साप्ताहिक राशिफल 2016 (सितंबर 19 - 25)

जानें अपने भविष्य से जुड़ी हुई बातें, जानें कैसे बीतेगा आपका यह सप्ताह और क्या कहते हैं आपके सितारे? सितंबर 19 से 25, 2016 तक का साप्ताहिक राशिफल यहाँ दिया जा रहा है। इसमें दी गई सारी भविष्यवाणियाँ हमारे ज्योतिषियों ने ख़ास आपके लिए तैयार की हैं।

jane is saptah ki apni bhavishyavaniyan is saptahik rashifal 2016 ke jariye.



मेष


इस सप्ताह आप अपने क़ारोबारी पार्टनर के साथ बेहतर रिश्ते की उम्मीद रख सकते हैं। आप अपने प्रोजेक्ट को समय पर समाप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। इस कड़ी मेहनत के कारण आपकी दिनचर्या व्यस्त रहेगी, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है, इससे आपको भविष्य में अच्छा परिणाम प्राप्त होगा। लग्जरी और आरामदेह वस्तुओं की ख़रीदारी में आपका ख़र्चा बढ़ेगा, उसके लिए तैयार हो जाइए। आप अपनी प्रतिभा को निखारनें के लिए ग्रूमिंग सेसन में अधिक ध्यान देंगे। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए सामान्य तौर पर अच्छे परिणाम देगा, लेकिन प्यार के बीच अहंकार को लाने से बचना होगा। बात का बतंगड़ बनाने से बेवजह की नोक झोक होने के योग भी हैं। सप्ताह के शुरुआती दिनों में आप थोड़े से भावुक रह सकते हैं। सप्ताह का मध्य व अंत काफ़ी अनुकूल है, लेकिन कुछ मामलों को लेकर जो चिंताएँ होंगी, वो प्यार में कमी दे सकती है। 

उपाय: प्रोफ़ेशनल एवं पर्सनल लाइफ़ के बीच तालमेल बिठाने का प्रयास करें।

भाग्यस्टार: 3/5


वृषभ


इस सप्ताह आप पर माँ लक्ष्मी जी कृपा दृष्टि बनी रहेगी और आप इस सोच में रहेंगे के इन पैसों का कहाँ पर निवेश किया जाए? आप अपनी योग्यता से घरेलू मुद्दों को सुलझाने में कामयाब होंगे। व्यवस्था को संजोए रखने वाले आपके फ़ैसलों में कमी आएगी। भविष्यवाणी के अनुसार, आप रेगुलर अपना स्वास्थ्य चेकअप कराते रहें। यदि आप किसी गंभीर बीमारी से गुजर रहे हैं तो तुरंत डॉक्टर के पास जाएँ। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम सम्बन्ध के लिए मिला जुला रहेगा। वैवाहिक जीवन में कुछ तनाव रह सकता है। यदि कहीं विवाह की बात चलानी है तो समय मददगार हो सकता है। लव पार्टनर के साथ में यात्राएँ करने से बचें। सप्ताह की शुरुआत थोड़ी सी कमज़ोर रह सकती है, लेकिन मध्य के दिन अच्छे रहेंगे। सप्ताह के अंत में भी मनोरंजन व साथ में घूमने फिरने के योग बन रहे हैं। 

उपाय: किसी भी प्रकार के भटकाव से दूर रहें।

भाग्यस्टार: 3/5


मिथुन


इस महीने आप फ़ैमिली एवं दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। सप्ताह के मध्य में आप घर के कार्यों में व्यस्त रहेंगे। वहीं ऑफ़िस में भी आपका बिजी शेड्यूल देखने को मिलेगा। घर में बुज़ुर्गों के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है। इसकी वजह से आपका ख़र्चा भी बढ़ सकता है, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है। कोई बड़ी समस्या नहीं होगी।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अच्छे फल देने का वादा कर रहा है। बात किसी नवीन प्रेम की हो या विवाह की, सप्ताह मदद करने को तैयार है। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी है। किसी के सामने अपने दिल की बात रखनी हो तो यह समय सर्वाधिक अच्छा है, लेकिन मध्य थोड़ा सा कमज़ोर रह सकता है। वहीं सप्ताहांत के बेहतर रहने के योग हैं।

उपाय: जल्दबाज़ी में कोई फ़ैसला न लें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


कर्क


इस सप्ताह आप दोस्तों एवं फ़ैमिली के साथ किसी ट्रिप में घूमने जा सकते हैं। यद्यपि, यह सप्ताह भी आराम करने के लिए शानदार है। वैसे यह सप्ताह आप अपनी भविष्य की योजनाओं को लागू करने में बिता सकते हैं। ऐसे भी चांस हैं कि कोई बेहतर आइडिया आपके सामने हो, लेकिन आप उसके क्रियान्वन में फ़ेल हो जाएँ। ऐसे में अच्छा होगा कि आप अपनी योजनाओं में थोड़ी देरी कर सकते हैं। आपके लिए यही सलाह है कि आप इस सप्ताह शांत रहें और कोई उम्मीद भी न करें। सावधान रहें। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए बहुत अनुकूल नहीं है अत: बेवजह के मुद्दों को तूल न दें। काम के साथ-साथ सम्बंधों को भी समय दें। लव पार्टनर के साथ यात्रा करने से बचें, हालाँकि सप्ताह की शुरुआत में उन्हें अनुकूलता देगी जिन्हें किसी सहकर्मी से प्रेम है। सप्ताह का मध्य भाग भी अच्छा है। वहीं सप्ताहांत थोड़ा सा कमज़ोर रह सकता है अत: संयमित व्यवहार करें।

उपाय: मानसिक शांति के लिए योग व ध्यान लगाएँ।

भाग्यस्टार: 2.5/5


सिंह


आपके सितारों की दशा उत्तम है, इसलिए समय कठिन परीश्रम करने के लिए शुभ है। इसी के साथ जो लोग कार्य में नए हैं वो अपने फ़ैसले को थोड़ विस्तार रूप दे सकते हैं। आपका ट्रांसफर भी कहीं हो सकता है। बिज़नेस में आप इस सप्ताह सफलता की बुलंदी चूमेंगे। कठिन समय से भी पाला पड़ेगा, लेकिन इस बीच आपको थकना नहीं है और न ही ग़लत चीज़ों में अपना समय ज़ाया करना है। 

प्रेमफल: सामान्यत: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाला है, लेकिन काम की अधिकता प्रेम में बाधक बन सकती है, हालाँकि यदि आपने यह ठान लिया कि प्रेम को समय देना ही देना है तो साथी के साथ ख़ूब घूमना फ़िरना और मनोरंजन हो सकता है। सप्ताह की शुरुआत अच्छी है, लेकिन मध्य और भी अच्छा रहेगा, सप्ताहांत थोड़ा सा कमज़ोर रह सकता है। 

उपाय: नई जॉब की तलाश में अपने प्रयासों को और बढ़ाने की आवश्यकता है।

भाग्यस्टार: 3.5/5


कन्या


इस सप्ताह आप किसी बिज़नेस ट्रिप में जा सकते हैं। इस बीच कोई भी महत्वपूर्ण दस्तावेज घर पर न छोड़ें। निर्णय लेने की क्षमता में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। आप निर्णय लेने से भी दूर भागेंगे। इस वजह से समस्याएँ भी बढ़ेंगी। इन सबको आपकी कड़ी मेहनत ही दूर कर सकती है। मनचाहा परिणाम पाने के लिए हार्ड वर्क ज़रुरी है। आपके लिए यह सलाह है कि आप सकारात्मक और आशावादी बनें।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल है, लेकिन साथ रहने के मौक़े कम ही मिल पाएंगे, हालाँकि यदि पार्टनर कहीं दूर रहता है तो उससे मिलना हो सकता है, लेकिन सप्ताह के शुरुआती दिनों में संयम से काम लेना होगा। सप्ताह का मध्य भाग बेहतर होगा। वहीं सप्ताहांत काफ़ी अच्छा रहने वाला है। आप काम और प्रेम के बीच सामंजस्य बिठा कर प्रेम का आनंद लेंगे।

उपाय: यात्रा के दौरान आने वाली परेशानियों से बचें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


तुला


इस सप्ताह आपका साहसी एवं जोशीला व्यक्तित्व बना रहेगा। आपके दुश्मन आपके सामने नहीं टिक पाएंगे, हालाँकि कई सारी चीज़ें आपके हित में नहीं होंगी। जीवन में उतार-चढ़ाव आना संभव है, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है। इन बाधाओं से निपटने के लिए आपको बस एक सुनियोजित योजना की आवश्यकता है। कार्य के दौरान आपको सावधान रहने एवं रिलेशनशिप को तरजीह देने की आवश्यकता है। अन्यथा समस्याओं से सामना करना पड़ सकता है। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल है, लेकिन आपसी बहस की बजाय प्रेम भरी बातों में एनर्जी लगाएंगे तभी समय का सदुपयोग हो पाएगा। इस काम में शुरुआती दिन आपकी मदद भी करेंगे। किसी सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में आपको और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। सप्ताह का मध्य थोड़ा सा कमज़ोर है, लेकिन सप्ताहांत बेहतर रहेगा।

उपाय: अपनी पत्नी और माँ को उपहार भेंट करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5


वृश्चिक


इस सप्ताह आपको मिलाजुला परिणाम प्राप्त होगा। सफलता को आप नहीं बल्कि सफलता आपको खोजेगी। परिवार की ओर से भी कोई ख़ुशख़बरी मिलनी संभव है, लेकिन समस्या आपको तनाव दे सकती हैं। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता बनी रहेगी। विद्यार्थियों और कॉम्पटीशन की तैयारी में जुटे युवाओं को कड़ी तपस्या की आवश्यकता होगी। आपकी राहों में कई अवसर प्राप्त होंगे, बस आपको उन्हें भुनाने की आवश्यकता होगी। सुनियोजित योजना के बलबूते आप अपना भविष्य संवारने में कामयाब होंगे। 

प्रेमफल: सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए सामान्य तौर पर अनुकूल रहेगा, विशेषकर यदि आप लव पार्टनर से विवाह करने के इच्छुक हों या आपका लव पार्टनर आपसे दूर रह रहा है तो प्रेम में काफ़ी अनुकूलता रहेगी। सप्ताह की शुरुआत में थोड़ी नोकझोक रह सकती है, लेकिन प्रेम पूरी तरह बना रहेगा। सप्ताह का मध्य भी अच्छा है, लेकिन सप्ताहांत थोड़ा सा कमज़ोर है।

उपाय: मानसिक तनाव को कम करने के लिये योग व ध्यान लगाएँ।

भाग्यस्टार: 3/5


धनु


इस सप्ताह आपके घर में किसी धार्मिक कार्य के होने की संभावना है। इसके ज़रिए आपका दोस्त, परिवार एवं रिश्तेदारों से मेलमिलाप हो सकता है। घरेलू जीवन को लेकर आप व्यस्त रहेंगे। हाथों से पैसे अधिक ख़र्च होंगे। शॉपिंग में भी ख़ूब ख़र्चा होगा। ऐसा भी हो सकता है कि आप बड़े बदलाव देखें। आप अपने नए घर में शिफ़्ट हो सकते हैं। माना जाए तो यह सप्ताह आपके लिए ताज़गीभरी शुरुआत है, इसलिए नई चुनौतियों का डटकर सामना करें।

प्रेमफल: सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहेगा। क्रोध और ज़िद से आपको बचना होगा। साथ में कहीं घूमने भी जा सकते हैं, लेकिन यात्रा में कुछ कठिनाइयाँ रह सकती हैं, हालाँकि सप्ताह की शुरुआत सामान्य तौर पर अनुकूल रहेगी, प्रेम प्रगाढ़ होगा। मध्य में भी छोटी मोटी दिक़्क़तों के अलावा सब ठीक रहेगा। सप्ताहांत में मर्यादित रहेंगे तभी अनुकूलता रहेगी। 

उपाय: फ़िज़ूलख़र्ची से बचें।

भाग्यस्टार: 3/5


मकर


यह सप्ताह आपको ताज़गीभरे अहसास से सामना कराएगा। लाइफ़ में चल रही चीज़ों को लेकर आप आरामदायक महसूस करेंगे। अपने क्षेत्र में आप उम्दा प्रदर्शन भी करेंगे। शॉपिंग और लग्जरी आइटमों को ख़रीदने में पैसा ख़र्च होगा। ऐसे भी चांस हैं कि कोई मेहमान आपके यहाँ पधारे। उनकी देखरेख में आप व्यस्त रहेंगे। याद रखें मेहमान भगवान का रूप होता है, लिहाज़ा उनकी सेवा करें। 

प्रेमफल: सप्ताह बहुत अधिक अनुकूल नहीं है अत: प्रयास करने पर ही अनुकूलता मिल पाएगी। विशेषकर सोशल मीडिया आदि पर इज़हार-ए-मुहब्बत करने से बचेंगे तो बेहतर रहेगा। सप्ताह के शुरुआती दिनों में मन में भावुकता रहेगी। मध्य में लव पार्टनर को आप ख़ुश कर पाएंगे। सप्ताहांत भी अनुकूल है। यदि आप विवाहित है तो सप्ताहांत काफ़ी अनुकूल रहेगा।

उपाय: क्रोध एवं विवादों से दूर रहें।

भाग्यस्टार: 3/5


कुंभ


वैसे तो सप्ताह आपके लिए मिलाजुला रहेगा, हर कोई आपकी सहायता को तत्पर रहेगा। आपकी सामाजिक छवि एवं रुतबा बरक़रार रहेगा। आपके दोस्तों में कुछ नए दोस्त भी शामिल होंगे। कार्य को लेकर आप प्रशंसा के पात्र बनेंगे। हर चीज़ आपके हित में होगी। आप कहीं तीर्थ यात्रा में भी जा सकते हैं।

प्रेमफल: प्रेम प्रसंग के लिए सप्ताह अनुकूल है, लेकिन ऐसा हो सकता है कि दो में से एक की रुचि वक़्ती तौर पर प्रेम में कम रहे, हालाँकि यदि आपने प्रेम में रुचि दिखाई तो सप्ताह काफ़ी अच्छा रहने वाला है। शुरुआती दिनों में आप मनोरंजन का लुत्फ़ उठाएँ। मध्य में कहीं मिलें जुलें। सप्ताहांत में एक दूसरी की प्यार भरी खिंचाई करते हुए प्यार जताएँ।

उपाय: गणेश भगवान की पूजा करें।


भाग्यस्टार: 3/5


मीन


इस सप्ताह आप ख़ुश रहेंगे। साथ ही गौरव के पलों को आप सेलीब्रेट करेंगे। लोग आपके कार्यों की तारीफ़ भी करेंगे। आपकी आर्थिक दशा में भी सुधार होगा और इनकम की प्राप्ति होगी। आपके द्वारा किए गए पिछले कार्यों का परिणाम आपको इस सप्ताह मिलेगा। विद्यार्थी भी परीक्षा में बेहतर फल प्राप्त करेंगे। साथ ही उनमें प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा होगी। आपके लिए यह सलाह है कि आप रिलेशनशिप में फ़ोकस करें और बाधाओं को नज़रअंदाज़ बिल्कुल भी न करें। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रह सकता है। यदि विवाहित हैं तो नोक झोक सम्भावित है, लेकिन आपस का प्यार कम नहीं होगा। अविवाहितों के लिए सब ठीक रहेगा। शुरुआती दिनों में साथ में स्वादिष्ट भोजन करें। मध्य में घूमें फ़िरें, फ़िल्म देखें। सप्ताहांत भी अच्छा है। किसी सुरक्षित जगह पर मिलें व अपने दिल की बात करें।

उपाय: लवर के साथ कुछ मीठे पल बिताएँ।

भाग्यस्टार: 3/5


प्रेमफल हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है। इस राशिफल के साथ हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास हो।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment