साप्ताहिक राशिफल (23 फ़रवरी, 2015 - 01 मार्च, 2015)

23 फ़रवरी 2015 से 01 मार्च 2015 तक के साप्ताहिक राशिफल के द्वारा आप जान पाएंगे कि कैसा रहेगा आपका आने वाला सप्ताह। पढ़िए “पं. दीपक दूबे” द्वारा लिखित साप्ताहिक राशिफल और बदल दीजिए अपना भविष्य।

23 February 2015 se 1 March 2015 tak ka saptahik rashifal aa gaya hai aapki madad karne.

23 फ़रवरी - 01 मार्च (सप्ताह एक नज़र में) 


दुर्गाष्टमी: 25 फरवरी ,बुधवार
होलाष्टक आरम्भ: 26 फरवरी , गुरूवार
विजया एकादशी: 01 मार्च , रविवार
सिद्धि योग: 25 फरवरी, बुधवार।

अपनी लग्न राशि ज्ञात कीजिए



FREE matrimony & marriage website


पढ़ें साल 2015 में अपनी राशि का राशिफल: राशिफल 2015

मेष


अपने विपरीत लिंग के करीबी रिश्ते से सावधान रहें, विशेष कर यदि विवाहेतर प्रेम सम्बन्ध है तो मान प्रतिष्ठा दाव पर लग सकती है। अपने ऊपर थोड़ा नियंत्रण रखें विशेष कर नशे और सेक्स के मामलों में। कोई भी नया आर्थिक जोखिम ना लें। संतान तथा पिता दोनों से विवाद या उनके कारण कोई परेशानी उत्पन्न हो सकती है। हाँ विदेश यात्रा का संयोग बेहतर बन रहा है। यदि आयात-निर्यात के व्यापार में हैं तो अच्छे लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। कार्य-स्थल पर मनोविनोद का वातावरण रहेगा और सहकर्मियों का सहयोग भी मिलेगा। बैंक से लोन के लिए यदि आवेदन किये हैं तो अभी थोड़ी प्रतीक्षा कीजिये, लोन मिल जायेगा परन्तु थोड़ा समय लगेगा।

सावधानी /उपचार: हम उम्र महिला /पुरुष साथी से थोड़ा सावधान रहें। रात्रि में दाल और गर्म दूध का सेवन ना करें।

साल 2015 का मेष राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशिफल 2015

वृषभ 


सप्ताह के प्रारम्भ में यात्रा, मध्य में पारिवारिक कार्य और अंत में लाभ के लिए किये हुए कार्य अत्यंत ही सार्थक होंगे। यदि कोई आवश्यक यात्रा जो किसी ना किसी कारण से टलती चली आ रही हो उसे अब करने का सही समय आ गया है। यह यात्रा अत्यंत सार्थक और परिणाम पूर्ण होगी। पारिवारिक कार्यों के निर्वहन के लिए भी बेहतर सप्ताह है। घर वालों की आवश्यकताओं की पूर्ति करने में समर्थ होंगे और घर के रख-रखाव में कुछ खर्च भी होगा तो उसे बड़े आराम से वहन कर लेंगे। इस सप्ताह का सबसे नकारात्मक पहलु है आपका क्रोध जो अचानक और छोटी बातों पर भी उत्पन्न हो सकता है, परन्तु उससे आपका नुकसान बड़ा होगा। अतः कोर्ध पर नियंत्रण रखने की सलाह आपको दी जाती है।

सावधानी /उपचार: रात्रि में गर्म दूध का सेवन ना करें, ध्यान और योग करते रहें। घर को बिलकुल साफ रखें।

साल 2015 का वृषभ राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशिफल 2015

मिथुन 


यदि वर्तमान में शुक्र की दशा या अंतर दशा चल रही है तो आप अपने बुद्धि के बल पर बहुत कुछ हासिल करने में समर्थ होंगे। अपने से उम्र में अधिक और प्रभावशाली स्त्री/पुरुष (यदि पुरुष हैं तो स्त्री और स्त्री हैं तो पुरुष) के सहयोग से आपका संपर्क और बढ़ेगा जिससे आपको आगे बढ़ने में बहुत मदद मिलेगी। नौकरी में अपने से उच्च अधिकारीयों के सहयोग से उन्नति या पुरस्कार के योग बन रहे हैं। बेहतरी के लिए नौकरी या व्यापार में किया गया परिवर्तन सार्थक होगा। यात्रा के दौरान कुछ नए रिश्ते बन सकते हैं जो आगे चलकर बहुत काम के साबित होंगे। धार्मिक या सामाजिक कार्यों में धन खर्च का योग बन रहा है। कुछ गलत जगह और उद्देश्य से भी धन खर्च की सम्भावना बन रही है।

सावधानी /उपचार: गलत संगत के प्रभाव में आने से बचें, यात्रा के दौरान नशे से बचें। तुलसी का पौधा लगाएँ या यदि हो तो वहाँ सायं काल दीप जलाएं।

साल 2015 का मिथुन राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशिफल 2015

कर्क 


यह सप्ताह कुछ अवरोधक नज़र आ रहा है, विशेष कर प्रारम्भ के दिनों में कार्य और धन सम्बन्धी अवरोध उत्पन्न होने की सम्भवना बन रही है। किसी विशेष परिस्थिति के कारण अत्यधिक धन खर्च होने की सम्भावना बन रही है। अचानक यात्रा का भी योग बन रहा है। यह सप्ताह धन के लिए अच्छा नहीं है। कई तरह के विवाद उत्पन्न हो सकते हैं, हाँ यह अवश्य है कि आप उसे दबाने में समर्थ होंगे। शिक्षा के मामले में भी यह सप्ताह कुछ खास नहीं है, अतः यथा स्थिति बनाये रखें। प्रतियोगिता में सफलता की उम्मीद हो या नयी नौकरी की तलाश हो, इस सप्ताह प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है। व्यापार में भी कुछ नया करने के बजाय यथास्थिति बनाये रखना श्रेयस्कर होगा।

सावधानी /उपचार: भगवान गणेश को दूब और नारियल चढ़ायें। धैर्य बनाये रखें और गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें। व्यसन से दूर रहें।

साल 2015 का कर्क राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशिफल 2015

सिंह 


मन और बुद्धि स्थिर नहीं रहेगी साथ ही निर्णय लेने की क्षमता भी बहुत कमज़ोर रहेगी। काम के मामले में कुछ अनमने से रह सकते हैं। इस सप्ताह आप अपने शौक पूरे करने में धन खर्च करेंगे और संभव है कि आप अपने परिवार के साथ घूमने-फिरने का कार्यक्रम भी बनायें। सर्दी-जुकाम या मौसम परिवर्तन का प्रभाव पड़ सकता है अतः खान-पान और सोने-जगने के नियमों में परिवर्तन ना करें। यदि आप पुरुष जातक हैं तो किसी अधिक उम्र की महिला से सावधान रहें अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं। शिक्षा के लिए समय मध्यम है। बच्चे को चोट-चपेट की संभावना बन रही है अतः उसके ऊपर नज़र रखें। कहीं से अचानक धन या उपहार मिलने की संभवाना भी बनी हुई है।

सावधानी /उपचार: आँखों का ध्यान रखें और यदि पहले से कुछ समस्या है तो उसे टाले नहीं बल्कि तुरंत चिकित्सक की सलाह लें। घर से दही और मिश्री खाकर निकलें।

साल 2015 का सिंह राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशिफल 2015

कन्या 


हर बात को टालने की आदत आने वाले समय में परेशानियाँ पैदा करने वाली है, विशेष कर आर्थिक मामलों में। टालते रहने से समस्या ख़त्म नहीं होगी बल्कि और बढ़ेगी, बेहतर हो अपने से किसी वरिष्ठ से सलाह-मशवरा करें और इस समस्या का कोई हल निकालें। लगातार मन परिवर्तित होने के कारण निर्णय लेने में अत्यंत ही कठिनाई अनुभव करेंगे। संतान पक्ष से थोड़ी परेशानी का योग बन रहा है, विशेष कर संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वाद-विवाद से दूर रहने का प्रयास करें। समय कुछ सीख देना चाहता है विशेष कर दूसरों पर निर्भरता को लेकर। प्रयास करें कि पहले ही आत्मनिर्भर बन जाएँ, ऐसा ना हो कि जब तक आप को समझ आये तब तक कुछ हानि भी हो जाये।

सावधानी /उपचार: किसी बहुत करीबी से धोखा मिल सकता है, सावधानी बरतें। कुत्तों को रोटी खिलाएं, विशेष कर रात्रि के समय।

साल 2015 का कन्या राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशिफल 2015

तुला 


आप किसी भी विषम परिस्थिति से निकलने में समर्थ हैं, ज़रुरत है कि आप थोड़ा धैर्य और संयम से काम लें। यदि आपको एलर्जी होती है तो थोड़ा सतर्क रहें क्योंकि वह इस समय बहुत बढ़ सकती है। घर में किसी महिला के स्वास्थ्य की समस्या परेशान कर सकती है, विशेष करके बेटी या माँ। आर्थिक लेन-देन में जल्दबाज़ी ना करें और बहुत सोच समझ कर ही धन का व्यापार करें। प्यार करने वालों के लिए सप्ताह का अंत अत्यधिक सुखद रहने की सम्भावना बन रही है। नए रिश्ते पनप सकते हैं, वैवाहिक जीवन में भी मधुरता रहेगी। उच्च अधिकारियों के संपर्क में आएँगे और उनसे लाभ और सहयोग भी मिलेगा। यात्रा इस समय अकेले करना उचित नहीं है, बेहतर है किसी को साथ ले लें।

सावधानी /उपचार: शुक्र सम्बन्धी दान जैसे - चावल, दही, दूध, सफ़ेद वस्त्र, इत्र इत्यादि किसी धर्म स्थल पर या किसी स्त्री को दें। 

साल 2015 का तुला राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशिफल 2015

वृश्चिक 


प्यार करने वालों के लिए अत्यंत ही बेहतर सप्ताह है, साथ ही वैवाहिक जीवन वालों के लिए भी खुशियों भरा सप्ताह रहेगा। पारिवारिक जीवन बेहतर रहेगा इसके साथ ही सामजिक जीवन में भी मान-सम्मान की स्थिति बनेगी। यह सप्ताह धन उधार देने के लिए बेहतर नहीं है, अतः किसी को भी कर्ज ना दें चाहे कोई किसी भी परिस्थिति में हो। यदि अति आवश्यक हो तो जितना संभव हो मदद कर दें। सुदूर यात्रा का योग बन रहा है, परन्तु बहुत उम्मीद से ना जाएँ क्योंकि उम्मीद हो सकता है आपको निराश करे। माँ के स्वास्थ्य की समस्या आपके लिए थोड़ी परेशानी पैदा करेगी। शिक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं तो थोड़ा प्रयास बढ़ाइये और उलझने कम करिये अन्यथा सफलता संदिग्ध रहेगी।

सावधानी /उपचार: शनि देव की लगातार आराधना करते रहें, यदि आप स्वयं किसी कर्ज में फस गए हैं तो ऋण-मोचक मंगल स्तोत्र का पाठ करें।

साल 2015 का वृश्चिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशिफल 2015

धनु 


यह सप्ताह अत्यधिक ऊर्जा से ओत-प्रोत है। काम में खूब मन लगेगा। इस सप्ताह आप स्वयं भी प्रसन्न रहेंगे और दूसरों को भी प्रसन्न रखेंगे। अपनों के बीच अच्छा समय बिताने के कई अवसर आएंगे। पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। यात्रायें लाभकारी और फ़ायदेमंद होंगी। संतान के लिए बेहतर सप्ताह नहीं है। संतान सम्बन्धी कुछ परेशानियाँ उत्पन्न हो सकती हैं या संतान के कारण मन अशांत हो सकता है। नौकरी के लिए बेहतर सप्ताह है, इस समय आपकी तर्क शक्ति अच्छी है। अतः यदि आप शनिवार से पहले किसी नौकरी के लिए साक्षात्कार दें या किसी व्यापारिक बैठक में भाग लें तो सबको अपने पक्ष में कर सकते हैं।

सावधानी /उपचार: इस सप्ताह अति आवश्यक कार्य शनिवार से पहले करें। गणेश जी को सफ़ेद दूब और लड्डू चढ़ाएँ।

साल 2015 का धनु राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशिफल 2015

मकर 


नए कार्यों में हाथ डालने के लिए यह सप्ताह बहुत बेहतर नहीं है। किसी उच्च अधिकारी या अपने से किसी बड़े व्यक्ति के कारण लाभ मिलने का योग है। सप्ताह के प्रारम्भ में विचारों में कुछ उग्रता रहेगी परिणामस्वरूप कार्यस्थल पर कुछ विवाद उत्पन्न हो सकते हैं। अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें, मन थोड़ा बेचैन रहेगा। सप्ताह के मध्य में आर्थिक स्थिति सुधरेगी परन्तु कोई बड़ा और ज़रुरी काम बनते-बनते बिगड़ जायेगा, जिसकी वजह से बहुत अधिक मानसिक तनाव महसूस करेंगे। उत्साह में कमी रहेगी और एकाग्रता भंग होगी। ऐसे समय में आपको प्रयास करना चाहिए कि धैर्य बनाये रखें। सप्ताह का अंत पारिवारिक मामलों और मानसिक सुख के लिए बेहतर होगा।

सावधानी /उपचार: अचानक कहीं से बुलावा आये तो ना जायें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें और क्रोध पर नियंत्रण रखें, व्यसन करते हों विशेष कर शराब तो छोड़ दें।

साल 2015 का मकर राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशिफल 2015

कुम्भ 


इस सप्ताह यदि आप नयी नौकरी के लिए प्रयासरत हैं तो इंटरव्यू देने के लिए अच्छा समय है, सफलता मिलने के आसार बहुत अधिक हैं। व्यापार को बढ़ाने के लिए यदि धन की कमी है तो उसकी व्यवस्था हो जाएगी चाहे वह कर्ज के रूप में ही क्यों ना हो। किसी महिला मित्र का भरपूर सहयोग मिलेगा। घर में कुछ नयी वस्तुओं की ख़रीददारी हो सकती है। मन उत्साहित रहेगा और काम बनेंगे। व्यवसायिक यात्रायें परिणाम दायक नहीं रहने वाली हैं इस सप्ताह। निर्णय लेने की क्षमता बहुत अच्छी रहेगी परन्तु संतान के साथ तनाव और तीखे मतभेद हो सकते हैं। युक्ति बल से शत्रुओं और मित्रों दोनों को ही प्रभावित करेंगे।

सावधानी /उपचार: श्री सूक्त का पाठ सायं काल करें साथ ही माँ लक्ष्मी को कमल का फूल अर्पित करें। श्वेत और चमकदार वस्त्रों का प्रयोग करें।

साल 2015 का कुम्भ राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशिफल 2015

मीन 


आत्म बल खूब बढ़ा-चढ़ा रहेगा, कहीं जाने का मौका मिलेगा। सप्ताह के अंत में प्रसन्नता का एहसास होगा। बच्चों के कारण मन प्रसन्न होगा। किसी मेहमान के आने से आपकी व्यस्तता बढ़ेगी और सप्ताह का अंत खुशनुमा होगा। कई बार हम जीवन 
में अपने उद्देश्य को तलाशते हुए गलत मोड़ पर मुड़ जाते हैं परन्तु यदि हम सजग रहें तो हम गलत मोड़ों से बच सकते हैं। या जल्द ही अपनी भूल सुधार सकते हैं, और यही बात मैं आपसे भी कहना चाहता हूँ। सजगता के साथ अपने लक्ष्य की 
ओर आगे बढ़िए, अपनी बेहतर परिस्थिति का इंतजार करिये और निरंतरता बनाये रखिये स्थितियाँ बदलेंगी ज़रूर। । 

सावधानी /उपचार: सेहत का ध्यान रखने, संभव हो तो सरसों के तेल से रुद्राभिषेक करें। गरिष्ठ वस्तुओं के सेवन से बचें।

साल 2015 का मीन राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशिफल 2015

शुभम भवतु !


आज का पर्व!


आज की सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स

आपका दिन मंगलमय हो! 

Related Articles:

No comments:

Post a Comment