नयी एस्ट्रोसेज कुंडली ऍप में अब हिन्दू कैलेंडर, त्यौहार, व्रत और बहुत कुछ

अब पाएँ हिन्दू पंचांग, कैलेंडर, वार्षिक त्यौहार, व्रत और अमांत-पूर्णिमांत माह की जानकारी। इन नये फीचर्स के साथ और बेहतर हुई एस्ट्रोसेज कुंडली ऍप की सेवाएँ।


Click here to read in English

देश का नंबर #1 कुंडली सॉफ्टवेयर, एस्ट्रोसेज कुंडली ऍप लगातार अपनी सेवाओं को विस्तार दे रहा है। इसी कड़ी में एक बार फिर यूजर्स की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए, एस्ट्रोसेज कुंडली में नये फीचर्स शामिल किये गये हैं।

  • हिन्दू मासिक पंचांग
  • हिन्दू कैलेंडर
  • वार्षिक त्यौहार
  • वार्षिक व्रत 
  • अमांत-पूर्णिमांत माह की जानकारी
  • आने वाले लगभग 80 साल का कैलेंडर



एस्ट्रोसेज कुंडली ऍप के इन नये फीचर्स में आपको मिलेगी वार, तिथि, पंचांग, हिन्दू माह, साल भर में मनाये जाने वाले विभिन्न व्रत, त्यौहार, अमांत-पूर्णिमांत माह और लगभग आने वाले 80 साल के कैलेंडर की जानकारी। इस सुविधा की मदद से आप जान सकते हैं प्रदोष, पूर्णिमा, अमावस्या, एकादशी आदि प्रमुख व्रत की तिथि और तारीख। हिन्दू कैलेंडर के माध्यम से संक्रांति, नवरात्रि, होली, रक्षाबंधन और दिवाली जैसे प्रमुख त्यौहारों की जानकारी। खास बात है कि आप इन व्रत, त्यौहार और तिथि की जानकारी के लिए रिमांइडर कॉल भी लगा सकते हैं। इसके लिए आपको व्रत और त्यौहार वाले सेक्शन में जाकर किसी भी व्रत या पर्व को कैलेंडर में जोड़ना होगा। यदि आप एकादशी, पूर्णिमा या किसी अन्य त्यौहार पर व्रत रखना चाहते हैं, तो इसकी सूचना आपको रिमांइडर के माध्यम से पहले मिल जाएगी। इसके अलावा एस्ट्रोसेज कुंडली ऍप पर पहले से मौजूद है होरा, चौघाड़िया, राहु काल, दो घटी मुहूर्त आदि सेवाओं का उठाएं लाभ।

एस्ट्रोसेज कुंडली ऍप ने हमेशा अपने यूजर्स की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए अपनी सेवाओं को सरल, सुलभ और विश्वसनीय बनाये रखने का प्रयास किया है। चूंकि यह सूचना प्रौद्योगिकी और तकनीक का जमाना है, इसलिए इस दिशा में कार्य करते हुए हम अपने ऍप में नई तकनीकों का प्रयोग कर रहे हैं। फिलहाल एस्ट्रोसेज कुंडली ऍप का एडवांस वर्जन 11.1 गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है।


एस्ट्रोसेज कुंडली ऍप की सेवाओं को और भी बेहतर बनाने के लिए अगर आपके पास कोई सुझाव है तो हमसे अवश्य साझा करें। यदि हमारी सेवाओं को लेकर कोई शिकायत है तो हमें जरूर लिखें।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment