साप्ताहिक राशिफल 2016 (जुलाई 11 - जुलाई 17 तक)

11 जुलाई से 17 जुलाई के बीच का साप्ताहिक राशिफल 2016 एकबार फिर तैयार है ख़ास आपके लिए। इसमें दिए गए राशिफल और प्रेमफल के ज़रिए आप जान सकेंगे कि आपके सितारे इस सप्ताह क्या कहते हैं? साथ ही इसमें दिए गए उपायों के ज़रिए आप अपने सप्ताह को और भी शानदार बना सकते हैं।


July 11 se July 17 ka saptahik rashifal 2016.

Click here to read in English...

मेष


मेष, इस सप्ताह आपको विभिन्न श्रोतों से सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। यह वही घड़ी होगी जिसमें आपको कड़ी मेहनत का फल मिलेगा। दोस्तों और ससुराल पक्ष से आपको सहयोग प्राप्त होगा। इस सप्ताह आप कुछ साहसी कार्यों में रूचि ले सकते हैं। मसलन, राफ्टिंग, स्विमिंग आदि। इस वीक आप हर काम को बड़े ही शिद्दत के साथ करने वाले हैं।

प्रेमफल: सामान्यत: यह सप्ताह प्यार के लिए मिश्रित रहेगा। इस सप्ताह आपसी संदेह से बचें, अन्यथा प्यार का मज़ा किरकिरा हो सकता है, हालाँकि शुरुआत काफ़ी मज़ेदार नज़र आ रही है। थोड़ी बहुत नोंकझोंक हो सकती है, लेकिन उससे प्रेम में कोई कमी नहीं आएगी। सप्ताह के मध्य में विवाहितों को काफ़ी आनंद मिलेगा। सप्ताहांत कमज़ोर है, अत: सावधानी से काम लें।

उपाय: प्रतिदिन हनुमान चालीसा का जाप करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


वृषभ


इस सप्ताह आप में एक साहसी व्यक्तित्व पैदा होगा। साथ ही आपको नई-नई जगह घूमने का भी मौक़ा मिलेगा। घर का वातावरण भी आनंदित होगा, हालाँकि माताजी का स्वास्थ्य थोड़ा गड़बड़ा सकता है। समय आपके अनुकूल रहेगा और बुद्धिमानी से आप धन ख़र्च करेंगे। वहीं विद्यार्थी भी एग्जाम में अच्छा करेंगे।

प्रेमफल: सप्ताह प्रेम संबंधो के लिए अनुकूल है, लेकिन वासनात्कमक विचारों को संयमित रखना होगा। आसपास के लोगों की परवाह भी ज़रूरी होगी, हालाँकि शुरुआती दिन अनुकूल हैं। कोई प्रपोज़ल मिल सकता है। मध्य भी हल्की नोंकझोंक के बाद प्यार और बढ़ाएगा। सप्ताहांत भी काफ़ी हद तक अनुकूल रहने वाला है। विवाहितों का समय और भी आनंददायी रहेगा।

उपाय: रात्रि में यात्रा करने से परहेज़ करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


मिथुन


मिथुन, यदि सिंगल हैं तो आप जल्द ही शादी के बंधन में बँध सकते हैं। सप्ताह आपके लिए शानदार है। कुछ रिश्तेदार इस सप्ताह आपका दरवाजा खटखटा सकते हैं जिनके साथ आप कहीं घूमने भी जा सकते हैं। पेशेवर और घरेलू जीवन में मिलने वाले परिणाम भी आपके हित में होंगे, हालाँकि कुछ छोटे-मोटे इश्यू हो सकते हैं, परंतु देखा जाए तो ये सातों दिन आपके अनुकूल हैं और इसमें आपको सहकर्मियों का भी साथ मिलेगा।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर देखा जाए तो यह सप्ताह लव के लिए मिलाजुला रह सकता है। यदि ज़िद्दी नहीं बनेंगे तो प्रेम का अच्छा आनंद मिलेगा, हालाँकि शुरुआती दिनों में किसी कारण से मूड ख़राब रह सकता है। ज़ाहिर है इसका असर प्यार पर भी पड़ेगा, लेकिन सप्ताह का मध्य अच्छा है, प्रेम में गर्मज़ोशी रहेगी। सप्ताहांत भी अनुकूलता देने का वादा कर रहा है। बस अहंकार से बचना ज़रूरी है।

उपाय: किसी प्रकार का तनाव न लें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


कर्क


कर्क, इस सप्ताह आप घरेलू और प्रोफ़ेशनल क्षेत्र में मनवांछित फल प्राप्त करेंगे। यह जान लीजिए आपका सबसे अच्छा समय है। सीनियरों से पूरा सहयोग आपको मिलता रहेगा। अच्छे व्यक्तित्व के कारण आप दूसरों पर अपनी छाप छोड़ेंगे। इसके अलावा आप मुश्किल से मुश्किल चुनौतियों को बड़ी आसानी से पार करेंगे। यह सप्ताह आपके चेहरे पर मुस्कान लाने वाला है।

प्रेमफल: प्रेम को लेकर एक विचित्र स्थिति रह सकती है आपके साथ। दिल में प्यार तो कूट-कूट के रहेगा, लेकिन आप इसे ज़ाहिर इस ढंग से करेंगे कि साथी का मूड ख़राब हो सकता है। अत: बड़ी ही समझदारी से काम लेने की ज़रूरत होगी। शुरुआती दिनों में भले ही मिलना कम हो लेकिन जितना भी मिले उसमें इंज्वॉय करें। मध्य व अंत के औसत रहने के योग हैं।

उपाय: बेवजह दूसरों के लिए समस्या न बनें।

भाग्यस्टार: 3/5


सिंह


इस सप्ताह आपकी त्वरित निर्णय लेने की क्षमता में वृद्धि होगी। लोग आपके व्यक्तित्व से प्रभावित होंगे, ख़ासकर विपरीत लिंग वाले। वहीं ऑफ़िस में आप थोड़े टाइम के लिए किसी के चक्कर में पड़ सकते हैं। इसके अलावा कोई परेशानी आपकी सफलता के लिए थोड़ी परेशानी पैदा कर सकती है। कार्य को लेकर यात्रा संभव है। इसमें आप पूरी तरह से काम के साथ इंज्वॉय करें।

प्रेमफल: यह सप्ताह लवरशिप के लिए अनुकूल तो है लेकिन आपको वाणी पर संयम रखने की सलाह दी जाती है। विशेषकर शुरुआती दिनों में बहस न करें, बल्कि मौक़ा मिलते ही रुचिकर भोजन साथ करें। सप्ताह का मध्य अपेक्षाकृत बेहतर रहेगा। साथ में मनोरंजन हो सकता है। सप्ताह के अंतिम दिनों में कहीं मिलने का प्लान हो तो उसे कुछ दिनों के लिए टालना उचित रहेगा।

उपाय: केवल कार्य पर ही ध्यान केन्द्रित करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


कन्या


इस सप्ताह कन्या राशि वालों की क़ानून संबंधी समस्याओं का समाधान होगा, लेकिन ध्यान रहें आगे ऐसे क़ानूनी पचड़े में न पड़े तो बेहतर है। पिता और पुत्री के रिश्तों में मिठास घुलेगी। कठिन परिस्थितियों में पिता जी का साथ हमेशा रहेगा, हालाँकि घर में बड़े भाई से थोड़ी अनबन हो सकती है। अपनी सेहत का ध्यान अवश्य रखें, क्योंकि आपको मौसम से संबंधित कोई समस्या हो सकती है।

प्रेमफल: इस हफ़्ते प्यार में आपको उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा, हालाँकि दूर रहने वाले पार्टनर से मिलना हो सकता है। विवाहितों को अपेक्षाकृत अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। शुरुआती दिनों में मन काफ़़ी रोमान्टिक रह सकता है, लेकिन भावनाओं में बहकर कुछ अव्यवहारिक न करें। मध्य भाग औसत रहेगा। सप्ताहांत भी मिलेजुले परिणाम देने वाला रह सकता है।

उपाय: अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए भगवान शिव की आराधना करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


तुला


इस सप्ताह आप अपने क्रोध में क़ाबू करेंगे तो सबकुछ ठीक होगा। आपकी कटु वाणी किसी को भी ठेस पहुँचा सकती है। सप्ताह के मध्य में आप पर काम का बोझ कुछ ज़्यादा हो जाएगा, हालाँकि वीकेंड आपको इस काम से आराम देगा। आपके द्वार पर कोई मित्र पर पधार सकता है।

प्रेमफल: इस हफ़्ते प्यार में कभी ख़ुशी कभी ग़म का माहौल रहेगा। बेहतर होगा ऑफ़िस की समस्याएँ घर पर न लाएँ, ऐसा करके आप बेहतर रिजल्ट पा सकेंगे। सप्ताह की शुरुआत में आप दूर रहने वाले साथी से मिल सकते हैं। मध्य में आप थोड़े इमोशनल रह सकते हैं। वहीं सप्ताहांत में आपकी वाणी में अप्रियता आ सकती है। अत: संयम से काम लेने की सलाह दी जाती है।

उपाय: अपने ग़ुस्से पर क़ाबू पाएँ।

भाग्यस्टार: 3/5


वृश्चिक


वृश्चिक, इस सप्ताह आप बड़े ही सूझबूझ के साथ कई फ़ैसले लेंगे। लोगों को आप से सलाह-मशविरा की भी दरकार रहेगी। इस दौरान आपकी पर्सनाल्टी भी चमकेगी, ख़ासकर आपकी संवादशैली में निखार आएगा। अपने सीनियरों आप ऐसी छाप छोड़ेंगे कि आपका प्रमोशन भी हो सकता है। किसी साहसी निर्णय लेने के लिए भी यह सप्ताह दुरूस्त है। प्यार करने वालों के लिए भी यह वीक कमाल का है, इसमे वे अपने घरवालों के सामने अपने प्यार के बारे में ज़िक्र कर सकते हैं।

प्रेमफल: यदि जज़्बात अनियंत्रित हो रहे हैं तो उन्हें संयमित करने की पुरज़ोर कोशिश करिए अन्यथा लोग बात का बतंगड़ बना सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत अनुकूल है। इस समय प्यार का पूरा आनंद लें, क्योंकि सप्ताह के मध्य में प्रेम के लिए समय कम मिलेगा। वहीं सप्ताहांत में भावनाओं में बहकर कुछ अव्यवहारिक करने से बचें।

उपाय: रात में यात्रा करने का प्लान न बनाएँ।

भाग्यस्टार: 3/5


धनु


धनु, इस सप्ताह आपको अपने रिलेशनशिप में परिपक्वतापूर्ण व्यवहार करने की आवश्यकता है अन्यथा दोनों के बीच मतभेद पैदा हो सकते हैं। बच्चों से पूरा सहयोग प्राप्त होगा। वहीं गवर्मेंट सर्विस करने वालों को सामान्य लाभ, जबकि बिज़नेसमैन को अधिक मुनाफ़ा होगा। कुल मिलाकर आपको इस वीक में मिश्रित परिणाम मिलेंगे।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह अच्छे परिणाम देने में समर्थ है। साथ में कोई दूर की यात्रा भी सम्भावित है अथवा किसी धार्मिक जगह पर जाना हो सकता है। सप्ताह की शुरुआत में कोई सहकर्मी अच्छा लग सकता है। यदि बात को आगे बढ़ाने का मूड हो तो सप्ताह का मध्य इसके लिए अनुकूल है। सप्ताहांत कम अनुकूल है, अत: मर्यादित आचरण ही उचित रहेगा।

उपाय: इस सप्ताह किसी व्यवसाय का श्रीगणेश न करे।

भाग्यस्टार: 3.5/5


मकर


इस सप्ताह आपको थोड़ी स्वास्थ्य को लेकर दिक़्क़त हो सकती है। इसमें सरदर्द या फिर आँखों में दर्द हो सकता है और इसमें आपकी कार्य करने की क्षमता में गिरावट आ सकती है। अपनी माता जी की सेहत का ख़्याल रखें, हालाँकि जीवनसाथी के साथ कुछ वैचारिक मतभेद भी हो सकते हैं। आपके कठिन समय में दोस्तों की मदद मिलेगी।

प्रेमफल: इस सप्ताह किसी भी तरह की ज़िद प्रेम में कमी ला सकती है। सप्ताह की शुरुआत में कहीं घूमने का मन हो तो, पार्टनर से पूछें यदि वह भी राजी हो तो किसी धर्म स्थान पर जाना उचित रहेगा। सप्ताह के मध्य में काम और प्यार के बीच सामंजस्य बिठाएँ और सप्ताहांत को जमकर इंज्वॉय करें।

उपाय: स्वस्थ्य भोजन का ही सेवन करें।

भाग्यस्टार: 4/5


कुंभ


इस सप्ताह आपको मिलेजुले परिणाम प्राप्त होंगे। सप्ताह व्यस्त के बावजूद आपको इसमें ख़ुशियाँ मिलेंगी। दोस्तों से पूरा सहयोग प्राप्त होगा। इस वीक आप अपने फ़्यूचर को लेकर भी गंभीर हो सकते हैं। प्रतियोगिता में सफलता मिलने के अधिक चांस हैं।

प्रेमफल: इस सप्ताह यदि किसी को जीवनसाथी बनाने का मन है तो मौक़ा देखकर ये शुभ काम कर डालिए, बहुत सम्भव है कि बात बन जाए, लेकिन यह काम सप्ताह के मध्य में ही उचित रहेगा, शुरुआत ज़रा कमज़ोर है, मध्य अच्छा है। सप्ताहांत में काम की वजह से प्रेम के लिए समय कम मिल पाएगा।

उपाय: योग-ध्यान करें।

भाग्यस्टार: 3/5


मीन


यह सप्ताह मीन के लिए अनुकूल नज़र आ रहा है। आप इस सप्ताह कोई बड़ी चीज़ ख़रीद सकते हैं जैसे कि कार आदि। इस सप्ताह आपका ख़र्चा भी बढ़ेगा। आपके आसपास के लोग आपकी सराहना करेंगे। समय आपके लिए हितकारी है तो ऐसे में स्टॉक मार्केट में भी निवेश किया जा सकता है, उधार लेने के लिए भी यह समय उचित है।

प्रेमफल: सप्ताह की शुरुआत में आपको बड़े अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं। साथी आपके जज़्बातों का पूरा सम्मान करेगा, लेकिन मध्य में आपको मर्यादित रहना होगा। अन्यथा लोग बातें बना सकते हैं। सप्ताहांत अपेक्षाकृत अच्छा है। इस समय पार्टनर के साथ किसी पर्यटन पर जाना हो सकता है अथवा आप किसी देवस्थान पर जा सकते हैं।

उपाय: गाय की सेवा करें।

भाग्यस्टार: 3/5


इस राशिफल के साथ हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास हो। प्रेमफल हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

इस सप्ताह आने वाले पर्व!


जुलाई 11, 2016: बुध का कर्क राशि में गोचर - जानें, आपकी राशि पर क्या पड़ेगा इसका प्रभाव।

जुलाई 13, 2016: शुक्र का कर्क राशि में उदय एवं आषाढ़ गुप्त नवरात्रि का समापन।

14 जुलाई, 2016: जगन्नाथ पुरी रथयात्रा का समापन।

16 जुलाई, 2016: शनि का कर्क राशि में गोचर। निश्चित ही आपकी राशि में इसका प्रभाव पड़ेगा, उन प्रभाव को जानें - शनि का कर्क राशि में गोचर

17 जुलाई, 2016: अच्छे स्वास्थ्य व मनोकामना प्राप्ति के लिए रवि प्रदोष व्रत रखा जाएगा।

आपका दिन मंगलकारी हो! 

Related Articles:

No comments:

Post a Comment