साप्ताहिक राशिफल (मार्च 30 - अप्रैल 5, 2015)

मार्च 30 से अप्रैल 5, 2015 का साप्ताहिक राशिफल और साप्ताहिक प्रेम राशिफल आपके आने वाले समय को बनाएगा बेहद ही शुभ। अपनी सभी परेशानियों और दिक्कतों को करें दूर हमारे साप्ताहिक राशिफल से। 

30 March 2015 se 5 April 2015 ke saptahik rashifal or saptahik prem rashiphal se janiye apna aane saptah ke bare me

(मार्च 30 से अप्रैल 5, 2015) हफ्ते भर पर एक नज़र : 

कामदा एकादशी: मार्च 31, 2015
अनंग त्रयोदशी: अप्रैल 1, 201
महावीर जयंती: अप्रैल 2, 2015
आंशिक चन्द्र ग्रहण: अप्रैल 4, 2015
वैशाख कृष्णा पक्ष शुरू: अप्रैल 5, 2015

विशेष

साप्ताहिक राशिफल अपनी लग्न राशि पर आधारित है। अपनी लग्न राशि जानने हेतु क्लिक करें: अपनी लग्न राशि ज्ञात कीजिए

साप्ताहिक प्रेम राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित है। अपनी चन्द्र राशि जानने हेतु क्लिक करें: अपनी चन्द्र राशि ज्ञात कीजिए


FREE matrimony & marriage website


मेष 


साप्ताहिक राशिफल 

आपके दुश्मन आपको परेशान कर सकते हैं। वित्तीय फैसलों को लेकर ये समय बेहद ही महत्वपूर्ण है। अन्यथा नुकसान की प्रबल संभावना है। विद्यार्थीयों के लिए यह समय शुभ है, उनकी कोशिशों का अच्छा फ़ल उन्हें मिलेगा। आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी अच्छी रहेगी लेकिन प्यार करने वालों में थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं। आपके लिए यह सलाह है की अपने गुस्से और खर्चे को काबू में रखें। 

प्रेम राशिफल 

यह सप्ताह आपको संदेश दे रहा है कि प्रेम प्रसंग में अहंकार को जगह न बनाने दें। सप्ताह की शुरुआत आपको इमोशनल बना सकती है। हालांकि आपको काफ़ी इमोशनल सपोर्ट भी मिलेगा। सप्ताह के मध्य में भी प्यार का बेहतरीन आनंद मिलेगा विशेषकर जो दूर रह रहे हैं उनका भला ज़रूर होगा। सप्ताहांत भी काफ़ी अनुकूल रहने वाला है।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानी /उपचार: शांत रहिए और गुस्से से बचें। 

अपनी राशि मेष के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ


साप्ताहिक राशिफल 

यह सप्ताह मिलाजुला सा बना रहेगा। पैसों की बरसात होगी, लेकिन दिमाग में शंका और असंतोष की भावना बनी रह सकती है। शांत रहेें और सोच-समझ के काम करिए। बच्चे ख़ुशी की वजह बन सकते हैं। परिवार और दोस्तों के साथ ज्यादा वक़्त बिताएँ, दिमाग को शांति मिलेगी। नौकरी ढूँढने वालों को वांछित परिणाम मिलेगा और नौकरी बदलने के लिए भी यह सही वक़्त है। 

प्रेम राशिफल 

इस सप्ताह आपको प्यार में अनुकूलता बनाने के लिए दिल के साथ दिमाग भी लगाना होगा। प्यार की पूरी कद्र करें। उसकी गलती होने पर भी उसे अपशब्द न कहें। हालांकि शुरुआती दिन काफ़ी अनुकूल है। साथ में घूमें-फिरे और आनंदित हों। सप्ताह के मध्य में चिड़चिड़े न बनें। घरेलू परेशानियों को प्यार के बीच न लाएँ। सप्ताहांत बेहतर रहने वाला है।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानी /उपचार: योग करिए और ध्यान लगाएँ। 

अपनी राशि वृषभ के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन 


साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह बहुत ही अच्छे परिणाम देगा। आपकी शोहरत, इज़्ज़त और शक्ति में वृद्धि होगी। राजनीतिज्ञों और सामाजिक कार्यकर्ताओं को उनके काम के लिए प्रशंसा मिलेगी। घर में वाद-विवाद हो सकता हो सकता है, अपने व्यवहार पर काबू रखें। वरना यह घर की खुशियोँ में बाधा बन सकती हैं। विद्यार्थियों के लिए सफलता भरा समय है। प्यार में नए रिश्तों की शुरुआत हो सकती है। समय आपके हक़ में है लेकिन अनावश्यक विवाद से बचें। 

प्रेम राशिफल 

सामान्य तौर पर इस सप्ताह आपको काफ़ी अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं। किसी को प्रपोज़ करने का मन है तो यह समय आपकी मदद कर सकता है। सप्ताह की शुरुआत में आप बहुत सारी बाते करेंगे। दूर हैं तो मोबाइल का बिल बढ़ सकता है। सप्ताह का मध्य घूमने-फिरने और मनोरंजन करने के मौके देगा। वहीं सप्ताहांत बेहतर है लेकिन तनाव मुक्त रहने का प्रयास ज़रुर करें।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानी /उपचार: फ़ालतू के वाद-विवाद से बचें। 

अपनी राशि मिथुन के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क


साप्ताहिक राशिफल 

किस्मत इस समय आपका साथ शायद ना दे। आपको मनचाहे परिणाम के लिए ज्यादा मेहनत करनी होगी। समाज में इज़्ज़त की वृद्धि होगी। बच्चे पढ़ाई में अच्छा करेंगे। घर पर कोई धार्मिक कार्यक्रम हो सकता है या धार्मिक यात्रा पर जाने का योग बन सकता है। आपका ध्यान धर्म और आध्यात्मिकता की तरफ बढ़ेगा। आपके अंदर उत्साह और हिम्मत का नया प्रवाह होगा। सेहत ठीक रहेगी लेकिन कुछ मौसमी बीमारियाँ परेशान कर सकती हैं, इसलिए अपना ध्यान रखें। 

प्रेम राशिफल 

वैसे तो यह सप्ताह आपको अच्छे-मीठे पल देने का वादा कर रहा है लेकिन आपको भी अपने आप से एक वादा करना होगा कि आप अधिक गुस्सैल और जिद्दी नहीं बनेंगे। सप्ताह की शुरुआत में आप थोड़े भावुक रह सकते हैं। आपका पार्टनर भी आपकी भावनाओं की कद्र करेगा। सप्ताह का मध्य भी अनुकूल है लेकिन सप्ताहांत में सावधानी पूर्वक आचरण करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानी /उपचार: मुसीबतों से छुटकारा पाने के लिए भगवान शिव की उपासना करें 

अपनी राशि कर्क के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह


साप्ताहिक राशिफल 

सिंह राशि वालों के लिए व्यक्तिगत और पारिवारिक मामलों में यह सप्ताह सामान्य या कुछ परेशानी भरा हो सकता है। यात्रा के दौरान खान - पान में परहेज करें क्योंकि मौसमी बीमारियाँ परेशान कर सकती है। भाग्य पक्ष लगातार कमज़ोर बना हुआ है , धन का आगमन अप्रत्याशित हो सकता है परन्तु इसका परिणाम अच्छे होने के संकेत नहीं है अतः आपको सलाह दी जाती है कि गलत तरीके से किसी भी प्रकार का आर्थिक व्यवहार ना करें क्योंकि यह आने वाले समय में आपको विकट परिस्थिति में डाल देगा

प्रेम राशिफल 

यह सप्ताह प्रेम संबंध के लिए मिला जुला रहेगा। यदि आपका लव पार्टनर दूर है तो ठीक है अन्य मामलों में अमर्यादित और ज़िद्दी होने से बचें। शुरुआत में किसी कारण से थोड़ी दूरी रह सकती है। सप्ताह के मध्य में अपेक्षाकृत अनुकूल परिणाम मिलने वाले हैं। इस समय जोश में होश खोने से बचें। सप्ताहांत में प्रेम में पारदर्शिता ज़रूरी होगी।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानी /उपचार: केतु और मंगल के निमित्त शांति और दान करें।

अपनी राशि सिंह के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या


साप्ताहिक राशिफल 

पारिवारिक सुख के मामले में यह सप्ताह बहुत बेहतर जायेगा विशेष कर अंतिम अर्ध भाग। स्वयं के स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी सतर्कता बरतें और यात्रा के दौरान विशेष सावधानी रखें। वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा और अविवाहितों के लिए नए प्रेम प्रसंग बनने की पूरी संभावना बनी रहेगी। किसी भी प्रकार का विवाद आपके पक्ष में समाप्त होगा और शत्रु इस समय टिक नहीं पाएंगे आपके सामने। पराक्रम बहुत बढ़ा - चढ़ा रहेगा। राज्य और सामाजिक कार्यों से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। फिर भी सब अच्छाइयों के बावजूद अपने साझेदारों से व्यवहार करते समय सतर्कता बरतें । 

प्रेम राशिफल 

सामान्य तौर पर इस सप्ताह प्रेम प्रसंग में अनुकूलता देखने को मिल सकती है लेकिन ज़िद और अहंकार को दूर रखें। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अनुकूल रहने वाली है। आप अपने दिल की बात कह सकेंगे और आपका साथी आपके साथ काफ़ी आनंदित रहेगा। जबकि सप्ताह के मध्य में एक दूसरे से दूर रहना पड़ सकता है। लेकिन सप्ताहांत में अमर्यादित बनने से बचना होगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

अपनी राशि कन्या के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला


साप्ताहिक राशिफल 

प्रेम करने वालों के लिए सुनहरा अवसर लेकर आया है यह सप्ताह , जो लोग विवाह बंधन में बंधने के लिए आतुर थे उनके लिए यह सप्ताह परिणाम दायक होगा। पुरुष जातकों को स्त्री जातकों से बहुत सहयोग मिलेगा विशेषकर यदि वे कार्य में साझेदार हैं । इस सप्ताह आपका मन बहुत प्रसन्न रहेगा । यात्रायें लाभकारी होंगी । शनि साढ़े साती के प्रभाव के कारण जो हानि हुई थी वह अब नियंत्रित होने लगेगी और इस नवरात्र से आपका समय पुनः प्रारंभ हो जायेगा । समझिये इस सप्ताह से अच्छे दिन आने लगेंगे ।

प्रेम राशिफल 

सामान्य तौर पर सप्ताह अनुकूलता लिए हुए है लेकिन अहंकार या अपने आपको श्रेष्ठ दिखाने से बचना होगा। सप्ताह की शुरुआत में काम की अधिकता तो रहेगी लेकिन आप अपने प्रेम को भी पूरा समय देने का प्रयास करेंगे। इसका परिणाम आपको सप्ताह के मध्य में देखने को मिलेगा जब आपका साथी आपको ढेर सारा प्यार करने वाला है। सप्ताहांत में सावधानी व मर्यादा रखें।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानी /उपचार: माँ लक्ष्मी की आराधना करें। शनि की भी यदि वैदिक शांति करा लें तो आर्थिक मामलों में बहुत सफलता मिलने लगेगी ।

अपनी राशि तुला के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक


साप्ताहिक राशिफल 

संतान के मामले में समय लगातार संवेदनशील बना हुआ है। मन मष्तिष्क में आवेश और क्रोध रहेगा। शिक्षा परतियोगिता में सफलता की संभावना इस सप्ताह बनी हुई है। कार्य स्थल पर और साझेदारों से थोड़ी सावधानी बरतें और विवाद ना करें । नौकरी में तबादले या परिस्थिति वश स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है । विवादों से दूर रहें अन्यथा मामला कोर्ट – कचहरी तक पहुँच सकता है । वैवाहिक जीवन में कुछ तनाव उत्पन्न होने के संकेत हैं अतः सावधानी बरतें ।

प्रेम राशिफल 

सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल है लेकिन बेवजह ज़िद न करें तो और भी अच्छा रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में प्रेम में साथ में किसी धार्मिक स्थान पर जाना ठीक रहेगा। सप्ताह के मध्य में काम के साथ प्यार के लिए समय ज़रुर निकालें। सप्ताहांत में प्यार में पारदर्शिता रखें और मर्यादित आचरण करें। इससे आने वाली परेशानियों से बचा जा सकेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानी /उपचार: माँ काली के अर्ग्लास्त्रोत्र का जप करें नवरात्रों के दौरान।

अपनी राशि वृश्चिक के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु


साप्ताहिक राशिफल 

संतान के कारण बहुत प्रसन्नता मिलेगी आपको विशेष कर कन्या संतति के कारण यदि हो तो। माँ भगवती की पूरी – पूरी कृपा दृष्टि रहेगी इस सप्ताह आपके ऊपर। ज़मीन – जायदाद से सम्बंधित आपके कार्य पूर्ण होंगे। नए वाहन के खरीदने का योग भी अत्यंत प्रबल है। परिवार के किसी बड़े व्यक्ति के स्वास्थ्य से सम्बंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है। अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से थोड़ा सतर्क रहें। अपने कार्य क्षमताओं को बढ़ाएं और मन की चंचलता पर नियंत्रण रखें साथ ही आलस्य का भी त्याग करें।

प्रेम राशिफल 

सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल है लेकिन एक दूसरे पर गुस्सा न हो तो सब कुछ ठीक रहेगा। सप्ताह की शुरुआत कम अनुकूल है। इस समय कुछ ऐसा न करें जो आपकी छवि को खराब करे। सप्ताह का मध्य अपेक्षाकृत अनुकूल है। इस समय साथ में किसी धार्मिक स्थान पर जाना ठीक रहेगा। यदि आपका प्रेम शारीरिक से अधिक आत्मिक है तो आपको काफ़ी मज़ा आने वाला है। सप्ताहांत में सहकर्मी से फ्लर्ट करना ठीक नहीं होगा। बदनामी हो सकती है।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानी /उपचार: माँ कालरात्रि की पूजा करें और उनके मन्त्रों का नियमित पाठ करें।

अपनी राशि धनु के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर


साप्ताहिक राशिफल 

मकर राशी के जातकों के लिए यह सप्ताह धन के मामले में परेशानी पैदा करने वाला होगा परन्तु नयी नौकरी, शिक्षा – प्रतियोगिता इत्यादि में सफलता के लिए बेहद मददगार सप्ताह रहने वाला है यह। इस सप्ताह आपको सलाह है कि अपने कार्यों के पूरा हो जाने तक उसे गोपनीय रखें क्योंकि यदि आपने योजनाओं का ढिढोरा पीटा तो कार्य की सफलता संदिग्ध हो जाएगी । भाई – बहनों से संबंधों को मधुर रखने का प्रयास करें । आपसे बड़े भाई के स्वास्थ्य से सम्बंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है । खर्च के मामले में भी सावधानी बरते और धन सोच समझकर खर्च करें ।

प्रेम राशिफल 

यह सप्ताह प्रेम के लिए मिला जुला रहेगा लेकिन शुरुआत की अनुकूलता आपको बहुत आनंदित करने वाली है। विशेषकर जो विवाहित हैं उन्हें वैवाहिक जीवन में काफी आनंद मिलेगा। लेकिन सप्ताह का मध्य भाग अनुकूल नहीं है अत: बड़ी सावधानी से मर्यादित आचरण करें। वहीं सप्ताहांत मिला जुला रहने वाला है। इस समय आध्यात्मिक रहना बेहतर रहेगा। 

भाग्यस्टार: 3/5 

सावधानी /उपचार: कुंडली में गुरु की दशा चल रही हो तो उसकी वैदिक शांति कराएँ। महिलाएं माँ गौरी की आराधना करें नवरात्रों के दौरान।

अपनी राशि मकर के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ 


साप्ताहिक राशिफल 

कुम्भ राशी के जातक स्वयम की गलतियों के प्रति सावधान रहें . आप अपने तर्क से दूसरों को संतुष्ट करने का प्रयास कर रहे हैं परन्तु इससे आपकी समस्याओं का समाधान नहीं होने वाला , बेहतर हो शांतचित्त होकर अपनी समस्याओं को समझें और उसका वास्तविक हल ढूढें . कुछ काल्पनिक समस्याएं भी जन्म लेंगी इस समय . कोई भी आर्थिक निर्णय अभी ना लें क्योंकि उसका परिणाम सार्थक नहीं होने वाला . परिवार में भी सामंजस्य बना कर चलें .

प्रेम राशिफल 

यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए सामान्यत: अच्छा रहेगा लेकिन काम की अधिकता के कारण आप प्यार को समय कम दे पाएंगे। हालांकि सप्ताह की शुरुआत बढ़िया है। इस समय आप अपने प्यार को भटकने से बचा पाएंगे। सप्ताह का मध्य काफी अच्छा है। विवाहितों को और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। लेकिन सप्ताहांत अनुकूल नहीं हैं अत: इस समय संयमित रहें। 

भाग्यस्टार: 3/5 

सावधानी /उपचार: केतु सम्बन्धी दान करें . स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या हो तो रुद्राभिषेक करें . यदि केस – मुकदमों से घिरे हैं तो बंगलामुखी का अनुष्ठान नवरात्रों में करें .

अपनी राशि कुम्भ के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन


साप्ताहिक राशिफल 

स्वास्थ्य की चिंता लगातार बनी रह सकती है विशेष कर शुक्र , शनि या राहू की दशा हो तो . परन्तु व्यासायिक और कार्यक्षेत्र में बहुत सफलता मिलने के आसार भी हैं . जो लोग प्रशाशनिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं या परीक्षा दे रहे हैं उन्हें बहुत सफलता मिलेगी . पारिवारिक जीवन में सुख शांति की कमी महसूस हो सकती है और पारिवारिक जीवन के लिए यह सप्ताह बेहतर नहीं है . संतान के कारण मन प्रसन्न रहेगा . मन में आस्तिकता का भाव जाग्रति होगा और आपके द्वारा को बड़ा धार्मिक कार्य भी इस सप्ताह सम्पादित हो सकता है .

प्रेम राशिफल 

सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए अनुकूल रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में प्रेम का विशेष आनंद मिलने वाला है। इस समय आप अपने प्यार को लेकर भावुक रहेंगे। किसी सहपाठी से प्रेम हो सकता है। सप्ताह के मध्य में आप अपने प्यार को सही दिशा में लाने में सफल रहेंगे। सप्ताहांत में पार्टनर पर संदेह न करें बल्कि उसका पूरा ख़याल रखें।

भाग्यस्टार: 3.5/5

सावधानी /उपचार: गुरु सम्बन्धी दान बहुत लाभदायक रहेगा . विवाह सम्बन्धी समस्या आ रही हो तो माँ कात्यायनी का अनुष्ठान करें .

अपनी राशि मीन के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि



आज का पर्व!


आज की सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स

आपका दिन मंगलमय हो! 

Related Articles:

No comments:

Post a Comment