साप्ताहिक राशिफल (22 जुलाई - 28 जुलाई 2013)

पंडित हनुमान मिश्रा
साप्ताहिक राशिफल (22 जुलाई - 28 जुलाई 2013)

नमस्कार! मैं हूं, आपका अपना ज्योतिषी, हनुमान मिश्रा आपके इस सप्ताह के राशिफ़ल के साथ। इस सप्ताह यानी 22 जुलाई 2013 से लेकर 28 जुलाई 2013 का राशिफल। जिसके माध्यम से आप जान पाएंगे कि आपके लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा। इसे जानकर आप अनुकूल समय का लाभ उठा पाएंगे और जो समय आपके लिए प्रतिकूल है उस समय सावधानी से काम लेकर परेशानियों से बच पाएंगे। तो आइए बात करते हैं इस सप्ताह के राशिफल की-

मेष:


सप्ताह की शुरूआत आपके लिए शुभ है। इस समय आप धर्म या समाज के मुद्दों से जुड़ी किसी किताब का अद्ध्यन कर सकते हैं। यदि आपने उस ज्ञान से किसी सामाजिक मसले का हल निकालने का प्रयास किया तो आपको सामाजिक सम्मान जरूर मिलेगा। रुपए पैसों के लिहाज से भी सप्ताहांत शुभ हैं। सप्ताह के मध्य भाग में आपके बोस आपका फ़ेवर करते नजर आएंगे और आपके काम सफ़ल होंगे। लेकिन सप्ताहांत में आपको थोड़ी सी सावधानी बरतने की आवश्यकता है क्योंकि कुछ अनावश्यक खर्चे सामने आ सकते हैं। कष्ट की स्थिति में काले तिल शिवलिंग पर चढ़ाएं।

वृषभ:


सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं रहेगी। इस समय आपके कम्प्यूटर या लैपटाप में  कुछ खराबी आ सकती है। इस समय कोल्ड्रिंक और जंक फूड का सेवन करने से बचें अन्यथा स्वास्थ्य खराब हो सकता है। आर्थिक मामलों में भी सावधानी की आवश्यकता है। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए काफ़ी अनुकूल रहेगा। आप किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। कामों सफ़लता मिलेगी। सप्ताहांत में लाभ के अवसर मजबूत होंगे। यानी इस सप्ताह कि शुरुआत भले ही ठीक न हो लेकिन बाकी का पूरा सप्ताह शुभ है। कष्ट की स्थिति में शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।

मिथुन:


यह सप्ताह आपको मिले जुले फल देने वाला रहेगा। ज्यादातर ग्रह घरेलू जीवन में व्यवधान आने का संकेत कर रहे हैं। इस समय आपकी लव लाइफ़ या फ़िर मैरिड लाइफ़ में कुछ परेशानियां रह सकती हैं। यदि आप पुरुष हैं और आपकी पत्नी या प्रेमिका बाहर किसी रेस्टोरेंट में जाकर भोजन करने की जिद कर रही हैं तो वहां जाकर आप सुपाच्य भोजन की करें तो बेहतर होगा। इसके विपरीत यदि आपके पतिदेव ऐसा चाहते हैं तो घर पर ही स्वादिष्ट और सुपाच्य भोजन बनाने का प्रयास करें। सप्ताह का मध्य भाग आपेक्षाकृत बेहतर रहेगा जबकि सप्ताहांत बहुत अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा। कष्ट की स्थिति में सुंगधित मिठाइयां कन्याओं में बांटे।

कर्क:


इस सप्ताह की शुरुआत में आप उत्साह से भरे रहेंगे। सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी। आपकी योजनाएं सफल होंगी। यदि आप शादी शुदा हैं तो जीवन साथी के साथ कहीं घूमने या फ़िर किसी दोस्त के के यहां जा सकते हैं। यदि अविवाहित हैं मित्रों के साथ कोई पार्टी कर सकते हैं। सप्ताह मध्य में घरेलू मामलों में सावधानी से काम लें। सप्ताहांत में मूड सही करने के लिए फ़िल्म देखना या फ़िर कोई किताब पढ़ना ठीक रहेगा। कष्ट की स्थिति में मंदिर में दूध का दान करें।

सिंह:


सप्ताह का अधिकांश भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा लेकिन सप्ताह की शुरुआत में आप अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर चिंतित रह सकते हैं या भाग दौड़ कर सकते हैं। हालांकि सप्ताह मध्य में आपकी मेहनत रंग लाएगी और आपको आपकी मेहनत का फ़ल मिल जाएगा। सप्ताह के मध्य में आप जीवन साथी या प्रेम पात्र के साथ आनंद दायी समय बिताएंगे। लेकिन सप्ताहांत में कुछ अपमानजनक या विवादास्पद घटनाक्रम सामने आ सकते हैं। अत: सावधानी से आचरण करें। कष्ट की स्थिति में दूध की बनी मिठाई मंदिर में बांटें।

कन्या:


सप्ताह का प्रथम भाग आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं रहेगा। इस समय आप कुछ घरेलू सामान खरीदने को लेकर परेशान रह सकते हैं। अगर आप दूसरों की मदद करने की सोच रहे हैं, तो जरूर करें क्योंकि दूसरों की मदद करना अच्छी बात है लेकिन इस बात का खयाल रखें कि इस मदद के चक्कर में आपका काम न बिगड़े। सप्ताह का मध्य भाम आपके लिए काफ़ी अच्छा रहेगा। कामों में सफ़लता मिलेगी। वहीं सप्ताहांत भी अच्छा रहेगा। पार्टनर के साथ आनंददायी समय बीतेगा। कष्ट की स्थिति में पीले रंग के 21 फूल मंदिर विष्णु की प्रतिमा पर चढ़ाएं।

तुला:


इस सप्ताह के आरम्भिक दिन आपके लिए अनुकूल हैं। इस समय आप अपने स्वास्थ को बेहतर बनाने को लेकर चिंतन करेंगे। इस समय आप सुबह जल्दी उठना शुरू कर सकते हैं या फ़िर जिम जाने के बारे में सोच सकते हैं। वहीं सप्ताह के मध्य भाग में आप घर गृहस्ती को लेकर चिंतित रह सकते हैं। लेकिन सप्ताहांत आपके लिए बेहतर परिणाम लेकर आ रहा है। कष्ट की स्थिति में बंदरों को गुड और चना खिलाएं।

वृश्चिक:


यह सप्ताह आपके लिए मिला जुला रहेगा, लेकिन इस समय आपको एक बात का खास खयाल रखना होगा कि आप जो भी बोलें बहुत सोच समझ कर बोलें। यद्यपि आमदनी निरंतर बनी हुई है लेकिन खर्चों पर नियंत्रण कर सकें तो आपके लिए अच्छा रहेगा। इस समय आप कोई खरीददारी कर सकते हैं। बहुत सम्भव है कि यह खरीददारी आप ओनलाइन करें। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा, लेकिन मन में कुछ चिंताएं रह सकती हैं। सप्ताहांत में लाभदायक यात्राएं हो सकती हैं। कष्ट की स्थिति में लाल मिठाई हनुमान मंदिर में दान करें।

धनु:


यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा। कामों सफलता मिलेगी। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। सप्ताह की शुरुआत में आप फ़ास्ट फूड, जंक फ़ूड आदि खाने के मूड में रहेंगे लेकिन बेहतर यहीं रहेगा कि अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रख कर ही आप खान पान करें। मामलों में थोडा सा सचेत रहने की आवश्यकता है। सप्ताह मे मध्य भाग सब प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे। सप्ताह कें अंतिम दिनों में आप फ़िल्म देखने जा सकते हैं लेकिन वह फ़िल्म आपका ठीक से मनोरंजन नहीं कर पाएगी। कष्ट की स्थिति में किसी पिता तुल्य व्यक्ति को सफेद कपडे दान करें।

मकर:


सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा लेकिन सप्ताह के शुरुआती दिनों में आप जज्बाती होकर कोई खर्चा न करें अन्यथा चिंता के कारण नींद नहीं आएंगी। फ़ोन, बिजली या पानी का बिल अधिक आ जाने के कारण आपका मन खिन्न रह रह सकता है। लेकिन सप्ताह के मध्य में आपको कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे। वहीं सप्ताहांत में आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे और आप एक मनोरंजक फ़िल्म या नाटक देखने जा सकते हैं। कष्ट की स्थिति में सफ़ेद पुष्प शिवलिंग पर चढ़ाएं।

कुम्भ:


सप्ताह के शुरुआत में चन्द्रमा एकादश भाव में स्थित है अत: लाभ की सम्भावनाएं मजबूत रहेंगी। यदि आप किसी एडमीशन के सिलसिले में स्कूलों के चक्कर लगा रहे थे तो आपकी मेहनत का फ़ल मिलने वाला है। आप अपनी बहन या रिश्तेदार को कोई उपहार देना चाहेंगे। लेकिन सप्ताह के मध्य में बेवजह के खर्चों और यात्राओं से बचें। सप्ताहांत में परिस्थितियां आपके पक्ष में होगीं फ़िर भी संयम से काम लेने की आवश्यकता रहेगी। कष्ट की स्थिति में शिव या शनि मंदिर में जाकर शनि चालीसा का पाठ करें।

मीन:


सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अनुकूलता लिए हुए है। आपको अधिकांश कार्यों में आपको सफ़लता मिलेगी। आफ़िस के लोग आपके कामों की प्रसंशा करेंगे। इस समय आप अपनी कार्यशैली में नया प्रयोग कर सकते हैं। जिसमें आप काफ़ी हद तक सफल भी रहेंगे। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। सप्ताह के मध्य में हर मामलें थोड़ी सी सावधानी जरूरी होगी। हालांकि सप्ताहांत आते आते परिस्थितियां नियंत्रण में होंगी। कष्ट की स्थिति में सफ़ेद और काले तिल मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं।

आशा है, इस राशिफ़ल के माध्यम से आप अपने अच्छे और बुरे समय को जानकर उस समय उचित व्यवहार पर अपने सप्ताह को शुभ बनाएंगें। नमस्कार!

Related Articles:

No comments:

Post a Comment