साप्ताहिक राशिफल (14 अप्रैल से 20 अप्रैल 2014)


Saptahik Rashifal of Mesh;
मेष:इस सप्ताह की शुरुआत में आप उत्साह से भरे रहेंगे। सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी। आपकी योजनाएँ सफल होंगी। सप्ताह मध्य में घरेलू मामलों में सावधानी से काम लें। सप्ताहांत में मूड सही करने के लिए फ़िल्म देखना या फिर कोई किताब पढ़ना ठीक रहेगा।

वृष:सप्ताह का अधिकांश भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आप अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर चिंतित रह सकते हैं। हालांकि सप्ताह मध्य में आपकी मेहनत का फल मिल जाएगा लेकिन सप्ताहांत में कुछ अपमानजनक या विवादास्पद घटनाक्रम सामने आ सकते हैं।

मिथुन:सप्ताह का प्रथम भाग आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं रहेगा। इस समय आप कुछ घरेलू सामान ख़रीदने को लेकर परेशान रह सकते हैं। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए काफ़ी अच्छा रहेगा। कामों में सफ़लता मिलेगी। वहीं सप्ताहांत भी अच्छा रहेगा। पार्टनर के साथ आनंददायी समय बीतेगा।

कर्क:इस सप्ताह के आरम्भिक दिन आपके लिए अनुकूल हैं। इस समय आप अपने स्वास्थ को बेहतर बनाने को लेकर चिंतन करेंगे। सप्ताह के मध्य भाग में आप घर गृहस्थी को लेकर चिंतित रह सकते हैं। लेकिन सप्ताहांत आपके लिए बेहतर परिणाम लेकर आ रहा है।

सिंह:यह सप्ताह आपके लिए मिला जुला रहेगा, लेकिन वाणी पर संयम बहुत ज़रूरी है। यद्यपि आमदनी निरंतर बनी हुई है लेकिन ख़र्चों पर नियंत्रण रखें। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा, लेकिन मन में कुछ चिंताएँ रह सकती हैं। सप्ताहांत में लाभदायक यात्राएँ हो सकती हैं।

कन्या:यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा। कामों में सफ़लता मिलेगी। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। लेकिन स्वास्थ्य का ख़याल रखना ज़रूरी होगा। सप्ताह के मध्य भाग में सब प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे। सप्ताह के अंतिम दिनों में आप मनोरंजन को वरीयता देंगे।

तुला:सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा लेकिन सप्ताह के शुरुआती दिनों में आप कोई बड़ा ख़र्चा न करें। सप्ताह के मध्य में आपको कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे। वहीं सप्ताहांत में आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे और आप एक मनोरंजक फ़िल्म या नाटक देखने जा सकते हैं।

वृश्चिक:सप्ताह के शुरुआत में चन्द्रमा एकादश भाव में स्थित है अत: लाभ की सम्भावनाएँ मज़बूत रहेंगी। लेकिन सप्ताह के मध्य में बेवजह के ख़र्चों और यात्राओं से बचना ज़रूरी होगा। सप्ताहांत में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में होंगी फिर भी संयम से काम लेने की आवश्यकता रहेगी।

धनु:सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अनुकूलता लिए हुए है। आपको अधिकांश कार्यों में सफ़लता मिलेगी। लोग आपके कामों की प्रशंसा करेंगे। सप्ताह के मध्य में हर मामले में थोड़ी सी सावधानी ज़रूरी होगी। हालांकि सप्ताहांत आते आते परिस्थितियाँ नियंत्रण में होंगी।

Click here to read in English...

मकर:सप्ताह की शुरूआत आपके लिए शुभ है। आपको सामाजिक सम्मान मिलेगा। रुपए पैसों के लिहाज से भी शुरुआती दिन शुभ हैं। सप्ताह के मध्य भाग में आपके काम सफ़ल होंगे। लेकिन सप्ताहांत में आपको थोड़ी सी सावधानी बरतने की आवश्यकता है क्योंकि कुछ अनावश्यक ख़र्चे सामने आ सकते हैं।

कुम्भ:सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं रहेगी। आर्थिक मामलों में सावधानी की आवश्यकता है। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए काफ़ी अनुकूल रहेगा। आप किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। कामों में सफ़लता मिलेगी। सप्ताहांत में लाभ के अवसर मज़बूत होंगे।

मीन:यह सप्ताह आपको मिले जुले फल देने वाला रहेगा। घरेलू जीवन में कुछ व्यवधान रह सकते हैं। सप्ताह के मध्य भाग में विशेष सावधानी रखने की ज़रूरत है। इस समय आप सुपाच्य भोजन ही करें तो बेहतर होगा। हालांकि सप्ताहांत में बेहतर परिणाम मिलने से मन प्रसन्न रहेगा।

पं. हनुमान मिश्रा

Related Articles:

No comments:

Post a Comment