साप्ताहिक राशिफल (2 मार्च, 2015 - 8 मार्च, 2015)

2 मार्च 2015 से 8 मार्च 2015 तक के साप्ताहिक राशिफल के द्वारा आप जान पाएंगे कि कैसा रहेगा आपका आने वाला सप्ताह। पढ़िए “पं. दीपक दूबे” द्वारा लिखित साप्ताहिक राशिफल और बदल दीजिए अपना भविष्य।

2 March 2015 se 8 March 2015 tak ka saptahik rashifal aa gaya hai aapki madad karne.

2 मार्च - 8 मार्च (सप्ताह एक नज़र में)


गोविन्द द्वादशी: 2 मार्च, सोमवार
भौम प्रदोष व्रत: 3 मार्च, मंगलवार
होलिका दहन और होलाष्टक समाप्त: 05 मार्च, गुरूवार
होली: 06 मार्च, शुक्रवार ।
सर्वार्थ सिद्धि योग: 3 मार्च दिन-रात और 6 मार्च को सूर्योदय से लेकर सुबह 11:34 तक

अपनी लग्न राशि ज्ञात कीजिए



FREE matrimony & marriage website


मेष


आय के मामले में यह सप्ताह सामान्य ही रहने वाला है, परन्तु व्यय अचानक और अधिक मात्रा में होने की संभावना बन रही है। किसी भी प्रकार का विवाद आपके पक्ष में समाप्त होगा और शत्रु इस समय टिक नहीं पाएंगे। पराक्रम बहुत बढ़ा-चढ़ा रहेगा। राज्य और सामाजिक कार्यों से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। पारिवारिक सुख के मामले में यह सप्ताह बहुत बेहतर जायेगा विशेष कर प्रथम अर्ध भाग। स्वयं के स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी सतर्कता बरतें और यात्रा के दौरान विशेष सावधानी रखें। वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा और अविवाहितों के लिए नए प्रेम-प्रसंग बनने की पूरी संभावना बनी रहेगी।

सावधानी /उपचार: आवेग और क्रोध पर नियंत्रण रखें। मंगल सम्बन्धी दान करें और मंगल के बीज मन्त्र का जप करें।

मेष राशि का मासिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मेष मासिक राशिफल 2015 

वृषभ


व्यापारी वर्ग के लोगों के लिए बहुत ही बेहतर सप्ताह जाने की उम्मीद है। आय एक से अधिक स्रोतों से संभावित है और नए व्यापारिक अनुबंध मिलने की पूरी-पूरी संभावना है। भाग्य भी खूब साथ देगा, परन्तु गुरु के प्रभाव के कारण भाग्य का साथ अच्छे कर्मों के साथ रहेगा अतः भाग्य का प्रयोग सट्टा-लॉटरी या किसी अनैतिक कार्यों में ना करें। यात्रा लाभकारी और आनंददायी होगी। परन्तु यह सप्ताह जहाँ कार्य और व्यापार के लिए बेहतर है वहीं पारिवारिक खुशियों के लिए कुछ कठिनाई भरा है। संतान पक्ष से परेशानी सम्भव है और गर्भवती महिलाओं के लिए ग्रहों की स्थिति प्रतिकूल है।

सावधानी /उपचार: यदि परिवार में संतान होने वाली है तो राहु-केतु की शांति कराएं और राहु-केतु सम्बंधित वस्तुओं का दान करें। परीक्षा में बैठने वाले छात्र माँ सरस्वती की आराधना करें।

वृषभ राशि का मासिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ मासिक राशिफल 2015

मिथुन


यह सप्ताह धन के मामले में बेहद लाभदायक रहने वाला है विशेष कर यदि गुरु, चन्द्र या शुक्र की दशा या अंतर दशा हो तो। समाज में मान-सम्मान खूब मिलेगा। मीडिया, ग्लैमर, सामाजिक कार्यों, राजनैतिक क्षेत्र, शिक्षा इत्यादि कार्यों में लगे हुए लोगों के लिए यह अत्यंत ही बेहतर सप्ताह जायेगा। व्यक्तिगत और पारिवारिक मामलों में यह सप्ताह सामान्य या कुछ परेशानी भरा हो सकता है। अपनी माँ या परिवार में किसी बड़ी उम्र की महिला के स्वास्थ्य से सम्बंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है। यात्रा के दौरान खान-पान में परहेज करें क्योंकि मौसमी बीमारियाँ परेशान कर सकती है।

सावधानी /उपचार: राहु की शांति करें। यात्रा के दौरान व्यसन से बचें।

मिथुन राशि का मासिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन मासिक राशिफल 2015

कर्क


भाग्य का साथ दिख रहा है, परन्तु अंततः नहीं मिलने की सम्भावना बन रही है या अत्यधिक प्रयास के बाद ही भाग्य का साथ मिलेगा। परीक्षार्थियों के लिए अत्यधिक प्रयास और परिश्रम की उम्मीद कर रहा है यह सप्ताह अन्यथा सफलता, असफलता में परिवर्तित हो जाएगी। व्यक्तिगत रूप से मान-सम्मान में अत्यधिक वृद्धि होगी और पराक्रम भी आवश्यकता से अधिक रहेगा, परन्तु यह पराक्रम नकारात्मक दिशा में ना जाये इसका ख़याल भी आपको रखना होगा। घर-परिवार में कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना ग्रह दे रहे हैं। विवादों से दूर रहने का प्रयास करें और अपने निजी कर्मचारियों से सतर्क रहें।

सावधानी /उपचार: अपने आवेश पर नियंत्रण रखें। अचानक किसी भी बात में निर्णय पर ना पहुंचे। चन्द्रमा के निमित्त अर्घ्य दें।

कर्क राशि का मासिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: कर्क मासिक राशिफल 2015

सिंह


भाग्य बिलकुल भी साथ नहीं है। हालांकि इस समय धन अत्यधिक मात्रा में आ सकता है परन्तु उसका अंत अच्छा नहीं होगा। अतः आपको सलाह दी जाती है कि लालच में आकर या गलत तरीके से किसी भी प्रकार का आर्थिक व्यवहार ना करें क्योंकि यह आने वाले समय में आपको विकट परिस्थिति में डाल देगा। इस सप्ताह अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें। वाहन दुर्घटना, चोट, विस्फोटकों, अग्नि और विद्युत इत्यादि से खतरे की पूरी संभावना बन रही है। वाद-विवाद से दूरी बना कर रखें। नए कार्यों में हाथ ना डालें और ना ही कोई आर्थिक जोखिम उठायें। अपने कार्यों में यथास्थिति बनाये रखें।

सावधानी /उपचार: अपने आराध्य सूर्य की पूजा करें और आदित्य ह्रदय स्तोत्र का पाठ करें, नियमित महामृत्यंजय मन्त्र का जप भी करें।

सिंह राशि का मासिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: सिंह मासिक राशिफल 2015

कन्या


कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह व्यापारिक दृष्टिकोण से परेशानियों भरा रहने का संकेत दे रहा है। इसके अलावा यदि आपका व्यापार साझेदारी में है तो कोई ना कोई विवाद होने की सम्भावना रहेगी। जीवन साथी से भी तीव्र वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकता है, अतः एक दूसरे के साथ वार्तालाप में सावधानी बरतें। आपको अपनी वाणी और सोच पर भी नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है। यदि किसी जातक की केतु या राहु की दशा चल रही है तो इस समय शल्य चिकत्सा की आवश्यकता पड़ सकती है। कुल मिलाकर देखा जाये तो यह सप्ताह कुछ सतर्कता और नियंत्रण के साथ आगे बढ़ने की सलाह दे रहा है।

सावधानी /उपचार: वैवाहिक जीवन में यदि समस्या आ रही है तो राहु की शांति करें, यदि कुंडली मांगलिक हो तो माँ कात्यानी का अनुष्ठान करें।

कन्या राशि का मासिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: कन्या मासिक राशिफल 2015

तुला


ऋण-रोग और शत्रुओं का नाश होगा। यदि कोई पुराना कर्ज़ चल रहा है तो वह इस समय समाप्त होगा। आपके शत्रुओं के लिए यह सप्ताह अच्छा नहीं रहने वाला। जो लोग सामाजिक जीवन में किसी भी प्रकार से संलग्न है उनके लिए यह सप्ताह 
अत्यंत ही लाभदायक साबित होने वाला है। इस सप्ताह सफल होने का सबसे बड़ा मंत्र है कि आप अपनी वाणी और आवेश पर नियंत्रण रखें। परीक्षार्थियों के लिए बेहतर सप्ताह रहेगा परन्तु संतान की प्रतीक्षा या इच्छा रखने वालों के लिए अभी समय अनुकूल नहीं है, अतः अभी धैर्य रखें। नौकरी करने वालों को अपने सह-कर्मियों से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

सावधानी /उपचार: परीक्षा प्रतियोगिता में सफल होने के लिए सूर्य गायत्री का जप करें। लाल रंग से परहेज करें।

तुला राशि का मासिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: तुला मासिक राशिफल 2015

वृश्चिक


गर्भवती महिलाओं के लिए यह और आने वाला कुछ और समय बेहद ख़राब है, यदि दशा भी प्रतिकूल हो तो बेहद सावधानी बरतें। वैसे शिक्षा-प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वालों के लिए यह सप्ताह बहुत बेहतर परिणाम देने वाला होगा विशेष कर पुरातत्व, इतिहास, सामाजिक विषयों से सम्बंधित और विदेशी भाषाओँ से सम्बंधित परीक्षार्थियों के लिए विशेष सफलता का योग बन रहा है। नौकरी पेशा लोगों के लिए पदोन्ननती या स्थान परिवर्तन से लाभ होने की संभावना भी बनी हुई है। स्वास्थ्य का मामला कुछ ठीक नहीं दिख रहा है, अतः आप अपना अधिक ध्यान रखें। अनावश्यक के तनाव ना लें और प्रसन्न रहने का प्रयास करें।

सावधानी /उपचार: शनि और शिव की उपासना-आराधना बहुत सी समस्याओं से आपको दूर रखेगा। कुष्ठ रोगियों की यथा संभव मदद करें।

वृश्चिक राशि का मासिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक मासिक राशिफल 2015

धनु


पारिवारिक और व्यक्तिगत जीवन में ख़ुशियाँ बढ़ेंगी। घर-परिवार के लोगों के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। यदि नए वाहन या नए मकान की सोच रहे थे तो यह समय उसपर आगे बढ़ने के लिए अत्यंत ही उपयुक्त है। सामाजिक और राजनैतिक जीवन व्यतीत करने वालों को भी अत्यधिक सफलता का योग बना हुआ है। यह सप्ताह प्रेमी-प्रेमिकाओं के लिए तो अत्यंत ही बेहतर रहने की सुचना दे रहा है, वैवाहिक जीवन के लिए भी सुखद समय है। परिवार में शुभ समाचार मिलेगा और यात्रायें अनुकूल रहेंगी। परन्तु सभी अनुकूलताओं के बावजूद स्वास्थ्य सम्बंधित समस्याएं बनी रहेंगी विशेष कर मोटापा, मधुमेह और लीवर सम्बन्धी।

सावधानी /उपचार: मीठे वस्तुओं से परहेज रखें। खान-पान में बेहद सावधानी बरतें। गुरु की शांति करें या उनके बीज मन्त्र का जप करें।

धनु राशि का मासिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: धनु मासिक राशिफल 2015

मकर


मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अत्यंत ही उथल-पुथल भरा होने का संकेत दे रहा है। सगे भाई-बहनों से विवाद हो सकता है या उन्हें किसी प्रकार का कष्ट हो सकता है। भाग्य पक्ष आपके लिए परेशानियाँ उत्पन्न करने को आतुर है, अतः भाग्य से अधिक कर्म पर भरोसा करें और कोई भी आर्थिक, पारिवारिक या सामाजिक जीवन के फैसले आवेश और जल्दबाज़ी में ना लें। इस समय अच्छी बात यह है कि बहुत हद तक आपकी बुद्धि आपके साथ रहेगी जिससे कुछ विषम परिस्थितियों को अपने अनुकूल करने में सफल होंगे। आत्मबल और इच्छाशक्ति ठीक-ठाक रहेगी।

सावधानी /उपचार: भाग्योदय के लिए भगवान गणेश की आराधना करें। राहु सम्बंधित दान करें और नशे से दूर रहें।

मकर राशि का मासिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मकर मासिक राशिफल 2015

कुम्भ


कुम्भ राशि के जातकों के वैवाहिक जीवन के लिए यह सप्ताह ठीक नहीं है, जीवन-साथी के स्वास्थ्य या व्यवहार के कारण कुछ तनाव का अनुभव करेंगे। आर्थिक मामलों में यह सप्ताह कुछ परेशानियों के साथ बेहतर जाने का संकेत दे रहा है। वाणी पर यदि आप नियंत्रण रखें तो कुछ नए और लाभदायक अवसर हाथ लग सकते हैं। अपने से उच्च अधिकारीयों और परिवार के बड़े सदस्यों से संबंधों को बेहतर रखने का प्रयास करें, साथ ही यह भी सुनिश्चित करें कि आपके कारण उन्हें किसी प्रकार का कोई कष्ट ना हो। रोग और व्याधियाँ तथा शत्रुओं का गुप्त वार आपकी प्रतीक्षा कर रहे हैं, सावधानी बरतें।

सावधानी /उपचार: पिली सरसों को भैरव मंदिर में अभिमंत्रित कराकर अपने घर में रखें। स्वास्थ्य और शत्रुओं से सतर्क रहें।

कुम्भ राशि का मासिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ मासिक राशिफल 2015

मीन


मीन राशि वाले इस सप्ताह स्वयं से सतर्क रहें। इस सप्ताह आपके अंदर आवश्यकता से अधिक ऊर्जा का संचार रहेगा अतः आपको स्वयं पर अत्यधिक नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है। धन की आवक अच्छी रहेगी और भाग्य के सितारे भी बुलंद रहेंगे परन्तु मुझे आशंका है कि इस ऊर्जावान सप्ताह का सही उपयोग आप कर पाएंगे या नहीं। वैवाहिक जीवन और प्रेम संबंधों के मामले में यह सप्ताह ज़बरदस्त रूप से मीन राशि वालों के साथ है। परन्तु यदि राहु या मंगल की दशा है और ये आपकी जन्म कुंडली में दूषित हैं तो सम्बन्ध टूटने का खतरा भी उतना ही बड़ा है। कुल मिलाकर संयमित रहें, समय अनुकूल है।

सावधानी /उपचार: इन्द्रिय संयम इस सप्ताह का मूल मंत्र है। कारोबार में जल्दी ना करें। भगवान विष्णु की आराधना करें, यदि एक भी दिन विष्णु सहस्त्र नाम का जप कर सकें तो अति उत्तम।

मीन राशि का मासिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें: मीन मासिक राशिफल 2015

शुभम भवतु !

Related Articles:

No comments:

Post a Comment