साप्ताहिक राशिफल 2016 (नवंबर 7-13)

क्या आप अपने आने वाले समय के बारे में जानना चाहते हैं? क्या आप अपने आने वाले सप्ताह की प्लानिंग करना चाहते हैं? तो पढ़िए हमारा यह साप्ताहिक राशिफल 2016 यहाँ। इसके ज़रिए आप जान सकेंगे अपना प्रेम राशिफल व राह में आने वाली बाधाओं का समाधान और वह भी मुफ़्त में।

Saptahik rashifal 7-13 nov


मेष


यह सप्ताह आपके लिए निर्णायक होगा। घरेलु जीवन में आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। प्यार में भी विश्वास की कमी रहेगी। पेशेवर जीवन में हो सकता है आपको कोई गुड न्यूज़ मिले। आर्थिक जीवन आपका लाभकारी होगा। इस सप्ताह में शांति पाने के लिए एक ही मंत्र आपके काम आएगा और वो है ध्यान व योग की क्रिया, जो आपको रोज़ाना करना होगी। 

प्रेमफल


यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए सामान्यत: अनुकूल है। प्रेम प्रगाढ़ता के योग तो हैं, लेकिन साथ ही साथ कुछ नोक झोक भी सम्भावित है। ऐसे में ध्यान ये रखना होगा कि नोक झोक किसी बड़े विवाद का रूप न ले। सप्ताह की शुरुआत कार्यस्थल पर किसी से आत्मीयता बढ़ा सकती है, वहीं मध्य का समय काफ़ी अच्छा रहेगा जबकि सप्ताहांत के औसत रहने के योग हैं। 

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: तनाव लेने की ज़रुरत नहीं है।


वृषभ


यह सप्ताह आपका उत्तेजना से परिपूर्ण रहेगा। आप भौतिक वस्तुओं को ख़रीदने में अपना पैसा और वक़्त बिताएंगे, हालाँकि इससे आपको ख़ुशी मिलेगी। ऑफ़िस अथवा क़ारोबार में आपके कार्य को सराहा जाएगा। प्रेमी जोड़ों के लिए सप्ताह शानदार हैं। साथ इस सप्ताह आपके दोस्तों की लिस्ट लंबी हो जाएगी जिससे आपको लाभ प्राप्त होगा। किसी भी अवसर को भुनाने का पूरा प्रयास करें। 

प्रेमफल


इस सप्ताह प्यार के मामले में अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं। हालांकि जो बात कहनी है उसके परिणामों को भलीभांति सोचकर ही कहें। कम बोले लेकिन मीठा बोलें। किसी के सामने विवाह प्रस्ताव रखने के लिए भी समय अनुकूल रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आप अपनी बात आत्मविश्वास के साथ रखेंगे। मध्य औसत रहेगा लेकिन सप्ताहांत थोड़ा कमजोर रह सकता है।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: योग और ध्यान लगाएँ।


मिथुन


यह सप्ताह पिछले सप्ताह की तुलना में आपके लिए अच्छा है, हालाँकि शुरुआत में कुछ दिक़्क़तों का सामना ज़रुर करना पड़ेगा, लेकिन बाद में सारी समस्याओं का समाधान आप खोज निकालेंगे। कार्यक्षेत्र में आय की प्राप्ति के लिए कठिन कार्य की आवश्यकता होगी। पारिवारिक जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। बच्चों की तरफ़ अच्छे समाचार मिलने की भी संभावना है।

प्रेमफल


सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल है। ख़ासकर उन लोगों को कोई परेशानी नहीं होगी जो लम्बे समय तक प्रेम की गाड़ी को खीचने में यकीन रखते हैं, हालाँकि कुछ नोक झोक भी सम्भावित है, लेकिन स्थितियाँ नियंत्रण में रहेंगी। हालाँकि शुरुआती दिनों में पूर्णत: मर्यादित रहने की सलाह दी जाती है, लेकिन बाक़ी का समय अनुकूलता देने वाला रहेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: कठिन परिश्रम सफलता की कुंजी है। 


कर्क


इस सप्ताह ऑफ़िस जाने वालों की सैलरी में इज़ाफ़ा हो सकता है। वहीं व्यवसायियों को लाभ की संभावना है। प्रेमजीवन में सुहावने पल शायद ही देखने को मिलें और इसका कारण आप दोनों की ग़लतफ़हमी होगी। विद्यार्थियों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। ख़ुशनुमा पल का अहसास करने के लिए दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें।

प्रेमफल


प्रेम प्रसंग के लिए यह सप्ताह मिला जुला रहेगा। बेहतर परिणाम के लिए व्यक्तिगत ईगो को प्रेम के बीच आने से रोकना होगा। सप्ताह की शुरुआत में मिलने मिलाने के अच्छे योग हैं। साथी आपसे प्रभावित रहेगा। सप्ताह का मध्य कमजोर है अत: मर्यादित रहना ही ठीक रहेगा। सप्ताहांत अनुकूल तो है, लेकिन भागदौड़ अधिक होने के कारण मिलना मिलाना कम होगा।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: फ़ैमिली के साथ समय व्यतीत करें।


सिंह


इस सप्ताह आप अपने स्वास्थ्य को लेकर अधिक सोचेंगे। हो सकता है आप किसी जिम सेंटर के भी सदस्य इस सप्ताह बन जाएँ। पैसों से संबंधित निर्णयों में बड़ी सावधानी बरतें। इस सप्ताह आपका आर्थिक जीवन थोड़ा अस्थिर लग रहा है। सप्ताहांत में कोई अवसर आपका दरवाजा खटखटा सकता है। बिज़ि शेड्यूल से समय निकाल दोस्तों के साथ कुछ वक़्त बिताएँ। 

प्रेमफल


सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम के लिए अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा। कोशिश करने पर न केवल मिल सकेंगे, बल्कि साथ में मूवी या घूमने भी जा सकते हैं। हालाँकि सप्ताह के शुरुआत में थोड़ी नोक झोक भरी हो सकती है, लेकिन उसके बाद प्यार करने का आनंद मिलेगा। मध्य भी अनुकूल है, लेकिन सप्ताहांत अपेक्षाकृत कमजोर रह सकता है। 

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपाय: आर्थिक निर्णय बड़ी सावधानीपूर्वक लें। 


कन्या


इस सप्ताह आपके लिए मुस्कराने के तमाम मौक़े आएंगे। प्रेमजीवन में अप्रत्याशित ख़ुशी मिलेगी। वहीं जीवन में सफलता के साथ धन भी आएगा। आप इस वीक ऑनलाइन शॉपिंग भी कर सकते हैं, ऐसे में आपका ख़र्च बढ़ सकता है। लोगों पर विश्वास करें, लेकिन बड़ी ही सावधानी के साथ। 

प्रेमफल


इस सप्ताह प्यार में काफ़ी अनुकूलता देखने को मिलेगी। इस समय जिन लोगों के सच्चे प्रेम की नीव पड़ेगी उनके लम्बे समय तक साथ चलने के योग भी बनेंगे। सप्ताह की शुरुआत में कोई सहपाठी अच्छा लग सकता है। वहीं सप्ताह के मध्य में नोक झोक से युक्त प्रेम मिलेगा। सप्ताह के अंत में थोड़ा मर्यादित रहने की स्थिति में प्रेम की आपूर्ति होती रहेगी।

भाग्यस्टार: 2/5

उपाय: किसी पर आँख मूँदकर भरोसा न करें। 


तुला


सफलता को लेकर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा। विलासितापूर्ण जीवन के साथ ख़ुशी का अनुभव होगा। आपका बुरा दौर समाप्त हो चुका है, अब समय का पहिया आपके साथ है। यदि पेशेवर जीवन की बात करें तो, आपका प्रमोशन इस वीक संभव है। कार्य करने की क्षमता भी आपकी बढ़ेगी। ध्यान रखें, इस सप्ताह किसी झगड़े आदि में न उलझें। 

प्रेमफल


इस सप्ताह प्यार में काफ़ी अच्छे परिणाम देखने को मिल सकते हैं। प्रेम को विवाह में बदलने और परिजनों को राजी करने का यह एक अच्छा समय है। हालाँकि शुरुआती दिनों में जज़्बात के साथ-साथ दिमाग से काम लेने की ज़रूरत रहेगी। वहीं मध्य में मर्यादित तरीक़े से प्रेम का आनंद लिया जा सकेगा। सप्ताहांत भी प्रेम के लिए सामान्यत: अनुकूल रहने वाला है।

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपाय: अनावश्यक विवादों से दूर रहें।


वृश्चिक


सप्ताह की शुरुआत में आपका भावुक पक्ष सामने आएगा। ऐसे समय में कोई बड़ा निर्णय न लें। स्वास्थ्य को लेकर भी कोई समस्या पैदा हो सकती है, लिहाज़ा ख़ुद की देखभाल आवश्यक है। सप्ताह के मध्य में कोई ख़ुशख़बरी सुनने को मिलेगी। तनाव के दौरान दोस्तों और चचेरे भाई-बहनों का साथ मिलेगा। अति आत्मविश्वासी न बनें।

प्रेमफल


यह सप्ताह प्यार के लिए सामान्यत: अनुकूल रहने वाला है। यदि सम्भव हो तो साथ में कहीं घूमने फिरने जरूर जाएं। दूर रहने वाले प्रियजन से भेंट भी सम्भावित है। सप्ताह की शुरुआत साथ में घूमने व मनोरंजन के मौके देगी। हालांकि सप्ताह के मध्य में मूड थोड़ा सा अपसेट रह सकता है लेकिन सप्ताहांत फिर से अनुकूलता देने का वादा कर रहा है। 

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपाय: किसी भी परिस्थिति में अधिक भावुक होने की ज़रुरत नहीं है।


