पढ़ें साप्ताहिक राशिफल, खुशियों का सप्ताह!

नौकरी-बिज़नेस में लगने वाला है जैकपॉट! पढ़ें अपना साप्ताहिक राशिफल और जानें अपने सितारों की चाल। कैसा रहेगा 24 जुलाई से लेकर 30 जुलाई तक का समय, साथ ही लाभ प्राप्ति के लिए करें आसान ज्योतिषीय उपाय।



यह राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। चंद्र राशि कैल्कुलेटर से जानें अपनी चंद्र राशि।


मेष: इस माह माता के साथ विवाद करने से बचें। क्योंकि उनकी सेहत खराब रह सकती है और इस वजह से उनसे आपके रिश्ते खराब हो सकते हैं। आमदनी अच्छी रहेगी और धन का आवागमन भी जारी रहेगा। पारिवारिक जीवन में खुशियों का अभाव रह सकता है। इस माह बच्चों की सेहत का ध्यान रखें। काम के मामले में आलस्य की प्रवृत्ति छोड़कर कठिन परिश्रम करें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। इस महीने आपको अचानक धन लाभ हो सकता है या फिर आप कोई प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं।

प्रेमफल: यद्यपि सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए कम अनुकूल है। हो सकता है कि किसी अन्य कारण से उपजा तनाव मन के भावों को ऐसे बदल दे कि प्यार के प्रति समर्पण के भाव न रह पाएं। सप्ताह की शुरुआत इसी उधेड़बुन के साथ हो सकती है। सप्ताह के मध्य में लव पार्टनर पर संदेह करने से बचें। सप्ताहांत अच्छे परिणाम देने का वादा कर रहा है।

भाग्य स्टार: 2.5/5 

उपाय: बरगद के पेड़ पर दूध चढ़ाएं और उसी चढ़ाए हुए दूध का तिलक लगाएं।


वृषभ: इस माह आप उत्साह और ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। आपका लक्ष्य निर्धारण पक्का रहेगा लेकिन इस वजह से आप अति आत्मविश्वास का शिकार भी हो सकते हैं। किसी अन्य व्यक्ति के विवाद में ना उलझें। माता-पिता को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। इस माह आपकी सेहत अच्छी रहेगी लेकिन भाई-बहन किसी रोग से पीड़ित रह सकते हैं। इस माह आपके बच्चों के चेहरे पर प्रसन्नता बनी रहेगी। वे पढ़ाई-लिखाई में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

प्रेमफल: यह सप्ताह आपके प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहने वाला है। हो सकता है कि काम की अधिकता के चलते आप प्यार के लिए समय कम निकाल पाएं और साथी इसी बात को लेकर असंतुष्ट रहे। हालांकि किसी सहकर्मी से प्रेम होने की अवस्था में सब ठीक रहेगा। सप्ताह की शुरुआत अच्छी और मध्य औसत रहेगा लेकिन सप्ताहांत काफी अनुकूल रहेगा।

भाग्य स्टार: 3/5 

उपाय: गाय को चारा खिलाएं और उनकी सेवा करें।


मिथुन: इस माह आपकी संवाद शैली में सुधार होगा और आपको इससे लाभ प्राप्त होगा, लेकिन कभी - कभी कड़वी वाणी बोलने से कष्ट का सामना भी करना पड़ सकता है, ऐसे में विवाद होने की संभावना है। हालांकि पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा और आप हर्ष व आनंद का लाभ उठाएंगे। इस माह आपके खर्च में बढ़ोत्तरी होने की संभावना है। माता की सेहत में सुधार होगा और आध्यात्मिक कार्यों में उनका खूब मैं लगेगा । वहीं पिता स्वास्थ्य संबंधी समस्या से पीड़ित रह सकते हैं। भाई-बहन आर्थिक रूप से आपकी मदद करेंगे।

प्रेमफल: वैसे सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के मामले में अनुकूलता लिए हुए है लेकिन वाणी पर संयम रखने की सलाह दी जाती है। साथ ही साथ भोजन करते समय इस बात का ख्याल रखें कि जो चीज साथी को नापसंद हो उसे जबर्दस्ती न खिलायें। सप्ताह की शुरुआत औसत रहेगी, मध्य अच्छा है जबकि सप्ताहांत के औसत रहने के योग हैं।

भाग्य स्टार: 3.5/5

उपाय: श्री विष्णु सहस्त्रनाम स्रोत का पाठ करें।


कर्क: इस माह मामूली स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं। सीने और पेट में दर्द की समस्या हो सकती है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें। इस सप्ताह छात्र कठिन परिश्रम करेंगे, हालांकि आपके बच्चों के स्वभाव में रुखापन रहेगा। परिवार में कुछ मतभेद हो सकते हैं लेकिन धन का संचय जारी रहेगा और वृद्धि भी होगी। इस सप्ताह छोटी दूरी की यात्राएं सुखद रहेंगी। आपके भाई-बहन भी आनंदमय पलों का लाभ उठाएंगे। संपत्ति खरीदने के बारे में विचार-विमर्श कर सकते हैं।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम के लिए औसत रहेगा। पंचमेश मंगल नीच का है, शनि के नक्षत्र में है, शनि पंचम में है ये तमाम बातें नकारात्मक हैं लेकिन पंचमेश के शुक्र के नक्षत्र में होने वाली बात सकारात्मक है अत: प्रयास करके आप अपने रिश्तों की ताज़गी को बरकरार रख सकते हैं। शुरुआत भावनात्मक, मध्य औसत सप्ताहांत काफी अच्छा रहने वाला है।

भाग्य स्टार: 2.5/5 

उपाय: भगवान शिव को सफेद चंदन और अक्षत चढ़ाएं।


सिंह: इस सप्ताह आपका मन अस्थिर रहेगा और इस दौरान आप कुछ गलत काम भी कर सकते हैं। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी भी आपकी चिंता का कारण हो सकती है। घर में शांति का अभाव रहेगा लेकिन कुटुंब में सामंजस्यपूर्ण वातावरण रहेगा। इस हफ्ते निवास स्थान में भी परिवर्तन की संभावना है। छात्रों को अच्छे नतीजे प्राप्त होंगे। बिजनेस पार्टनरशिप में उथल-पुथल जारी रहेगी। हालांकि ऑफिस या कार्यस्थल पर परिस्थितियां आपके पक्ष में होंगी। यदि आप कड़ी मेहनत और ईमानदारी से कार्य करेंगे तो इसके आपको बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला-जुला रहने वाला है। यदि आप काम और प्रेम के बीच सामंजस्य बिठा सके तो परिणाम अच्छे ही रहेंगे। किसी सहकर्मी से नजदीकियां बढ़ने की भी सम्भावनाएं है। सप्ताह की शुरुआत थोड़ी कमजोर है लेकिन मध्य औसत रह सकता है वहीं सप्ताहांत आपकी खोई हुई खुशी और प्रेम को वापस लाएगा।

भाग्य स्टार: 3/5 

उपाय: बुधवार के दिन सात तरह के अनाज दान में दें।


कन्या: इस हफ्ते काम में भाग्य का साथ मिलेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। काम के सिलसिले में लंबी दूरी या विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। बुद्धिमत्ता और नए विचारों की मदद से करियर में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। इस सप्ताह विभिन्न स्रोतों से वृद्धि मिलने की संभावना है। इस दौरान अचानक कोई अप्रत्याशित लाभ भी हो सकता है। आपके बच्चों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं। इस सप्ताह खर्च बढ़ेंगे। अपनी सेहत का भी ख्याल रखें। 

प्रेमफल: सामान्यत: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए औसत रहने वाला है। अलबत्ता यदि आप बड़े दिनों से साथ में कहीं घूमने जाने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो प्रयास करने करने पर उसमें अब सफलता मिल सकती है। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है। अत: इस समय का पूरा लुत्फ़ उठाएं। सप्ताह का मध्य कुछ कमजोर लेकिन सप्ताहांत औसत रहने वाला है।

भाग्य स्टार: 3/5 

उपाय: भगवान विष्णु की आराधना करें और उन्हें पीला चंदन चढ़ाएं।


तुला: करियर, जॉब और कमाई के लिए अच्छा समय है। पारिवारिक जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। कार्य स्थल पर विशेष अधिकार प्राप्त होंगे लेकिन किसी भी विवाद में पड़ने से बचें। कई मामलों में फायदा मिलने की संभावना है। बुद्धिमानी से काम लेने की वजह से जीवन में कई अवसर मिलेंगे। विदेशी संबंधों से लाभ मिलने की संभावना है। मल्टीनेशनल कंपनी में काम कर रहे लोगों को भी लाभ मिलने की उम्मीद है। इस सप्ताह सेहत संबंधी कुछ मामूली समस्या हो सकती है। संतान पक्ष की ओर से थोड़ी परेशानी हो सकती है। छात्रों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहेगा।

प्रेमफल: यह सप्ताह सामान्य तौर पर औसत परिणाम दे सकता है। हालांकि अपनी भाषा शैली में सुधार करने का प्रयास करने की स्थिति में परिणाम और बेहतर हो सकते है। सप्ताह की शुरुआत अच्छी है लेकिन किसी सहकर्मी से प्रेम है तो सावधानी से बर्ताव करें। मध्य अच्छे परिणाम दे सकता है जबकि सप्ताहांत के औसत रहने के योग हैं।

भाग्य स्टार: 3/5

उपाय: मंगलवार के दिन छोटे बच्चों को अनार बांटें।


वृश्चिक: इस सप्ताह आप अपने पिता की सलाह को अहमियत देंगे लेकिन उनके साथ विवाद होने की भी संभावना है। पिता की सेहत थोड़ी कमजोर भी रह सकती है। पारिवारिक जीवन में कुछ मतभेद होंगे। घर और ऑफ़िस दोनों जगह ख़ुशियों का अभाव रहेगा। इस वजह से मानसिक अशांति बढ़ेगी। आप अपने ज्ञान और विचार से धन कमाएंगे। स्कूली छात्र या संपन्न व्यक्तियों से मित्रता हो सकती है। बिज़नेस में पार्टनरशिप से बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम के लिए अच्छा है। यदि बड़े दिनों से विवाह सम्बंधी मामलों की गति धीमी है तो उसमें तेजी आने के योग बन रहे हैं। सप्ताह की शुरुआत में किसी धार्मिक स्थान पर जाने के योग बन रहे हैं। मध्य में आप काम और प्रेम के बीच सामंजस्य बिठाकर निजी जीवन को बेहतर महसूस करेंगे। सप्ताहांत काफ़ी अच्छे परिणाम देने का वादा कर रहा है।

भाग्य स्टार: 4/5

उपाय: प्रतिदिन मस्तक पर केसर का तिलक लगाएं।


ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें।

धनु: पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव होता रहेगा। इस सप्ताह आपके पिता को स्वास्थ्य संबंधी समस्या उत्पन्न हो सकती है। नौकरी में परिवर्तन या ट्रांसफर हो सकता है। इस हफ्ते आपकी सेहत थोड़ी कमजोर रहने की संभावना है, इसलिए मसालेदार भोजन खाने से परहेज करें। इस सप्ताह यात्रा के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी के माध्यम से लाभ मिलने की संभावना है। बच्चों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। छात्र भी इस दौरान अपनी पढ़ाई पर कम ध्यान दे पाएंगे।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए कम अनुकूल है। बेहतर होगा एक दूसरे की भावनाओं का ख्याल रखें और बेवजह के मुद्दों को तूल न दें। विशेषकर शुरुआती दिनों में क्रोध से बचें व मर्यादित रहें। मध्य में साथ में अपने इष्ट का दर्शन करें और प्रेम में सब अच्छा होने की प्रार्थना करें। सप्ताहांत में प्यार से रहने व प्रगाढ़ता आने के सुंदर योग बन रहे हैं।

भाग्य स्टार: 2.5/5 

उपाय: गाय को गुड़ खिलाएं।


मकर: इस सप्ताह अत्यधिक क्रोध आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है, इसलिए गुस्से पर काबू रखें। गुस्से की वजह से रिश्ते खत्म हो सकते हैं। इस हफ्ते स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है लेकिन आय अच्छी रहेगी। इस अवधि में नए दोस्त बनेंगे। आप तीर्थ दर्शन या धार्मिक यात्रा के लिए जा सकते हैं। इस समय में मिलने वाले हर अवसर का भरपूर लाभ उठाएं। शिक्षा-दीक्षा अच्छी चलती रहेगी। कच्चा या गरिष्ठ भोजन खाने से बचें वरना सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिश्रित फलदायी रहेगा। हालांकि यदि बेवजह की नोक झोंक से बचेंगे तो परिणाम और अच्छे हो सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत सामान्यत: अच्छे परिणाम देगी लेकिन विवाहितों को साथी का अधिक ख्याल रखना होगा। मध्य कमजोर हैं अत: मर्यादित रहें। सप्ताहांत में बेहतरी आने के मजबूत योग बन रहे हैं।

भाग्य स्टार: 3/5 

उपाय: शनि देव की आराधना करें और उन्हें नीले पुष्प चढ़ाएं।


कुंभ: काम का ज्यादा बोझ होने से इस सप्ताह सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। इस अवधि में अपने आसपास के लोगों से आपका अलगाव भी हो सकता है। पारिवारिक जीवन में बहुत ही आनंद रहेगा। इस सप्ताह आप कोई नया वाहन खरीद सकते हैं। पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे जातकों के लिए समय थोड़ा मुश्किल है। इस दौरान आपसी समझ की कमी रह सकती है। इस हफ्ते छात्रों को कड़ी मेहनत करनी होगी। बच्चों की ऊर्जा बरकरार रहेगी। आप अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे। आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए सामान्यत: अच्छा रहेगा। यदि आपने अपने भीतर की झल्लाहट को रोकने में कामयाबी हासिल कर ली है तो न केवल प्रेम का आनंद मिलेगा बल्कि यदि आप प्रेम को नई परिभाषा देने के विचार में हैं तो उसमें भी कामयाबी के योग हैं। सप्ताह की शुरुआत बढ़िया है, मध्य भी अनुकूल है लेकिन सप्ताहांत के कमजोर रहने के योग हैं।

भाग्य स्टार: 4/5

उपाय: कुत्तों को रोजाना रोटी खिलाएं।


मीन: यह सप्ताह मीन राशि वालों के लिए मिला-जुला रहेगा। खर्चों में वृद्धि होगी और सेहत भी मिली-जुली रहेगी। करियर में ऊंचाइयों को छुएंगे। हालांकि मानसिक तनाव रहने से परेशानी हो सकती है। इस दौरान आप अपनी जॉब भी चेंज करने के बारे में सोच सकते हैं। बच्चों को सेहत संबंधी परेशानियां होने की संभावना है इसलिए इस दौरान वे थोड़े चिड़चिड़े रह सकते हैं। छात्रों की एकाग्रता में थोड़ी कमी रहेगी। आपके भाई-बहन सुखमय जीवन व्यतीत करेंगे। प्रॉपर्टी से संबंधित मामलों में लाभ की संभावना है। अनिद्रा या नेत्र संबंधी पीड़ा हो सकती है। इस सप्ताह आमदनी भी सामान्य रहेगी। आपके पिता को उनकी नौकरी या बिज़नेस में कोई शुभ समाचार मिल सकता है। इस हफ्ते बिज़नेस पार्टनर से विवाद करने से बचें।

प्रेमफल: सप्ताह की शुरुआत अच्छी है, हालांकि बेवजह के मुद्दों को तूल देने से बचना होगा। किसी सहपाठी से दिल की बात कहनी हो तो सावधानी व समझदारी से पक्ष रखें। मध्य में गलतफ़हमियां प्रेम पर हावी न हों इसकी कोशिश जरूर करें। सप्ताहांत में अनुकूलता कम रह सकती है ऐसे में पूर्ण रूपेण मर्यादित व शांतिपूर्ण तरीके से रहने की सलाह दी जाती है।

भाग्य स्टार: 3.5/5

उपाय: अपनी जेब में पीला रूमाल रखें।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment