जुलाई 2016 राशिफल

यह जुलाई 2016 का राशिफल वैदिक ज्योतिष के सिद्धांतों पर आधारित है। इस राशिफल के ज़रिए अपना भविष्य जानिए और आने वाले माह की तैयारी करें।

जुलाई 2016 का राशिफल आपके भविष्य की तैयारी में मदद करेगा।




मेष


इस माह जुलाई 2016 राशिफल के अनुसार आप अप्रत्याशित धन प्राप्त करेंगे। साथ ही बच्चे भी अपनी प्रोफ़ेशनल लाइफ़ में अग्रसर होंगे। पेशेवर जीवन में लाभ तो है ही साथ ही आय में वृद्धि की भी संभावना है। वैवाहिक जीवन में परस्पर समझदारी थोड़ी प्रभावित हो सकती है। आय की बढ़ोत्तरी के लिए जुलाई बढ़िया है। आपके प्रयासों से कार्यपूर्ण होंगे और छोटी यात्राएँ आपके लिए हितकारी साबित होंगी। हर परिस्थिति में दोस्तों का साथ मिलेगा और इस महीने आपके ज़मीन-जायदाद से संबंधित कार्य भी पूरे होंगे, हालाँकि ख़र्चा में इज़ाफ़ा अवश्य होगा।

उपाय: छ: मुखी रुद्राक्ष पहन ने से शनि ढईया के प्रभाव कमज़ोर होंगे।

रेटिंग: 3/5 



वृषभ 


इस माह आपकी बीमारियां कमज़ोर होगी साथ ही इससे आपके जीवन में समृद्धि आएगी। इस महीने आपको अपने स्वास्थ्य की चिंता भी करनी होगी, क्योंकि स्वास्थ्य को लेकर आपका ख़र्चा बढ़ सकता है। आर्थिक स्थिति भी इस महीने कमज़ोर दिखाई दे रही है। विश्वास, रुचि और ऊर्जा की कमी के कारण आय में कमी आएगी। कड़ी मेहनत से आप अपनी आय की कमी पर लगाम लगा सकते हैं, इसलिए हर कार्य में अपना शत प्रतिशत दें। आप अपने प्रोफ़ेशन में नई योजनाओं को अमल करेंगे, परंतु फिर विरोधियों के द्वारा समस्याओं का सामना करेंगे।

उपाय: शांति के लिए राहु यंत्र की स्थापना करें और इसकी नियमित पूजा करें। इससे आपकी बाधाएँ दूर होंगी, जीवन में ख़ुशियाँ आएंगी। 

रेटिंग: 3.5/5 



मिथुन


यह महीना आपके स्वास्थ्य की दृष्टि से बहुत ही बढ़िया है। अपने आपको घर और मानसिक समस्या से दूर रखें। वैवाहिक जीवन में आपका समय अधिक बीतेगा। आर्थिक जीवन की ओर देखें तो इसमें उतार-चढ़ाव संभव है। इस महीने किसी से उधार तो बिल्कुल न लें। निवेश में भी आपको निराशा ही हाथ लगेगी। इन सब परिस्थितियों में अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें। विचारों के आदान-प्रदान की कमी से माह के अंत में आपके फ़ैमिली रिश्ते ख़राब हो सकते हैं। इससे मानसिक तनाव को सताएगा। 

उपाय: प्रदोष व्रत का पालन करें। इससे आपका वैवाहिक जीवन संपन्न होगा। शनिवार को पीपल के वृक्ष को जल चढ़ाएँ। 

रेटिंग: 4.5/5


कर्क


यह महीना आपकी आय में बढ़ोत्तरी के लिए अच्छा है। आप अपने कार्यों को समय समय पर नहीं कर सकेंगे और इस अवधि में आपके सीनियर्स भी मदद के दरवाजे बंद कर देंगे। ऐसे में आप अपने आपको परेशान पाएंगे। ऐसे में आपको अकेली ही अपनी मंज़िल तय करनी होगी। इस दौरान आप थोड़े तनावग्रस्त भी महससू करें। इसके लिए आप फ़िर चाहें तो लोन ले सकते हैं या फिर लोन दे सकते हैं, हालाँकि बचत इस महीने कठिन है। आप अपने शत्रुओं के नज़र में रहेंगे। 

उपाय: ॐ नम: शिवाय: का जाप अवश्य करें।

रेटिंग: 4/5 


सिंह


इस महीने आप अपने मित्रों के साथ रिश्ते बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। कार्यस्थल में कामों का बोझ बढ़ेगा। इस दौरान आपको आराम नहीं मिल पाएगा और धन संचय में भी आपको दिक़्क़तों का सामना करना पड़ेगा। आप पार्टनर्शिप में किसी नए व्यवसाय का श्रीगणेश कर सकते हैं। इसमें आपको सफलता मिलेगी। आपको व्यवसायिक यात्राओं में लाभ मिलेगा। आप आराम से ज़्यादा कमाई को ज़्यादा तवज्जों देंगे। अपने से सीनियर की आज्ञा का पालन करें। इससे आपके राहों में आने वाली बाधाएँ पार होंगी और सफलता आपके क़दम चूमेगी।

उपाय: बुरे प्रभावों को दूर करने के लिए आठ मुखी रुद्राक्ष पहनना आपके लिए सही होगा। 

रेटिंग: 3.5/5



कन्या


जुलाई के प्रारंभ में आप फ़ैमिली और काम को लेकर वाद-विवाद में पड़ सकते हैं। जीवनसाथी को लेकर भी आपको कोई समस्या घेर सकती है, लिहाज़ा इस महीने आप शांत रहें। पर्याप्त सलाह के बाद ही निवेश करें। भौतिक आनंद इस महीने आपको अपनी ओर आकृषित कर सकता है। ऐसे में आपको अपने होश पर क़ाबू पाने की आवश्यकता होगी। आप अपने लवर के साथ सुनहरे पल बिताएंगे। किसी विदेशी फ़र्म के साथ आपके रिश्ते बेहतर हो सकते हैं। चारों दिशाओं से आपका लक भी आपका साथ देगा।

उपाय: दस मुखी रुद्राक्ष पहनने से आपके जीवन की सारी बाधाएँ पार हो जाएंगी।

रेटिंग: 3.5/5



तुला


इस महीने आप अपने किसी भी क़दम को आगे बढ़ाने से पहले दोबारा सोच विचार करें। आप अपने स्वभाव में अक्रामकता महसूस करेंगे। अपने निर्णयों में सरलता बनाए रखें। आप इस महीने शराब या ड्रग्स के आदि हो सकते हैं और इसी वजह आपका स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। साथ ही आप इस महीने अपनी नौकरी को भी बदल सकते हैं। समाज में आपका सम्मान और रेपुटेशन में इज़ाफ़ा होगा जो आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा। बिज़नेस के लिए समय अनुकूल है। इसे पूरी तरह भुनाने की कोशिश करें। 

उपाय: माँ सरस्वती की आराधना करने से आपको सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी। विशेषतौर पर मन को सुकुन मिलेगा।

रेटिंग: 2.5/5


वृश्चिक


इस महीने आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, हालाँकि जो लोग इसमें कड़ी मेहनत करेंगे उन्हें प्रोफ़िट मिलेगा। किसी प्रॉपर्टी में निवेश से लाभ प्राप्त होगा। क़ारोबार में वृद्धि होने के चांस हैं। इसके विपरीत इस महीने आपका ख़र्चा भी बढ़ेगा। जो लोग कृषि क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उनके लिए यह महीना अच्छा है। शिक्षा के लिए भी यह शानदार माह है। आप इस महीने कविता, अध्यापन, ज्योतिषी और बैंक संबंधित क्षेत्र में रुचि ले सकते हैं। फ़ाइन आर्ट और मनोरंजन में आप अपने आपको ज़्यादा व्यस्त रखेंगे।

उपाय: गणेश स्तुति से आपको लाभ प्राप्त होगा। मंदिर में ध्वज दान करने से भी लाभ संभव है। पक्षियों को नियमित खिलाएँ और शनिमंत्र का जाप करें।

रेटिंग: 4/5


धनु


इस महीने आपकी आय में वृद्धि होना संभव है। बिज़नेस से संबंधित कार्य पूर्ण होंगे और आप इसके लिए लोन भी पा सकेंगे। अपने पारिवारिक जीवन पर ध्यान देते रहें। ख़र्चों की वजह से बचत नहीं हो पाएगी। साथ ही आप अपने ख़राब स्वास्थ्य को लेकर भी परेशान हो सकते हैं, इसलिए आप अपने रेगुलर हैल्थ चेकअप कराते रहें। आपका शीघ्र ही ग़ुस्सा होने वाला रवैया रिश्तों में कड़वाहट घोल सकता है। आप फ़ैमिली के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान कर सकते हैं, लेकिन इसका शायद ही आपको कोई बेहतर परिणाम मिले। 

उपाय: एक मुखी रुद्राक्ष को पहनना शुरू कीजिए। इससे आपको सफलता, सम्मान प्राप्त होगा 

रेटिंग: 3.5/5



मकर


किसी कार्य को करने से पहले उसके बारे में ठीक तरह से विचार कर लें। छोटी-मोटी बातों में अपना आपा न खोएँ। आपको और अधिक विचारवान बनने की आवश्यकता है और अपने जीवन के हरेक पहलू को सुधारने की कोशिश करें। दूसरों के कहे पर अपनी योजनाओं का क्रियान्वन न करे, बल्कि ख़ुद की बुद्धि का इस्तेमाल करें। माह के मध्य में आपका स्वभाव अहंकार भरा और स्वार्थ भरा हो सकता है। अपने दुश्मनों से दूर रहें। यदि संभव हो तो किसी चीज़ में निवेश न करें। अपनी माता जी के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें और उनकी देखभाल करते रहें। 

उपाय: माँ सरस्वती की आराधना से आपका ज्ञान तो बढ़ेगा ही साथ में इससे आपको मन की शांति और आराम् मिलेगा। 

रेटिंग: 3.5/5 


कुंभ


कठिन परिश्रम ही आपके इस महीने को बेहतरीन बना सकता है और स्मार्ट काम आपकी पहचान बनेगा। वहीं आलसपन आपके ग्राफ़ को नीचे ला सकता है। इस महीने आपके दुश्मनों की संख्या में इज़ाफ़ा हो सकता है, इसलिए सावधान रहें। वैसे किसी प्रकार की चिंता न करें, चीज़ें महीने के दूसरे चरण सामान्य हो जाएंगी। आपको किसी शक्तिशाली व्यक्ति से दिशानिर्देश भी मिल सकता है तो आपको ऐसे अवसर को पूरी तरह से भुनाना होगा। जॉब में प्रोमोशन मिल सकता है। विद्यार्थी अंतर्राष्ट्रीय कोर्स के लिए अच्छी मेहनत करेंगे।

उपाय: शनि स्त्रोत से आपकी सारी समस्याओं का निदान होगा। बस शराब का सेवन और स्मोकिंग आप न करें। 

रेटिंग: 4/5



मीन


आपका मन इस महीने अपनी फ़ाइनैशियल लाइफ़ को मजबूत करने की लगेगा। इसमें लक भी आपका साथ देगा। आपकी ऊर्जा और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पार्टनरशिप में काम करने से बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। उधर, नौकरी करने वाले कार्यक्षेत्र में नाम और प्रसिद्धि दोनों पाएंगे। इस बार यात्रा से लाभ ज़्यादा नहीं प्राप्त होगा, इसलिए संभव हो तो यात्रा पर विराम लगाएँ। कठिन परीश्रम आपको इस महीने सफलता दिलाएगा। आपकी लीडरशिप क्षमता की सभी लोग प्रशंसा करेंगे। 

उपाय: रुद्राक्ष के धारण करने से आपके जीवन में लक, ख़ुशियाँ और समृद्धि और धन आएगा। 

रेटिंग: 3/5



हम आशा करते हैं कि इस माह के राशिफल के ज़रिए आप अपना जीवन और भी सुखमय बना पाएँगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment