साप्ताहिक राशिफल 2016 (November 21 - 27)

इस हफ्ते आपको मिलने वाली है ढेर सारी खुशियां, नौकरी पेशा लोगों को मिलेगा प्रमोशन, व्यापार में होगा मुनाफा। जानने के लिए देखिए साप्ताहिक राशिफल (नवंबर 21-27, 2016)



मेष


वित्तीय हालात की वजह से मेष राशि के जातकों के लिए इस हफ्ते की शुरुआत थोड़ी तनावपूर्ण हो सकती है, हालांकि ज्यादा घबराने की जरुरत नहीं है, क्योंकि दो से तीन दिनों में स्थितियां बेहतर हो जाएंगी। शादीशुदा जोड़े और प्रेमी युगल के लिए पूरा सप्ताह प्यार और रोमांस से भरपूर रहेगा। खानपान को लेकर सावधानी बरतें। 

प्रेमफल: यह सप्ताह लव लाइफ के लिए औसत रह सकता है। इस हफ्ते मजाक-मजाक में कुछ ऐसी बात आपके मुंह से निकल सकती है, जिससे आपके जीवनसाथी को ठेस पहुंच सकती है। सप्ताह की शुरुआत में संदेह से बचेंगे तो परिणाम काफ़ी अच्छे रहेंगे लेकिन मध्य में कुछ नोझ झोक हो सकती है लेकिन प्रेम में कमी नहीं आएगी। सप्ताहांत अनुकूल रहने वाला है। विवाहितों को और अच्छे परिणाम मिलेंगे।

भाग्य स्टार: 3/5

उपाय: आमदनी पर ध्यान दें।


वृषभ


वृषभ राशि के जातकों को सप्ताह की शुरुआत में धन लाभ हो सकता है, हालांकि खर्चों पर ध्यान देने की जरुरत है। आप जैसा चाहेंगे वैसा आपका वक्त गुजरेगा, लेकिन एक समय आपको निराशा भी हाथ लग सकती है। नौकरी पेशा जातक धैर्य के साथ काम लें। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर प्यार में अनुकूलता बनी रहेगी लेकिन काम और प्रेम के बीच सामंजस्य बिठाने की जरूरत रहेगी। शुरुआती दिनों में किसी असुरक्षित जगह पर मिलना ठीक नहीं रहेगा। मध्य का समय अच्छा है, प्रेम की पवित्रता सुखद अनुभूति कराएगी। सप्ताहांत अच्छा है प्यार वाली नोक झोक संबंधों को ताज़गी देगी लेकिन विवाद को ज्यादा बढ़ने से रोकना होगा।

भाग्य स्टार: 3.5/5

उपाय: अनावश्यक खर्चों से बचें।


मिथुन


मिथुन राशि के जातक इस सप्ताह हर काम बड़ी ही कुशलता और निपुणता से करेंगे और आगे बढ़ते रहेंगे। अपने बाहरी रंग-रूप और व्यक्तित्व को निखारने के लिए जिम जा सकते हैं या कोई अन्य कार्य कर सकते हैं। परिजनों और मित्रों के साथ सुखद यात्रा का योग है। घर से दूर काम कर रहे जातकों के जीवन में सुधार आएगा, व्यवसाय में भी तरक्की की संभावना है।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल रहने वाला है। यदि प्रेम को विवाह में बदलने का इरादा है तो अपने दिल की बात साथी से कर सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत अच्छी है। यदि शहरी माहौल में हैं तो साथी के साथ सैर पर जा सकते हैं। मध्य में समय ठीक नहीं है लेकिन सप्ताहांत में बहुत खूबसूरत नज़र आ रहा है। ढेर सारी मस्ती करने के मौके मिलने वाले हैं।

भाग्य स्टार: 4/5

उपाय: ईश्वर से प्रार्थना करें।


कर्क


कर्क राशि वाले जातक इस सप्ताह आध्यात्मिक कार्यों में खास रुचि दिखाएंगे। हो सकता है कि, आप नतीजों से खुश ना हो, लेकिन चाहे कुछ भी हो कठिन परिश्रम की बदौलत अपने लक्ष्यों को हासिल कर लेंगे। यात्राएं सुखद और लाभकारी साबित होंगी। वित्तीय मसलों को लेकर जोखिम ना उठाएं। छात्रों के लिए समय अच्छा है, अनुशासित रहें।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिले जुले परिणाम देने वाला रहेगा। हालांकि विवाहितों को सामान्यत: अच्छे परिणाम मिलते रहेंगे। फ़िर भी किसी कारण से आपस में सामान्य स्तर का मनमुटाव देखने को मिल सकता है। सप्ताह की शुरुआत कुछ हद तक कमजोर रह सकती है लेकिन सप्ताह का मध्य व अंत काफ़ी बेहतर रहने वाला है।

भाग्य स्टार: 3/5

उपाय: आमदनी पर ध्यान दें, निवेश करने से बचें।


सिंह 


सिंह राशि के जातकों को अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है, जो बेहद सुखद रहेगी। सप्ताह के शुरुआती दिनों में शायद आप आनंद नहीं ले पाएं, हालांकि ज्यादा सोचने की जरुरत नहीं है। घर से दूर काम कर रहे जातकों की वित्तीय स्थिति मजबूत होगी। रोजमर्रा के जीवन में शांति पाने के लिए अपने प्रियजनों के साथ वक्त वक्त बिताएं। 

प्रेमफल: सामान्यत: इस सप्ताह आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे। हालांकि काम की व्यस्तता रहेगी लेकिन आप काम,प्रेम और मनोरंजन के बीच सामंजस्य बिठाने में कामयाब रहेंगे। सप्ताह के आरंभ में आप जज्बाती रहेंगे लेकिन संबंधों पर इनका असर ना पड़े इसकी कोशिश करें। सप्ताह का मध्य व अंत काफ़ी अच्छा रहने वाला है। अच्छा भोजन व अच्छी बातें प्यार बढ़ाएगी।

भाग्य स्टार: 4/5

उपाय: बेवजह तनाव ना लें।


कन्या 


कन्या राशि के जातकों के लिए ये सप्ताह बेहद रोमांचकारी रहने वाला है। ज्यादा से ज्यादा धन की प्राप्ति होगी। आपका जीवन खुशियों के कई रंगों से सराबोर रहेगा। आपकी लव लाइफ जैसा आप चाहेंगे वैसे ही रोमांटिक होगी। घर से दूर काम कर रहे जातकों की प्रोफेशनल लाइफ बेहतर रहेगी। मेहनत कीजिए और लक्ष्यों को हासिल करें।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंगों के लिए मिश्रित रह सकता है। मिलने के मौके कम मिलेंगे ऐसे में जितना भी मौका मिले उसका सदुपयोग करें। शुरुआती दिनों में प्यार में तड़प तो रहेगी लेकिन मिलना कम हो पाएगा। मध्य में मिलना होगा और जज्बातों को संतुष्टि मिलेगी। सप्ताहांत अच्छा है लेकिन जो भी बोलें बहुत सोच समझ कर बोलें।

भाग्य स्टार: 3/5

उपाय: मनपसंद जॉब पाने के लिए बेहतर प्रयास करें।


तुला


तुला राशि के जातकों पर इस सप्ताह प्रतिद्वंद्वी हावी होने की कोशिश करेंगे, हो सकता है वे इसमें सफल भी हो जाएं। हालांकि ज्यादातर चुनौतियों में आपको कामयाबी मिलेगी। निजी जीवन के बारे में सोचने के लिए ये सप्ताह आपके लिए बेहद अच्छा रहेगा। बिजनेस पार्टनर से सावधान रहें, कुछ हानि हो सकती है। सप्ताह के अंत में सुखद महसूस करेंगे। 

प्रेमफल: सामान्यत: यह सप्ताह आपकी लव लाइफ के लिए अनुकूल है लेकिन काम की अधिकता आपको परेशान कर सकती है जिसका आपके लव लाइफ पर असर पड़ेगा। हालांकि शुरुआती दिन अनुकूल हैं लेकिन जज्बाती होने से बचें। मध्य का समय कमजोर है अत: मिलने की बेवजह जिद न करें। सप्ताहांत में जज्बातों की कद्र होगी।

भाग्य स्टार: 3.5/5

उपाय: निजी जीवन और रिश्तों को वक्त दीजिए। 


वृश्चिक


इस सप्ताह की शुरुआत वृश्चिक राशि के जातकों के लिए सुखद रहने वाली है, क्योंकि जिस वक्त का उन्हें इंतजार है वो आने वाला है। बच्चों और प्रियजन से खुशियां मिलेंगी। प्रोफेशनल लाइफ में कुछ नया कर सकते हैं लेकिन विरोधियों से सावधान रहें। लव लाइफ बेहतर रहेगी। ड्राइविंग करते समय सावधानी बरतें।

प्रेमफल: सामान्यत: इस सप्ताह आपको अनुकूल परिणाम ही मिलेंगे। जीवन साथी किसी अच्छे रेस्टोरेंट में चलने की फ़रमाइश कर सकता है ऐसे में अपनी जेब को मजबूत रखना होगा। सप्ताह की शुरुआत में काम की अधिकता के बावजूद भी आप प्यार के लिए समय निकाल लेंगे। मध्य का समय और भी अच्छा रहने वाला है लेकिन सप्ताहांत थोड़ा कमजोर रह सकता है।

भाग्य स्टार: 3.5/5

उपाय: विरोधियों से सावधान रहें।


धनु


इस सप्ताह फर्नीचर या घर की साज सज्जा से जुड़े सामानों पर खर्च हो सकता है। ऐसा संभव है कि, आप कामकाज से ब्रेक लें। बच्चे या घर के बड़े आपको परेशान कर सकते हैं। ये सप्ताह आपके पक्ष में रहेगा, इसलिए आत्मविश्वास से लबरेज रहें। नया फोन या कोई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण खरीद सकते हैं। 

प्रेमफल: इस हफ्ते अगर आप काम और प्रेम के बीच सामंजस्य बिठाने में कामयाब हो पाए तो परिणाम काफ़ी सकारात्मक होंगे। शुरुआत में भले ही मिलने-मिलाने का समय कम मिले लेकिन मध्य व अंत में समय निकालना बहुत जरूरी रहेगा। मध्य में काम और प्रेम दोनों को आप बखूबी संभाल सकेंगे और अंत काफी अनुकूल रहने वाला है। 

भाग्य स्टार: 3/5

उपाय: धैर्य और शांति बनाए रखें।


मकर


मकर राशि के जातक इस सप्ताह बेहद उत्साहित रहेंगे, इसलिए हर काम में बेहतर करने की कोशिश करें। आप ज्यादा भावुक हो सकते हैं। अगर आप सामाजिक जीवन में हैं, तो दोस्तों के साथ बाहर जाएंगे और नए मित्र बनाएंगे। जीवन साथी की तलाश खत्म होगी, शादीशुदा लोगों का जीवन आनंदमय होगा। बेवजह इंटरनेट पर वक्त बर्बाद ना करें।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अच्छा रहेगा, लेकिन काम को लेकर यात्राएं कुछ अधिक हो सकती हैं इसके फ़लस्वरूप प्रेम के हिस्से के समय में कुछ कटौती हो सकती है। खासकर सप्ताह की शुरुआत कम अनुकूल रह सकती है। इस समय आपको पूरी तरह से मर्यादित रहना होगा। मध्य में पार्टनर के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाएं। सप्ताहांत और भी अनुकूल रहने वाला है। 

भाग्य स्टार: 3.5/5

उपाय: कामकाज पर ध्यान दें।


कुंभ


न्यायालय से जुड़े मामलों में जीत सुनिश्चित है। लव लाइफ से थोड़ी परेशानी हो सकती है लेकिन चिंता करने की जरुरत नहीं है। शांत रहिये, परेशानियों को बातों से हल करने की कोशिश कीजिए। शाकाहारी भोजन करें और शराब के सेवन से दूर रहें। सभी से सावधानी से बात करें, ध्यान रहे आपकी बातों से किसी को कोई ठेस ना पहुंचे। 

प्रेमफल: सामान्यत: यह सप्ताह आपको अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा लेकिन स्वास्थ्य की प्रतिकूलता प्रेम के प्रति रुचि में कमी कर सकती है। शुरुआती दिनों में काफ़ी अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं। वहीं मध्य थोड़ा सा कमजोर रह सकता है लेकिन सप्ताहांत एक बार फिर से बेहतरी लेकर आने का वादा कर रहा है। संबंधों में ताज़गी आने के योग बन रहे हैं।

भाग्य स्टार: 3/5

उपाय: विवादों से बचने के लिए सोच-समझकर बोलें।


मीन


प्रेमी युगल और शादीशुदा जोड़ों के लिए यह सप्ताह बेहद प्यार भरा और जुनूनी रहने वाला है। परिवार के साथ अच्छे पल बिताएंगे, साथ ही प्रोफेशनल लाइफ में भी सुधार देखने को मिलेगा। प्रमोशन और सैलरी में इजाफा हो सकता है। बच्चे आपको मुस्कुराने की कई वजह देंगे। प्रियजनों के साथ छुट्टियों पर जा सकते हैं। वित्तीय स्थिती भी बेहतर रहेगी।

प्रेमफल: यह सप्ताह आपको मिले जुले परिणाम देने वाला है। शुरुआती दिनों में बेवजह संदेह करने से प्रेम संबंधों में खटास आ सकती है, इसलिए संदेह से बचें। सप्ताह का मध्य काफी अनुकूल रहने वाला है। उस समय के परिणाम आपको काफी आनंद देने वाले रहेंगे। सप्ताहांत में मर्यादित आचरण बेहद जरूरी रहेगा।

भाग्य स्टार: 3.5/5

उपाय: कीमती सामानों का ध्यान रखें।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment