साप्ताहिक राशिफल 2016 (सितंबर 26 - अक्टूबर 2)

जानें अपने भविष्य से जुड़ी हुई बातें, जानें कैसे बीतेगा आपका यह सप्ताह और क्या कहते हैं आपके सितारे? सितंबर 26 से अक्टूबर 2, 2016 तक का साप्ताहिक राशिफल यहाँ दिया जा रहा है। इसमें दी गई सारी भविष्यवाणियाँ हमारे ज्योतिषियों ने ख़ास आपके लिए तैयार की हैं।




मेष


आर्थिक तौर पर यह सप्ताह मेष के लिए बेहतर रहने वाला है। आप अपनी कड़ी मेहनत और ईमानदारी की बदौलत मनचाहा फल प्राप्त करेंगे। कुछ नए श्रोतों से भी आय की प्राप्ति होगी। इससे आपकी इनकम में इज़ाफ़ा होगा। आपके लिए यह सलाह है कि इस वीक आप दूसरों से पैसे उधार न लें, बल्कि उन्हें भविष्य की ख़ातिर निवेश में लगाएँ। स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें, आपको पेट से संबंधित कोई समस्या हो सकती है। 

प्रेमफल: यद्यपि सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए काफ़ी अनुकूल रहने वाला है, लेकिन बीच-बीच में आपसी नोंक-झोक होती रह सकती है। विवाहितों को अपेक्षाकृत अच्छे परिणाम मिलेंगे। यदि मिलने का इरादा है तो शुरुआती दिनों में सुरक्षित जगह पर मिल सकते हैं। मध्य में और भी अनुकूलता देखने को मिलेगी। सप्ताहांत दाम्पत्य सुख को सुगंधित कर देगा।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: अधिक तेलीय एवं ज़्यादा मात्रा में भोजन न करें।


वृषभ


यह सप्ताह आपका पूरा मनोरंजन से भरपूर रहेगा। फ़ैमिली और दोस्तों के साथ आप इस सप्ताह कहीं घूमने भी जा सकते हैं। ऑफ़िस जाने वाले भी इस वीक अपने उबाऊ काम से ब्रेक ले सकते हैं। समाज में आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी। आप सामाजिक कार्यों में व्यस्त रह सकते हैं। वहीं आपके लिए सलाह है कि आप प्यारभरे मामले में गंभीर रहें। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहने वाला है, हालाँकि सकारात्मक परिणामों की अधिकता रहेगी। कुछ अन्य तनावों के चलते प्रेम में मन कम लगेगा। दाम्पत्य जीवन में कुछ तनाव रह सकता है, हालाँकि सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। मध्य औसत रहेगा, लेकिन सप्ताहांत काफ़ी अनुकूल रहेगा। विवाह प्रस्ताव आदि के लिए समय अनुकूल है।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: इस समय अपने पैसों को बेवजह ख़र्च न करें।


मिथुन


इस सप्ताह आपकी फ्रेंडलिस्ट में कई सारे दोस्तों का नाम जु़ड़ेगा। ऐसे भी चांस है कि आप इस वीक हाई क्लास लोगों से संवाद स्थापित करें। आप ख़ुद को एक महत्वकांक्षी व्यक्ति के रूप में पाएंगे। ऐसे ख़ुशनुमा माहौल में आप हो सकता है, कहीं ट्रिप में जाएँ। आपके लिए यही संदेश है कि आप अपना पैसा प्रोपर्टी आदि में निवेश करें। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के मामले में अनुकूलता लिए हुए है, लेकिन किसी भी तरह का संदेहास्पद आचरण से बचना होगा। विवाहित बेवजह विवाद और क्रोध से बचें। शुरुआती दिनों में प्यार भरी बातें करें व साथ में स्वादिष्ट भोजन करें। सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी, मध्य औसत है, जबकि सप्ताहांत के बेहतर रहने के योग हैं।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: धन की बचत करें।


कर्क


इस सप्ताह आप अपने विचारों में सादगी महसूस करेंगे। कम बोलने वाली आपकी आदत अब ख़त्म हो जाएगी। इस बदलाव के ज़रिए लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। विलासितापूर्ण वस्तुओं को ख़रीदने में आपका ख़र्चा कम होगा। आप इस सप्ताह अपने भविष्य को लेकर बेहद गंभीरता के साथ विचार करेंगे। जीवन में एक सकारात्मक बदलाव आपको दिखेगा। आपका ध्यान आध्यात्म की ओर भी मुड़ सकता है।

प्रेमफल: सप्ताह प्रेम के लिए अधिक अनुकूल नहीं है, क्योंकि शायद आप कामों में ऐसे उलझ जाएँ कि प्रेम के हिस्से का समय प्रेम को पर्याप्त न दे पाएँ, समय निकाल पाएँ तो बेहतर परिणाम मिलेंगे। शुरुआत में आप भावुक रहेंगे, आपकी भावनाओं की कद्र भी होगी। सप्ताह के मध्य में थोड़ी सावधानी ज़रूरी रहेगी। सप्ताहांत बेहतर रहेगा, मिलने व साथ रहने के अच्छे योग हैं।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: रेगुलर हनुमान चालीसा का जाप करें।



सिंह


सिंह, आप अपनी कार्यक्षमता में थोड़ी कमी महसूस करेंगे। व्यस्त शेड्यूल की वजह से आपको थकान और कमज़ोरी महसूस होगी। आपके लिए सलाह है कि आप अपने स्वास्थ्य का ख़्याल रखें। आवश्यकता पड़ने पर डॉक्टर से चेकअप कराएँ, अन्यथा कुछ ज़्यादा ही दिक़्क़त हो सकती है। शराब पीकर कभी गाड़ी न चलाएँ। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम के लिए सामान्यत: अनुकूल ही रहेगा। कोशिश करने पर साथ में सुंदर मनोरंजन करने के मौक़े मिल जाएंगे। किसी पर्यटन पर जाने का मूड हो तो समय साथ दे देगा। शुरुआत में साथ में यात्रा करेंगे तो ठीक होगा, अन्यथा किसी कारण से मिलना कम हो पाएगा। मध्य भावनात्मक रूप से संतोष देने वाला रहेगा। वहीं सप्ताहांत काफ़ी अच्छा रहने वाला है। 

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: रात्रि में अकेले यात्रा न करें।


कन्या


‘उम्मीदें अक्सर निराशा का कारण बनती हैं।’ सप्ताह आपके लिए थोड़ा अनुकूल प्रतीत नहीं हो रहा है। ऐसे में दूसरों से उम्मीदें करना बेईमानी होगी। छद्म व्यक्तियों से भी मुलाकात हो सकती है, इसलिए आँख मूँदकर किसी पर भरोसा न करें। ख़ुद पर विश्वास करें, यही आपके लिए साप्ताहिक संदेश है। कार्यक्षेत्र में आपको अन्य लोगों से भी सावधान रहने की आवश्यकता है। किसी विपरीत लिंग के प्राणी से आपको सपोर्ट मिलेगा। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहने वाला है। यदि आप काम धंधे से समय निकाल पाए तो समय को अनुकूलता देनी ही पड़ेगी। ख़ासकर सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है। मध्य के परिणामों से आप कुछ असंतुष्ट रहेंगे, लेकिन सप्ताहांत आपकी खोई हुई ख़ुशी और प्रेम को वापस लेकर आने का वादा कर रहा है। 

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपाय: अंजान लोगों पर भरोसा न करें।


तुला


इस सप्ताह आप अपनी भविष्य की योजना बनाने में बिजी रहेंगे। ऐसे भी चांस हैं कि लोग किसी ग़लतफ़हमी के चलते आप पर उंगली उठाएँ, इसलिए आप दूसरों के साथ सभ्य व्यवहार से पेश आएँ। बातचीत में अपने शब्दों पर ज़रुर ध्यान दें। अपने अंहकार के चलते आप छोटी बातों में भी क्रोधित हो सकते हैं। इस आदत को दूर करें।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्यार में अनुकूलता लाने के प्रयास में सफल रहेगा। थोड़ी सी कोशिश से साथ में घूमना फिरना व मनोरंजन करना हो पाएगा। शुरुआत में आप काम और प्रेम दोनों को उचित समय दे पाएंगे। सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। मध्य भी अनुकूल है, लेकिन सप्ताहांत औसत रह सकता है। 

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: सब्र न खोएँ और सभ्यता का परिचय दें।


वृश्चिक


इस सप्ताह आप में एक खिलाड़ी तरह जीतने का जुनून होगा। इससे आपके सपने भी साकार होंगे। यह सप्ताह आपके लिए शानदार है। लोगों से प्रशंसा मिलेगी। नौकरी में प्रमोशन भी संभव है। आपके सितारों की दशा अच्छी है। इस कारण आपके दुश्मन आपके सामने नहीं टिक पाएंगेे। आत्म-विश्वास भी बढ़ेगा और कठिन परिस्थितियाँ आपके लिए सामान्य हो जाएंगी। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम के लिए औसत है, लेकिन विवाहितों को अच्छे परिणाम मिल जाएंगे। साथ ही जिनका पार्टनर दूर रह रहा है। उन्हें भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत में किसी धार्मिक स्थान पर जाना शुभ रहेगा। सप्ताह के मध्य में काम और प्रेम में सामंजस्य बिठाएँ। सप्ताहांत भी सामान्यत: अच्छे परिणाम देने में समर्थ रहेगा। 

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: भगवान गणेश जी की आराधना करें।



धनु


इस सप्ताह हर कोई आपकी संगति से प्यार करेगा। आपका मुस्कानभरा लहज़ा वातावरण को और भी ख़ुशनुमा बनाएगा। आपकी बौद्धिक क्षमता में इज़ाफ़ा होगा। आप इस वीक किसी चीज़ की शॉपिंग भी कर सकते हैं, इसलिए ख़र्चा करने के लिए तैयार रहें। आपकी संवाद शैली में सुधार होगा और कई सकारात्मक बदलाव भी महसूस करेंगे।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए काफ़ी हद तक अनुकूल रहने वाला है, लेकिन किसी भी तरह का संदेहास्पद बर्ताव न करें साथ ही प्रेम की पवित्रता बनाए रखें। विशेषकर शुरुआती दिनों में क्रोध से बचें व मर्यादित रहें। मध्य में साथ में किसी पवित्र स्थल का दर्शन करें। सप्ताहांत में प्यार से रहने पर प्रगाढ़ता आने के सुंदर योग हैं। अत: प्यार से रहें व समय का आनंद लें।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: भगवान शिव की पूजा करें।



मकर


इस सप्ताह आप एक कलात्मक ढंग से चीज़ों को सोचेंगे। वाहन में बदलाव और सौंदर्य उत्पाद को ख़रीदने में आपका ख़र्चा इस वीक थोड़ा ज़्यादा होगा। ख़र्च की वजह से आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी कमज़ोर होगी, इसलिए पैसों की बचत आपके लिए आवश्यक है। आपके दोस्त अथवा संबंधी आपकी हार का कारण बन सकते हैं। आपके लिए यही संदेश है कि जो आप कह रहें हैं उसे कृपया ध्यान से सुनें।

प्रेमफल: यद्यपि प्रेम के लिए यह सप्ताह मिश्रित फलदायी रहेगा। इस समय पूर्ण रूपेण मर्यादा में रहना होगा अन्यथा बदनामी का भय उपजेगा, हालाँकि सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अनुकूल रहने वाली है, लेकिन मध्य में मर्यादित रहने की बहुत ज़रूरत रहेगी। वहीं सप्ताहांत प्यार के लिए काफ़ी बेहतर रहेगा, कोई सहकर्मी मन को अच्छा लग सकता है।

भाग्यस्टार: 4/5

उपाय: आँख मूँदकर अज़नबियों पर भरोसा न करें।


कुंभ


यह सप्ताह आपके लिए अनुकूलता नहीं लिए हुए हैं। स्वास्थ्य से संबंधित कोई समस्या आपको हो सकती है। कार्य करने की क्षमता में कमी आएगी, लिहाज़ा अपनी सेहत का अच्छी तरीक़े से ख़्याल रखें। अविवाहित लोग अपना निर्णय ख़ुद लें तो बेहतर होगा। अपने दिल की सुनें और लोगों से सभ्य व्यवहार अपनाएँ। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए सामान्यत: अच्छा रहेगा। मन में सात्विकता से युक्त प्रेम के भाव जागेंगे। सप्ताह की शुरुआत बढ़िया है, बस थोड़ी से प्यार वाली नोंक झोक हो सकती है। सप्ताह का मध्य हर लिहाज़ से अच्छा है, विवाहितों को और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे, लेकिन सप्ताह के अंत में कम अनुकूलता प्रतीत हो रही है। अत: मर्यादित रहना ही हितकर रहेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: ज़रुरतमंद लोगों को भोजन खिलाएँ।


मीन


यह सप्ताह आपको पर्याप्त फल देगा यदि आप अपना सही निर्णय लेते हैं तो। चीज़ों में अति न करें अन्यथा परिस्थितियाँ विपरीत हो सकती हैं। यात्रा के दौरान क़ीमती चीज़ें लेकर न चलें, उनकी चोरी का भय है। अपनी सेहत का ख़ूब ख़्याल रखें। फ़ैमिली में भी अपने बुज़ुर्गों की सेवा करें। 

प्रेमफल: प्रयास व पुरुषार्थ करने पर ही आप इस सप्ताह को आनंददायी बना सकेंगे, क्योंकि शुक्र की अष्टम में स्थिति व राहु के नक्षत्र में होने से ग़लतफ़हमियाँ प्रेम पर हावी रह सकती हैं, हालाँकि सप्ताह का आगाज़ अच्छाइयों की पोटली मिलने के साथ होगी। मध्य भी मैनेज़ करने की स्थिति में ठीक रहेगा, लेकिन सप्ताहांत में पूर्ण रूपेण मर्यादित व शांतिपूर्ण तरीक़े से रहना होगा। 

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपाय: क़ारोबार से संबंधित कोई भी निर्णय न लें तो अच्छा है।


प्रेमफल हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है। इस राशिफल के साथ हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास हो।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment