साप्ताहिक राशिफल 2016 (फ़रवरी 15 से फ़रवरी 21)

एकबार फिर हम लेकर आए हैं आपके लिए साप्ताहिक राशिफल 2016, जिसकी सहायता से आप जान सकेंगे अपने इस सप्ताह के बारे में। मसलन, यह सप्ताह क्या ख़ास लाएगा आपकी ज़िन्दगी में? कैसा रहेगा आपका प्रेम जीवन ? क्या प्रेम मे होगा तक़रार या फ़िर मोहब्बत होगी प्रगाढ़।

15 se 21 feb ke saptahik rashifal ke jariye jane kya kahte hai aapke sitare.



मेष


मेष के लिए यह सप्ताह अनुकूल है। उन्हें कॅरियर और शिक्षा में सफलता मिलेगी। आपके जीवन में प्यार का प्रवेश होगा, परंतु ध्यान रहे आप पूरी तरह उसपर निर्भर न हों। साथ ही आपके व्यय में भी इज़ाफ़ा होगा। आपकी विदेश यात्रा संभावित है, लिहाज़ा इसके लिए आप तैयारी भी कर सकते हैं। बेहतर होगा आप किसी झगड़े या झमेले में न पड़ें और वाहन चलाते वक़्त सावधान रहें।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए अनुकूल तो है, लेकिन काम की अधिकता के कारण आप प्रेम के लिए समय कम निकाल पाएंगे। सप्ताह की शुरुआत अनुकूल है। प्रेम साथी के साथ प्यार भरी बातें होंगी। आप एक-दूसरे को उपहार आदि भी दे सकते हैं। सप्ताह के मध्य में साथ मिल कर मौज-मस्ती करने के भी योग हैं। सप्ताहांत में किसी मित्र के घर साथ में पार्टी करने भी जा सकते हैं।

सावधानी/उपचार: माता जी के चेहरे से मुस्कान जानें न दें और किसी झगड़े में न पड़ें। 

भाग्य स्टार: 3.5/5


वृषभ


इस सप्ताह आपके हसीं सपनों के पूरे होने की उम्मीद है और जिसके लिए आप लंबे समय से कयास लगाए बैठे थे वह इंतज़ार भी ख़त्म होगा। वहीं आपके जीवन का आर्थिक पहलू भी ठीक दिख रहा है। आप अपने पैतृक संपत्ति को लेकर ज़्यादा परेशान न हो, क्योंकि इससे आपका वक़्त ज़ाया होगा। वहीं बच्चों की सेहत का ख़्याल रखें और गर्भवती महिलाएँ अपना ज़रूरत से ज़्यादा ध्यान रखें।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम प्रसंगों के लिए अनुकूल है। काम की अधिकता के बावजूद आप एक-दूसरे के लिए समय निकालने की कोशिश करेंगे, लेकिन प्यार के साथ-साथ यदि एक-दूसरे को सम्मान भी देंगे तो यह सप्ताह और भी अच्छा गुज़रेगा। सप्ताह की शुरुआत बहुत प्यारी है। भावनाओं की पूरी कद्र होगी। मध्य थोड़ा-सा कमज़ोर, लेकिन अंत ख़ूबसूरत रहेगा।

सावधानी/उपचार: गाय को दूध पिलाने के साथ ही रोटी भी खिलाएँ। 

भाग्य स्टार: 3/5


मिथुन


आपकी कार्य करने की क्षमता में वृद्धि होगी और जोश और उत्साह के साथ कार्य में मन लगेगा। आपकी मनोकामनाएँ पूर्ण होंगी, लेकिन निजी जीवन में ख़ुशियों की चहल-पहल थोड़ी नदारद रहेगी। हाँ बच्चों से प्यार की उम्मीदें पूरी होंगी। उधर, सामाजिक कार्य में संलग्न लोगों को अपने बुजुर्गों का सहयोग प्राप्त होगा।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला-जुला रह सकता है। यद्यपि भाग दौड़ की अधिकता के कारण मिलने मिलाने का समय कम मिलेगा, लेकिन जो भी समय मिलेगा आप उसमें आनंदित रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में दूर रहने वाले प्रियजन से मिलना हो सकता है। मध्य भी सामान्यत: अनुकूल रहने वाला है। सप्ताहांत में साथी से मीठी बातें कर उसका दिल जीतें।

सावधानी व उपचार: घर से निकलने से पहले दही और शक्कर खाएँ।. 

भाग्य स्टार: 3/5


कर्क


जो लोग घर से दूर रहकर कार्य कर रहे हैं उनके लिए समय अनुकूल है, इसलिए उचित दिशा में कार्य करते रहें ज़रूर सफल परिणाम मिलेंगे। यदि किसी ग्रह के तहत आपकी कुंडली में राजयोग लिखा है तो अन्य ग्रह भी आपको पूरी तरह सकारात्मक सहयोग देंगे। बच्चों की सेहत के प्रति ध्यान दें।

प्रेमफल: इस सप्ताह सामान्य तौर पर आप अनुकूल परिणाम पा सकेंगे। यदि आप विवाहित हैं तो आपको और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है। आप किसी को प्रपोज़ करने का मन भी बना सकते हैं। हालाँकि सप्ताह का मध्य कम अनुकूल रहेगा, लेकिन सप्ताहांत फिर से बेहतरी लेकर आ रहा है, जो पिछली भरपाई करवा सकता है।

सावधानी व उपचार: ज़रूरतमंदों को बेसन के लड्डू खिलाएँ। 

भाग्य स्टार: 3/5


सिंह


इस सप्ताह में संभव है कि लंबे समय से चला आ रहे प्रेम रिश्ते को शादी में तब्दील करने के लिए आपके पार्टनर आप पर दवाब डालें। कई बार आपको ज़िन्दगी बेकार लगेगी। इस दौरान आप उम्मीदों को छोड़ सकते हैं। वहीं पारिवारिक मुद्दों को सुलझाने में आप क़ामयाब रहेंगे। आँख मूँदकर किसी पर भरोसा करना नुकसानदेह हो सकता है और कठिन परिस्थितियों से दो-दो हाथ करने के लिए अपने साहस और आत्मबल को जगाएँ। सार्वजनिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा।. 

प्रेमफल: यह सप्ताह इशारा कर रहा है अगर आप अकड़ व अहंकार से बच लेंगे तो आपको प्रेम में बहुत अनुकूल परिणाम मिलने वाले हैं। यदि आप विवाहित हैं तो परिणाम और भी अनुकूल रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत अनुकूल है। काम के साथ-साथ प्रेम के लिए भी समय निकाल पाएंगे। मध्य भी काफ़ी अनुकूल रहेगा। सप्ताहांत थोड़ा-सा कमज़ोर रह सकता है।

सावधानी व उपचार: चीटियों को गेहूँ का आटा और गुड़ खिलाएँ।

भाग्य स्टार: 3.5/5 


कन्या


आपका इस सप्ताह आध्यात्म जीवन की ओर रूझान हो सकता है। साथ ही इस अवधि मे आप थकावट और आलसीपन महसूस करेंगे। नए बिज़नेस में इन्वेस्ट न करें तो बेहतर है। चीज़े जो चल रही है उसे चलने दें। किसी पर निर्भर न रहें। वहीं युवाओं को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की विशेष आवश्यकता है।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अच्छा है। किसी को प्रपोज़ करने या फिर नए सिरे से प्रेम की शुरुआत करने के लिए समय अनुकूल है। शुरुआती दिनों में साथ-साथ बड़े-बड़े सपने देखे जा सकते हैं। मध्य में काम और प्रेम दोनों के बीच सामंजस्य बनाना होगा। वहीं सप्ताहांत अनुकूल है। मित्र भी आपका सहयोग करेंगे।

सावधानी व उपचार: दुश्मनों से सावधान रहें। 

भाग्य स्टार: 4/5 


तुला


विदेश यात्रा आपके लिए शुभ साबित होगी। धैर्य रखें समय आपके अनुकूल होगा। कुछ आर्थिक दिक्कते आएंगी, परंतु किसी विश्वासी साथी के साथ उसको साझा करने से समस्या दूर हो जाएगी। साथ ही जो लोन लेने की आश में हैं, उन्हें सफलता मिलेगी।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल है अत: मिल कर ज़िन्दगी बिताने के सपने देखे जा सकते हैं। विशेषकर शुरुआती दिनों में तो कहीं मिलना मिलाना भी हो सकता है। सप्ताह का मध्य थोड़ा-सा कम अनुकूल है, अत: मर्यादित रहना ही उचित होगा। सप्ताहांत अनुकूल है। प्रेम में गर्मजोशी रहेगी, लेकिन ध्यान ये रखना होगा कि प्यार भरी नोकझोक विवाद में न बदले।

सावधानी व उपचार: तीर्थ यात्रियों को काले तिल के बीज और गुड़ दान करें।

भाग्य स्टार: 3/5 


वृश्चिक


इस सप्ताह आपकी ज़िन्दगी आसान नहीं है, आपको कुछ खोया हुआ महसूस होगा, और यही वह समय होगा जब लोग यहाँ तक की भगवान आपके धैर्य का इम्तहान लेंगे। इसलिए आपको इस परिस्थिति को संभालने के लिए अपने को समय देना होगा। साथ ही आपका निजी जीवन भी आपके लिए चुनौती बनेगा, पर साहस के साथ चुनौतियों को पूरा करें और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर अनुकूल परिणाम पाने के लिए आपको कठिन प्रयास करने होंगे। काम के साथ साथ प्रेम के लिए भी समय निकालना होगा। हालाँकि सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अनुकूल नज़र आ रही है। किसी के सामने विवाह प्रस्ताव रखना हो तो कोशिश की जा सकती है। सप्ताह का मध्य कमज़ोर है अत: मर्यादित रहना होगा। सप्ताहांत बेहतर परिणाम देने वाला रहेगा।

सावधानी व उपचार: नशा से परहेज़ करें। 

भाग्य स्टार: 2.5/5 


धनु


आपकी ज़िन्दगी में ख़ुशियाँ आएंगी वो ख़ुशिया ज़्यादात्तर आपके परिवार से आएंगी। लंबित समस्याएँ सुलझेंगी। वहीं आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। यदि आप सकारात्मक सोचेंगे तो भविष्य में बेहतर परिणाम पाएंगे। क़ानूनी मसले आपके हित में होंगे। आपका धार्मिक कार्यों मन लगेगा।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहने वाला है। यदि बेवजह की आपसी झड़प से बचेंगे तो अच्छे परिणाम मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत अच्छी है, हल्की नोक-झोक हो सकती है, लेकिन इससे प्रेम में ताज़गी भी आएगी। मध्य में भी काफ़ी अनुकूलता नज़र आ रहा है। विवाहितों को और भी अच्छे फल मिलेगे, लेकिन अंतिम भाग कमज़ोर है अत: सावधानी से काम लें।

सावधानी व उपचार: विष्णु सह्त्रम् का जाप करें और विष्णु देव का अभिषेक करें। 

भाग्य स्टार: 3/5


मकर


आपकी बिटिया आपको ख़ुश रखेगी, उसके कार्य में आपको गौरान्वित महसूस करेंगे। आप अपनी योग्यता के अनुसार नौकरी पाने में सफल होंगे। साथ ही आप अपने जीवन का सर्वश्रेष्ठ निर्णय लेंगे। अध्ययन में ध्यान ही आपको सफलता दिलाएगा। कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके लिए बेहतर है।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल है लेकिन आपको जिद्दी होने से बचना होगा। जब पार्टनर प्यार से बात करें तो बेवजह बेरुखी दिखाकर माहौल खराब न करें। शुरुआती दिन काफ़ी अनुकूल हैं। प्रेम प्रस्ताव के लिए समय अनुकूल है। हालांकि मध्य भी अनुकूल है लेकिन जोखिम उठाने से बचना होगा। सप्ताहांत फिर से पूरी अनुकूलता लेकर आ रहा है।

सावधानी व उपचार: महादेव की पूजा करें और एक ग्राम दाल दान में दें।

भाग्य स्टार: 4/5


कुंभ

आपका प्रेम जीवन इस सप्ताह थोड़ा निराश करेगा। साथ ही आपको अपने कार्य और भाषा में संयम रखने की आवश्यकता है। ख़ासकर तब जब आप अपनी विवाह की योजना बना रहे हैं मसलन कुंडली मिलान को जाँचना परखना आदि। आपका आर्थिक जीवन अच्छा है अन्य श्रोतों से आपको धन प्राप्त होगा।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम संबंधी मामलों के लिए मिश्रित फलदायी है अत: बेवजह पंगे लेने से बचेंगे तो अच्छा रहेगा। मान प्रतिष्ठा का भी ख़्याल रखना ज़रूरी होगा। हालांकि सप्ताह की शुरुआत खूबसूरत रहने वाली है। किसी शॉपिंग मॉल या मित्र के घर मिलना हो सकता है। सप्ताह का मध्य व अंत भी अनुकूल है लेकिन सप्ताहांत में विवादों से बचना होगा।

सावधानी व उपचार: पीली वस्तुओं का दान करें।.

भाग्य स्टार: 3/5


मीन


आपकी मानसिक शक्ति और सकारात्मक प्रयास यह सप्ताह अनुकूल बना सकता है। व्यापार में साझेदारी को लेकर आप थोड़ा सावधान रहें। वहीं आपका घरेलू जीवन थोड़ा कठिन लग रहा है। सातवें घर में राहु की दशा से आपका जीवन चुनौतीपूर्ण बनने वाला है। लंबी यात्रा जैसे की विदेश भ्रमण आपके हित में है। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम संबंध के लिए काफ़ी अनुकूल है। विशेषकर शुरुआती दिन तो काफ़ी आनंद देने वाले रहेंगे। सप्ताह का मध्य भी अनुकूल है लेकिन किसी घरेलू तनाव के कारण प्रेम के प्रति समर्पण कम रहेगा। वहीं सप्ताहांत के बेहतर रहने के अच्छे योग हैं। कोई सहकर्मी आपको जिनसे मिलवाएगा वह आपको अच्छा लग सकता है। यानी सामान्यत: सप्ताह मज़ेदार रह सकता है।

सावधानी व उपचार: हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएँ और भगवान शिव की पूजा करें।. 

भाग्य स्टार: 3.5/5


हम आशा करते हैं वैदिक ज्योतिष के आधार पर लिखा गया यह साप्ताहिक राशिफल आपको इस सप्ताह पूरी मदद करेगा। प्रेमफल विशेष तौर पर पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment