ज्योतिष क्विज़ 25 - परखिये अपना ज्योतिषीय ज्ञान!

क्या आप जानते हैं कि आप कैसे बनेंगे ज्योतिष के शहंशाह? नए एस्ट्रोलॉजी क्विज़ 25 में भाग लेने के साथ आप परख पाएँगे अपनी ज्योतिषीय क्षमताओं को और हाँ, एस्ट्रोलॉजी क्विज 24 का जवाब देखना भी मत भूलियेगा|

AstroSage ki jyotishiya quiz mein bhaag lijiye aur parakhiye apne jyotish ke gyan ko.

एस्ट्रोसेज ज्योतिष प्रश्नोत्तरी अपने अगले चरण की ओर अग्रसर है। आज एस्ट्रोसेज ज्योतिष प्रश्नोत्तरी संख्या 25 आपके समक्ष है।


FREE matrimony & marriage website

एस्ट्रोसेज ज्योतिष प्रश्नोत्तरी संख्या 25 का प्रश्न है: जातक ने की है किस क्षेत्र में पढ़ाई? कारण सहित बताएँ!

उत्तर विकल्प:
  • इंजीनियर
  • डॉक्टर
  • पत्रकारिता
  • सॉफ्टवेयर 
सम्पूर्ण जानकारी आप यहाँ से प्राप्त कर सकते हैं: एस्ट्रोसेज क्विज़ 25 का प्रश्न

कृपया भाग लेने से पहले प्रश्न के नीचे दिए गए 'नियम और शर्तों ' को अच्छी तरह से पढ़ लें। कारण सहित दिए गए सही उत्तर देने वाले व्यक्ति को विजेता के रूप में विचार किया जाएगा और उनमें से किसी एक को एस्ट्रोसेज के द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।

सभी विजेताओं के नाम एस्ट्रोसेज हॉल ऑफ़ फ़ेम में पंजीकृत किये जाते हैं!

आइए अब हमारे पिछले प्रश्न के बारे में बात कर ली जाय।

एस्ट्रोसेज ज्योतिष प्रश्नोत्तरी संख्या 24 का प्रश्न था: क्या है जातक का व्यवसाय? कारण सहित बताएं!

उत्तर विकल्प:

(A) डॉक्टर
(B) सॉफ्टवेयर इंजीनियर
(C) आइ. ए. एस
(D) आइ. पी. एस 

सही उत्तर: (B) - सॉफ्टवेयर इंजीनियर

हालांकि हमें बहुत सारे सही उत्तर मिले, परन्तु हमें एक विजेता का नाम बताना होता है, जिन्होंने सटीक उत्तर दिया हो। इस बार के विजेता का नाम है "अमित चौहान"। बाकी सभी सही उत्तर देने वाले प्रतियोगियों के बारे में और सही उत्तर जानने के लिए इस लिंक पर जाएँ: एस्ट्रोसेज ज्योतिष क्विज़ 24 का परिणाम। 

एस्ट्रोसेज अपने विजेताओं के नाम को विशेष रूप से दर्शाता है। इसके अलावा यदि आपकी प्रोफाइल हमारे ‘एस्ट्रोसेज ऑनलाइन एस्ट्रोलोजर डायरेक्टरी’ में है तो उसे भी हम आपके नाम के साथ जोड़ देते हैं। "एस्ट्रोसेज ऑनलाइन एस्ट्रोलोजर डायरेक्टरी" अपने तरह की पहली डायरेक्टरी है जिससे किसी भी एस्ट्रोलोजर के बारे में कहीं से भी जानकारी प्राप्त की जा सकती है। यदि आप अपने को यहाँ रजिस्टर करते हैं तो लोंगो को आप से संपर्क करना बहुत आसान हो जायेगा।

नोट 

प्रिय प्रतियोगी,

ज्योतिषीय क्विज़ की घोषणा अब इस पत्रिका से दिए गए लिंक पर विस्थापित हो रही है: ww.AstroSage.com/quiz। एस्ट्रोसेज क्विज़ के साथ बने रहने के लिए कृपया इस पेज को बुकमार्क कर लें। अपना कीमती समर्थन दिखाने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। एस्ट्रोसेज के साथ क्विज़ का आनंद लेते रहें और ज्योतिष की दुनिया में अपनी ख्याति बनाये रखें। 

हार्दिक शुभकामनाओं सहित 

Related Articles:

1 comment:

  1. जातक ने इंजिनियर की शिक्षा ग्रहण की हैं
    क्योकि
    जातक का लग्न शुक्र के उपनक्षत्र मेँ हैं ओर लग्नेश सूर्य भी शनी की राशि ओर शुक्र के उपनक्षत्र मेँ और शनि जो पंचम भाव में शुक्र के नक्षत्र और शुक्र के साथ युति कर रहा हैं और वैदिक ज्योतिष में शिक्षा का भाव पंचम भाव को माना गया हैं भावत भावम में नवम पंचम का पंचम हैं जिसमे चन्द्र चतुर्थेश होकर स्थित हैं जो शुक्र के नक्षत्र और मंगल की राशी में स्थित हैं और मंगल यहाँ शुक्र और शनि के साथ पञ्चम भाव में युति कर रहा हैं अब ध्यान देते हैं पंचम भाव के स्वामी पर जो की गुरु हैं वह बुध की राशी और राहू के नक्षत्र में हैं और राहू फिर शनि की राशि और बुध शुक्र के नक्षत्र में हैं वैदिक ज्योतिष में शिक्षा ,ज्ञान ,और समझ का सूक्ष्म अध्ययन करने के लिए चतुर्विंशाश कुंडली को देखा जाता हैं इसमें भी लग्नेश शनि हैं और यहाँ अगर पंचम भाव की बात की जाये तो वहां शुक्र चतुर्थेश और नवमेश होकर स्थित हैं अतः हमने यहाँ पाया की जातक की कुंडली में लग्न,चतुर्थ,और पंचम,नवम भाव में शुक्र और शनि का बाहुल्य हैं जो की शिक्षा और ज्ञान को इंगित करने वाले भाव हैं अतः जातक ने शुक्र और शनि से सम्बंधित शिक्षा प्राप्त की हैं जिसमे की शनि गहनता का परिचायक हैं और शुक्र कलात्मकता का और इंजिनियर की शिक्षा में इन दोनों बातो का समन्वय जरुरी हैं अतः जातक ने इंजीनियरिंग की शिक्षा ग्रहण की है
    आचार्य पं भवानीशंकर वैदिक
    शिक्षाशास्त्री,साहित्याचार्य,वेद विभूषण
    8952814450

    ReplyDelete