साप्ताहिक राशिफल 2016 (अप्रैल 18 - अप्रैल 24)

एक बार फिर से आपके लिए हम लेकर आए हैं साप्ताहिक राशिफल और प्रेमफल, जिसके द्वारा आप जान सकते हैं कि अप्रैल 18 से 24 अप्रैल के बीच कैसे रहेंगे आपके सितारे? सफलता मिलने के हैं आसार या हमदम से होगी तक़रार? इन सभी सवालों के मिलेंगे जवाब सिर्फ़ और सिर्फ़ इस साप्ताहिक राशिफल में।

18 se 24 April tak kaisa rahega aapka Rashiphal janiye Saptahik Rashifal se.



मेष


मेष राशि के जातक प्रेम जीवन का आनंद लेंगे एवं उनकी ख़ुशियों में इज़ाफ़ा होगा। इसके अलावा प्रेमसाथी के साथ रोमांस भरे पल बिताने के मौक़े आएंगे। वहीं लंबी यात्रा के दौरान लाभ भी प्राप्त होगा। हाँ, अनावश्यक ख़र्चों पर लगाम लगाने की आवश्यकता है। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को फ़ायदा होगा। साथ ही जो लोग ग्लैमर एवं मीडिया क्षेत्र से जुड़े हैं उनके कॅरियर में भी सुधार होगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से अपने बच्चों का ख़्याल रखना आवश्यक है।

प्रेमफल: यद्यपि इस सप्ताह प्रेम के मामले में अनुकूल परिणाम मिलने के अच्छे योग हैं, लेकिन फिर भी संयम से काम लेना ज़्यादा उचित रहेगा। सप्ताह की शुरुआत अनुकूल है। प्यार का पूरा आनंद मिलेगा, लेकिन मर्यादित रहने से परिणाम और अच्छे रहेंगे। मध्य भी अच्छे परिणाम देगा। विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं, लेकिन अंत में कुछ प्रतिकूलता देखने को मिल सकती है।

सावधानी/उपाय: कहीं बाहर जाते समय घर से दही शक्कर या फिर सौंप खाकर निकले।

भाग्यस्टार: 3/5



वृषभ


आप दफ़्तर के काम को लेकर थोड़ा दवाब महसूस करेंगे, हालाँकि आपको आपके कार्य के प्रति ईमानदारी के लिए सम्मान भी मिलेगा, इसलिए दवाब को अपने पर हावी न होने दें और इसको कम करने के लिए ब्रेक लें। आपकी उर्जा में वृद्धि होगी, परंतु अपने संबंधों में आए मतभेत का अति आँकलन न करें। आपकी आय में वृद्धि होगी, लेकिन जल्दबाज़ी में कोई क़दम न लें। हाँ, अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहे और हैल्दी होने के तरीक़े अपनाएँ।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर प्यार में अनुकूलता बनी रहेगी। किसी को प्रपोज़ करने की सोच रहे हैं तो इस हफ़्ते ऐसे मौक़े मिलने के योग हैं, जब आप अपनी बात उनके सामने रख सकते हैं, हालाँकि शुरुआती दिनों में मूड कुछ उखड़ा-उखड़ा रह सकता है, लेकिन मध्य काफ़ी अच्छा है। कोई सहपाठी दिल चुराने की कोशिश में रह सकता है। सप्ताहांत के भी अच्छे रहने के योग बन रहे हैं। 

सावधानी/उपाय: अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए रुद्राभिषेक करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


मिथुन


मिथुन, आपके घर-परिवार में सामंजस्य बना रहेगा और दफ़्तर की दिनचर्या भी ख़ुशनुमा रहेगी। मुश्किल हालातों में घर से तो सपोर्ट मिलेगा ही मिलेगा साथ में सहकर्मियों से भी ऐसी अवस्था में भरपूर समर्थन भी प्राप्त होगा। आपके आर्थिक जीवन में निखार आएगा, हालाँकि इसके लिए आपको कड़ी मेहनत भी करनी पड़ेगी। वहीं इस सप्ताह पुराने दोस्तों से आपकी अचानक मुलाक़ात होगी। यदि आप नौकरी या फिर अध्ययन के लिए विदेश जाने का मन बना रहे हैं यह आपके लिए शुभ सप्ताह है। हाँ, इस दौरान अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम के लिए बड़ा ही अनुकूल रहने वाला है। किसी सहकर्मी से आत्मिक लगाव भी सम्भावित है। इस समय यदि आपका कोई सीनिअर प्रपोज़ कर बैठे तो आश्चर्य की बात नहीं है। शुरुआती दिनों में हँसी ठिठोली जारी रहेगी, लेकिन मध्य में थोड़ी नाराजगी के बाद प्रेम की मिठास मिलेगी। सप्ताहांत में भी नोक-झोंक युक्त प्यार मिलने के योग हैं।

सावधानी/उपाय: बाधाओं को पार करने के लिए भागवान गणेशजी की पूजा करें।

भाग्यस्टार: 3/5


कर्क


कर्क को इस सप्ताह अपने सीनियर्स और सरकर्मियों से भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। वहीं परिवार के लोग भी कार्यक्षेत्र में आपकी कड़ी मेहनत के लिए आपकी पीठ थपथपाएंगे और सोने पर सुहागा तो यह है कि भाग्य भी आपके साथ है। जो सिंगल हैं वे परिणय सूत्र में बँध सकते हैं। व्यवसायियों को लाभ मिलने की संभावना है। इसके बरक्स अगर स्वास्थ्य की दृष्टि से देखा जाए तो हाँ, आपको बुखार व खाँसी का सामना करना पड़ सकता है। वहीं गर्लफ़्रैंड ब्वॉयफ़्रैंड आराम से सिनेमा जाकर रोमांटिक मूवी देखने का प्लान बना सकते हैं।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए मिश्रित फलदायी रहने वाला है। सप्ताह को और बेहतर बनाने के लिए हठ और संदेह से दूर रहने की सलाह दी जाती है। शुरुआती दिनों में बातचीत संतुलित शब्दों से युक्त होनी चाहिए। मध्य के अच्छे रहने के सुंदर योग हैं। सप्ताहांत में भी प्रयास करने पर प्रेम में अच्छी अनुकूलता देखने को मिलेगी। यानी कर्म से भाग्यवृद्धि कर प्रेमानंद प्राप्त करें।

सावधानी/उपाय: अपने स्वास्थ्य की देखभाल तो करें ही, साथ में बदलते मौसम की बीमारी से बचने के पूरे उपाय करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5


सिंह


इस सप्ताह आपका आंतरिक पक्ष मजबूत होगा, जबकि बाहरी पक्ष में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। घर से थोड़ा तनाव मिल सकता है, लेकिन ऑफ़िस में पल शानदार बीतेगा। बच्चों से ख़ुशियों मिलने की संभावना हैं और लॉन्ग जर्नी भी आपके जीवन को आनंदित करेगी, परंतु ध्यान रहे कि बेवजह यात्रा करने से भी बचना होगा और वाहन चलाते वक़्त तो बेहद सावधान रहें।

प्रेमफल: सामान्यत: इस सप्ताह आपको अनुकूल परिणाम मिल जाएंगे, लेकिन न केवल प्रेम में पवित्रता बनाए रखने की ज़रूरत रहेगी, बल्कि किसी भी तरह के झूठ फ़रेब से भी दूर रहना होगा। यदि आपका प्रिय आपसे दूर रह रहा है तो शुरुआती दिनों में आप उसे लेकर बहुत भावुक रह सकते हैं। मध्य में साथ में मनोरंजन करें व अंत में तनामुक्त रह कर प्रेमालाप करें।

सावधानी/उपाय: प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें।

भाग्यस्टार: 3/5


कन्या


आपके लिए इस सप्ताह ऑफ़िस का माहौल बेहद ख़ुशनुमा रहने वाला है। साथ ही आर्थिक जीवन लाभकारी रहेगा। यद्यपि आप अपने घर वालों को ज़्यादा वक़्त नहीं दे पाएंगे। इस बीच अपने हमसफ़र के स्वास्थ्य का ख़्याल अवश्य रखें। वहीं बच्चों की डिमांट आपको ज़रुर परेशान कर सकती है, ऐसे में अपने बच्चों को समय दें और उनकी इच्छाओं के बारे में जानें। चीज़ें थोड़ी राह से भटक सकती हैं, परंतु सप्ताह के अंत में सब ठीक हो जाएगा। 

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम-प्रसंगों के लिए मिला-जुला रहने वाला है, लेकिन यदि आपका लव पार्टनर कहीं दूर रह रहा है तो उसके आने या वीडियोज़ आदि के माध्यम से एक-दूसरे को देख पाने के योग हैं, हालाँकि शुरुआती दिनों में किसी कारण से आनंद कम रहेगा। मध्य के दिन अच्छे हैं, लेकिन वाणी पर संयम ज़रूरी होगा। सप्ताहांत और भी अच्छा रहेगा।

सावधानी/उपाय: अपनी वाणी एवं क्रोध में संयम रखें। 

भाग्यस्टार: 2.5/5


तुला


माता-पिता से संतान का संबंध अविस्मरणीय होता है ऐसे में इस रिलेशन में कोई बाधा न आए उसके लिए सावधान रहें। पारिवारिक जीवन में हमसफ़र का साथ मिलेगा। अपने ग़ुस्से पर काबू रखें और तनावमुक्त जीवन जिएँ। इसके लिए योग एवं ध्यान आपकी मदद करेगा, लिहाज़ा इसे अपनी दिनचर्या में लाएँ। यह आपकी कार्यकुशलता में भी सुधार लाएगा। ग़ैर संवाद के बावजूद भी आप लोगों व अपने परिवार के ज़्यादा करीब रहेंगे।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम के लिए काफ़ी अच्छा रहने वाला है। विवाह आदि के प्रस्ताव के लिए भी समय अनुकूल है। इन सबके बावजूद भी आवेश में आकर प्रेम से जुड़े मामलों में फ़ैसले नहीं लेने हैं। यद्यपि शुरुआती दिनों में समय अनुकूल है। अगर दिल में कुछ है तो साथी के सामने प्यार से रखिए। मध्य में समय थोड़ा-सा कमज़ोर है, लेकिन अंत में मिले-जुले परिणाम मिलने वाले हैं।

सावधानी/उपाय: दैनिक रूप से योग, प्राणायम एवं ध्यान करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


वृश्चिक

इस सप्ताह आप बड़ी समझदारी के साथ निर्णय लेंगे। साथ ही अपने लंबित मनमुटाव को भी दूर करेंगे। वहीं आपके अच्छे व्यवहार से लोग भी बेहतर महसूस करेंगे। परिवार में माता-पिता का समर्थन तो मिलेगा ही साथ में हमसफ़र का साथ भी रहेगा। वहीं आप इस दौरान अपने व्यक्तित्व को और ऊँचा कर सकेंगे जो आपके आत्मविश्वास को और भी मजबूत करेगा, परंतु परिश्रम करते रहें, नौकरी बदलने एवं किसी प्रतियोगित में बाधा आ सकती है। आर्थिक समस्या को बड़ी बुद्धिमानी के साथ सुलझाएँ। 

प्रेमफल: सामान्यत: इस सप्ताह आपको अनुकूल परिणाम ही मिलेंगे, लेकिन प्रेम में पारदर्शिता ज़रूरी रहेगी। कार्यस्थल में कोई नया प्रपोज़ल मिल रहा है तो भली-भाँति जाँच पड़ताल करके ही बात आगे बढ़ाएँ, हालाँकि शुरुआती दिनों में आपको प्रेम में बढ़ा आनंद आने वाला है, लेकिन मध्य में थोड़ी सजगता ज़रूरी रहेगी। सप्ताहांत में मिले-जुले परिणाम मिलने वाले हैं।

सावधानी/उपाय: माता लक्ष्मी की पूजा करें।

भाग्यस्टार: 3/5


धनु


अनावश्यक किसी प्रकार का वाद-विवाद आपका वक़्त ज़ाया करेगा, इसलिए लोगों के साथ विनम्रता से पेश आएँ, क्योंकि समय आपके अनुकूल नहीं है। आर्थिक निर्णय लेते समय तो बेहद चौकन्ने और सावधान रहें। इसमें आपको कोई बड़ा नुक़सान भी हो सकता है। माता का स्वास्थ्य थोड़ा चिंता विषय बन सकता है, लिहाज़ा उसकी सेवा करें।

प्रेमफल: इस सप्ताह सावधानी से काम लेने पर ही अच्छे परिणाम मिल पाएंगे। किसी कारण से आपको साथ रहने का समय कम ही मिल पाएगा। बात करें सप्ताह के शुरुआत की तो इस समय आपसी संदेह से दूर रहना होगा। मध्य में समय काफ़ी अनुकूल है, अत: प्रेम को बढ़ाने वाले सारे काम इसी समय सम्पन्न करें, क्योंकि सप्ताहांत में कम अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।

सावधानी/उपाय: ज़ल्दबाज़ी में निर्णय लेने से बचे और भगवान शिव की आराधना करें।

भाग्यस्टार: 3/5


मकर


यह सप्ताह पिताजी के समर्थन के और प्यार के साथ गुज़रने वाला है। आपको अनुज से या फिर बच्चों से आनंद मिलेगा, हालाँकि अपने हमसफ़र के साथ थोड़ी-सी अनबन हो सकती है। ऑफ़िस में अपने सम्मान के साथ किसी तरह का खिलवाड़ न करें। आपके अपने कार्यों की वजह से वाहवाही ज़रुर लूटेंगे, लेकिन उसके लिए कुछ समय लगेगा। सप्ताह का अंत आपके दुश्मनों को जवाब देने के लिए काफ़ी है।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए काफ़ी अच्छा रहने वाला है। यदि आपकी आँखे किसी की तलाश में हैं तो आँखों की चमक बढ़ने वाली है। यदि पहले से ही कोई आत्मीय है तो प्रेम में और प्रगाढ़ता आने वाली है, हालाँकि सप्ताह की शुरुआत कमज़ोर रह सकती है, लेकिन सप्ताह का मध्य व अंत काफ़ी अच्छा रहने वाला है। विशेषकर सप्ताहांत बेहद ख़ूबसूरत रह सकता है।

सावधानी/उपाय: इस सप्ताह किसी से पैसे उधार न लें।.

भाग्यस्टार: 4/5


कुंभ


आप अपने ख़राब मूड की वजह से परेशान हो सकते हैं और लोग आपके अड़ियल रवैये से भी लोग परेशान होंगे। आर्थिक निर्णय भी बेहद बुद्धिमानी से लेना होगा। जवाँ लोग ख़ुश और अपने ऊपर सराहनीय कार्य की वजह से गर्व महसूस करेंगे। आपको विवाहोत्तर संबंध बनाने से परहेज़ करना होगा। थोड़ा इन्तज़ार करना बेहतर रहेगा यदि आप अपनी जॉब चेंज करने के मूड में हैं तो।

प्रेमफल: इस सप्ताह प्रेम में ताज़गी का एहसास हो सकता है। बहुत सारी प्यार भरी बातें होने वाली हैं। विशेषकर शुरुआती दिन काफ़ी अनुकूल हैं। विवाहित जन अमोद-प्रमोद का आनंद लेंगे, हालाँकि सप्ताह का मध्य थोड़ा-सा कमज़ोर है, लेकिन सप्ताहांत पुन: आनंद का बड़ा-सा पिटारा आपको सौंप कर जाने वाला है। इसके बावजूद अतिउत्साही या ज़िद्दी होने से बचना होगा।

सावधानी/उपाय: अपनी वाणी एवं ग़ुस्से पर क़ाबू करें।

भाग्यस्टार: 4/5


मीन


इस सप्ताह आपका साहस एवं जोश में उफान आएगा और जैसे-जैसे दिन बीतेंगे इसमें और भी वृद्धि होगी। प्यार करने वाले समय का भरपूर फ़ायदा उठाएंगे। साथ ही वे शादी के बंधन में भी बँध सकते हैं। जो लोग प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें बेहतर परिणाम पाने के लिए अपने लक्ष्य में केन्द्रित होना पड़ेगा। वाहन चलाते वक़त सावधान रहे और निर्णय लेने से पहले सोच-विचार करें।

प्रेमफल: यह सप्ताह आपको मिले-जुले परिणाम देने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में प्यार तो रहेगा, लेकिन थोड़ी-सी नोक-झोंक भी सम्भावित है। मध्य में भी अच्छे परिणामों की आशा की जा सकती है, विशेषकर विवाहित लोग सुखद जीवन का आनंद लेंगे। सप्ताहांत थोड़ा कम अनुकूल है, अत: इस बात का ध्यान रखना होगा कि आपके प्यार पर न किसी की नज़र पड़े और न ही प्यार को नज़र लगे।

सावधानी/उपाय: मांस एवं मदिरा पान का त्याग करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5


इन भविष्यवाणियों के साथ हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास होगा। प्रेमफल ख़ासकर हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

आज के आईपीएल मैच की भविष्वाणी जानें अभी: SRH Vs MI

Related Articles:

No comments:

Post a Comment