धनु


धनु के लिए यह सप्ताह लाभकारी रहेगा। इस सप्ताह आप अपने प्रियजन को कोई प्यारा सा गिफ़्ट देकर उन्हे सरप्राइज़ कर सकते हैं। पेशेवर यात्रा आपके लिए हितकारी रहेगी। साझेदारी के क़ारोबार में सावधान रहने की आवश्यकता है। परिवार में ख़ुशियाँ दस्तक देंगी। देखा जाए तो यह सप्ताह आपके लिए प्रतिस्पार्धात्मक के साथ-साथ अनुकूल साबित होने जा रहा है।

प्रेमफल


वैसे तो सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल है लेकिन यदि आप या आपका पार्टनर स्वभाव से घमंडी है तो प्रेम में खटास रह सकती है। सप्ताह की शुरुआत अच्छी है आप पार्टनर के साथ तीखा व स्पाइसी फ़ूड या फ़ास्ट फ़ूड ले सकते हैं। मध्य में घूमना व मूवी भी हो सकती है लेकिन अन्त में प्यार वाली लड़ाई भी सम्भावित है, इससे प्रेम भी कमी नहीं बल्कि प्रगाढ़ता आएगी।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: उपाय: व्यवसायी साझेदारी क़ारोबार में सावधानी रखें।


मकर


यह सप्ताह आपके लिए सकारात्मक रहेगा। हरेक क्षेत्र में आपको सफलता प्राप्त होगी। ऑफ़िस में बॉस आपके कार्य को सराहेगा और सहकर्मी आपका सम्मान करेंगे। आप आर्थिक तौर पर मज़बूत रहेंगे। आप कोई क़ीमती वस्तु भी ख़रीद सकते हैं। हल्का सा तनाव रहेगा। पेट से संबंधित कोई समस्या भी हो सकती है। स्वस्थ्य भोजन ही करें।

प्रेमफल


सप्ताहांत सामान्यत: प्रेम प्रसंग के लिए अच्छा है। किसी सहकर्मी से प्रेम होने के भी योग हैं। यदि पहले से ही सहकर्मी से प्रेम है तो उसमे और भी प्रगाढ़ता आएगी। सप्ताह की शुरुआत आपकी भावनाओं की कद्र कराएगी। सप्ताह का मध्य मिला जुला है। इस समय बेहतर होगा बेकार की बहस से बचें लेकिन सप्ताहांत काफी अच्छा रहने वाला है, साथ में खूब मनोरंजन होगा।

भाग्यस्टार: 3/5

उपाय: स्वस्थ्य भोजन ही करें।


कुंभ


यह सप्ताह आपके लिए अध्यात्म से परिपूर्ण रहेगा। आपका मन धार्मिक कार्यों की ओर लगेगा। इससे आपको शांति एवं सफलता प्राप्त होगी। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा। प्रभावी व्यक्तियों से आपका संपर्क बढ़ेगा। दस्तावेज संबंधी चीज़ों को लेकर बेहद सावधान रहें। शादीशुदा जीवन में कुछ मतभेद होने की संभावना है। अंहकारी न बनें। 

प्रेमफल


इस सप्ताह प्रेम में मिले जुले परिणाम मिलने के योग हैं। किसी सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में खयाल इस बात का रखना होगा कि अन्य सहकर्मी या बॉस की नज़रों से बचे रहें। शुरुआती दिनों में किसी कारण से थोड़ी दूरी रह सकती है। वहीं मध्य में भावुक होने से बचना होगा अन्यथा भावनाएं थोड़ी आहत हो सकती हैं। सप्ताहांत में रिश्तों के बेहतर रहने के योग हैं।

भाग्यस्टार: 2/5

उपाय: सभी दस्तावेज़ को ध्यानपूर्वक पढ़ें। 


मीन


यह सप्ताह आपको ख़ुशियाँ देगा। यदि आप दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाते हैं तो समय अच्छा व्यतीत होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत दिख रहा है, लेकिन किसी भी चीज़ को करने से पहले उसके बारे में भलिभाँति जान लें। प्रेमजीवन मस्त रहेगा। किसी भी महँगे आइटम को ख़रीदने से पहले उसकी अच्छी तरह से जाँच परख कर लें। 

प्रेमफल


प्रेम प्रसंग के लिए इस सप्ताह के मिले जुले रहने के योग हैं। सप्ताह की शुरुआत में आपके प्रेम में नवीन ऊर्जा का संचार होगा। ग़ुस्से व क्रोध से बचेंगे तो परिणाम काफ़ी अच्छे मिलेंगे। सप्ताह के मध्य में मिलना कम हो पाएगा, लेकिन जब मिलेंगे तो पूरी गर्मजोशी के साथ मिलेंगे। सप्ताहांत भी अनुकूलता लिए हुए है। बातचीत से गिले शिकवें दूर होंगे व प्रेम प्रगाढ़ता की ओर बढ़ेगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपाय: धन का निवेश सावधानी से करें।


इस राशिफल के साथ हम आशा करते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ख़ास हो। प्रेमफल हमारे ज्योतिषी पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment