साप्ताहिक राशिफल (16 फ़रवरी, 2015 - 22 फ़रवरी, 2015)

16 फ़रवरी 2015 से 22 फ़रवरी 2015 तक के साप्ताहिक राशिफल के द्वारा आप जान पाएंगे कि कैसा रहेगा आपका आने वाला सप्ताह। पढ़िए “पं. दीपक दूबे” द्वारा लिखित साप्ताहिक राशिफल और बदल दीजिए अपना भविष्य।

16 February 2015 se 22 February 2015 tak ka saptahik rashifal aa gaya hai aapki madad karne.

16 फ़रवरी - 22 फ़रवरी (सप्ताह एक नज़र में) 

सोमप्रदोष व्रत: 16 फरवरी ,सोमवार
महाशिवरात्रि: 17 फरवरी , मंगलवार
देव-पितृ कार्य अमावस्या: 18 फरवरी , बुधवार
सिद्धि योग 17 फरवरी को एवं सर्वार्थ सिद्धि योग 19 फरवरी को

अपनी लग्न राशि ज्ञात कीजिए



पढ़ें साल 2015 में अपनी राशि का राशिफल: राशिफल 2015

FREE matrimony & marriage website

मेष


खर्च बहुत अधिक बढ़ सकता है। विशेष कर किसी वाद-विवाद से बचें और जहाँ तक संभव हो उसे न्यायालय तक ना जाने दें अन्यथा उसकी वजह से मानसिक और आर्थिक दोनों तरह के बड़े जोखिम उठाने पड़ सकते हैं। वाहन यदि स्वयं चलाते हों तो बहुत सावधानी बरतें जैसे स्पीड नियंत्रित रखें और उसकी जाँच करके ही इस्तेमाल करें। वैसे विदेश यात्रा का अच्छा योग बन रहा है, अतः यदि योजना है तो अविलम्ब उसे क्रियान्वित करें। रोमांस के मामले में नया रिश्ता बन सकता है परन्तु यह लम्बे समय के लिए नहीं है, अतः बहुत दिल से आगे ना बढ़ें। शिक्षा, प्रतियोगिता और नौकरी के लिए साक्षात्कार के लिए अत्यंत ही बेहतर समय है।

सावधानी /उपचार: सड़क पर विवाद हो तो हाथ जोड़कर आगे बढ़ जाएँ। माँ दुर्गा की आराधना करें। अपनी माँ को हर हाल में प्रसन्न रखें।

साल 2015 का मेष राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशिफल 2015

वृषभ


पिता और उच्च अधिकारियों के प्रति अपना रवैया ठीक रखें अन्यथा सम्बन्ध बिगड़ सकते हैं। यदि किसी पैतृक संपत्ति के विवाद से जूझ रहे हैं तो अभी लम्बे समय तक प्रतीक्षा करें, क्योंकि जल्दबाजी और विवाद करने से कुछ हासिल नहीं होने वाला बल्कि आप अपना बहुमूल्य समय और दिमाग दोनों का ही नुकसान कर रहे हैं। वैसे आर्थिक उत्थान के लिए बेहतर समय है यह। आपके अपने किये हुए कार्यों के परिणाम अब अत्यंत सार्थक रूप में सामने आयेंगे जिसके कारण धन 
प्रचुर मात्रा में और एक से अधिक स्रोतों से आएगा। विवाद उत्पन्न तो होंगे परन्तु दब जायेंगे। संतान के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें। गर्भवती महिलाएँ अपना विशेष ध्यान रखें।

सावधानी /उपचार: पिता को प्रसन्न रखें। सूर्य की उपासना करें। किसी बछड़े को दूध और रोटी खिलाएँ। 

साल 2015 का वृषभ राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशिफल 2015

मिथुन


यदि नए वाहन की सोच रहे थे तो इस सप्ताह उसके पूरे होने की पूरी सम्भावना है। सामाजिक और राजनैतिक जीवन में कार्य करने वालों के लिए बहुत ही परिणाम देने वाला सप्ताह है यह। पद और प्रतिष्ठा में अभूतपूर्व वृद्धि के संकेत ग्रह दे रहे हैं। व्यक्तिगत जीवन को छोड़ दिया जाये तो यह सप्ताह बहुत कुछ देने को उद्यत है। हाँ पारिवारिक और व्यक्तिगत जीवन में सुख की कमी महसूस करेंगे। यह सप्ताह आपको बहुत अधिक उत्साह प्रदान करने वाला होगा और आप के अंदर नयी ऊर्जा का संचार होगा जिसे आपकी कार्य क्षमता बहुत अधिक बढ़ेगी। संतान के कार्य सुख और खुशियाँ बढ़ाने वाले होंगे। कार्य स्थल पर भी उच्च अधिकारीयों का सहयोग और उनसे आपको सराहना मिलेगी।

सावधानी /उपचार: परिवार में कुछ समय बिताएँ साथ ही शुक्र सम्बन्धी दान करें। यात्रा के दौरान इलायची या सौंफ का सेवन करें और किसी विद्यार्थी को खीर खिलाएँ।

साल 2015 का वृषभ राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशिफल 2015

कर्क


यदि आप विदेश से या अपने जन्मस्थान से दूर से कार्य में लगे हुए हैं तो बहुत लाभ होगा। यदि इस सप्ताह अपनी कार्य क्षमता के अनुरूप आप कार्य करें और उसकी दिशा सही हो तो बहुत अधिक सफलता का योग बन रहा है। समय अनुकूल है और उसे परिणाम में परिवर्तित करने के लिए आपको बस उठना है, अतः देर किये बिना अपने उद्देश्यों की ओर बढ़िए। यदि आपकी जन्म कुंडली में राजयोग है और वर्तमान दशा भी उसी ग्रह की है तो इस समय आपको उसका पूरा-पूरा लाभ मिलेगा। हाँ यह सप्ताह आपकी संतान और शिक्षा के मामले में बिलकुल ठीक नहीं है। संतान के स्वास्थ्य की समस्या परेशान कर सकती है।

सावधानी /उपचार: सिर्फ आगे बढ़ने को उद्यत रहें, सफलता अवश्य मिलेगी। भगवान गणेश और सूर्य की आराधना करें साथ ही बेसन के लड्डू बच्चों को खिलाएं।

साल 2015 का कर्क राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशिफल 2015

सिंह


यदि लम्बे से किसी से प्रेमरत हैं तो संभव है कि अब विवाह के लिए दबाव बने। हालांकि भाग्य साथ दे रहा है परन्तु कई ग्रहों की प्रतिकूलता बनी हुई है। पारिवारिक जीवन में थोड़ा मतभेद और तनाव उत्पन्न हो सकता है अतः शांत रहें। कार्य स्थल पर अपने से उच्च अधिकारीयों का सहयोग मिलेगा। सार्वजानिक जीवन जीने वाले लोग विशेष कर राजनीति और सामाजिक कार्य करने वालों का जीवन उथल-पुथल भरा रहेगा। मध्यम समय है, अतः सबसे बेहतर यह रहेगा कि आप अपने बल पर और आपके पास जो संसाधन हैं उनसे ही अपनी समस्या का हल निकालें। अत्यधिक भरोसा और किसी पर निर्भरता उचित नहीं है, संयमित रहें। 

सावधानी /उपचार: नए काम में हाथ ना डालें और ना ही नौकरी परिवर्तन के बारे में सोचें, अभी उपयुक्त समय नहीं है। चींटियों को आटा और शक्कर मिलाकर दें।

साल 2015 का सिंह राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशिफल 2015

कन्या


कुछ धार्मिक गतिविधियाँ होंगी और आपका मन सांसारिक वस्तुओं से हट कर अध्यात्म की ओर रुझान महसूस करेगा। नियमित दिनचर्या से थकन का अनुभव करेंगे और आराम के लिए मन व्याकुल रहेगा। आमदनी सामान्य रहेगी और नए कार्यों के करने या कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उपयुक्त नहीं है, अतः बेहतर हो कुछ समय आराम से काम करें और जो है जैसा है कि भावना में बने रहें। संतान पक्ष से थोड़ी परेशानी का योग बन रहा है, विशेष कर संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। इस सप्ताह कोई ऐसा व्यक्ति आपके ज़रुरत के समय साथ नहीं देगा जिससे आप सबसे अधिक उम्मीद लगाये बैठे हैं और जिसे आपने कभी उसके बुरे वक्त में बहुत सहारा दिया था। 

सावधानी /उपचार: किसी बहुत करीबी से धोखा मिल सकता है, सावधानी बरतें। कुत्तों को रोटी खिलाएँ, विशेष कर रात्रि के समय।

साल 2015 का कन्या राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशिफल 2015

तुला


इस सप्ताह बाहरी मामलों में सहयोग और समर्थन दोनों ही प्राप्त होगा। आर्थिक समस्याएँ कुछ परेशानी पैदा कर रही हैं और आपका रवैया उसे टालते रहने का है जो ठीक नहीं है। टालते रहने से समस्या ख़त्म नहीं होगी बल्कि और बढ़ेगी, बेहतर हो अपने से किसी वरिष्ठ से सलाह-मशवरा करें और इस समस्या का कोई हल निकालें। आयात-निर्यात करने वालों के लिए उपयुक्त समय है। विदेशी कार्य या यात्रा के लिए भी बेहतर समय है। किसी कार्य में जल्दबाज़ी ना करें, योजनाबद्ध तरीके से चलेंगे तो आगे राह आसान रहेगी। मन को शांत रखें और साथ ही नौकरों का भरोसा ना करें। किसी आवश्यक कार्य वश यदि लोन लेने की स्थिति बन रही है तो यह समय पर मिल जायेगा।

सावधानी /उपचार: शनि की आराधना करें, काली तिल और गुड़ का दान किसी धर्म स्थल पर करें। खट्टी चीजों का सेवन ना करें।

साल 2015 का तुला राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशिफल 2015

वृश्चिक


रक्तचाप के या हृदय के मरीज़ हैं तो समय कह रहा है कि आप अनावश्यक के तनाव ना लें क्योंकि इससे आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। अनावश्यक खर्च भी उठाने पड़ सकते हैं, परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की समस्या थोड़ी परेशानी पैदा करेगी। यह परेशानी मानसिक और आर्थिक दोनों ही तरह की रहेगी। बच्चे लगातार मांग बढ़ाएंगे फिर भी परेशान ना हों, हाँ कुछ अनावश्यक माँगे भी होंगी जिन्हे आप प्यार से मना करें। जीवन-साथी से किसी कारण वश थोड़ा दूर रहना पड़ सकता है। घर के आस-पास के लोगों से विवाद उत्पन्न होने की सम्भावना बन रही है परन्तु इससे दूर रहना ही आपके लिए हितकर रहेगा। इस सप्ताह आपके अंतर्ज्ञान में वृद्धि होगी।

सावधानी /उपचार: अपने सेवकों को उपहार दें, साथ ही नियमित व्यायाम करें और यदि धूम्रपान की आदत है तो उसे त्याग दें।

साल 2015 का वृश्चिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशिफल 2015

धनु 


पारिवारिक सुख और संपत्ति में वृद्धि होगी। घर-परिवार से सम्बंधित कुछ आवश्यक कार्य जो लम्बे समय से रुके हुए थे उनके पूरे होने की अच्छी सम्भावना है इस सप्ताह। घर का माहौल खुशियों भरा रहने की सम्भावना है। किसी करीबी मित्र या परिवार के प्रभावशाली सदस्य के माध्यम से आपको लाभ होगा। इस समय बौद्धिक रूप से आप बहुत सक्षम रहेंगे, अतः वर्तमान के किये हुए कार्यों का आगे चलकर परिणाम बेहतर आएगा। अपनी बुद्धि के बल पर अपने शत्रुओं को परास्त करने में समर्थ होंगे । केस-मुकदमों में विजय होगी। व्यापार को गति देने के लिए भी बहुत ही बेहतर समय है। इस सप्ताह आपका रुझान धर्म के प्रति अत्यधिक बढ़ा-चढ़ा रहेगा।

सावधानी /उपचार: बेहतर सप्ताह है अतः आलस्य को त्याग कर पूरी ऊर्जा के साथ कार्यों में लग जाएँ। भगवान विष्णु का अभिषेक करें और विष्णु सहस्त्र नाम का जप करें।

साल 2015 का धनु राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशिफल 2015

मकर


बच्चे ख़ुशियाँ बढ़ाएंगे, विशेष कर यदि कन्या संतति है तो आपको अत्यंत ही ख़ुशियाँ देगी। यदि अपनी नौकरी परिवर्तित करना चाहते हैं तो यह बहुत ही बेहतर समय है क्योंकि इस समय आपकी बुद्धि बहुत ही तीव्र रहेगी साथ ही निर्णय क्षमता भी अद्भुत रहेगी। स्त्री जातकों से सहयोग और आश्रीवाद लेते रहें और प्रयास करें की कोई स्त्री जातक आपसे नाराज़ ना हो। भाग्य के ऊपर आपका परिश्रम हावी रहेगा अर्थात काम जल्दी पूर्ण ना होने पर भी आप ना तो हिम्मत हारने वाले हैं और ना ही थकने वाले। इस सप्ताह उत्साह अपने चरम पर रहेगा। शिक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। कुल मिलाकर बेहतर सप्ताह है यह जिसमे आपके किये हुए कार्यों का परिणाम मिलेगा।

सावधानी /उपचार: माँ या बहन को कोई वस्त्र या इत्र उपहार दें। भगवान शिव की आरधना करें और मसूर की दाल यथा सामर्थ्य दान करें।

साल 2015 का मकर राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशिफल 2015

कुम्भ 


यह सप्ताह धन के मामले में बेहतर परन्तु पारिवारिक सुख और जीवन साथी से संबंधों के मामले में कमजोर रहने वाला है। यह वर्ष जीवन साथी के संबंधों को लेकर थोड़ा कठिन है और यही स्थिति इस सप्ताह भी रहने वाली है। आपसी संबंधों में लगातार उतार-चढ़ाव बना रहेगा अतः बहुत सावधानी के साथ रिश्ते को सँभालने की जरुरत है, यदि कुंडली मिलान ठीक से नहीं हुआ है या जन्म कुंडली में वैवाहिक जीवन सम्बन्धी ग्रह की स्थिति अच्छी नहीं है तो सम्बन्ध निभाना मुश्किल हो सकता है, और यही स्थिति प्यार करने वालों के लिए भी रहेगी अतः बहुत सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। अप्रत्याशित माध्यमों से धन आने की सम्भावना है इस सप्ताह विशेष कर मध्य भाग में।

सावधानी /उपचार: गुरु सम्बन्धी दान जैसे पीला कपड़ा, पीले फल, लड्डू इत्यादि धर्म स्थल पर दान करें, जन्म समय यदि गुरु ठीक नहीं है या गुरु दशा हो तो गुरु की वैदिक शांति कराएं।

साल 2015 का कुम्भ राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशिफल 2015

मीन 


लग्न पर मंगल, केतु और शुक्र का प्रभाव इच्छाओं को अत्यधिक जागृत करेगा, आपका कामेच्छा और भौतिकता के प्रति रुझान बहुत बढ़ सकता है। पारिवारिक सुख के लिए बेहतर नहीं है यह सप्ताह, राहु सप्तम में होने से बहुत विवाद की सम्भावना बन रही है। यदि पहले से ही समस्या चल रही है और साथ में दशा भी किसी प्रतिकूल ग्रह की है तो इस समय रिश्ते को संभालना मुश्किल हो जायेगा। ऐसा ही कुछ हाल कारोबार में साझेदारों के साथ भी हो सकता है अतः अपने पर नियंत्रण रखें। कार्य से संबंधित विदेश या सुदूर यात्रा लाभदायी रहेगी। इस सप्ताह एक बात सबसे अच्छी है और वह यह की आपकी अपनी सहन शक्ति और मानसिक शक्ति बहुत बढ़ी-चढ़ी रहेगी।

सावधानी /उपचार : इच्छाओं को नियंत्रित करें, भगवान शिव और माँ पार्वती की आराधना करें। मंगल सम्बन्धी दान करें साथ ही हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करें। 

साल 2015 का मीन राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशिफल 2015

शुभम भवतु !


आज का पर्व!


आज की सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स

आज सोम प्रदोष व्रत है। प्रदोष व्रत भगवान शिव को समर्पित है और माना जाता है कि इस दिन व्रत करने वाले भक्त को भगवान शिव की असीम कृपा प्राप्त होती है। जब प्रदोष व्रत सोमवार के दिन पड़ता है तो उसे सोन प्रदोष व्रत कहा जाता है।
आपका दिन शुभ हो!

Related Articles:

No comments:

Post a Comment