साप्ताहिक राशिफल (मई 26 से जून 1, 2014) - यह हफ्ता आपके लिए क्या कहता है?

मेष: यह सप्ताह आपके लिए सामान्यत: अच्छा कहा जाएगा। सप्ताह के शुरुआती दिनों में चन्द्रमा के लग्न पर होने के कारण, आपके स्वभाव में कुछ चंचलता रह सकती है। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। लेकिन यदि आप किसी दूर की यात्रा में जा रहे हैं तो स्वास्थ्य का ख़याल रखना ज़रूरी होगा। हालांकि इस अवधि में आप अपने कामों पर ध्यान देने से नहीं चूकेंगे, फलस्वरूप आपको कामों में सफ़लता मिलेगी। सप्ताह के मध्य में आर्थिक मामलों में सावधानी से काम लेना होगा। अन्य मामलों में अनुकूलता बनी रहेगी। सप्ताहांत में आप मनोरंजन को वरीयता देंगे और अधिक से अधिक समय घर पर बिताना चाहेंगे

सभी राशियों के लिए मई २६ से जून १ तक का साप्ताहिक राशिफल


Click here to read in English...

वृषभ
: सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा लेकिन सप्ताह के शुरुआती दिनों में ख़र्चे कुछ अधिक हो सकते हैं। लम्बी दूरी की यात्राओं को करने से पहले सुनिश्चित कर लें कि यह यात्रा कितनी फायदेमंद है। परन्तु यदि आप किसी नौकरी के सिलसिले में विदेश जा रहे हैं तो यह यात्रा शुभ रहेगी। सप्ताह के मध्य में आपको कुछ अच्छे समाचार सुनने को मिलेंगे। लेकिन किसी मामले में आप ज़रूरत से ज्यादा भावुक हो सकते हैं। इस समय आर्थिक मामलों में बड़ी ही सूझ-बूझ के साथ निर्णय करना होगा। वहीं सप्ताहांत में आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे।

मिथुन: सप्ताह के शुरुआत में चन्द्रमा एकादश भाव में स्थित है, अत: लाभ की सम्भावनाएँ मज़बूत रहेंगी। प्रेम संबंधों के लिए समय बढ़िया रहेगा। शिक्षा संबंधी मामलों के लिए भी सप्ताह के शुरुआती दिन शुभ रहेंगे। सप्ताह के मध्य में बेवजह के ख़र्चों पर नियंत्रण पाने की आपको कोशिश करनी होगी। यह समय दूर की यात्राओं के लिए बढ़िया रहेगा लेकिन इस अवधि में कहीं आप व्यर्थ की यात्रा न करें। सप्ताहांत में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में होगीं फ़िर भी संयम से काम लेने की आवश्यकता रहेगी। आप आर्थिक मामलों को लेकर बेहतर योजना बना सकते हैं।

कर्क: सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अनुकूलता लिए हुए है। आपको अधिकांश कार्यों में सफ़लता मिलेगी। यह समय आपको अच्छा मान सम्मान दिलाने का संकेत कर रहा है। लोग आपके कामों की प्रसंशा करेंगे लेकिन ध्यान इस बात का रखना है कि इस समय कोई ऐसा काम न करें जो आपके मान सम्मान के लिए हानिकारक हो, अत: अच्छे कर्म करते रहें। चन्द्रमा के लाभ भाव में जाते ही आपको लाभ के अच्छे अवसर मिलेंगे, लेकिन अमावस्या के कारण चंद्रमा कमज़ोर रहेगा, अत: कुछ नकारात्मक परिणाम भी मिल सकते हैं। सप्ताह के मध्य में हर मामलें में थोड़ी सी सावधानी ज़रूरी होगी। हालांकि सप्ताहांत आते आते परिस्थितियाँ नियंत्रण में होंगी।

सिंह: सप्ताह की शुरूआत आपके लिए शुभ है। यदि इस समय आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेते हैं तो यह काम आपके सुयश को और भी बढ़ाने में मददगार होगा। जैसे ही चन्द्रमा आपके कर्म स्थान पर जाएगा आपको अपने रुके हुए कामों को पूरा करने में मदद करेगा। हो सकता है जिस काम को आप फ़टाफट करने की सोच रहे हों उसमें कुछ देरी हो जाय, लेकिन आपको इससे घबराने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आपको अपने कर्मों का फल ज़रूर मिलेगा। आपको सामाजिक सम्मान मिलेगा। रुपए पैसों के लिहाज से भी समय शुभ है। सप्ताह के मध्य भाग में आपके काम सफ़ल होंगे। लेकिन सप्ताहांत में आपको थोड़ी सी सावधानी बरतने की आवश्यकता है क्योंकि कुछ अनावश्यक ख़र्चे सामने आ सकते हैं।

कन्या: सप्ताह की शुरुआत अपेक्षाकृत कम ठीक रह सकती है। मन में निराशा के भाव जाग सकते हैं अथवा स्वास्थ्य कुछ कमज़ोर रह सकता है। इस अवधि में आपको यात्रा में भी सावधानी रखनी होगी। वाहन सावधानी से चलाएँ। सप्ताह के मध्य में समस्याएँ काफ़ी हद तक कम हो जाएंगी। यात्राओं में भी सुखद अनुभूति होगी। सप्ताहांत में मेहनत करने पर काम बनेंगे। लाभ के अवसर मज़बूत होंगे। मन प्रसन्न रहेगा।

