साप्ताहिक राशिफल (15 जुलाई - 21 जुलाई 2013)

पंडित हनुमान मिश्रा
आपके इस सप्ताह का राशिफल
नमस्कार! मैं हूं, आपका अपना ज्योतिषी, हनुमान मिश्रा। हम आपको ज्योतिष के माध्यम से, सही सलाह देने की, कोशिश करते हैं। हम लाए हैं आपके इस सप्ताह का राशिफल। इस सप्ताह यानी 15 जुलाई 2013 से लेकर 21 जुलाई 2013 का राशिफल। जिसके माध्यम से आप जान पाएंगे कि आपके लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा। इसे जानकर आप अनुकूल समय का लाभ उठा पाएंगे और जो समय आपके लिए प्रतिकूल है उस समय सावधानी से काम लेकर परेशानियों से बच पाएंगे। तो आइए बात करते हैं इस सप्ताह के राशिफल की-

मेष:

इस सप्ताह की शुरुआत मंगल गुरु बुध और सूर्य चार-चार ग्रह आपके तीसरे भाव में स्थित हैं अत: आप उत्साह से भरे रहेंगे। सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी। आपकी योजनाएं सफल होंगी। दाम्पत्य जीवन एवं प्रेम प्रसंगों के लिए समय अनुकूम रहेगा। लेकिन सप्ताह के मध्य भाग में प्रत्येक काम और विशेषकर घरेलू मामलों से जुड़े कामों को बडी ही सावधानी और समझदारी से करना ठीक रहेगा। सप्ताह के अंत में यात्राएं होगीं, काम बनेंगे व आप धार्मिक कामों में संलग्न होंगे। फ़िर भी धोखेबाजो से सजग रहना जरूरी होगा।

वृषभ:

सप्ताह का अधिकांश भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा लेकिन दूसरे भाव में कई ग्रहों की स्थिति को देखते हुए बडबोले पन से बचना जरूरी होगा साथ ही निवेश को लेकर भी सावधान रहना होगा। हालांकि सप्ताह मध्य में सूर्य के तीसरे भाव में जाने से आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी होगी जिससे जीवनपथ बेहतर होगा। कामों में सफलता मिलेगी। प्रेम प्रसंगों के लिए भी समय अनुकूल है। लेकिन सप्ताहांत में कुछ अपमानजनक या विवादास्पद घटनाक्रम सामने आ सकते हैं।

मिथुन: 

सप्ताह का प्रथम भाग आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं रहेगा। इस समय आप दूसरे की मदद करना चाहेंगे और चक्कर में आप अपनी चीजों को व्यवस्थित नहीं कर पाएंगे। हालांकि प्रेम प्रसंग के संदर्भ में अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं। सप्ताह का मध्य भाम आपके लिए काफ़ी अच्छा रहेगा। कामों में सफ़लता मिलेगी। वहीं सप्ताहांत भी अच्छा रहेगा। भागीदारी से लाभ मिलेगा। फ़िर भी दिमाग की खिडकी को खोल के रखना जरूरी होगा।

कर्क: 

इस सप्ताह के आरम्भिक दिन दिन आपके लिए अनुकूल हैं। इस समय आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। इस समय आपको प्रयासों में सफलता मिलेगी। वहीं सप्ताह के मध्य भाग में आप घर गृहस्ती को लेकर चिंतित रह सकते हैं। इस समय गोचर का सूर्य बाहरवें भाव से चलकर आपके प्रथम भाव में आप चुका होगा अत: मान सम्मान में बढ़ोत्तरे तो होगी लेकिन स्वास्थ्य का खयाल रखना जरूरी होगा। वहीं सप्ताह आपके लिए थोड़ी सी बेहतरी लेकर आएगा।

सिंह:

यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल परिणाम देने वाला रहेगा, लेकिन इस समय आपको एक बात का खास खयाल रखना होगा कि आप जो भी बोलें बहुत सोच समझ कर बोलें। यद्यपि आमदनी निरंतर बनी हुई है लेकिन खर्चों पर नियंत्रण कर सकें तो आपके लिए अच्छा रहेगा। यद्यपि सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा, लेकिन मन में कुछ चिंताएं रह सकती हैं। सप्ताह के अंत में आपको घर से बाहर रहना पड़ सकता है हालांकि इस समय आपको कुछ आर्थिक लाभ मिल सकता है।

कन्या: 

यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा। कामों सफलता मिलेगी। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। सप्ताह की शुरुआत में स्वादिष्ट और मनोनुकूल भोजन करने का अवसर मिलेगा। लेकिन इस समय आपको आर्थिक मामलों में थोडा सा सचेत रहने की आवश्यकता है। सप्ताह मे मध्य भाग में  कामों में सफलता मिलेगी। लोग आपके कामों की प्रसंशा करेंगे। लेकिन सप्ताह कें अंतिम दिनों में आपको किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है। यदि सम्भव हो तो यात्राओं से बचें।

तुला:

सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा लेकिन बारहवें भाव में स्थित चंद्रमा के कारण सप्ताह के शुरुआती दिनों में नींद में कुछ व्यवधान आने के योग बन रहे हैं। कुछ खर्चे आपके सामने आ सकते हैं लेकिन सप्ताह के मध्य में आपको कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे। वहीं सप्ताहांत में आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे और आपके काम बनते जाएंगे। किसी काम के सिलसिले में की गई यात्रा शुभ रहेगी।

वृश्चिक: 

सप्ताह के शुरुआत में चन्द्रमा एकादश भाव में स्थित है अत: लाभ की सम्भावनाएं मजबूत रहेंगी। फ़िर भी इस समय भावावेश में आकर कोई निर्णय लेने से आपको बचना चाहिए। सप्ताह के मध्य में अचानक कुछ खर्चे आपके सामने आ सकते हैं। या फ़िर आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं हालांकि यह यात्रा बहुत अधिक फ़ायदेमंद नहीं रहेगी। सप्ताहांत में परिस्थितियां आपके पक्ष में होगीं फ़िर भी संयम से काम लेने की आवश्यकता रहेगी।

धनु:

सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अनुकूलता लिए हुए है। आपको अधिकांश कार्यों में आपको सफ़लता मिलेगी। कुछ घरेलू मामलों को लेकर चिंतन की आवश्यकता है। सप्ताह का मध्य भाग आर्थिक मामलों के लिए अनुकूल रहेगा। कई प्रकार के लाभ मिलने के योग बन रहे हैं फ़िर भी इस समय आपको संयम से काम लेते हुए निवेश करना होगा और खर्चों से बचना होगा। सप्ताहांत में भी धैर्य पूर्वक काम करने की सलाह मैं आपको देना चाहूंगा।

मकर:

सप्ताह की शुरूआत आपके लिए शुभ है। आपके मन में धार्मिक भावनाएं जागृत होगीं। इस समय आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं या किसी लाभकारी मामले से जुड़ सकते हैं। आर्थिक और सामाजिक मामलों के लिए भी समय अनुकूल है। सप्ताह का मध्य भाग काम धंधे के लिए बहुत ही अनुकूल रहेगा। केवल सप्ताहांत में आपको थोड़ी सी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। कुछ अनावश्यक खर्चे सामने आ सकते हैं।

कुम्भ: 

सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं रहेगी। अत: इस समय प्रत्येक कार्य को सावधानी से करना ठीक रहेगा। अचानक कुछ परेशानियां सामने आ सकती हैं। यह समय किसी भी प्रकार का जोखिम उठाने का नहीं है। विशेषकर आर्थिक मामलों से जुड़े फ़ैसलों में जल्दबाजी न करें। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए काफ़ी अनुकूल रहेगा। आप किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। कामों सफ़लता मिलेगी। सप्ताहांत लाभ के अवसर मजबूत होंगे।

मीन:

यह सप्ताह आपको मिले जुले फल देने वाला रहेगा। ज्यादातर ग्रह घरेलू जीवन में व्यवधान आने का संकेत कर रहे हैं। इस समय साझेदारी और दाम्पत्य जीवन को लेकर संयम और समझदारी बरतने की आवश्यकता है। सप्ताह के मध्य भाग में बेवजह कुछ परेशानियां सामने आ सकती हैं। मन चिंतित रह सकता है। लेकिन सप्ताहांत आपके लिए अनुकूल रहेगा। किसी यात्रा के माध्यम से फ़ायदा मिलेगा। रुके हुए काम बनना शुरू होंगे।

आशा है, इस राशिफ़ल के माध्यम से आप अपने अच्छे और बुरे समय को जानकर उस समय उचित व्यवहार पर अपने सप्ताह को शुभ बनाएंगें। नमस्कार!!

Related Articles:

No comments:

Post a Comment