोज़ल मिलने के योग हैं। सप्ताहांत भी अनुकूल है, साथी अधिकारपूर्ण तरीक़े से प्यार जताएगा।

भाग्य स्टार: 4/5

सावधानी/उपचार: केतु और मंगल की शांति के लिए धार्मिक जतन और दान करें।


कन्या


सप्ताह के अंतिम दिनों में समय आपके अनुकूल है, परंतु यात्रा के दौरान अपना ख़्याल रखें। वैवाहिक जीवन आपका शानदार है और जीवन में कोई नया प्यार भी दस्तक दे सकता है। सामाजिक कार्यों में आप लोगों से उत्साहवर्धन पाएंगे। हरेक लोगों से प्रेमपूर्ण व्यवहार करें, यही आपका साप्ताहिक मंत्र है।

प्रेमफल: यह सप्ताह आपके लिए सामान्यत: अनुकूल है, हालाँकि कुछ तनाव रह सकता है, लेकिन प्यार के सानिध्य से उसे दूर किया जा सकता है। सप्ताह की शुरूआत में कहीं मनोरंजन या मूवी के लिए जा सकते हैं। यदि जगह या मूवी का सेलेक्शन साथी करा है, तो अपनी राय भी दें। मध्य में किसी सुरक्षित जगह पर मिलन हो सकता है। सप्ताहांत काफ़ी अनुकूलता लिए हुए है।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/उपचार: अपने पर नियंत्रण करें, बुरी आदतों को अलविदा कहें और साथ ही माँ भगवती की पूजा करें।


तुला 


प्यार करने वालों के लिए यह एक सुनहरा मौक़ा है। शादी के विचार में हैं तो आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे। व्यवसाय में महिलाओं को पुरुष व्यवसायियों से समर्थन मिलेगा। यात्रा आपके लिए लाभकारी हो सकती है और इससे आपको शनि की साढे साती से हुए नुक़सान की भरपाई भी होगी। कुल मिलाकर यह सप्ताह आपको ख़ुश रखेगा।

प्रेमफल: वैसे तो सप्ताह प्रेम के लिए ठीक है, लेकिन काम या पैसों को लेकर आप कुछ उलझे रह सकते हैं और साथी को समय कम दे पाएंगे। कोशिश करें कि आप प्रेम और इन बातों के बीच सामंजस्य बिठा सकें। शुरूआती दिनों में बहसबाज़ी से बचना होगा। हालाँकि मध्य काफ़ी अच्छा है, यह पूरे सप्ताह की भरपाई कर देगा। सप्ताहांत में प्रयास करके किसी रेस्टोरेंट में खाना खाने जा सकते हैं।

भाग्य स्टार: 4/5

सावधानी/उपचार: शनि की शांति के लिए माँ लक्ष्मी की पूजा करें। इससे आपको धन लाभ होगा।


वृश्चिक


बच्चों को लेकर आप चिंतित होने के साथ ही संवेदनशील भी रहेंगे। छात्रों को निश्चित ही सफलता मिलेगी, लेकिन व्यवसाय और कार्यक्षेत्र के लोगों को सजग रहने की आवश्यकता है। आप अपनी नौकरी की जगह बदलेंगे। वैवाहिक जीवन में सावधानी बरतने से जीवन और भी बेहतर होगा। 

प्रेमफल: सप्ताह प्रेम के मामले में अनुकूलता प्रदर्शित कर रहा है। आप काम और प्रेम दोनों के बीच सामंजस्य बिठाने में कामयाब रहेंगे। शुरूआती दिनों में थोड़े भावुक रह सकते हैं। ध्यान रहे इस समय चिड़चिड़े होकर साथी का दिल न दुखाएँ। मध्य में आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे। वहीं सप्ताहांत में आपको सबसे अच्छे परिणाम मिलेंगे। खूब मौज-मस्ती होगी।

भाग्य स्टार: 4.5/5

सावधानी/उपचार: नवरात्रि में माँ काली के अर्गला स्त्रोत का जप करें।


धनु


कन्या से आपको कोई अचानक बड़ी ख़ुशी प्राप्त होगी। लंबित मामलों के पूरे होने के आसार हैं और आप इस सप्ताह कोई नया वाहन ख़रीद सकते हैं। बुज़ुर्गों की सेवा और उनके स्वास्थ्य की चिंता करें। अपनी निष्क्रियता को अलविदा कहकर कार्य में सक्रियता से भूमिका अदा करें और अपने सहकर्मियों से मधुर संबंध बनाएँ।

प्रेमफल: यह सप्ताह मिला-जुला रहने वाला है। ध्यान रहे, आपको आपसी विवाद से बचना है। कुछ भी अप्रिय न बोलें, साथी नाराज़ हो सकता है। हालाँकि शुरूआती दिनों में मिलना कम ही हो पाएगा, लेकिन फ़ोन आदि पर भी लड़ाई न करें। मध्य में अच्छे परिणाम मिलेंगे, अत: जो कुछ भी कहना सुनना हो इसी समय करें। सप्ताहांत औसत रहेगा, ऐसे में मीठी बातें करके प्यार बढ़ाएँ।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/उपचार: माँ कालरात्रि की कृपा के लिए मत्रों का उच्चारण करें।


मकर


छात्रों के लिए यह सप्ताह शानदार है, हालाँकि आर्थिक दृष्टि से सप्ताह निराश करने वाला है। इस बीच आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे, इसलिए अपनी योजनाएँ बनाएँ और उन्हें क्रियान्वित करें। अपने जीवनसाथी के साथ विनम्रता से पेश आएँ और उनकी परवाह को प्राथमिकता दें। बुद्धि-विवेक से निर्णय लेंगे तो सप्ताह मज़ेदार हो जाएगा।

प्रेमफल: इस सप्ताह आपको औसत परिणाम मिलेंगे। आपको प्रेम में पारदर्शिता बनानी होगी व मृदुभाषी बनना पड़ेगा। हालाँकि शुरूआती दिनों में अनुकूल परिणाम मिलेंगे, लेकिन किसी को भली-भाँति जाने बिना प्रपोज़ करने से बचना होगा। सप्ताह के मध्य मिलना भले ही कम हो, लेकिन फ़ोन आदि के माध्यम से इज़हार-ए-मुहब्बत होती रहेगी। सप्ताहांत और भी बेहतर रहने वाला है।

भाग्य स्टार: 4/5

सावधानी/उपचार: गुरू की शांति के लिए वैदिक राह अख़्तियार करें।


कुंभ


पारिवारिक कार्य पूरे होंगे। यह अच्छा होगा यदि आप कोई आर्थिक निर्णय न लें और न ही कोई बड़ी ग़लती करें। दूसरों पर अपने फ़ैसलों को न ही थोपें और चीज़ों को शांति से समझने की कोशिश करें।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाला है, लेकिन साथी से झूठा वादा करने से बचना होगा, साथ ही अप्रिय सम्भाषण नहीं करना है। शुरूआती दिनों में काम और प्रेम के बीच सामंजस्य से अच्छे परिणाम मिलेंगे। मध्य में सर्वाधिक अच्छे परिणाम मिलेंगे। कोई प्रपोज़ल भी मिल सकता है, लेकिन सप्ताहांत में मिलना-मिलाना कम हो पाएगा।

भाग्य स्टार: 4/5

सावधानी/उपचार: केतु की शांति के लिए दान और रुद्राभिषेक करें।


मीन


यदि राहु, केतु आप पर मंडरा रहे हैं तो निश्चित ही आपका स्वास्थ्य ख़राब होगा। पेशवर जीवन में सफलता तय है और प्रशासनिक कर्मियों को ख़ुशियाँ मिलेंगी। बच्चे आपकी ख़ुशी का कारण बनेंगे। धार्मिक क्रिया-कलापों में आप लगे रहेंगे।

प्रेमफल: सामान्यत: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाला है। यदि पिछले दिनों से किसी बात पर नाराज़गी चल रही है तो शुरूआती दिनों में किसी धर्मस्थल पर घूम आएँ। मध्य का समय अच्छा है, आप काम और प्यार दोनों को समय दे कर आनंदित रहेंगे। सप्ताहांत और भी अच्छा है। यदि किसी की तलाश है तो शायद इस समय वह आपको मिल जाए।

भाग्य स्टार: 4.5/5

सावधानी/उपचार: बृहस्पति की शांति के लिए दान कीजिए।


हम आशा करते हैं कि यह राशिफल इस सप्ताह आपके लिए मददगार साबित होगा। इस राशिफल में प्रेमफल ख़ासकर हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा ने लिखा है। आपका सप्ताह मंगलमय हो!

Related Articles:

No comments:

Post a Comment