जानिए इस सप्ताह का अपना भाग्यफल, साप्ताहिक राशिफल 2016

जानिए अपने इस सप्ताह की भविष्यवाणियाँ सिर्फ़ और सिर्फ़ साप्ताहिक राशिफल 2016 के ज़रिए। इसकी सहायता से आप अपने निजि जीवन, क़ारोबार. नौकरी-पेशा आदि में आने वाली बाधाएँ एवं उसके समाधानों को जान सकेंगे। साथ ही इसमें आपके प्रेम जीवन के बारे में रोचक जानकारी मिलेगी। 



मेष


इस सप्ताह आप अपने जीवनसाथी के साथ समय बिताएँ, यदि किसी कारणवश वे आपसे नाराज़ हो जाते हैं तो उन्हें कोई प्यारा सा गिफ़्ट देकर मनाएँ। इस हफ़्ते जो भी चीज़ें होंगी उससे आपको ख़ुशियाँ मिलेंगी। आप पलों का आनंद लेंगे, लेकिन इस बीच अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें।

प्रेमफल: प्रेम सम्बंधों में अच्छे परिणाम मिलेंगे। साथ में भ्रमण के अच्छे योग हैं। हालाँकि कुछ तर्क-वितर्क वाली बहस भी सम्भावित है। सप्ताह की शुरुआत अच्छी है, मौक़ा लगे तो साथ में जाएँ और किसी ख़ास जगह में साथ-साथ स्वीट डिश खाएँ। मध्य में आपको लेकर पड़ोसियों की कानाफ़ूसी सम्भव है, लेकिन सप्ताहांत अनुकूलता के संकेत दे रहा है।

उपाय: ईश्वर की कृपा पाने के लिए उनकी आराधना करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


वृषभ


यह सप्ताह आपके लिए शानदार रहने वाला है। आप विलासितापूर्ण जीवन के साथ ख़ुश रहेंगे। कुशल योजनाओं से सफलता आपके क़दम चूम सकती है। शांति के साथ-साथ आप ख़ुशियों का अनुभव करेंगे। अविवाहित इस सप्ताह अपने दोस्तों के साथ आनंदित रहेंगे। वहीं शादीशुदा लोगों को सप्ताहांत में अप्रत्याशित अनुभव के साथ गुजरना पड़ सकता है। आप इस सप्ताह थोड़े सजग रहें। किसी नोवल को पढ़ते समय आप प्रेम की नईया में सवार हो सकते हैं। 

प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह बहुत अच्छा रहने वाला है। साथी आपके प्यार की पूरी कद्र करेंगे। किसी को प्रपोज़ करने का इरादा है तो सभ्य तरीक़े से अपनी बात रख सकते हैं। शुरुआत काफ़ी खूबसूरत रहने वाली है। मध्य में भी कहीं घूमने या मूवी देखने की सम्भावनाएँ है। सप्ताहांत थोड़ा सा कमजोर है, कुछ चिंताएँ रह सकती हैं।

उपाय: अपने प्रेम साथी को ख़ुश रखे।

भाग्यस्टार: 4/5


मिथुन


सप्ताह के सातों दिन आप पर ख़ुशियों की बारिश हो सकते हैं। मिथुन राशि के जातकों का आर्थिक जीवन इस हफ़्ते शानदार दिख रहा है, लेकिन ध्यान रखें आपको सोच-समझकर अपनी जेब ढ़ीली करनी होगी। बच्चों की शिक्षा को लेकर आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं। इसके बावजूद भी यह सप्ताह आपके लिए बेहतर है। आपको शराब का सेवन और माँस को त्यागना होगा।

प्रेमफल: इस सप्ताह आपको मिले जुले परिणाम मिलने वाले हैं। किसी आर्थिक मामले को लेकर आपस में कुछ कहा सुनी सम्भावित है। हालाँकि ये कहा सुनी जज़्बातों को जगाने का भी काम करेगी। शुरुआती दिनों में भले ही मिलना कम हो पाएँ लेकिन संवाद होता रहेगा। मध्य भी सामान्यत: अनुकूल ही रहेगा, लेकिन सप्ताहांत में पड़ोसियों की नज़रों से बचकर प्रेम का इज़हार करना होगा।

उपाय: कार्यक्षेत्र में शानदार प्रदर्शन करें।

भाग्यस्टार: 3/5


कर्क


इस सप्ताह आप अपने आपको स्वस्थ्य रखने के लिए ध्यान-योग कर सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत आपके लिए थोड़ी ऊबाउ हो सकती है। कुछ घरेलू समस्या के कारण आपका मन भी विचलित रहने की संभावना है। हालाँकि जैसे-जैसे दिन बीतेंगे आपके कार्य में सुधार देखने को मिलेगा। जीवनसाथी को उसके हिस्से का पूरा समय दें, अन्यथा वह इसको लेकर आपसे शिकायत कर सकते हैं।

प्रेमफल: इस सप्ताह को खूबसूरत बनाए रखने के लिए आपको पूरी कोशिश करनी होगी। ज़िद और बहस से बचना होगा। हालाँकि शुरुआती दिन काफ़ी अनुकूल रहेंगे। प्यार का बेहतर आनंद मिलेगा। मध्य में मिलने के मौक़े कम ही मिल पाएंगे। हालाँकि प्यार की तड़प कम नहीं होगी, लेकिन सप्ताहांत में पुरानी बातों को लेकर कुछ कहा सुनी होने की सम्भावनाएँ हैं। 

उपाय: सप्ताह के प्रारंभ में धैर्य रखें।

भाग्यस्टार: 2.5/5


सिंह


आप अपने हरेक कार्य में उम्दा प्रदर्शन करेंगे। अपने स्वास्थ्य को भी लेकर आप गंभीर रहेंगे। प्रेम करने वाले जोड़ों का साप्ताहांत मधुर रहेगा। अपने बेहतर कार्य के लिए आप प्रशंसा का पात्र बनेंगे। कार्य के प्रति आपकी मेहनत और लगन दिखेगी। इस हफ़्ते अपने ख़र्च पर लगाम लगाएँ।

प्रेमफल: सामान्यत: यह सप्ताह प्रेम के लिए कम अनुकूल है। स्वास्थ्य की कमजोरी या किसी अन्य कारण से प्रेम में मन कम लगेगा। इस समय आपसी संदेह या आरोप-प्रत्यारोप से भी बचना होगा। ऐसा करके आप बेहतर परिणाम पा सकेंगे। शुरुआती दिनों में औसत परिणाम मिलेंगे, लेकिन मध्य पूरे सप्ताह में सबसे अच्छा गुजरने वाला है। सप्ताहांत में मन किसी बात पर खिन्न रह सकता है। 

उपाय: बेवजह का धन जाया न करें।

भाग्यस्टार: 3/5


कन्या


आपके लिए यह बेहद महत्वपूर्ण है कि आप बोलने से पहले अपने शब्दों पर विचार करें, अन्यथा इससे बेवजह का तनाव भी हो सकता है। ऐसे भी योग हैं कि आपको अपने पूर्व प्रेमी से मिलने का अवसर मिले। आप अपने पेशेवर जीवन से भी संतुष्ट रहेंगे, हालाँकि बच्चों को लेकर आप ज़रुर परेशान कर सकते हैं। ऐसी परिस्थिति में तनाव न लें। ऑनलाइन शॉपिंग का आप आनंद उठाएंगे। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम सम्बंध के लिए मिला जुला रहने वाला है। परिस्थितियाँ कुछ ऐसी रह सकती हैं कि साथ मिलने बैठने के मौक़े कम मिल पाएंगे। ऐसे में जितने भी मौक़े मिलें, उन्हें इंज्वाय करें। सम्भव हो तो शुरुआती दिनों में किसी धार्मिक स्थान पर जाएँ। मध्य में काम की अधिकता के कारण मिलने के मौक़े कम मिलेंगे, लेकिन सप्ताहांत बेहतर गुजर सकता है।

उपाय: सोच-समझकर और सीमा के दायरे में रहकर बोलें। 

भाग्यस्टार: 3.5/5


तुला


यह सप्ताह आपसे वादा कर रहा है कि कठिन परीश्रम के बलबूते जो आप पाना चाहते हैं वो आपको मिलेगा। महँगे उत्पादों को ख़रीदने में आप अपना पैसा ख़र्च कर सकते हैं, हालाँकि इससे आपके आर्थिक पक्ष पर कोई बहुत ज़्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा। हाँ, आपको निवेश से थोड़ी दूरी बनानी होगी। साप्ताहांत में आप अपने प्रेमसाथी/जीवनसाथी के साथ डेट पर जा सकते हैं। निश्चित ही इससे आपके रिश्ते और भी मज़बूत होंगे।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम सम्बंध के लिए मिला जुला रहने वाला है। बेहतर परिणामों के लिए संयमित रहें। प्यार जताएँ, लेकिन मर्यादित तरीक़े से। शुरुआत में भावनाएँ असंतुलित रह सकती हैं, लेकिन मध्य आते-आते आप संतुलित होकर साथी से सहमत हो पाएंगे। सप्ताहांत अपेक्षाकृत अच्छे परिणाम देने का वादा कर रहा है। अन्य दिनों की भरपाई इस समय कर सकते हैं।

उपाय: आर्थिक निर्णय लेते समय सावधानी बरतें। 

भाग्यस्टार: 3/5


वृश्चिक


इस सप्ताह आपको भावुक होने की ज़रुरत नहीं है, क्योंकि इससे आपके द्वारा लिया जा रहा सही निर्णय भी बाधित हो सकता है। इस सप्ताह आप अपने पिताजी के साथ बहस में उलझ सकते हैं। अपने वाहन का रखरखाव अच्छी तरह से रखें, अन्यथा बीच रास्ते में यह आपके लिए मुसीबत पैदा कर सकता है। प्रमोशन पाने के लिए अपने सीनियर्स के सामने मधुर व्यवहार बनाए रखें। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए कुछ खट्टा तो कुछ मीठा रह सकता है। यदि किसी सहकर्मी से प्रेम है तो सावधान रहें। ऑफ़िस के कुछ लोग आप पर ख़ास तौर से नज़र रख रहे हैं। हालाँकि शुरुआती दिन काफी अच्छे हैं। विवाहितों को और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे, लेकिन मध्य कम अनुकूल है अत: मर्यादित रहें। सप्तहांत में बेहतर परिणाम मिलने की सम्भावनाएं हैं। 

उपाय: अपनी गुड रिपोर्ट सीनियर्स के साथ अवश्य ही साझा करें। 

भाग्यस्टार: 3/5


धनु


सप्ताह की शुरुआत में धनु राशि के जातकों को लाभ प्राप्त होगा। वहीं विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों और क़ारोबारियों के लिए सप्ताह बेहद लाभकारी हो सकता है। यदि आप परिवार से कहीं दूर हैं तो ऐसा संभव है कि परिवार के सदस्य आपसे इस हफ़्ते मिलने आ सकते हैं। अच्छा होगा यदि आप शराब पीकर वाहन न चलाएँ। किसी धार्मिक कार्यों को लेकर आपका ख़र्च बढ़ सकता है। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अच्छा है। यदि हाल ही में आपको पहला-पहला प्यार हुआ है तो नींद मुश्किल से आएगी। मन में एक डर भी रह सकता कि साथी आपके अलावा किसी और को भी तो नहीं चाहता, अपने प्यार पर यकीन बनाए रखें। सप्ताह की शुरुआत अनुकूल है। दिल की बात कह सकते हैं। मध्य कमजोर रह सकता है, लेकिन सप्ताहांत के बेहतर रहने के योग हैं।

उपाय: शराब का सेवन न करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


मकर


परिश्रम ही सफलता की कुंजी है और यह बात आप भलिभाँति जानते हैं जिसका फल आपको इस सप्ताह मिलेगा। व्यवसाय में आपको फ़ायदा होगा। हो सकता है आप किसी क्षेत्र में निवेश करें। जिस समय दोस्तों की आपको सबसे ज़्यादा ज़रुरत होगी उस समय शायद ही आपको निराशा हासिल हो। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह पूरी अनुकूलता देने का वादा कर रहा है। वैवाहिक प्रस्तावों के लिए भी समय अनुकूल है। सप्ताह की शुरुआत अनुकूल है। किसी को प्रपोज़ करना हो तो ट्राई कर सकते हैं। मध्य में भी अनुकूल है। यदि विवाहित हैं तो समय और भी आनंददायी रहेगा। सप्ताहांत कुछ कम अनुकूल रह सकता है। अत: मर्यादित रहें व अच्छे समय का इंतज़ार करें।

उपाय: किस्मत की बजाय कर्म पर भरोसा करें। 

भाग्यस्टार: 3/5


कुंभ


कुंभ राशि के जातकों के जीवन में इस सप्ताह शुभ कार्य होंगे। आपकी सलाह दूसरों के काम आएगी। नए संपर्क सूत्र भी स्थापित होंगे। आपकी मेहनत और लगन को सीनियर्स के द्वारा सराहा जाएगा। कोई कलात्मक क्षेत्र आपको अपनी ओर आकृषित कर सकता है। आपके आत्मविश्वास की बदौलत लोग आपको हानि पहुँचाने में असफल होंगे। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम सम्बंधों के लिए काफ़ी अनुकूल है, लेकिन प्यार भरी नोक झोक का होना भी सम्भावित है। शुरुआती दिनों में किसी सुरक्षित जगह पर मिला जा सकता है। हो सकता है कि यह जगह थोड़ा दूर हो। मध्य भी अनुकूल है, प्यार में रिस्क लेने का मन करेगा, लेकिन सप्ताहांत कमजोर है, पार्टनर की भावनाओं का पूरा ख़्याल रखें।

उपाय: अपने कठिन परिश्रम को कभी गिरने न दें।

भाग्यस्टार:4/5


मीन


सप्ताह की शुरुआत शानदार है। किसी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण (लैपटॉप, मोबाइल) को ख़दीरने में आप पैसा ख़र्च कर सकते हैं। पेशेवर जीवन भी उत्तम है। विद्यार्थियों को कर्म के साथ-साथ किस्मत का भी साथ मिलेगा। व्यवसाय में पैसा कमाने का नया ज़रिया आपके पास आएगा। पारिवारिक जीवन के ख़ुशहाल रहने की संभावना है। 

प्रेमफल: यह सप्ताह आपके लिए सामान्यत: अनुकूल रहने वाला है। सप्ताह के शुरुआती दिन अच्छे हैं। मनोरंजन के मौक़े मिलेंगे हैं। सप्ताह के मध्य में दिल खोल कर अपनी बात कहें, साथी का सुझाव मन की उथल-पुथल को दूर करेगा। सप्ताहांत में स्वयं को ज़िद्दी होने से बचाएँ। साथ ही अपने क्रिया-क्लाप को संदेहास्पद न बनाएँ और न ही एक-दूसरे पर संदेह करें।

उपाय: व्यक्तिगत एवं पेशेवर जीवन में तालमेल बनाए रखें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


इस राशिफल के साथ हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास हो। प्रेमफल हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment