साप्ताहिक राशिफल (जुलाई 6 - जुलाई 12, 2015)

जुलाई 6 से जुलाई 12, 2015 तक का साप्ताहिक राशिफल आ गया है आपको आने वाले समय से रूबरू करवाने। क्या आप जानना चाहते हैं कि आने वाला सप्ताह आपके लिए क्या लेकर आ रहा है? यह जानने के लिए पढ़िए आने वाले सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल और ख़ास प्रेम राशिफल।

July 6 se July 12, 2015, jane aane wale is saptah mein kaisa rahega apka bhavishya phal

(जुलाई 6 - जुलाई 12) सप्ताह एक नज़र में:

  • जुलाई 8, 2015: कालाष्टमी
  • जुलाई 9, 2015: पंचक समाप्त
  • जुलाई 12, 2015: परमा एकादशी
विशेष: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English...

FREE matrimony & marriage website

मेष


सप्ताह की शुरूआत आपके लिए सामान्य रहेगी, लेकिन कार्यभार में अचानक वृद्धि के कारण तनाव और व्यस्तता रहेगी। आप अपने परिवार को पर्याप्त समय नहीं दे पाएँगे। घर के रख-रखाव के कार्य में थोड़ी विलंब हो सकता है। आँखों में दर्द और जलन रहने की संभावना है, अतः लैपटॉप और कम्प्यूटर का उपयोग कम-से-कम करें। कपड़ों और ज़़रूरी वस्तुओं की ख़रीददारी में समय व्यतीत होगा। इस समय आपको शराब पीकर वाहन न चलाने की सलाह दी जाती है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपको अपने प्यार में पारदर्शिता रखने की ज़रूरत रहेगी। ऐसा न करने की स्थिति में बातें बिगड़़ सकती हैं। सप्ताह की शुरुआत में आपको प्यार में मधुरता रहेगी। किसी को प्रपोज करने के लिए यह समय ठीक रहेगा। लेकिन मध्य में अनुकूलता में कमी रह सकती है। हालांकि सप्ताहांत काफ़ी अनुकूल रहने वाला है। आपकी भावनाओं की कद्र होगी।

भाग्यस्टार: 3.5/5

सावधानि/उपचार: रोज़ हनुमान चालिसा का पाठ करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ


वृषभ राशि वालों के लिए यह समय ख़र्चीला साबित होगा। सोने या अन्य मूल्यवान धातुओं की ख़रीददारी में ख़र्च होने की संभावना है। आय के साथ-साथ व्यय में भी वृद्धि होगी। फ़िज़ूल के ख़र्चों से परहेज करें। व्यापारियों को कुछ नए काम मिल सकते हैं लेकिन नौकरी की तलाश करने वालों के लिए यथास्थिति बनी रहेगी। साक्षात्कार देने और नौकरी की तलाश के लिए यह समय उपयुक्त नहीं है। अतः सही समय का इंतज़ार करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाला है लेकिन इस समय संयम के साथ मीठा बोलना ही उचित रहेगा। शुरुआती दिनों में काम की अधिकता रह सकती है। अत: प्यार और काम के बीच सामंजस्य बिठाएँ। सप्ताह मध्य मिश्रित है हालांकि समझदारी से काम लेने पर आप लव लाइफ़ को इंज्वाय करेंगे। सप्ताहांत के मिले-जुले रहने के योग हैं।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: फ़िज़ूल ख़र्च से बचें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि


मिथुन


स्वास्थ्य से संबंधित थोड़ी परेशानी हो सकती है। आप पर्याप्त नींद नहीं ले पाएंगे। आँखों में दर्द तथा सर दर्द भी हो सकता है। लोग आपकी कमज़ोरी का फ़ायदा उठाने की कोशिश करेंगे। अतः ख़ुद को ऐसे लोगों से दूर ही रखें। आपको बिज़नेस पार्टनर और रिश्तेदारों से भी सावधान रहना होगा, क्योंकि ये लोग आपको नुकसान पहुँचा सकते हैं। यदि संभव हो तो सप्ताह के मध्य में धर्मस्थलों की यात्रा करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्यत: सप्ताह अनुकूल रहने वाला है लेकिन काम के साथ प्यार को भी समय देने की पूरी कोशिश ज़रूर करें। सप्ताह की शुरुआत में यात्राओं में समय बीतेगा अत: प्यार को समय कम मिल पाएगा जबकि मध्य में मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। इस समय पार्टनर को प्यार के साथ-साथ सम्मान भी दें। सप्ताहांत में मर्यादित रहकर प्यार का इज़हार करना बेहतर होगा।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: अपनी कमज़ोरियों को उजागर न करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क


इस सप्ताह आपकी खाने की इच्छा प्रबल रहेगी। आप मिठाई और तला हुआ खाना पसंद करेंगे, लेकिन आप बासी खाना खाने से परहेज करें, अन्यथा आपकी सेहत ख़राब हो सकती है। आप अपने दोस्तों के साथ घूमने पर जा सकते हैं। वाहन धीरे तथा सावधानी-पूर्वक चलाएँ, क्योंकि इस सप्ताह कुछ नुकसान होने की संभावना है। अपने प्रत्येक कार्य में सावधानी बरतेंं और कोई प्रमुख निर्णय लेने में ज़ल्दबाज़ी न करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह प्यार में अनुकूलता बनाए रखने के लिए आपको पूरे दिल से प्रयास करना होगा। क्योंकि ऐसा न करने पर प्यार में शिथिलता का अनुभव हो सकता है। सप्ताह की शुरुआत में सावधानी से काम लेने की ज़रूरत है। लेकिन मध्य थोड़ा बेहतर रहेगा, फिर भी रिश्तों को सावधानी से निभाने का प्रयास करें। सप्ताहांत में काम के साथ प्यार को भी समय दें।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: सोच-विचार कर ही निर्णय लें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह


आपके ज्ञान का स्तर ऊँचा रहेगा। आप अविलंब कुछ बड़ें निर्णय लेंगे। लोग आपकी सदबुद्धि की सराहना करेंगे तथा आपसे सुझाव लेना पसंद करेंगे। विपरीत परिस्थितियों से आपका सामना हो सकता है लेकिन आप उसका साहस-पूर्वक मुकाबला करेंगे। किसी भी परिस्थिति में ख़ुद को ढ़ालने की योग्यता इस समय आपकी मदद करेगी। इस समय आपको सावधानी बरतने की ज़रूरत है तथा आपको शराब पीकर वाहन न चलाने की सलाह दी जाती है। इस सप्ताह आप किसी धर्म-स्थल की यात्रा भी कर सकते हैं।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्य तौर पर आपको यह सप्ताह संतोषजनक परिणाम देने वाला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत प्रेम प्रसंग के लिए अच्छी रहेगी, विशेषकर विवाहितों के लिए समय काफ़ी अनुकूल है। सप्ताह के मध्य में समय अनुकूल नहीं है, अत: मर्यादापूर्ण बर्ताव करें। सप्ताहांत में अपेक्षाकृत बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद है लेकिन काम की वजह से प्यार को समय कम मिलेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: नियमित पूजा-पाठ से सभी बाधाएँ दूर होंगी।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या


इस सप्ताह की शुरूआत आपके लिए अनुकूल नहीं होगी। आप घर औऱ दफ़्तर पर कार्यभार से तनाव महसूस करेेंगे। अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए आपको कठोर परिश्रम करना होगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वालों को भी इस समय ज़्यादा मेहनत करने की ज़रूरत है। व्यापार करने वालों के लिए भी यह कठिन समय है। उन्हें कुछ नए व्यापारिक समझौते करने के लिए अपनी क़ाबिलियत दिखानी होगी। किसी काम के सिलसिले में यात्रा करने का योग हैं तथा उसने औसत परिणाम मिलने की संभावना है, अतः ज़रूरी काम को पहले पूरा कर लें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अधिक अनुकूलता नहीं दे पाएगा। अत: इस समय बात का बतंगड बनाने से बचें। सप्ताह की शुरुआत वैसे तो प्रेम संबंधों के लिए ठीक है लेकिन प्यार में किसी तरह का रिस्क या विवाद ठीक नहीं रहेगा। सप्ताह के मध्य में विवाहितों को बेहतर लेकिन अन्य को कम अनुकूल परिणाम मिलेंगे। सप्ताहांत में सावधानी से काम लेने पर बेहतर परिणाम मिलेंगे।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: अपने कार्य में धैर्य और सावधानी बरतें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला


यह समय आपको मिला-जुला परिणाम देने वाला है। दफ्तर में आपका प्रदर्शन बेहतर रहेगा लेकिन भावनात्मक रूप से आप थोड़ा परेशान रहेंगे। घर पर मामूली विवाद होने के संकेत हैं जिनसे आपकी ऊर्जा में कमी आ सकती है। आपको अपने काम से थोड़ा समय निकाल कर किसी रमणीय स्थल की यात्रा करने की इच्छा होगी। किसी भी प्रकार के तनाव से बचें तथा पर्याप्त नींद लेने की कोशिश करें। सप्ताह के अंत में आपके घर किसी मित्र का आगमन हो सकता है। सप्ताहांत में कुछ सुनहरे मौके मिलने की संभावना है। अतः इन्हें व्यर्थ न जाने दें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए मिला-जुला रहने वाला है। लेकिन इस समय किसी भी तरह के अप्रिय सम्भाषण से बचना होगा। सप्ताह की शुरुआत अनुकूल रहने वाली है। इस समय प्रेम में बढ़ोत्तरी होगी। सप्ताह के मध्य में मिले-जुले परिणाम मिलेंगे, अत: जानबूझ कर विवाद न करें। वहीं सप्ताहांत में पूरी सावधानी से काम लेने की जरूरत रहेगी।

भाग्यस्टार: 4/5

सावधानि/उपचार: सेहत में सुधार के लिए ध्यान करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक


आपकी वाक्-शक्ति अदभुत रहेगी। आप अपनी हाज़िर जवाबी और तीक्ष्ण बुद्धि से लोगोंं को प्रभावित करेंगे। साक्षात्कार देने के लिए यह समय उपयुक्त है तथा सफ़ल होने की ज़्यादा संभावना है। नौकरी बदलने और नई नौकरी की खोज में दोस्तों का सहयोग प्राप्त होगा। घर और दफ़्तर में हठ और अभद्रता से पेश न आएँ। माता-पिता का सहयोग आपको प्राप्त होगा। कानूनी पचड़ों में उलझने के लिए समय उपयुक्त नहीं है। अतः कुछ दिनों के लिए इसे टाल दें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह मर्यादित तरीके से काम लेने पर आपको संतोषजनक परिणाम मिल जाएंगे। इस समय मर्यादित रहना और पार्टनर की भावनाओं व स्वास्थ्य का ख़याल रखना भी ज़रूरी होगा। सप्ताह की शुरुआत में कुछ घरेलू समस्याएँ प्यार में बाधक हो सकती हैं। वहीं सप्ताह का मध्य मिला-जुला रहेगा, जबकि सप्ताहांत के बेहतर रहने के योग हैं।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: किसी के साथ अभद्र व्यवहार न करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु


काफ़ी दिनों से रूका हुआ कार्य पूरा होगा। आप अपने प्रदर्शन से संतुष्ट रहेंगे। वरिष्ठ आपके कार्यों की सराहना करेंगे। इस समय आप कोई नया वाहन या घर की सजावट की वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं। जीवन-साथी के ऊपर भी कुछ खर्च होने की संभावना है। व्यापार से संबंधित कोई महत्वपूर्ण फ़ैसले लेने के लिए यह समय उपयुक्त नहीं है, अतः इससे परहेज करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह आपके लिए सामान्यत: कम अनुकूल है अत: काम और प्यार के बीच सामंजस्य बिठाएँ। सप्ताह के शुरुआती समय में मौका लगे तो घूमने फिरने या मनोरंजन करने ज़रुर जाएँ। सप्ताह के मध्य में मन न करें तो मिलने का प्रोग्राम न बनाएँ। सप्ताह के अंत में अपेक्षाकृत अनुकूल परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं। अत: प्यार का आनंद लें।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: अच्छे सौभाग्य के लिए भगवान गणेश की पूजा करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर


आप घर की साज-सज्जा करना पसंद करेंगे। इस समय आप बिज़नेस एवं कार्य-स्थल पर कुछ नए प्रयोगों के बारे में सोच सकते हैं। हालांकि इस प्रयोग से अनुकूल परिणाम मिलने में थोड़ा वक़्त लगेगा परंतु सहयोगी आपके प्रयासों की तारीफ़ करेंगे। विवाह के लिए सोच-विचार करने का यह उपयुक्त समय है एवं अविवाहित लोगों को शादी का प्रस्ताव भी मिल सकता है। कुल मिला कर यह साप्ताह आपके अनुकूल रहेगा, इसे ख़ास बनाने की कोशिश करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपको मिले-जुले परिणाम मिलने वाले हैं। यदि किसी कारण से पार्टनर पर संदेह है तो आपस में चर्चा कर संदेह को दूर करें। सप्ताह की शुरुआत में प्यार भरी बातें करें न कि एक दूसरे की खिंचाई। अन्यथा, सप्ताह का मध्य पार्टनर को मनाने में ही बीत जाएगा। सप्ताहांत मिले-जुले परिणाम देगा फिर भी आप लव लाइफ़ को इंज्वाय करने में सफल रहेंगे।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: कुछ समय के लिए काले कपड़े पहनने से परहेज करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कु्म्भ


आप सबके साथ सदाचार से पेश आएँगे। लोग आपके बात करने की शैली और समझ की तारीफ़ करेंगे। इस समय आप लोगों की खूब मदद करेंगे, चाहे वह शारीरिक या आर्थिक रूप से ही क्यों न हो। लोग आपकी संगत मेें रहना पसंद करेंगे। आप परिवार के साथ किसी पहाड़ी इलाके में घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। कुछ अग्रिम कार्यों की प्रतिबद्धता की वजह से आप व्यस्त रहेंगे, लेकिन परिवार के साथ ज़्यादा समय व्यतीत करेंगे। भाई-बहन या साझेदार की तरफ़ से किसी शुभ-समाचार की प्राप्ति हो सकती है तथा उन लोगों का सहयोग भी आपको प्राप्त होगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सप्ताह प्रेम के मामलें में अनुकूल परिणाम देगा लेकिन अधिक इमोशनल होना ठीक नहीं रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आप बड़े रोमांटिक मूड में रह सकते हैं। अत: भावनाओं का लाभ लें। सप्ताह के मध्य में बहस करने से बचें तो सब ठीक रहेगा। सप्ताहांत में साथ मिलकर मनोरंजन करें इससे प्यार प्रगाढ़ होगा।

भाग्यस्टार: 3.5/5

सावधानि/उपचार: व्यस्त दिनचर्या के बीच सेहत का ख़याल रखें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन


इस सप्ताह आप ग़रीबों तथा बच्चों के सारोकार के लिए काम करेंगे। परोपकार के लिए आप दान-पुण्य करना पसंद करेंगे। परिवार वाले आप पर गर्व करेंगे। स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याएँ हो सकती हैं, जैसे- पेट दर्द और बदहज़मी। अतः प्रचुर मात्रा में पानी पिएँ। घर मेें कुछ धार्मिक कार्य हो सकते हैं। आध्यामिकता के तरफ़ आपका ज़्यादा रूझान रहेगा। बच्चों की ओर से खुशियाँ प्राप्त होंगी। विद्यार्थियों को सुखद परिणाम मिलेगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

यह सप्ताह आपको मिले-जुले परिणाम देने वाला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में यात्रा आदि के कारण पार्टनर से दूर रहना पड़ सकता है। अत: फोन आदि के माध्यम से जुड़ाव बनाए रखें। सप्ताह के मध्य में आपको ऐसा लग सकता है कि आपका पार्टनर आपकी भावनाओं की कद्र नहीं कर रहा है जबकि सप्ताहांत में आपको मिले-जुले परिणाम मिल सकते हैं।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सावधानि/उपचार: भगवान शिव की पूजा करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

साप्ताहिक प्रेम राशिफल ख़ासतौर से पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।


आज का विशेष


आज की सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स

आपका दिन मंगलमय हो! 

Related Articles:

No comments:

Post a Comment