तुला: यह सप्ताह आपको मिले जुले फल देने वाला रहेगा। शुरुआती दिनों में निजी जीवन में बहुत ही सावधानी से काम लेना होगा। अपने थोड़े से प्रयास से, आप इन दिनों को अपने निजी संबंधों के लिए बहुत अनुकूल बना पाएंगे। लेकिन प्रयास न करने की स्थिति में जीवन साथी या प्रेम पात्र के साथ कुछ मन मुटाव भी हो सकता है। सप्ताह के मध्य में स्वास्थ्य कम अनुकूल रह सकता है, अत: संयमित दिनचर्या अपनाएँ। सुपाच्य भोजन ही करें। हालांकि सप्ताहांत में चीजें बेहतर होने लगेंगी, समस्याएँ दूर हो जाएंगी और आप अपने काम में मन लगाकर लग जाएंगे।

वृश्चिक: इस सप्ताह की शुरुआत में चन्द्रमा आपके छठे भाव में स्थित है लेकिन शनि से दृष्ट है, अत: कभी तो आप उत्साहित होंगे लेकिन शीध्र ही मन में निराशा के भाव भी उत्पन्न हो सकते हैं। अपना उत्साह बनाए रखें, उसी स्थिति में काम बनेंगे। बेहतर होगा विरोधियों के साथ संयम से निबटें। सप्ताह मध्य में घरेलू मामलों में सावधानी से काम लें। वाहन सावधानी से चलाएं। सप्ताहांत में किसी धार्मिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं अथवा किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।

धनु: सप्ताह का अधिकांश भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा। वैसे सप्ताह की शुरुआत सम्भत: प्रेम प्रसंग में अनुकूलता लाने वाली रहेगी। फिर भी कोई मतभेद ना हो इस बात का ख़याल रखना होगा। प्यार में थोड़ी बहुत नोक झोक होती रहती है पर इसे लड़ाई का रूप देने से बचें। हालांकि सप्ताह मध्य में आपकी मेहनत का फल मिल जाएगा। आप अपने विरोधियों से मुकाबला करने में सफ़ल रहेंगे। लेकिन निराशा से बचना होगा। सप्ताहांत में जीवनसाथी या साझेदार से उलझना ठीक नहीं रहेगा और परिस्थितियों से बुद्धिमत्ता पूर्ण तरीके से निबटना ही सही रहेगा।

मकर:  सप्ताह के शुरुआती दिनों में आप थोड़े से मूडी रह सकते हैं। किसी बात को लेकर मन में गुस्सा रहेगा। हालांकि, ऐसे में भी आप अपने किसी अज़ीज़ पर जी भरकर प्यार लुटाने के मूड में रहेंगे। सप्ताह मध्य में संतान और शिक्षा से जुड़े मामलों को लेकर कुछ चिंताएँ रह सकती हैं। इस समय आपको खान पान पर भी संयम रखना होगा, अन्यथा अपच या गैस की शिकायत रह सकती है। हालांकि सप्ताहांत में आप फिर से अपने पुराने रूप में वापस आ जाएंगे और जीवन में खुशहाली का अनुभव करेंगे।

कुम्भ:  इस सप्ताह के आरम्भिक दिन आपके लिए अनुकूल हैं। चंद्रमा तीसरे भाव में हैं जो आपके भीतर एक बेहतर उत्साह भरेगा। फलस्वरूप आप अपने कामों को बेहतर ढ़ंग से अंजाम दे पाएंगे। बहुत सम्भव है कि इस समय आप अपने स्वास्थ को बेहतर बनाने को लेकर चिंतन करेंगे। सप्ताह के मध्य भाग में आप घर गृहस्ती को लेकर चिंतित रह सकते हैं। यह समय कुछ तनाव देने वाला भी रह सकता है, अत: संयम की आवश्यकता रहेगी। हालांकि सप्ताहांत में आपकी चिंताएँ सकारात्मक रूप लेंगी और प्रेम संबंध, संतान या शिक्षा के संदर्भ में कुछ बेहतर ख़बर सुनने को मिलेगी। आपकी मेहनत का फल आपको मिल जाएगा।

मीन: यह सप्ताह आपके लिए मिला जुला रहेगा, लेकिन वाणी पर संयम बहुत ज़रूरी है। आपकी भाषा कुछ आक्रामक हो सकती हैं, अत: जिनसे आपके कुछ ज़रूरी काम हों कम से कम उनसे बड़े ही शालीनता से बात करनी होगी। यद्यपि इस समय आमदनी निरंतर बनी हुई है लेकिन ख़र्चों पर नियंत्रण रखना तो ज़रूरी ही रहेगा। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा, इस समय आपमें एक बेहतर उत्साह देखा जा सकता है। आप अपने कामों को बेहतर ढ़ंग से अंजाम दे पाएंगे। सप्ताहांत में आपके मन में कुछ चिंताएँ रह सकती हैं लेकिन कुछ लाभदायक यात्राएँ हो सकती हैं।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment