साप्ताहिक राशिफल 2016 (जुलाई 25 - जुलाई 31 तक)

25 जुलाई से 31 जुलाई के बीच का साप्ताहिक राशिफल 2016 एक बार फिर हाज़िर है ख़ास आपके लिए। इसमें दिए गए राशिफल और प्रेमफल के ज़रिए आप जान सकेंगे कि आपके सितारे इस सप्ताह क्या कहते हैं? साथ ही इसमें दिए गए उपायों के ज़रिए आप अपने सप्ताह को और भी शानदार बना सकते हैं।

July 25 se July 31 ka saptahik rashifal 2016.



मेष


मेष, इस सप्ताह आपकी तारीफ़ होगी। कार्यक्षेत्र में आपके साथ ख़ास तरीक़े से व्यवहार किया जाएगा। काम में आपका उम्दा प्रयास आपके लिए गुड प्वॉइंट लाएगा, इसलिए आपके लिए केवल यही कहना है कि आप इस दौरान घमंडी न बनें, अन्यथा इससे आपकी मानहानि हो सकती है। इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों और आग से इस हफ़्ते दूर रहें। वाहन को सावधानी एवं सुरक्षित तरीक़े से चलाएँ।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के मामले में आपको बहुत अधिक संतुष्टि नहीं दे पाएगा। कोशिश करें कि आप पूर्णत: मर्यादित रहें। सप्ताह की शुरुआत थोड़ी सी कमज़ोर रह सकती है। शायद मिलने का समय कम मिल पाए। मध्य अपेक्षाकृत अच्छा है। सप्ताहांत में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। इस समय आप अपने प्रेम में ताज़गी का अनुभव करेंगे।

उपाय: आग से दूरी बनाएँ।

भाग्यस्टार: 3/5


वृषभ


वृषभ, इस सप्ताह आप में एक साहसनुमा व्यक्तित्व झलकेगा। आप बेहद परिवक्वता, सब्र और शांत भाव के साथ परिस्थितियों का सामना करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको अपने सीनियरों से पूरा सहयोग प्राप्त होगा, हालाँकि कुछ ऐसी भी परिस्थितियाँ सामने आएंगी जिसमें आप भावुक होंगे। इस वीक आप अपने बच्चों एवं जीवनसाथी के साथ कहीं छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का प्लान कर सकते हैं।

प्रेमफल: इस सप्ताह आप प्रेम सम्बंधों में अच्छे परिणाम पा सकेंगे। यदि किसी को प्रपोज़ करने का मन बना रहे हैं तो परिस्थितियों को देखते हुए पहल कर सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत इस मामले में अधिक मददगार रहेगी। इस समय प्रेम-प्रसंगों में ताज़गी बनी रहेगी। सप्ताह का मध्य कमज़ोर है, लेकिन सप्ताहांत काफ़ी अच्छा है। साथ में किसी रेस्टोरेंट में जाना बेहतर रहेगा।

उपाय: भावुक होने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि अपनी क्षमताओं को विकसित करने की ज़रुरत है।

भाग्यस्टार: 3/5


मिथुन


मिथुन को इस हफ़्ते मिले-जुले परिणाम मिलने वाले हैं। जीवन में उतार-चढ़ाव के पलों के साथ अपनों का भी साथ छूट जाता है, लिहाज़ा ऐसे समय में आपके रिश्ते पार्टनर के साथ कमज़ोर होंगे। रचनात्मक कार्यों के प्रति आपकी ललक बढ़ेगी और इसमें ही आपका ज़्यादा समय बीतेगा। वहीं रोमांस के लिए यह सप्ताह ज़बरदस्त है। अपने कामों में आप कुछ हटके करेंगे, लेकिन यदि अपनी बुद्धि का प्रयोग नहीं करेंगे तो आपको उसमें हानि का सामना भी करना पड़ सकता है।

प्रेमफल: इस सप्ताह आपको प्यार में ज़्यादातर अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। यदि कहीं मिलने के लिए प्रयासरत हैं तो मिलने के लिए सुरक्षित जगह मिल जाएगी। शुरुआती दिनों में काम के साथ-साथ प्यार के लिए भी समय निकालेंगे तो अच्छा रहेगा। सप्ताह का मध्य भी अच्छा है, लेकिन सप्ताहांत में किसी कारण से दूर रहना पड़ सकता है।

उपाय: बौद्धिक रूप से दोस्त बनाना आपके लिए मददगार साबित होगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5


कर्क


कर्क, इस हफ़्ते आपको थोड़ा तनाव का सामना करना पड़ सकता है। आपके लिए बस यही सलाह है कि आप अपने स्वास्थ्य का ख़्याल अवश्य रखें, क्योंकि आपको आँख और पेट से संबंधित कोई इंफ़ेक्शन हो सकता है। इस सप्ताह आप अपने घर पर कुछ नया करेंगे। वाहन के रख-रखाव में आपका पैसा ख़र्च होगा। आपके संगी-साथियों में कोई आपकी सफलता से भी जल सकता है, इसलिए उनसे सावधान रहें।

प्रेमफल: इस सप्ताह आपको मिले जुले परिणाम मिल सकते हैं। कोशिश करें कि इस सप्ताह ऐसा कोई वादा पार्टनर से न करें जिसे पूरा करने में संदेह हो, न ही अप्रिय संभाषण करें। सप्ताह के शुरुआती दिनों में भाग दौड़, काम व प्यार दोनो के बीच सामंजस्य ज़रूरी होगा। सप्ताह का मध्य काफ़ी आनंददायी रहेगा। सप्ताहांत में मिलने का मौक़ा शायद कम मिल पाए।

उपाय: पैसों की बचत करें।

भाग्यस्टार: 4.5/5


सिंह


सिंह, आपका व्यक्तित्व लोगों को अचंभित करेगा। वे आपकी लेखन शैली की तारीफ़ के पुल बाँधेंगे। दुश्मनों को पराजित करने में भी आप कामयाब रहेंगे। दोस्तों का साथ ज़िदंगी भर के लिए होगा। आपके सुझाव के अनुसार आपके दोस्त भी उसी कार्यक्षेत्र में अपना कॅरियर बना सकते हैं जिसमें आप हैं। इस हफ़्ते आप किसी ख़ूबसूरत सी यात्रा का प्लान आप कर सकते हैं। इससे आपको मनवांछित परिणाम भी मिलेंगे।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए मिला जुला रहेगा। दूर रहने वाले पार्टनर से मिलना हो सकता है, हालाँकि सप्ताह की शुरुआत में आपको कुछ भी अव्यवहारिक करने से बचना होगा। सप्ताह के मध्य में कार्य भार अधिक रह सकता है ऐसे में काम और प्रेम के बीच सामंजस्य बिठाकर आनंद लें। सप्ताहांत काफ़ी अच्छा रहेगा, अत: प्रेम का आनंद लेते रहें।

उपाय: अपनी किस्मत को चमकाने के लिए भगवान शिव की पूजा करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


कन्या


कन्या, इस सप्ताह आपकी रुचि देवीय शक्ति की ओर बढ़ेगी जिसके चलते साइंस से आपका सामना हो सकता है। धन की बात करें तो इसमें आपको फ़ायदा मिलेगा। आय के श्रोत बढ़ेंगे। समाज में आपकी प्रसिद्धि होगी। समय आपके अनुकूल है जिसके चलते आप हर प्रकार से लाभान्वित होंगे। यदि आप जर्नलिज्म, रक्षा, या फ़ैशन के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं तो यह सप्ताह आपके लिए शानदार रहेगा।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम के मामले में मिला जुला रहने वाला है। यदि आप विवाहित हैं या विवाह की बात चल रही है और आप मंगेतर से कहीं मिलना चाह रहे हैं तो आपकी मनोकामना पूरी हो सकती है। सप्ताह की शुरुआत इन कामों के लिए अनुकूल है। मध्य में अनुकूलता कम रहेगी। वहीं सप्ताहांत में खोई हुई अनुकूलता वापस आएगी और आनंद की अनुभूति होगी।

उपाय: अपनी क्षमता के अनुसार दान करें।

भाग्यस्टार: 3/5


तुला


तुला, आपके घर पर शुभ कार्य होने से आप इस हफ़्ते थोड़े व्यस्त रहेंगे। वहीं कार्य में आप अपना 100 फ़ीसदी देने से नहीं चूकेंगे। यदि आप किसी काम को बड़ी शिद्दत के साथ करते हैं तो इसमें आपको आश्चर्यजनक परिणाम मिलेगा। इन सात दिनों के बीच आपको पेट दर्द अथवा सिरदर्द की शिकायत रह सकती है। किसी दुर्घटना होने के भी योग हैं, इसलिए स्वयं को इलेक्ट्रॉनिक आइटम से दूर रखें।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए अनुकूल रहेगा। किसी के सामने विवाह का प्रस्ताव रखना हो तो रखा जा सकता है। सप्ताह की शुरुआत अच्छी है, हालाँकि कुछ नोकझोक सम्भावित है, लेकिन उससे प्रेम में कोई कमी नहीं आएगी। सप्ताह के मध्य में पूरी तरह से अनुकूलता देखने को मिलेगी, लेकिन सप्ताहांत कुछ भी कमज़ोर रह सकता है।

उपाय: अपनी दिनचर्या और खाने-पीने की आदतों का ध्यान रखें।

भाग्यस्टार: 3/5


वृश्चिक 


वृश्चिक की इस सप्ताह कार्य क्षमता में वृद्धि होगी। आपका प्रिय व्यवहार सीनियरों को पसंद आएगा। इसकी सहायता से आपका उत्थान संभव है। जैसे कि इससे आपकी सैलरी में इज़ाफ़ा हो सकता है या फिर आपका प्रमोशन भी हो सकता है। जॉब की तलाश कर रहे युवाओं से यही कहना है कि वे अपने प्रयास में लगे रहें। वहीं प्रेम जीवन के लिए समय अच्छा है। हो सकता है कि आप किसी के दिल में बस जाएँ।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए अनुकूल है, लेकिन कामों में इतना नहीं उलझना है कि प्रेम नज़रअंदाज़ हो जाय। सप्ताह की शुरुआत अच्छी है। किसी सहपाठी या सहकर्मी के साथ रहकर अच्छा लगेगा। वहीं मध्य में प्यार भरी नोकझोक होगी। सप्ताहांत भी अनुकूल है, लेकिन अंतिम के एकाध दिन कम अनुकूल रह सकते हैं।

उपाय: मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करें।

भाग्यस्टार: 3/5


धनु


यह सप्ताह आपके लिए अच्छे परिणाम लेकर आएगा। प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी जिसके कारण समाज में आपकी वाहवाही होगी। घर के सदस्यों के साथ बहुमूल्य समय व्यतीत करेंगे। किसी ख़ास के लिए तोहफ़े में पैसे ख़र्च हो सकते हैं। घर में ख़ूबसूरत पलों का अनुभव करेंगे। आपकी बेहतर कार्यशैली और मुस्कराहट किसी के भी दिल को पिघला सकती है।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम के लिए मिला जुला रहने वाला है। प्यार में पारदर्शिता रखेंगे तो और भी अनुकूलता बनी रहेगी, हालाँकि शुरुआती दिनों में कोई चिंता परेशान कर सकती है, लेकिन मिलने मिलाने के लिए समय अनुकूल है। मध्य का समय और अधिक अनुकूल है। वहीं सप्ताहांत में भी पूरी अनुकूलता बने रहने के योग बन रहे हैं।

उपाय: घर के नौकरों को उपहार भेंट करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


मकर


मकर, यह सप्ताह पार्टनर और लाइफ़ पार्टनर के साथ संबंधों को सुधारने के लिए अति शुभ है। आपके मीठे सम्भाषण पर लोग विश्वास करेंगे। यदि आपको कोई बीमारी है तो उसमें इस हफ़्ते धीरे-धीरे सुधार होगा। आपके लिए यह सलाह है कि आप कृपया रात्रि में यात्रा न करें। यदि आपको किसी भी चीज़ से एलर्जी है तो उसके लिए आप सावधान रहें।

प्रेमफल: इस सप्ताह प्यार में काफ़ी अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं। यदि विवाह के योग्य हैं तो विवाह की बात पक्की होने के योग बन रहे हैं। सप्ताह की शुरुआत में मुमकिन हो तो साथ में कहीं घूमने जाएं या फ़िल्म देखें। सप्ताह के मध्य में थोड़ा तनाव सम्भावित है। वहीं सप्ताहांत अनुकूल है। प्यार का पूर्णानंद मिलेगा और बेवजह की नोकझोक से बचेंगे तो और अच्छा रहेगा।

उपाय: ग़रीब लोगों को दान करें।

भाग्यस्टार: 3/5


कुंभ


कुंभ इस सप्ताह आपके साहस का स्तर ऊँचा रहेगा जिससे आप अपने दुश्मनों को मात देंगे। आपको अपनी जीवन शैली में थोड़े बहुत बदलाव करने की आवश्यकता है। समाज हित के कार्यों में आपको सबसे आगे रहने की ज़रुरत है। कार्यक्षेत्र में आप आत्मविश्वास प्राप्त करेंगे। आपके जीवन में कुछ नए लोगों का आगमन होगा जो जीवनभर आपके दोस्त रहेगे। सप्ताह के अंत में कुछ मनोरंजन भी हो सकता है।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए अच्छा है, लेकिन आपसी बहस से बचना होगा। साथ ही पार्टनर के स्वास्थ्य का ख़्याल भी रखें। शुरुआती दिनों में बेवजह की बहस से बचें और प्यार भरी बातों को वरीयता दें। सप्ताह के मध्य में पार्टनर के साथ मनोरंजन करें। वहीं सप्ताहांत में किसी सुरक्षित जगह पर मिलकर फ़्यूचर की प्लानिंग पर चर्चा कर सकते हैं।

उपाय: घमंडी न बनें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


मीन


मीन, आपके लिए यह सप्ताह शानदार है। सारी चीज़ें आपके हित में होंगी और सफलता भी मिलेगी। घर में ख़ुशनुमा माहौल बना रहेगा। आपके जीवनसाथी का सहयोग हरदम मिलता रहेगा, इसलिए चिंता करने की कोई बात नहीं है। घर में किसी शुभ कार्य के होने की उम्मीद है जिसकी सहायता से घर में ख़ुशियाँ आएंगी। आपके लिए बस यही संदेश है कि आप अपने खाने-पीने की आदत में नज़र रखें।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर इस हफ़्ते आपको अच्छे परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं। शुरुआती दिनो में आप थोड़ा भावुक रह सकते हैं, लेकिन भावुक होकर पार्टनर का दिल न दुखाएँ। सप्ताह के मध्य भाग में प्यार भरी ख़ूब बातें करें। सप्ताहांत भी अच्छा है, लेकिन किसी कारण से कुछ तनाव रह सकता है। कोशिश करने पर तनाव से मुक्ति पाई जा सकेगी और सप्ताह को इंज्वॉय कर सकते हैं।

उपाय: दूषित भोजन से अपने को दूर ही रखें।

भाग्यस्टार: 4.5/5



इस राशिफल के साथ हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास हो। प्रेमफल हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment