साप्ताहिक राशिफल 2016 (जुलाई 18 - 24 तक)

18 जुलाई से 24 जुलाई के बीच का साप्ताहिक राशिफल 2016 एक बार फिर हाज़िर है ख़ास आपके लिए। इसमें दिए गए राशिफल और प्रेमफल के ज़रिए आप जान सकेंगे कि आपके सितारे इस सप्ताह क्या कहते हैं? साथ ही इसमें दिए गए उपायों के ज़रिए आप अपने सप्ताह को और भी शानदार बना सकते हैं।

July 18 se July 24 ka saptahik rashifal 2016



मेष


यह सप्ताह आपके लिए आराम से बीतने वाला है। इसमें आपको कोई तनावपूर्ण परिस्थिति परेशान नहीं करेगी। आप अपने परिवार के साथ अधिक समय व्यतीत करेंगे। फ़ैमिली के लोगों के साथ भी आपका व्यवहार अच्छा रहेगा। इसके साथ ही आप इस हफ़्ते अपने से विपरीत लिंग के व्यक्ति की ओर आकर्षित हो सकते हैं। मोबाइल अथवा लैपटॉप ख़रीदने के योग हैं जो आपको नेट सर्फ़िंग में बिज़ी रखेगा। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम सम्बंधों के लिए सामन्यत: अच्छा रहने वाला है। फ़िर भी यदि प्रेम में पवित्रता बनाए रखेंगे तो और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। विशेषकर सप्ताह की शुरुआत में किसी देव स्थल पर जाएँ इससे संबंधों को नई ऊर्जा मिलेगी। सप्ताह के मध्य में काम और प्यार दोनों के बीच सामंजस्य बिठाकर आप आनंद लें। सप्ताहांत सामान्यत: अनुकूल रहेगा।

उपाय: घमंड का त्याग करें।

भाग्यस्टार: 3/5


वृषभ


यह सप्ताह आपको मिलेजुले परिणाम देने वाला है। कार्य के दबाव को एक तरफ़ रखते हुए आप दोस्तों के साथ इस सप्ताह कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। इसके अलावा एक टॉस्क आपको ऐसा मिलेगा जो आपको बेहद व्यस्त रखेगा। यह आपके लिए सिरदर्द का कारण बनेगा। एक समय ऐसा भी आएगा जिसमें आप थोड़े भावुक भी हो सकते हैं। विद्यार्थी अपने एग्ज़ाम में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

प्रेमफल: “प्रेम सिर्फ़ मनोरंजन के लिए नहीं होता, यदि प्रेम में से पवित्रता व विश्वास हट जाता है तो वह प्रेम नहीं रह जाता।” इस बात का ध्यान रखेंगे तो आपको अच्छे परिणाम मिलते रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत अच्छी है। मध्य थोड़ा-सा कमज़ोर है, लेकिन सप्ताहांत में खोई हुई एनर्जी फ़िर से मिल जाएगी और प्रेम की गाड़ी पटरी पर आ जाएगी।

उपाय: ज़िन्दगी में हमेशा आशावादी बनें।

भाग्यस्टार: 2.5/5


मिथुन


इस वीक ख़ुशियाँ आपके दरवाजे में दस्तक देंगी और घर में किसी नए सदस्य का आगमन होगा। वहीं शादीशुदा कपल्स के लिए समय शानदार है। वे अपने बच्चों से ख़ुशियाँ प्राप्त करेंगे। ऐसी संभावना है कि उनकी इच्छाएँ भी इस सप्ताह पूरी हो जाएँ। इस बीच आप किसी लोन के लिए अर्जी लगा सकते हैं और निवेश भी कर सकते हैं। आपके जीवन में लाभ प्रवेश करेगा।

प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह प्रेम सम्बध के लिए अनुकूलता लिए हुए है, लेकिन किसी पड़ोसी की नज़र आप पर टेढ़ी रह सकती है। मर्यादित न रहने की स्थिति में बदनामी का डर भी रहेगा, हालाँकि शुरुआती दिनों में पूरी अनुकूलता है। विशेषकर आप विवाहित हैं तो और भी आनंदित रहेंगे, लेकिन मध्य में मर्यादित रहना होगा। वहीं सप्ताहांत मिला जुला रहेगा।

उपाय: मंज़िल को पाने के लिए सही दिशा में चलें।

भाग्यस्टार: 3/5


कर्क


कर्क के लिए समय शुभ है, यदि वे अपने लिए किसी जॉब की लताश में हैं तो। घर में परिवार के लोगों के साथ असंतुष्टि के कारण मतभेद संभव हैं। सफलता प्राप्त करने के लिए आपको अपने कामों में कड़ी मेहनत की ज़रूरत है। ख़ासकर विद्यार्थियों को मनचाहा परिणाम पाने के लिए जमकर मेहनत करनी होगी।

प्रेमफल: सामान्यत: प्रेम सम्बंधों में मिठास रहेगी, लेकिन अप्रिय संभाषण से बचना होगा, साथ ही बचना होगा बेवजह और अचानक आने वाले ग़ुस्से से। विशेषकर सप्ताह की शुरुआत में ऐसा कर सकेंगे तो प्रेम का आनंद मिल जाएगा। मध्य भी अनुकूल है। प्रेम का पूरा आनंद मिलने के योग है। विवाह प्रस्ताव भी मिल सकता है, लेकिन सप्ताहांत में सावधानी आपेक्षित रहेगी।

उपाय: ड़्राइविंग करते समय अपने जीपीएस को ऑन रखें।

भाग्यस्टार: 3/5


सिंह


सिंह यह समय आपके लिए बेहतर है, लिहाज़ा आप अपनी सारी ऊर्जा अच्छे कार्यों में लगा दीजिए, लेकिन हाँ, सफलता पाने के लिए अनैतिक कार्यों से कृपया दूरी बनाए रखें। घर अथवा ऑफ़िस में आप अपने व्यवहार में शालीनता लाएँ, अपने ग़ुस्से को क़ाबू करें। विद्यार्थियों को यह सलाह दी जाती है कि वे अपने अध्ययन में और सुधार लाएँ। जंक फ़ूड को खाने से परहेज़ करें। 

प्रेमफल: सामान्यत: यह सप्ताह काफ़ी अनुकूल रहने वाला है। किसी ग़ैर जाति से आँखें चार होने के भी योग है अथवा किसी शिक्षण संस्थान में कोई अच्छा लग सकता है। इस काम में शुरुआती दिन अधिक मददगार रहेंगे। सप्ताह के मध्य में अपने ईगो को एक किनारे रखकर काम लेंगे तो सब बढ़िया रहेगा। सप्ताहांत मिला जुला है, साथी की भावनाओं और मर्यादा का ख़्याल रखें।

उपाय: फ़ैसले लेने से पहले अच्छी तरह उस पर विचार करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


कन्या


कन्या इस सप्ताह आप लाभकारी परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं। आपका विवेक, ड्रेसिंग स्टाइल और संवाद शैली लोगों को ख़ूब भाएगी। साक्षात्कार में आपको मनवांछित फल मिलेगा। ऐसे भी चांस हैं कि आप इस सप्ताह कोई प्रोपर्टी या नया वाहन ख़रीद सकते हैं। मिष्ठान आदि से परहेज़ करें।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह दिली मामलों के लिए अनुकूल रहेगा। यदि विवाह योग्य हैं तो विवाह प्रस्ताव मिलने के अच्छे योग हैं। किसी को प्रपोज़ करना हो तो भी समय मददगार हो सकता है। सप्ताह की शुरुआत में किसी मित्र के घर पर ही मिलना ठीक रहेगा। मध्य काफ़ी अनुकूल है, लेकिन सप्ताहांत में थोड़ी-सी प्यार वाली नोंकझोंक हो सकती है।

उपाय: भगवान शिव की आराधना करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


तुला


इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य मेनटेन रहेगा। साथ ही आपको छोटी-मोटी बीमारियों से भी निजात मिलेगी। घर की साज-सज्जा पर आपका ख़र्चा भी बढ़ सकता है, लिहाज़ा ऐसे ख़र्चों पर लगाम लगाएँ। नौकरी करने वालों की आय तो स्थाई रहेगी लेकिन क़ारोबारियों को आय में बड़ा फ़ायदा होगा। आप इस वीक कहीं बाहर भी घूमने का प्लान कर सकते हैं।

प्रेमफल: सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा, हालाँकि किसी पड़ोसी से प्रेम की स्थिति में कुछ विवादास्पद स्थितियाँ निर्मित हो सकती हैं। शुरुआती दिनों में किसी वाटर फ़ाल वाली जगह पर घूमने का मूड बने तो साथ जाएँ। सप्ताह का मध्य भी अच्छा है, लेकिन पार्टनर या आपका मूड थोड़ा ऑफ़ रह सकता है, हालाँकि सप्ताहांत इसकी भरपाई कर देगा।

उपाय: बेवजह के ख़र्चों पर लगाम लगाएँ।

भाग्यस्टार: 3/5


वृश्चिक 


आप इस वीक किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। धार्मिक रूचि के कारण आपके धर्मिक क्रिया कलापों में इज़ाफ़ा होगा। पेशेवर लाइफ़ में आप बहुत ही शानदार प्रदर्शन करेंगे, लेकिन चिंता करने की कोई बात नहीं है। आपकी मेहनत सबको चौंकाएगी। इस दौरान आपके प्रोमोशन पर विचार किया जा सकता है। इस सप्ताह आपके लिए यह संदेश है कि आप यदि कहीं बाहर जाते हैं तो अपने साथ दवाइयाँ अवश्य ले जाएँ।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है, लेकिन क्रोध और वासनात्मक विचारों को मर्यादा में रखना होगा। शुरुआती दिनों में मीठी-मीठी बातें करें और किसी अच्छे रेस्टोरेंट में स्वादिष्ट भोजन करें। मध्य में एक मूवी तो बनती है। सप्ताहांत में चाहें तो आप अपने काम पर पूरा ध्यान दे सकते हैं, प्यार के लिए थोड़ा कम समय भी होगा तो भी चलेगा।

उपाय: अपनी योग्यता के अनुसार दान करें। 

भाग्यस्टार: 3/5


धनु


इस सप्ताह आप अपनी संवाद शैली और लेखन शैली में सुधार करेंगे। अपने घर में आप कुछ नयापन लाएंगे। इसके साथ ही आप व्यवसाय में भी कुछ नया एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं जो आपको फ़ायदा पहुँचाएगा। यदि हम स्वास्थ्य जीवन की बात करें तो आपको इस सप्ताह पेट और आखों से संबंधित इंफ़ेक्शन हो सकता है, इसलिए अपनी अधिक चिंता करें।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए मिलाजुला रहने वाला है। यदि आप मिलने का समय नहीं निकाल पा रहे हैं तो फ़ोन आदि से भी काम चलेगा, लेकिन इस समय आपकी वाणी बिल्कुल मिठास भरी होनी चाहिए। सप्ताह की शुरुआत में भावुक हों, लेकिन भावनाओं में बहकर कुछ ग़लत न कहें। मध्य अच्छा रहेगा। सप्ताहांत के मिलेजुले रहने के योग हैं।

उपाय: भगवान शिव की आराधना आपके लिए लाभकारी होगी।

भाग्यस्टार: 2.5/5


मकर


यह सप्ताह प्यार के रिश्तों को और मज़बूत करेगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ प्यार भरे लम्हों को सेलीब्रेट कर सकते हो। उनके साथ कहीं छुट्टियाँ भी बिता सकते हो। इन सब अच्छी ख़बरों के साथ-साथ आपको बहुत बड़ा आर्थिक लाभ भी हो सकता है। कहीं नए श्रोत से इनकम आ सकती है। बिज़नेस में भी कुछ एक्सपेरीमेंट करने के लिए समय उचित है।

प्रेमफल: यह सप्ताह आपको मिलेजुले परिणाम देने का वादा कर रहा है। यदि आप काम के साथ साथ प्रेम के लिए पर्याप्त समय निकाल पाएँ तो परिणाम काफ़ी सुखद रहेंगे, हालाँकि शुरुआती दिन अपेक्षाकृत कम अनुकूल हैं, लेकिन मध्य में अच्छे परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं। सप्ताहांत मिलाजुला है, इस समय बेवजह बहस न करके मनोरंजन करना उचित रहेगा। 

उपाय: अपनी योग्यता के अनुसार दान करें।

भाग्यस्टार: 3/5


कुंभ


यह सप्ताह आपको थोड़ी तनावपूर्ण परिस्थितियों का अनुभव कराएगा। ऐसे में आप अपनी सेहत का ख़्याल ज़रूर रखें। लोन एवं निवेश से दूरी बनाएँ। वहीं जो लोग बिज़नेस में हैं, उन्हें थोड़ा नुकसान होने की संभावना है, हालाँकि थोड़ी देर के बाद ही सही, लेकिन ख़ुशियों का आगमन अवश्य होगा। बस अपनी आत्मशांति पर ध्यान दें। घर में अपने बुज़ुर्गों की सेहत का ख़्याल अवश्य रखें।

प्रेमफल: यह सप्ताह आपको मिलेजुले परिणाम देने वाला रहेगा। इस समय स्वास्थ चिंतन करें और चिड़चिड़े होने से बचें, हालाँकि सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है। ऐसे में प्यार का आनंद लें। सप्ताह के मध्य में साथ में रहने के मौक़े कम ही मिल पाएंगे। वहीं सप्ताहांत बेहतर रहेगा। आप थोड़े भावुक रह सकते हैं, लेकिन भावनाओं में बहकर संयम खोने से बचना होगा।

उपाय: अनावश्यक रूप से पैसों को ख़र्च न करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5


मीन


इस सप्ताह आप अपनी स्टाइल और लुक में बदलाव कर सकते हैं। वहीं जो लोग फ़िजिकल एक्टीविटीज़ में लगे हुए हैं उन्हें इस सप्ताह लाभ मिलेगा। आप अपने घर की डिज़ाइन से बोर हो सकते है, लिहाज़ा आप उसमें कुछ नयापन करेंगे। घर में बच्चों की ख़्वाहिशों को पूरा करने की ख़ातिर आपका ख़र्च बढ़ेगा। इसके अलावा आप इस सप्ताह वाहन या फिर इलेक्ट्रॉनिक आइटम ख़रीद सकते हैं। अधिक कार्य के चलते है यह वीक आपके लिए बहुत ज़्यादा बिज़ी रहेगा।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह अच्छे परिणाम दे सकेगा। विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं। किसी को प्रपोज़ करने का मन बना रहे हैं तो विवेकपूर्ण तरीक़े से कर सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी है। सप्ताह के मध्य में भी ख़ूब सारी मौज़-मस्ती होने वाली है। सप्ताहांत मिलने का जितना भी समय मिले उसे इंज्वॉय करें, न कि उसे विवाद में निकालें।

उपाय: किसी शख़्स पर विश्वास करने से पहले उसका इतिहास ज़रूर जाँच लें।

भाग्यस्टार: 3/5


इस राशिफल के साथ हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास हो। प्रेमफल हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment