साप्ताहिक राशिफल 2016 (सितंबर 5 - 11)

आज गणेश चतुर्थी की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ! अगर आपने गणेश चतुर्थी की हमारी पोस्ट नहीं पढ़ी तो इससे पिछली पोस्ट पर जाइए। इस लेख में जानें कैसे बीतेगा आपका यह सप्ताह और क्या कहते हैं आपके सितारे? सितंबर 5 से 11, 2016 तक का साप्ताहिक राशिफल यहाँ दिया जा रहा है। इसमें दी गई सारी भविष्यवाणियाँ हमारे ज्योतिषियों ने आपके सितारों की दशा का अवलोकन करने के बाद तैयार की हैं।

 Padhein is saptah ka apna rashifal.


गणेश चतुर्थी आज - जानें मुहर्त एवं अन्य जानकारियाँ


मेष


इस सप्ताह आप अपने कार्यों को करने में पूरा ज़ोर लगाएंगे। ऐसी मेहनत और व्यक्तित्व के साथ निश्चित ही आपको सफलता मिलेगी। इस सप्ताह आप दोस्तों की मदद को आगे आएंगे, हालाँकि आप उनके मसले को नहीं समझ पाएंगे। भविष्यवाणी के अनुसार आपके लिए यह सलाह है कि आप रात में अकेले सफ़र न करें। 

प्रेमफल: इस सप्ताह सामान्य तौर पर आपको अच्छे परिणाम मिल जाएंगे, लेकिन प्रेम में पारदर्शिता न होने की अवस्था में आपसी संदेह गहरा सकता है। सप्ताह की शुरुआत अपेक्षाकृत बेहतर रहने वाली है। प्रपोजल के रिजेक्ट होने की सम्भावनाएं कम हैं। वैवाहिक सुख मिलेगा। सप्ताह का मध्य कम अनुकूल है, अत: मर्यादित रहें। सप्ताहांत के अपेक्षाकृत अनुकूल रहने के योग हैं।

उपाय: जल्दबाज़ी में कोई फ़ैसला न लें।

लव रेटिंग: 3/5


वृषभ


यह सप्ताह आपके लिए शानदार रहेगा। यह आपके क़ारोबार एवं नौकरी के लिए शुभ है। ऐसी संभावना है कि कोई आपको ग़लतफ़हमी में डाल सकता है। ऐसे में अच्छा होगा कि आप अपने व्यवहार को गंभीर बनाए रखें। ख़ासकर अपने से विपरीत लिंग के प्राणी के प्रति। आपके लिए यह सलाह है कि आप अपने ऊपर अधिक ध्यान दें। छोटी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अपने खाने-पीने की आदत को व्यवस्थित रखें। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के मामले में अनुकूलता लिए हुए नज़र आ रहा है। यदि प्रपोजल जीवन भर साथ रहने के लिए देना चाह रहे हैं तो समय आपकी मदद करने के लिए तैयार है। सप्ताह की शुरुआत में प्रेम का आनंद मिलेगा, लेकिन एक दूसरे से कुछ नोक झोक हो सकती है। सप्ताह का मध्य भाग भी अनुकूल है, लेकिन सप्ताहांत कम अनुकूल है, अत: मर्यादित रहना उचित होगा। 

उपाय: अंजान लोगों से दूरी बनाए रखें।

लव रेटिंग: 3/5


मिथुन


इस हफ़्ते आप ख़ुद के साथ ज़्यादा वक़्त गुज़ारेंगे। रिश्तेदारों के बीच बढ़ी दूरी मिटेगी। यह सप्ताह आपकी ऊर्जा और क्षमता में भी वृद्धि करेगा। प्रेमसाथी के साथ वक़्त बिताने के लिए यह सप्ताह बेहद ख़ूबसूरत है। हर एक बदलाव के साथ आपके व्यक्तिगत संबंध सुधरेंगे। 

प्रेमफल: सामान्य रूप से यह सप्ताह मिश्रित फलदायी रह सकता है। यदि साथी आपके साथ कहीं न जाने के मूड में है तो उसे फ़ोर्स न करें। हालांकि सप्ताह की शुरुआत अनुकूल रहने वाली है। किसी को प्रपोज करने का इरादा है और रिस्क कम लग रहा है तो कर सकते हैं लेकिन मध्य में औसत परिणाम मिलने के योग हैं। सप्ताहांत अनुकूल है, समय का आनंद लें।

उपाय: संयमित रहें और ज़्यादा सोचने में अपना वक़्त ज़ाया न करें।

लव रेटिंग: 3.5/5


कर्क


यह सप्ताह आपको तनावमुक्त रखेगा। कार्यक्षेत्र में किसी प्रकार का मुद्दा नहीं उठेगा, इसलिए आप इस क्षेत्र में अपनी कई नई आदतों को पहचान पाएंगे जो आपको कुछ नया करने के लिए प्रेरित भी करेंगी। आपके लिए यह सलाह है कि अजनबियों को अपनी अच्छी ख़बर न दें, क्योंकि वे आपकी भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर सकते हैं। यात्रा के दौरान अपनी क़ीमती वस्तुओं को सुरक्षित रखें।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपको अनुकूल परिणाम देने का वादा कर रहा है। फ़िर भी वाणी पर संयम रखना उचित रहेगा। रुपए पैसों को लेकर किसी तरह का विवाद न करें। शुरुआती दिनों में मन अप्रसन्न हो तो प्यार मूड को फ्रेस करने का काम कर सकता है। मध्य औसत अनुकूल है लेकिन सप्ताहांत में कुछ नोक झोक और बाद में प्यार सम्भावित है।

उपाय: क़ारोबार में किसी भी प्रकार का एक्सपेरीमेंट न करें।


लव रेटिंग: 2/5


सिंह


यह सप्ताह आपको भावनात्मक और व्यासायिक दोनों रुप से व्यस्त रखेगा। पुराने दिनों को ताज़ा कर आप भावुक हो सकते हैं। माता-पिता का रिश्ता अपने बच्चों के साथ बेहतर होगा। आपकी हर तहज़ीब के लिए बच्चों का समर्थन प्राप्त होगा। भविष्यवाणी के अनुसार, आपके लिए यह सलाह है कि आप भावना में न बहे, वरना लोग आपसे फ़ायदा ले सकते हैं। आँख से संबंधित कोई तकलीफ़ हो सकती है, लिहाज़ा ऐसे में बचें। 

प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह प्रेम सम्बंधी मामलों के लिए मिला जुला रहेगा। कुछ घरेलू तनावों के चलते आप प्यार पर पूरी तरह कन्सन्ट्रेट नहीं कर पाएंगे। फ़िर भी प्रयास करने पर आपको संतोष जनक परिणाम मिल ही जाएंगे। शुरुआती दिनों में मनोरंजन के लिए आप मौक़ा ज़रूर निकालें। सप्ताह का मध्य औसत रहने वाला है वहीं सप्ताहांत के बेहतर रहने के योग हैं। 

उपाय: नित्य हनुमान चालीसा का पाठ करें।


लव रेटिंग: 3/5


कन्या


समय आपके लिए शुभ है यदि आप गूढ़ विज्ञान की पढ़ाई कर रहे हैं तो। इसमें आप मनवाँछित अनुसंधान भी कर सकते हैं। आप दोस्तों एवं परिवार वालों के साथ किसी ख़ूबसूरत जगह घूमने जा सकते हैं। यद्यपि कार्य की समयबद्धता से आप थोड़े परेशान रहेंगे। यदि आप जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना कर रहे हैं तो कार्य में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करें। किसी का समर्थन लेने का भी प्रयास न करें। अन्यथा वह आपका फ़ायदा उठा सकता है। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। किसी के साथ ज़िंदगी बिताने का इरादा है तो उसे प्रपोज कर सकते हैं। हालांकि सप्ताह की शुरुआत में किसी को प्रपोज करना हो तो शब्दों का चयन बहुत सोच समझ कर करें। मध्य में साथ में कहीं घूमना फ़िरना हो सकता है। सप्ताहांत फालतू की बातों को बहस का मुद्दा नहीं बनाएंगे तो अनुकूलता ही रहेगी। 

उपाय: तनाव को अपने से दूर रखें। वरना यह आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है।

लव रेटिंग: 3/5 


तुला


इस सप्ताह आप शांति एवं सब्र से काम लें। पहले से तैयार रहें, क्योंकि मंज़िल में अचानक कोई नया लक्ष्य आ सकता है। यदि दूसरों के साथ घनिष्ठता बनाए रखते हैं तो यह आपके लिए अच्छा होगा। इसके अलावा यह आपके रिश्ते को सँवारेगा। अंत में आपके लिए यही सलाह है कि झगड़े आदि में न पड़ें अन्यथा इससे आपकी मानहानि होगी। 

प्रेमफल: सप्ताह सामान्यत: मिले जुले परिणाम देने वाला रह सकता है। हालांकि यदि आप और आपका लव पार्टनर एक दूसरे से दूर रह रहे हैं तो आपका मिलन सम्भव है। शुरुआती दिनों में अनुकूलता ही नज़र आ रही है। सप्ताह के मध्य में कोई भी ऐसी बात न करें जिससे साथी की भावनाएं आहत हों। सप्ताहांत अनुकूल है अत: पुरानी बातें भूल साथ घूमें फ़िरे व आनंद लें। 

उपाय: शराब के नशे में वाहन न चलाएँ।

लव रेटिंग: 3/5


वृश्चिक


इस सप्ताह आपको मिलाजुला परिणाम प्राप्त होगा। आप दूसरों का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब रहेंगे। ऑफ़िस में आप अपने लक्ष्य को समय पर पूरा कर सकें इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। आपके लिए सलाह है कि ऐसी अवस्था में अपने प्यार का इज़हार न करें। दूसरी ओर भावुक होने से बचें। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम के मामले के लिए मिला जुला रहेगा। वैसे आपको साथ समय बिताने का जितना मौक़ा मिलेगा उसका आप भरपूर आनंद उठाएंगे लेकिन स्वास्थ्य आदि की प्रतिकूलता प्यार की रुचि को कम किए रह सकती है। शुरुआत में किसी कारण से दूर रहना पड़ सकता है। मध्य में पार्टनर के मूड को ध्यान में रखकर आचरण करें। सप्ताहांत मिला जुला रहने वाला है।

उपाय: भावनाओं पर किसी दूसरे को फ़ायदा उठाने न दें।

लव रेटिंग: 2.5/5


धनु


दोस्तों और परिवार के साथ आनंदमय पल बिताने के लिए सप्ताह बहुत बढ़िया है। उनके साथ आप कहीं बाहर भी घूमने जा सकते हैं। उनके लिए भी समय शानदार हैं जो मिंगल हैं। दोस्तों और आपके बीच कोई ग़लतफ़हमी पैदा हो सकती है, इसलिए कोई कोई ऐसी चीज़ साझा न करें जिसमें आपको संदेह हो। नौकरी की तलाश करने वालों के लिए अच्छा समय होगा। उन्हें सकारात्मक परिणाम प्राप्त होगा। 

प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह प्रेम सम्बंधों के लिए अनुकूल है। आप काम और प्रेम दोनों के बीच सामंजस्य बिठाकर बेहतर से बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकेंगे। किसी सहकर्मी से प्रेम भी सम्भावित है। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अनुकूल रहने वाली है। प्यार का पूर्ण आनंद मिलने वाला है। सप्ताह का मध्य औसत है, लेकिन सप्ताहांत फ़िर से अनुकूलता की पोटली लेकर आने वाला है।

उपाय: भगवान शिव की पूजा करें।


लव रेटिंग: 2.5/5


मकर


इस सप्ताह आप अपने पार्टनर के छुपे हुए गुणों को जानकार हैरान होंगे। दोस्त आपको यह अहसास दिलाएंगे कि आपकी कंपनी बेहतर है। वे आपके साथ ज़्यादा समय व्यतीत करेंगे। बिज़नेस ट्रिप से निश्चित ही आपको सफलता मिलेगी। आपको अपनी सेहत का ख़्याल रखने की आवश्यकता है। ज़रुरी दवाओं को साथ लेकर चलें। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल रहने वाला है। किसी सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में और भी अनुकूलता देखने को मिलेगी। सप्ताह की शुरुआत में आपके प्रेम में नवीन ऊर्जा का संचार होगा। आप काम और प्रेम दोनों के बीच सामंजस्य बिठा सकेंगे। मध्य में भी अच्छी अनुकूलता रहेगी लेकिन सप्ताहांत कुछ कमजोर रह सकता है। 

उपाय: सेहत का ख़्याल रखें और डॉक्टर के पास जाकर उनकी सलाह लें।

लव रेटिंग: 3.5/5


कुंभ


इस सप्ताह आपके घर पर किसी शुभ कार्य के होने की संभावना है। कार्य से आप लंबी छुट्टी भी आप ले सकते हैं। रिश्तेदार अथवा कोई पुराना साथी आपके पास मिलने आ सकता है। आपके लिए सलाह है कि आप अपने पड़ोसी से झगड़ा न करें। अच्छी चीज़ों के साथ आपको उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। अंत में यही कि बच्चों की ओर से आपको कोई ख़ुशख़बरी मिलेगी। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम के लिए मिला जुला रह सकता है। किसी पुरानी बात को कुरेदकर विवाद करने से बचना बेहतर रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में भागदौड़ की वजह से प्रेम के लिए समय कम मिलेगा लेकिन जितना भी समय मिलेगा आप उसका भरपूर उपयोग करेंगे। सप्ताह के मध्य व अंत में काम और प्यार के बीच सामंजस्य बिठाकर आप प्यार का आनंद उठाएंगे।

उपाय: हर सुबह सूर्य देवता को जल चढ़ाएँ।


लव रेटिंग: 4/5


मीन


किसी विशेष चीज़ के लिए आपके विचारों में बदलाव होगा। इस सप्ताह समय यूँ ही चलता रहेगा और आपकी आय में भी कोई बदलाव नहीं होगा। आपकी नई आदतों का विकास संभव है। ऐसे में आपको अपने कौशल को निखारने की ज़रुरत है। आपके ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, लेकिन जैसा की बताया गया है कि आपकी आय वही रहेगी, तो इस आदत पर आपको नियंत्रण रखना है। वरना आगे के लिए यह आपके लिए नुकसानदायक है।

प्रेमफल: सप्ताह अधिक अनुकूल नहीं है अत: सोशल मीडिया या रॉन्ग नम्बर पर मिलने वाले प्रपोजल से बचें अन्यथा मज़ाक़ के पात्र बन सकते हैं। शुरुआती दिनों में विशेष मर्यादित रहें। सप्ताह का मध्य अपेक्षाकृत अनुकूल है लेकिन किसी कारण से मिलने मिलाने का मौक़ा नहीं मिल पाएगा। सप्ताहांत अच्छा है, कोई सहकर्मी अच्छा लग सकता है।

उपाय: शराब पीकर वाहन न चालाएँ।

लव रेटिंग: 2.5/5


प्रेमफल हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है। इस राशिफल के साथ हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास हो।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment