साप्ताहिक राशिफल 2016 (फ़रवरी 8-14)

एक बार फिर से आपके लिए हम लेकर आए हैं साप्ताहिक राशिफल जिसके द्वारा आप जान सकते हैं कि फरवरी 8 से 14 तक क्या आपके सितारे आपके साथ हैं या फिर भाग्य में कुछ और ही लिखा है। साथ ही आप इसमें यह भी जान पाएंगे कि आपको इस सप्ताह किन-किन चीज़ों से परहेज़ करना है, तो आइए देखते हैं साप्ताहिक राशिफल।

8 se 14 February tak kaisa rahega aapka Rashiphal janiye Saptahik Rashifal se.



FREE matrimony & marriage website

मेष

मेष इस सप्ताह अपनी नौकरी न बदलें तो उनके लिए बेहतर होगा। आपके भाग्य के सितारे थोड़े आप से निराश हैं, इसलिए आपके ख़र्च बढ़ सकते हैं, लिहाज़ा इस पर ज़रा नियंत्रण करें। वहीं नकारात्मकता आपको परेशान कर सकती हैं। घर में यदि छोटे भाई से कुछ समस्या है, तो बहन के साथ चर्चा कर उसका निदान करें। क़ारोबारी थोड़ा संभलकर चलें, क्योंकि आप किसी क़ानूनी विवाद में फँस सकते हैं।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए सामान्यत: अनुकूल है, लेकिन एक-दूसरे पर संदेह करने से बचेंगे तो बेहतर होगा। सप्ताह की शुरूआत अच्छी है। किसी सहकर्मी के प्रति मन आकृष्ट हो सकता है। सप्ताह के मध्य में मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। मिलने की तड़प तो रहेगी, लेकिन साथ रहने के मौक़े कम मिलेंगे। सप्ताहांत अनुकूल है और ज़रूरत से ज़्यादा भावुक होने से बचें।

सावाधानी/उपचार: बेहतर परिणाम पाने के लिए योग और प्राणायाम करें। ठण्डी वस्तुओं का सेवन न करें और भैरव देव की पूजा करें।

भाग्यस्टार: 3/5

वृषभ

वृषभ राशि वाले इस सप्ताह अपने कार्यक्षेत्र में सजग रहें। आपके वरिष्ठ कर्मी आपको नुक़सान पहुँचा सकते हैं। वहीं इस बीच आप कई यात्राएँ कर सकते हैं। आप अपने चारों तरफ़ की अनजान चीज़ों से थोड़े परेशान रहेंगे, लेकिन ये समस्या जल्द ही ख़त्म हो जाएगी। अपने मज़बूत आत्मविश्वास से समस्याओं का निदान करें। शादीशुदा लोग वैवाहिक जीवन का आनंद लेंगे।

साप्ताहिक प्रेमफल: इस सप्ताह प्यार के मामले में अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं, लेकिन प्यार के बीच अहंकार को लाने से बचेंगे तो बेहतर होगा। सप्ताह की शुरूआत में आप प्रेम और काम के बीच सामंजस्य बिठाने में क़ामयाब रहेंगे। सप्ताह का मध्य भी काफ़ी अनुकूल है। आपको साथी के द्वारा पूरा सहयोग व प्रेम मिलेगा। सप्ताहांत के थोड़ा-सा कमज़ोर रहने के योग हैं।

सावाधानी/उपचार: आर्थिक जोखिम लेने से बचें और निवेश न करें। भगवती देवी माँ की पूजा करें, इससे बेहतर परिणाम आएंगे।

भाग्यस्टार: 3/5

मिथुन

इस सप्ताह आपकी निर्णय लेने की क्षमता में सुधार होगा और लोग आपके कार्य की सराहना करेंगे। ध्यान रखें, कठिन परिश्रम ही सफलता की कुँजी है। आप इस सप्ताह विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं। वहीं आपके बच्चों से आपको अच्छी ख़बर मिलेगी। प्रेमी-जोड़ों के लिए यह सप्ताह वाक़ई कमाल का है, क्योंकि वे प्रेम-संबंध से एक क़दम आगे बढ़कर शादी के बंधन में भी बँध सकते हैं।

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए काफ़ी अनुकूल है। यदि वासनात्मक विचारों को संतुलित रखेंगे और मर्यादित रहेंगे तो सब कुछ अनुकूल रहेगा। विशेषकर शुरूआती दिनों में आपको पूर्ण रूप से मर्यादित रहना होगा। सप्ताह के मध्य में मौक़ा निकाल कर कहीं घूमना-फिरना उचित रहेगा। सप्ताहांत अनुकूल है। प्यार में गर्मजोशी देखने को मिलेगी।

सावाधानी/उपचार: सूखे हुए नारियल को हरे कपड़े में लपेटकर नदी में प्रवाहित करें। ज़िन्दगी को नई दिशा देने के लिए शराब से दूर रहें।

भाग्यस्टार: 3.5/5

कर्क

कर्क राशि वाले थोड़ा धैर्य रखें, आपको ईश्वर निराश नहीं करेगा। यह सप्ताह इन्वेस्टमेंट के लिहाज़ से अच्छा है। नौकरी तलाश रहे लोगों को नौकरी मिलेगी, परंतु ज़्यादा आशा रखने की आवश्यकता नहीं है। वहीं परिवार के साथ आप मनोरंजन के लिए ख़ासा वक़्त व्यतीत करेंगे। स्वास्थ्य के मामले में एलर्जी से संबंधित समस्या हो सकती है, इसलिए सावधान रहें।

साप्ताहिक प्रेमफल: प्रेम-प्रसंग के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहेगा। कोशिश रहे कि घरेलू परेशानियों को प्रेम पर हावी न होने दें। सप्ताह की शुरूआत में मिलने-मिलाने के अच्छे योग हैं। साथी आपसे प्रभावित रहेगा। सप्ताह का मध्य भाग मर्यादित रहने का संदेश दे रहा है। सप्ताहांत अनुकूल तो है, लेकिन भागदौड़ अधिक रह सकती हैं। आपको काम और प्रेम के बीच सामंजस्य बिठाना होगा।

सावाधानी/उपचार: महा-मृत्युंजय मंत्र का जप करें और अच्छी सेहत के लिए रूद्राभिषेक करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सिंह

सिंह अपने स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें, क्योंकि आपको ठीक तरह से नींद न आने और सिरदर्द की शिक़ायत हो सकती है। इसके अलावा आपको कई मौक़ों पर असुविधाजनक अहसास होगा। इस सप्ताह आप नए रिश्तों को संजोने वाले हैं। वहीं प्रेम-जीवन में उतार-चढ़ाव रहेगा। आर्थिक पहलू से भी यह सप्ताह आपके प्रतिकूल है, इसलिए कोई बड़ा आर्थिक निर्णय न लें।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम के लिए मिले-जुले परिणाम देने वाला रहेगा। इस सप्ताह साथ रहने या मिलने के मौक़े कम ही मिलेंगे। सप्ताह की शुरूआत में थोड़ी नोक-झोंक के बाद प्यार करने का आनंद मिलेगा। मध्य अनुकूल तो है, लेकिन अविवाहितों को मर्यादित रहने की सलाह दी जाती है। सप्ताहांत अपेक्षाकृत बेहतर रहेगा। साथ में घूमना-फिरना भी हो सकता है।

सावाधानी/उपचार: योगा और ध्यान करें, यह आपके मन को एकाग्रता और शांति प्रदान करेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

कन्या

कन्या इस सप्ताह आप नकारात्मक लोगों के प्रभाव में आ सकते हैं, इसलिए उनसे दूर ही रहें। आपका बचपना आपको कठिन परिश्रम से भटका सकता है। कठिन परिस्थितियों में अपने से बड़ों और अनुभवी लोगों की सलाह लें। रात में यात्रा न करें तो आपके लिए बेहतर होगा।

साप्ताहिक प्रेमफल: इस सप्ताह प्यार में काफ़ी अनुकूलता देखने को मिलेगी। किसी सुरक्षित जगह में मिलना-मिलाना भी हो सकता है। सप्ताह की शुरूआत में कोई सहपाठी अच्छा लग सकता है। आप पूरी गर्मजोशी के साथ एक-दूसरे से मिलेंगे। वहीं सप्ताह के मध्य में भी बेहतरीन आनंद मिलने के योग हैं, लेकिन सप्ताह के अंत में थोड़ा मर्यादित रहना, प्रेम के लिए एक बेहतर क़दम होगा।

सावाधानी/उपचार: राहु के प्रभाव को कम करने के लिए दारू न पिएँ और बुरे लोगों की संगति से दूर रहें।

भाग्यस्टार: 3.5/5

तुला

तुला इस सप्ताह कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने वाले हैं। प्यार करने वालों के लिए यह सप्ताह सुनहरा रहने वाला है। उनके प्यार में और भी मधुरता आएगी। इतना ही नहीं प्रेमी जोड़े एक-दूसरे के जीवनसाथी भी बन सकते हैं। विदेश स्तर पर होने वाला क़ोरोबार सफल होगा। वहीं आयात और निर्यात के बिज़नेस में भी लाभ मिलेगा। इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से दूर रहें।

साप्ताहिक प्रेमफल: इस सप्ताह प्यार में काफ़ी अच्छे परिणाम देखने को मिल सकते हैं। शुरूआती दिनों में घरेलू तनाव को दूर करने का सबसे अच्छा रास्ता है, अतः साथी के समय का आनंद लें। मध्य में प्यार में काफ़ी आनंद मिलने वाला है। कोई पुराना साथी मिल सकता है और आपकी नींद चुरा सकता है। सप्ताहांत काफ़ी अच्छा है। विवाहितों को और भी आनंद मिलने के योग हैं।

सावाधानी/उपचार: घर से बाहर निकलने से पूर्व हनुमान जी की पूजा करें। मुख्य रूप से मंगलवार और शनिवार को।

भाग्यस्टार: 3/5

वृश्चिक

वृश्चिक को इस सप्ताह बेहद शांत और धैर्यवान रहकर निर्णय लेना होगा, क्योंकि यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल नहीं नज़र आ रहा है। आपको अपने कार्य की समाप्ति में परेशानी हो सकती है, लेकिन परेशान होने की ज़्यादा दिनों तक ज़रूरत नहीं है, बस अपने व्यवहार में धैर्य बनाए रखें, जिसके बाद मुश्किल-से-मुश्किल राह आसान हो जाएगी।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्यार के लिए अच्छा रहने वाला है। यदि सम्भव हो तो साथ में कहीं घूमने-फिरने ज़रूर जाएँ। ख़ास बात यह है कि सप्ताह की शुरूआत साथ में घूमने व मनोरंजन के मौक़े देने को भी तैयार है। हालाँकि सप्ताह के मध्य में मूड थोड़ा-सा ख़राब रह सकता है, लेकिन सप्ताहांत काफ़ी अनुकूल है, किसी को प्रपोज़ करने के लिए समय ठीक है।

सावाधानी/उपचार: शनि मृत्युंजय मंत्र का जाप करें और दक्षिण-पश्चिम की दिशा में यात्रा करने से बचें।

भाग्यस्टार: 3/5

धनु

धनु के लिए समय बहुत ही अच्छा है। यदि आप नौकरी की तलाश में हैं, तो अधिक-से-अधिक साक्षात्कार देते रहें। कार्यक्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी, लेकिन घरेलू जीवन में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। बच्चे आँखों की बीमारी से ग्रस्त हो सकते हैं। भूतकाल में खोया हुआ कोई महंगा सामान आपको मिलेगा। साथ ही आप अपने लाइफ़ पार्टनर के साथ किसी सुहाने सफ़र में जा सकते हैं। छात्रों को सफलता के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

साप्ताहिक प्रेमफल: इस सप्ताह अहंकार की भावनाएँ प्यार पर भारी पड़ने की कोशिश में रहेंगी, तो ख़ुशमिजाज़ी को दिलो-दिमाग में जगह दें और प्यार का आनंद लें। शुरूआती दिनों में मीठी बातों को वरीयता दें। मध्य काफ़ी अच्छा है, लेकिन मन से खिन्न होने से बचें। सप्ताहांत अनुकूल है, पुरानी शिक़ायतें दूर होंगी और प्यार गहराएगा।

सावाधानी/उपचार: शनि देव की प्रतिदिन पूजा से आपको लाभ होगा। वहीं बृहस्पति को शांत करने के लिए बेसन के लड्डू और पीले कपड़े छात्रों को दान करें।

भाग्यस्टार: 3/5

मकर

मकर के लिए फ़रवरी का दूसरा सप्ताह किसी राजयोग से कम नहीं है, क्योंकि इस सप्ताह आपके आत्मबल में वृद्धि होगी। आप हर समस्या का निदान कुछ ही पलों में कर सकते हैं। आर्थिक दृष्टि से भी यह अवधि आनंद देने वाली है। कमोबेश ऐसे ही सुनहरे पल सरकारी कर्मियों के जीवन में भी आएंगे।

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताहांत सामान्यत: प्रेम प्रसंग के लिए अच्छा है, लेकिन साथ में रहने के मौक़े कम मिलेंगे। सप्ताह की शुरूआत काफ़ी अनुकूल है। आप भावुक रहेंगे तथा आपकी भावनाओं की कद्र भी होगी। सप्ताह का मध्य मिला-जुला है। बेहतर होगा बेकार की बहस से बचें। सप्ताहांत में लव-पार्टनर की गलियों मे चक्कर लगाने का मन करेगा। इस समय थोड़ा तनाव भी सम्भावित है।

सावाधानी/उपचार: क़ारोबारी अपने यहाँ कुबेर यंत्र को स्थापित करें।

भाग्यस्टार: 3/5

कुंभ

कुंभ अपने रिश्तेदारों से ख़ुशियाँ पाने वाले हैं। कुछ यात्राएँ आपके लिए बेहद सुखदायी होंगी। आपको इस सप्ताह मिला-जुला परिणाम प्राप्त होगा। वहीं क़ारोबार में नुक़सान होने की संभावना है। नए क़ारोबार का श्रीगणेश करने के लिए यह समय शुभ नहीं है। प्रतियोगिता के लिए बेहतर तैयारी करें और फिर उसमें भाग लें। बच्चों को स्वास्थ्य से संबंधित समस्या हो सकती है।

साप्ताहिक प्रेमफल: इस सप्ताह प्रेम में मिले-जुले परिणाम मिलने के योग हैं। दूर रहने वाले पार्टनर से मुलाक़ात सम्भव है अथवा सोशल मीडिया के माध्यम से किसी से प्रेम सम्भावित है। शुरूआती दिनों में किसी कारण से थोड़ी दूरी रह सकती है। सप्ताह कें मध्य में भावनाएँ थोड़ी आहत हो सकती हैं। सप्ताहांत में रिश्तों के काफ़ी बेहतर रहने के योग हैं।

सावाधानी/उपचार: शुभता के लिए खाद्य पदार्थों का दान करें। 

भाग्यस्टार: 3/5

मीन

मीन का इस सप्ताह अपने काम में ध्यान नहीं लगेगा। आपके ख़र्चों में भी बेतहाशा वृद्धि हो सकती है। किसी नए कार्य को प्रारंभ न करें तो अच्छा है, क्योंकि समय आपके अनुकूल नहीं है। प्रेम-जोड़े व्यवहार में थोड़ा संयम रखें, आप दोनों के बीच विवाद हो सकता है, इसलिए भरोसे को कायम रखें। आपका पिता और भाई के साथ मतभेद हो सकता है। 

साप्ताहिक प्रेमफल: इस सप्ताह प्यार के मामले मिले-जुले रहने वाले हैं। सप्ताह की शुरूआत में आपके प्रेम में नवीन ऊर्जा का संचार होगा, लेकिन साथ रहने के मौक़े कम मिल पाएंगे। सप्ताह के मध्य में लव-पार्टनर से पूरी गर्मजोशी के साथ मिलें। वहीं सप्ताहांत भी अनुकूलता लिए हुए है। संवाद के माध्यम से सारे गिले-शिकवें दूर होंगे व प्रेम प्रगाढ़ होगा।

सावाधानी/उपचार: बड़ों से विवाद करने से बचें।

भाग्यस्टार: 3/5

हम आशा करते हैं वैदिक ज्योतिष के आधार पर लिखा गया यह साप्ताहिक राशिफल आपको इस सप्ताह पूरी मदद करेगा। प्रेमफल विशेष तौर पर पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment