साप्ताहिक राशिफल (जुलाई 13 - जुलाई 19, 2015)

आइए जानते हैं कि क्या ख़ास होने वाला है इस सप्ताह में आपके लिए? क्या कहते हैं आपके सितारे आने वाले सप्ताह के बारे में? जानने के लिए पढ़ें अपना साप्ताहिक राशिफल और ख़ास साप्ताहिक प्रेम-सम्बन्ध भविष्यफल। हमारे ज्योतिषीयों ने ख़ास तैयारी के साथ इसे आपके लिए बनाया है।

 July 13 to July 19, 2015, jane, aane wale is saptah mein kaisa rahega apka bhavishya phal

(जुलाई 13 - जुलाई 19) सप्ताह एक नज़र में

  • जुलाई 13, 2015: सोम प्रदोष
  • जुलाई 14, 2015: मासिक शिवरात्रि
  • जुलाई 16, 2015: आषाढ़ अमावस्या
  • जुलाई 18, 2015: जगन्नाथ-पुरी यात्रा प्रारंभ
  • जुलाई 19, 2015: विनायक चतुर्थी

विशेष: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English…

FREE matrimony & marriage website

मेष


यह सप्ताह आपको चारों ओर से सकारात्मक परिणाम देने वाला रहेगा। आप अपने कठोर परिश्रम की बदौलत सम्मानित हो सकते हैं। आपको घर के सभी सदस्यों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा, विशेषकर ससुराल वालों का। रिश्तेदार एवं मित्र आपकी प्रशंसा करेंगे। रोमांचक क्रिया-कलापों की तरफ़ आपका रूझान रहेगा और राफ्टिंग, ट्रैकिंग, तैराकी, साइकल चलाने जैसे और भी ऐसे कार्यों को आप पसंद करेंगे। इस सप्ताह आप सिर्फ अपने दिल की बात सुनेंगे तथा अपने मन का काम करेंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल:

इस सप्ताह प्रेम सम्बंधों में अच्छे परिणाम मिलेंगे लेकिन कुछ घरेलू तनाव भी सम्भावित हैं। सप्ताह की शुरुआत अपनी बात को शालीनता के साथ कहें तो रिश्ते बेहतर रहेंगे। वहीं सप्ताह के मध्य में काफ़ी अच्छे परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं। मनोरंजन के मौके मिलेंगे। सप्ताहांत में औसत परिणाम मिलेंगे फिर भी टेंशन फ़्री होकर लव लाइफ़ को इंज्वाय करने की कोशिश करें।

भाग्यस्टार:3/5

सावधानि/उपचार: नियमित हनुमान चालिसा का पाठ करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ


आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। किसी भी प्रकार की ग़लत चीज़ों के विरूद्ध आप अड़िग रूप से खड़े रहेंगे। लोग आपकी सराहना करेंगे। आप नए जगहों की तलाश में रहेंगे तथा विभिन्न प्रकार के व्यंजनों का स्वाद लेना पसंद करेंगे। इस सप्ताह आप कहीं भ्रमण करने की योजना बना सकते हैं। घर पर सबकुछ सामान्य रहेगा, लेकिन माँ की तबियत खराब होने से आपको शारीरिक और आर्थिक रूप से थोड़ी परेशानी हो सकती है। अतः उनका विशेष रूप से ख़याल रखें। पढ़ाई में बच्चों का प्रदर्शन बेहतर होगा। कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके अनुकूल रहने वाला होगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल:

इस सप्ताह प्यार में पारदर्शिता रखना ज़रूरी है। शुरुआती दिनों में आप रोमांटिक और भावुक रहकर प्यार का आनंद लेंगे। वहीं सप्ताह कें मध्य में भी रोमांस ज़ारी रहेगा लेकिन बातचीत में संयम रखें। कहीं ऐसा न हो कि आपकी कही कोई अप्रिय बात सम्बंधों को कमज़ोर कर दे। सप्ताहांत में भी अनुकूलता बनी रहेगी। साथ में मनोरंजन के मौके मिलेंगे।

भाग्यस्टार: 3.5/5

सावधानि/उपचार: रात में यात्रा करने से परहेज करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन


अविवाहित लोगों के लिए शादी का प्रस्ताव आ सकता है। दंपत्ती अपने दाम्पत्य जीवन का भरपूर आनंद ऊठाएँगे। घर पर कुछ मेहमानों का आगमन हो सकता है जिनके साथ आप घुमने और खरीदारी के लिए जाने की योजना बना सकते हैं। यह सप्ताह आपके गृहस्थ और व्यक्तिगत जीवन के अनुकूल रहने वाला है परंतु कार्यस्थल पर कुछ दिक्क्तें आ सकती है। आपको कुछ नए और व्यस्ता वाले काम मिल सकते हैं। हालांकि चिंता की कोई बात नहीं है, ऐसी स्थिति कुछ ही समय के लिए रहेगी, सहयोगियों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल:

इस सप्ताह काम में ऐसे न गुम हों कि अपने प्यार की परवाह ही न कर पाएं। ख़ासकर शुरुआती दिनों में आपको अपने लव पार्टनर से दूर रहना पड़ सकता है ऐसे में फोन आदि के माध्यम से आपस में जुड़े रहना ठीक रहेगा। सप्ताह के मध्य में प्यार में अनुकूलता बनी रहेगी। सप्ताहांत में साथ में समय बिताने का मौका ज़रूर तलाशें।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: तनाव लेने से बचें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क


यह समय आपको घर और ऑफिस में सुखद परिणाम देने वाला साबित होगा। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा, सभी लोग आपकी मदद करेंगे और आप उनके साथ ख़ुद को आनंदित महसूस करेंगे। यही स्थिति कार्यस्थल पर भी रहेगी। वरिष्ठ आपकी तरीफ़ करेंगे तथा सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। लोगों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता प्रबल रहेगी। प्रत्येक परिस्थितियों का सामना आप शांति और सुगमतापूर्वक करेंगे। इस सप्ताह भाग्य आपके साथ है। अतः इसका फ़ायदा उठाएँ।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल:

यह सप्ताह प्यार में पूरी तरह पारदर्शिता रखने का संकेत कर रहा है। इस समय जितने बजे मिलने का समय तय करें, उतने बजे ज़रूर पहुंचें अन्यथा बात बिगड़ सकती है। हालांकि कि शुरुआती दिन काफ़ी अनुकूल रहेंगे। प्यार का बेहतर आनंद मिलेगा लेकिन मध्य में मर्यादा का ख़याल रखना ज़रूरी होगा। वहीं सप्ताहांत धीरे-धीरे बेहतरी की ओर लौट आएगा।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: किसी के ऊपर कटाक्ष करने से परहेज करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह

आपकी वाक्-पटुता और सदबुद्धि में वृद्धि होगी। आप अपनी तीव्र बातों और हाजिर जवाब से लोगों को प्रभावित करेंगे। विपरित लिंग के लोग आपके प्रति आकर्षित होंगे। आपका भी झुकाव किसी सहकर्मी की ओर हो सकता है लेकिन यह क्षणमात्र के लिए ही होगा। व्याकुलता के कारण आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित नहीं पर पाएँगे। काम तथा मनोरंजन के सिलसिले में यात्रा करने का यह उचित समय है। अतः इसका आनंद लें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल:

सामान्यत: यह सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल है। साथ में रहने का जितना भी मौका मिलेगा उसे आप इंज्वाय करेंगे। प्यार भरी खूब सारी बातें कीजिए। शुरुआती दिनों की बात करें तो शुरुआती दिनों में सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में सब ठीक रहेगा। सप्ताह का मध्य प्रेम संबंधों में नवीनता का अनुभूति कराने वाला रहेगा वहीं सप्ताहांत थोड़ा सा कमजोर रह सकता है।

भाग्यस्टार: 3.5/5

सावधानि/उपचार: अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या


पुराने कानूनी विवाद की कार्यवाही करने का उचित समय है, लेकिन किसी अन्य मामले को अदालत में न घसीटें, अन्यथा परेशानी बढ़ सकती है। पिता का सहयोग प्राप्त होगा परंतु बड़ें भाई के साथ थोड़ी कहा-सुनी हो सकती है, इससे परहेज करें। कार्यस्थल पर अनावश्यक तनाव हो सकते हैं। आराम और विलासिता की वस्तुओं पर धन खर्च होगा, लेकिन फ़िज़ूल खर्च से बचें। अपने सेहत का भी ख़याल रखें, क्योंकि मौसमी बिमारियों से दिक्कत हो सकती है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल:

यह सप्ताह प्रेम संबंध के लिए मिला जुला रहने वाला है, लेकिन इस समय अड़ियल बनने से बचें। शुरुआती दिनों में सम्भव हो तो जमकर घूमें फिरें, विशेषकर धार्मिल स्थान पर जाना बेहतर रहेगा। सप्ताह के मध्य में काम की अधिकता के कारण प्यार को कम समय मिल पाएगा। सप्ताहांत काफ़ी अनुकूल रहने वाला है, उसे इन्ज्वाय करें।

भाग्यस्टार:3.5/5

सावधानि/उपचार: अनावश्यक तनाव लेने से बचें तथा भगवान शंकर की पूजा करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला


इस सप्ताह आपका गुस्सा बढ़ेगा तथा आप ख़ुद को अत्यधिक क्रोधित महसूस करेंगे। अपनी भावनाओं पर काबू रखें। दफ़्तर और घर पर अभद्र बोलने से बचें, अन्यथा अनावश्यक रूप से आपके ऊपर मानहानि का आरोपर लग सकता है। सप्ताह के मध्य में कार्यभार बढ़ने से व्यस्तता रहेगी, लेकिन सप्ताहांत में अच्छा समय आने वाला है तथा कार्यभार भी कम होगा और आप प्रसन्नचित रहेेगे। घर पर किसी दोस्त का आगमन हो सकता है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल:

यह सप्ताह प्रेम सम्बंध के लिए अधिक अनुकूल नहीं है अत: जो भी बोलें मोल-तोल कर बोलें। सप्ताह के शुरुआती दिनों में एक दूसरे का पूरा ख़याल रखें व मर्यादित आचरण करें। वहीं सप्ताह का मध्य बेहतर है लेकिन इस समय एक दूसरे के लिए दुआ-प्रार्थना करना न भूलें। सप्ताहांत काफ़ी आराम देगा लेकिन इस समय काम और प्यार दोनों को सम्भालने की ज़रूरत रहेगी।

भाग्यस्टार:2.5/5

सावधानि/उपचार: अपने क्रोध पर काबू रखें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक


आपके निर्णय लेने की क्षमता प्रबल रहेगी। लोग आपसे सुझाव माँगेंगे तथा आप कुछ प्रभावशाली निर्णय लेंगे। आपके व्यक्तित्व और संवाद कला में भी सुधार होगा। दफ्तर में आपका बोलबाला रहेगा और वरिष्ठ पद्दोन्नति के लिए आपके नाम का सुझाव देंगे। कार्यस्थल और निजी ज़िंदगी के अहम फ़ैसले लेने का उचित समय है। अगर आप माता-पिता के सामने अपने संबंधों को उजागर करना चाहते हैं, तो यह समय सबसे उपयुक्त है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल:

यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए कुछ खट्टा तो कुछ मीठा रह सकता है। लव पार्टनर का पूरा ख़याल रखना ज़रूरी होगा। शुरुआती दिनों में प्यार में काफ़ी गर्मजोशी रहेगी। विवाहितों को और भी अनुकूल परिणाम मिलेंगे लेकिन मध्य कम अनुकूल है अत: मर्यादित रहें। सप्तहांत में बेहतर परिणाम मिलेंगे अत: प्यार में आई नीरसता को दूर करने की पूरी कोशिश करें।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: रात में यात्रा करने से परहेज करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु


यह समय आपके दांपत्य जीवन पर ध्यान दने वाला है। रिश्तों के बीच किसी भी प्रकार के विवाद को पनपने न दें, अन्यथा दूरियाँ बढ़ने की संभावना है। यदि वैवाहिक जीवन से संबंधित ग्रह की दशा कुंडली में अनुकूल नहीं है तो विशेष ध्यान रखने की ज़रूरत है। बच्चे आपकी मदद करेंगे। नौकरी के लिए यह समय औसत रहने वाला है परंतु बिज़नेस मैन मुनाफ़े वाले कुछ नए समझौतों पर हस्ताक्षर करेंगे। कुल मिलाकर यह सप्ताह मिला-जुला परिणाम देने वाला है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल:

यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला-जुला रहेगा। काम में ऐसे न खोएं कि प्यार का ख़याल ही न रहे। बात करें शुरुआती दिनों की तो वह सामान्यत: अनुकूल रहेगा लेकिन किसी कम्पटीटर के आने का मन में डर रह सकता है। चिंता न करें आपका प्यार आपका ही रहेगा। मध्य भी अनुकूल है लेकिन सप्ताहांत सावधानी से काम लेने का संकेत कर रहा है।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: किसी नए कार्य अथवा व्यापार की शुरूआत इस समय न करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर


तबीयत खराब होने के कारण काम करने की क्षमता में कमी रहेगी। आँखों में दर्द और सरदर्द होेने की संभावना है। आँखों का ख़याल रखें और अत्यधिक गर्म खाना खाने से परहेज करें। माँ आपका ख़याल रखेंगी परंतु जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद हो सकता है। आप अपनी व्यस्त दिनचर्या से विराम लेना पसंद करेंगे। समस्याओें का समाधान खोजने के लिए आप दोस्तों के घर जा सकते हैं, दोस्तों के तरफ़ से पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल:

यह सप्ताह इस बात की ओर इशारा कर रहा है कि मौका मिले तो साथ मिलकर खूब मस्ती करें। सप्ताह की शुरुआत में पूरी तरह से अनुकूलता बनी रहेगी। किसी का प्रेम-प्रस्ताव भी आ सकता है। मध्य में भी अनुकूलता बनी रहेगी। हालांकि वासनात्मक विचारों से बचना उचित रहेगा। सप्ताहांत मिला-जुला रहेगा, अत: सावधानी की ज़रूरत रहेगी।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: अपनी सेहत का ख़याल रखें तथा तैलिय एवं देर से पचने वाले भोजन करेने से परहेज करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ


कुम्भ राशि वालों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला परिणाम देेने वाला रहेगा। सप्ताह की शुरूआत सामान्य होगी, लेकिन आप कार्यभार का दबाव महसूस करेंगे। इससे उबरने में आपके दोस्त और परिवार के लोग मदद करेंगे। सप्ताह के मध्य में हालात में सुधार होगा। आप आराम करने के लिए दफ़्तर से छुट्टी भी ले सकते हैं। कार्यभार कम होगा तथा आप अपने भविष्य के बारे में सोचना शुरू करेंगे। प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने वालों के लिए यह समय बहुत अच्छा है तथा सफल होने की संभावाना प्रबल है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल:

सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम सम्बंधों के लिए अनुकूल है, लेकिन एक दूसरे की भावनाओं और स्वास्थ्य का ख़याल ज़रूर रखें। शुरुआती दिनों में घरेलू मामलों के कारण प्यार के लिए कम समय मिल पाएगा लेकिन मध्य में इसकी भरपाई हो जाएगी। प्यार का पूरा आनंद मिलेगा। सप्ताहांत भी सामान्य तौर पर अनुकूल रहने वाला है।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: थकान से राहत के लिए ध्यान करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन


यह समय मीन राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। आप अपने घर के लिए कुछ नया सामान या वाहन खरीद सकते हैं। गहनों और कपड़ों की खरीदारी में खर्च होने की संभावना है। आय सामान्य रहेगा। लोग आपकी इंसानियत की तारीफ़ करेंगे। शेयर बाज़ार या कहीं भी पैसे निवेश करने के लिए यह समय उचित नहीं है तथा किसी भी प्रकार के ऋण लेने के लिए आवेदन न दें अन्यथा आपकी परेशानी बढ़ सकती है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल:

यह सप्ताह आपके लिए सामान्यत: अनुकूल रहने वाला है। सप्ताह के शुरुआती दिन आपको पार्टनर के साथ बेहतरीन और स्वच्छ मनोरंजन के मौके दे सकते हैं। सप्ताह के मध्य में कहीं एकांत में मिलने का प्रोग्राम बनाने से बेहतर होगा, कि अपने घर पर मिल लें। सप्ताह के अंत में आप गर्मजोशी से भरे रहेंगे लेकिन अव्यवहारिक बर्ताव करने से बचना ज़रूरी रहेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

सावधानि/उपचार: गाय को चारा तथा भूखे को खाना खिलाएँ।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

साप्ताहिक प्रेम राशिफल ख़ासतौर से पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।


आज के दिन ख़ास!


आज की स्टॉक-मार्केट प्रिडिक्शन्स जानने के लिए क्लिक करें: सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स

आज सोम प्रदोष व्रत है। यह दिन भगवान शिव को समर्पित है। इस दिन शिव जी का आशिर्वाद प्राप्त करने के  लिए लोग व्रत रखते हैं।

आपका दिन मंगलमय हो!


Related Articles:

No comments:

Post a Comment