साप्ताहिक राशिफल (5 मई से 11 मई 2014)

Saptahik Rashifal of Vrishabha; etc.
मेष:सप्ताह के पहले दिन दोपहर तक चन्द्रमा आपके तीसरे भाव में है अत: आपका जोश बढ़िया रहेगा। आपका जोश ही तो है जो इस समय पूरी तरह परिणामों को आपके पक्ष में लाएगा। कड़ी मेहनत करके आप परिणामों को अपने पक्ष में ला सकते हैं। इसके बाद 7 मई तक आप थोड़े से भावुक रह सकते हैं फलस्वरूप अपने रिश्तेदारों से मिलने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन इस समय किसी भी तरह की घरेलू कलह से आपको बचना होगा। 8 व 9 मई का दिन प्रेम प्रसंगों के लिए काफ़ी अनुकूल लग रहा है। साथ ही सप्ताहांत भी आपके लिए अनुकूलता लिए हुए रहेगा।

वृषभ:सप्ताह के पहले दिन दोपहर तक आप किसी धार्मिक मामले या घरेलू मामले को लेकर कुछ ख़र्चे कर सकते हैं। किसी पारिवारिक मामले को लेकर कुछ चिंतित भी रह सकते हैं। आपका कोई नज़दीकी व्यक्ति आपको निराश कर सकता है। लेकिन इसके बाद 7 मई तक आपमें एक बेहतर एनर्जी देखने को मिलेगी जो आपके सभी कामों को पूरा करने में मददगार होगी। वहीं 8 और 9 मई के दिन आप अपने घरेलू जीवन का आनंद लेने के मूड में रहेंगे। वहीं सप्ताहांत में आप अपने प्रियजन के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। यानी सामान्यत: यह सप्ताह शुभ रहने वाला है।

Click here to read in English...

मिथुन:इस सप्ताह की शुरुआत आपके लिए काफ़ी उत्साहवर्धक रहेगी। सप्ताह के पहले दिन दोपहर तक आप बहुत ख़ुश रहेंगे। विशेषकर युवा वर्ग अपने निजी सम्बध को लेकर प्रसन्न रह सकता है। इसके बाद 7 मई तक चंद्रमा आपके दूसरे भाव में रहेगा। अत: आप अपने आर्थिक मामलों को लेकर चिंतन कर सकते हैं। कुछ पारिवारिक मामलों को लेकर भी चिंतन मंथन सम्भव है। जबकि 8 व 9 मई को चन्द्रमा तीसरे भाव में है अत: मेहनत रंग लाएगी। आपकी कुछ योजनाओं को सफल होने के अवसर मिलेंगे। सप्ताहांत में कामों को सावधानी से निबटाने की कोशिश करें और गृहस्थ जीवन का ख़याल रखें।

कर्क:सप्ताह की शुरुआत में चन्द्रमा आपके बारहवें भाव में है, अत: आप कुछ हद तक चिंतित रह सकते हैं। मुमकिन है कि ये चिंता आर्थिक मामलों को लेकर हो लेकिन इस चिंतन से आपको दोपहर होते होते मुक्ति मिल जाने वाली है क्योंकि चन्द्रमा आपके पहले भाव में जा रहा है अत: आप बेहतर अनुभव करेंगे। आपका मूड रोमान्टिक रह सकता है। हालांकि 8 व 9 मई को आपको आर्थिक और पारिवारिक मामलों में संयमित व्यवहार करना होगा। खान पान पर भी संयम रखना होगा। सप्ताहांत में आपका उत्साह देखने लायक रहेगा और आप हर मामले में बेहतर करते नज़र आएंगे।

सिंह: सप्ताह का शुरुआती दिन काफ़ी बेहतर हैं, लाभ प्राप्त करने के साथ-साथ दिली सुकून देने वाला रहेगा ये दिन। हालांकि दोपहर होते-होते चन्द्रमा आपके बारहवें भाव में जा रहा है जो 7 मई की शाम तक यहीं रहेगा। अत: इन दो ढाई दिनों में आपको बड़े ही संयम के साथ काम करना होगा। इस समय फ़िजूलख़र्च न करें, बेकार की यात्राओं से बचें इसी में बेहतरी है। इसके बाद 8 व 9 मई के दिन चन्द्रमा लग्न पर है, जो मन को कभी प्रसन्न करेगा तो कभी किसी बात को लेकर व्यथित। वहीं सप्ताहांत में वाणी पर संयम व आर्थिक संयम की बहुत ज़रूरत रहेगी।

कन्या: सप्ताह के आरम्भिक दिन अनुकूलता लिए हुए हैं। इस समय आपने जिन कामों को करने का ज़िम्मा उठा रखा है उनको पूरा करके ही छोड़ेंगे। यही कारण है कि दोपहर होते होते आपके कर्मों का फल आपको मिलने की उम्मीद बनने लगेगी और अगले दो दिन आपके लिए फ़ायदेमंद बने रहेंगे। स्वास्थ्य भी अनुकूल रहेगा। चिंताओं से मुक्ति मिलेगी। लाभ के अवसर और मज़बूत होंगे। आत्मीय जनों और लव पार्टनर के साथ अच्छे पल बिताने को मिलेंगे। इसके बाद 8 व 9 मई के दिन चन्द्रमा आप के व्यय के भाव में है अत: संयमित जीवन जिएँ। वहीं सप्ताहांत बेहतर रहेगा।

तुला:इस सप्ताह की शुरुआत बेहतर ढंग से होने वाली है। एक धार्मिक भाव से की गई सप्ताह की शुरुआत कर्म में शीघ्र ही परिवर्तित होगी। 7 मई तक आप पूरी तरह अपने काम को सम्मान देने के मूड में रहेंगे। लंबे समय से पेंडिग काम अब सॉल्व होने शुरू हो जाएंगे। कुछ लाभदायक यात्राएँ भी संभव हैं। हालांकि सप्ताहांत कम अनुकूल रहने के योग हैं। इस समय कुछ बेवजह यात्राएँ कर सकते हैं। ख़र्चे भी इस समय कुछ अधिक रह सकते हैं, अत: इन सब बातों को ध्यान में रखकर ही आचरण करना उचित रहता है।

वृश्चिक:हो सकता है कि सप्ताह के पहले दिन दोपहर तक आप बहुत अच्छा महसूस न करें, लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं कि आपके लिए यह सप्ताह अनुकूल नहीं है। धैर्य रखिए दोपहर बाद का समय आपके लिए सुकून ले के आ रहा है। 5 से 7 मई के बीच आप किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं। वहीं 8 व 9 मई के दिन चन्द्रमा आप के कर्म स्थान पर है, अत: आपका पूरा फ़ोकस अपने काम में रहने वाला है। जो कि हर लिहाज़ से बढ़िया भी रहेगा। आपका अपने काम के प्रति समर्पण सप्ताहांत में आपके लिए बड़ी अनुकूलता लाने वाला रहेगा।

धनु:यह सप्ताह कई तरह के उतार चढ़ाव के दर्शन आपको करवा सकता है। सप्ताह के पहले दिन आप अपनी ज़िन्दगी को जिस तरह से इंज्वाय करेंगे वो तो ठीक है लेकिन दोपहर होते होते किसी काम को लेकर आपके मन में बड़ी चिंता उभर सकती है। जो अगले दो दिन यानी की 7 मई तक रह सकती है। इस अवधि में आपको वाहन आदि भी बड़ी सावधानी के साथ चलाना होगा। हालांकि 8 और 9 मई को आप काफ़ी बेहतर अनुभव करने वाले हैं। साथ ही सप्ताहांत में आपके रुके हुए काम बनने शुरू हो जाएंगे और आप पुरानी समस्याओं को भूलने लगेंगे।

मकर: यह सप्ताह मिला जुला रहने वाला है। सप्ताह के पहले दिन चन्द्रमा छठे भाव में रहेगा, अत: आप अपने विरोधियों की कुटिलता को बख़ूबी समझते हुए अपने काम में सफलता पाते रहेंगे। वहीं 5 मई की दोपहर से 7 मई तक चन्द्रमा के सप्तम भाव में रहने के कारण आपको अपने निजी जीवन पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी। यदि आपका कोई काम साझेदारी का हो तो आपको चाहिए कि साझेदार से किसी तरह का विवाद न करें। 8 व 9 मई कि दिन तो विशेष संयम की आवश्यकता रहेगी। हालांकि सप्ताहांत बेहतर रहेगा।

कुम्भ: सप्ताह की शुरुआत बड़े ही ख़ुशनुमा मूड से होने वाली है, आप अपने प्रेम सम्बंध या संतान को लेकर काफी ख़ुश रह सकते हैं। हालांकि दोपहर होते होते आप अपने काम धंधे, विशेषकर नौकरी को लेकर कोई अच्छी योजना बना सकते हैं। साथ ही 7 मई तक आप अपने करिअर के लिए कुछ विशेष कर सकते हैं। यदि आप व्यवसायी हैं तो 8 व 9 मई के दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाले हैं। वैवाहिक जीवन का आनंद लेने के लिए भी ये दो दिन अच्छे हैं। लेकिन सप्ताह के अंतिम दो दिन कम अनुकूल रह सकते हैं।

मीन:सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। सप्ताह के पहले दिन आप घरेलू साज-सज्जा पर ख़र्च करने के मूड में लग रहें है, हो सकता है इस दिन आपका मन ऑफ़िस जाने का न रहे और आप घर पर ही इंज्वाय करने की सोचें। सम्भव है 5 मई की दोपहर से 7 मई तक आप अपने प्रेम संबंधों, संतान या शिक्षा को लेकर कुछ चिंतित रह सकते हैं। हालांकि 8 और 9 मई को आपका खोया हुआ आत्मविश्वास वापस लौटेगा और आप बेहतर करेंगे। सप्ताह के अंतिम दिन आपके काम धंधे के लिए काफ़ी बेहतर रहने वाले हैं।

पं. हनुमान मिश्रा

Related Articles:

No comments:

Post a Comment