साप्ताहिक राशिफल (28 नवंबर- 4 दिसंबर)

एस्ट्रोसेज पेश करता है वैदिक ज्योतिष गणना के आधार पर तैयार साप्ताहिक राशिफल (28 नवंबर-4 दिसंबर) जानिए इस हफ्ते क्या कहती हैं आपकी राशियां, कैसे रहेगी आपकी लव लाइफ, किन उपायों से टलेंगी परेशानियां और भी बहुत कुछ।




मेष


इस सप्ताह आपको कई सुनहरे अवसर मिलने वाले हैं। नौकरीपेशा और बिज़नेस से जुड़े जातकों को लाभ होगा। लव लाइफ बेहद अच्छी रहेगी हालांकि पारिवारिक जीवन सामान्य ही रहेगा। छोटी दूरी की यात्रा संभव है। घर से बाहर रह रहे लोगों की आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। 

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम में पारदर्शिता रखने की बात कह रहा है। जिद करने से भी आपको बचना होगा। सप्ताह का पहला दिन अनुकूल है लेकिन बाद के दिन से लेकर मध्य तक संयमित रहना होगा। मध्य में स्वयं के अंदर धार्मिक भावों को जगाना होगा। प्रेम में पवित्रता भी बनाएं रखनी होगी। सप्ताहांत अनुकूल है, काम और प्यार दोनों में सामंजस्य रहेगा।

भाग्य स्टार- 3/5

उपाय: क्रोध करने से बचें

मेष दैनिक राशिफल

वृषभ


पूरे सप्ताह खुशी और संतुष्ठि का भाव रहेगा। प्रोफेशनल लाइफ में विकास होगा और सफलता के योग हैं। किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी जिनसे आपको प्रेरणा मिलेगी। दोस्तों की ओर से मिलने वाले सरप्राइज से बेहद खुश होंगे। छात्रों को मनचाहा परिणाम प्राप्त होगा। लव लाइफ आनंदमय रहेगी।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अच्छा है। शादीशुदा जोड़ों के लिए सप्ताह काफ़ी अच्छा रहने वाला है, शुरुआत के दिन अनुकूल रहेंगे लेकिन सप्ताह का आखिरी पड़ाव कमजोर रह सकता है। ऐसे में संयमित आचरण करने की जरूरत होगी।

भाग्य स्टार- 2.5/5

उपाय: खर्चों पर नियंत्रण रखें।

वृषभ दैनिक राशिफल

मिथुन


इस सप्ताह अच्छी और नियमित आमदनी से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कार्यस्थल पर आप स्वयं किसी वरिष्ठ सहकर्मी के साथ उलझ सकते हैं, इसलिए क्रोध नहीं करें और बेवजह विवादों से बचें। सेहत का ख्याल रखें क्योंकि मौसमी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं। इस हफ्ते कुछ अच्छे संपर्क बनेंगे जो भविष्य में आपके लिए मददगार साबित होंगे। 

प्रेमफल: सप्ताह सामान्यत: अनुकूल रहने वाला है। किसी को प्रपोज करने के लिए या शादी संबंधित प्रस्तावों के लिए समय बेहद अच्छा है। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है। मध्य में भी स्थितियां अनुकूल हैं लेकिन थोड़ी बहुत कहासुनी हो सकती है। सप्ताहांत के कमजोर रहने के संभावना है, इसलिए संयमित दिनचर्या अपनाएं।

भाग्य स्टार- 3.5/5

उपाय: सेहत का ध्यान रखें

मिथुन दैनिक राशिफल

कर्क 


व्यक्तिगत जीवन में परेशानियों की वजह से तनाव बढ़ेगा हालांकि ज्यादा चिंता करने की जरुरत नहीं है। नौकरीपेशा जातक अगर पूरी लगन और निष्ठा के साथ काम करेंगे, तो यह सप्ताह उनके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। शर्मिंदगी से बचने के लिए कुछ भी बोलने से पहले अच्छे से सोचें और फिर बोलें। आंख मूंदकर किसी पर भी विश्वास मत कीजिए। 

प्रेमफल: इस सप्ताह समझदारी से काम लेंगे तो अच्छा रहेगा, क्योंकि कहासुनी हो सकती है। अगर आप इनसे बचेंगे तो प्रेम संबंधों में अनुकूलता देखने को मिलेगी। सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी, लेकिन बाकी के दिनों में पुरानी बातों को कुरेद कर नाराजगी मोल लेने से बचें। मध्य व अंतिम भाग काफ़ी अच्छा रहेगा।

भाग्य स्टार- 3/5

उपाय: शांत रहें और शांति बनाए रखें

कर्क दैनिक राशिफल

सिंह


इस सप्ताह अधूरे पड़े काम पूरे होंगे। किसी रिश्तेदार का घर आना हो सकता है। अपने वरिष्ठों के साथ किसी भी तरह के विवाद से बचने की कोशिश करें। अपने प्रेमी या प्रेमिका को तोहफा देकर खुश करें, इससे रिश्तों में मजबूती आएगी। घर में कोई बड़ा जिद्दी स्वभाव दिखा सकता है।

प्रेमफल: इस सप्ताह आपको अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं। किसी को प्रपोज करना हो या साथ में वक्त बीताना हो, सप्ताह आपकी मदद करता रहेगा। सप्ताह के मध्य में किसी सुरक्षित जगह पर मिल सकते हैं, इस समय रिस्क लेना बिल्कुल सही नहीं होगा। सप्ताहांत के अनुकूल रहने के अच्छे योग हैं।

भाग्य स्टार- 3/5

उपाय: काम के मोर्चे पर सावधान रहें

सिंह दैनिक राशिफल

कन्या


इस सप्ताह किसी तीर्थ दर्शन या कहीं घूमने से आपका मन खुश हो जाएगा। जरुत से ज्यादा नहीं सोचें क्योंकि इससे कुछ भी नहीं मिलने वाला है। अपने प्रियजन के साथ अच्छा समय व्यतीत करें और उन्हें गिफ्ट देकर खुश करें। नए वाहन की खरीदी या घर की साज-सज्जा पर खर्च कर सकते हैं। अच्छी किस्मत के लिए भगवान पर भरोसा रखें।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके मिले जुले परिणाम देने वाला रह सकता है। इस समय आपको प्रेम के बीच अहंकार को लाने से बचना होगा। हालांकि शुरुआती दिन तो काफ़ी अनुकूल रहेंगे लेकिन पड़ोसियों के साथ विवाद से बचना होगा। क्योंकि वो आपकी लाइफ़ में ताका झाकी कर सकते हैं। मध्य औसत रहेगा लेकिन सप्ताहांत के मजेदार रहने के योग हैं।

भाग्य स्टार- 3.5/5

उपाय: कामकाज से थोड़ा वक्त निकालें और आराम करें

कन्या दैनिक राशिफल

तुला


बेवजह के नुकसान से बचने के लिए बिल्कुल लापरवाही नहीं बरतें। अगर आप पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में तरक्की चाहते हैं तो दोनों के बीच बेहतर तालमेल बनाने की कला को सीखिए। इस सप्ताह किसी भी तरह के निवेश से बचें, यह आपके लिए अच्छा होगा। शराब का सेवन नहीं करें और गुस्से पर काबू रखिए।

प्रेमफल: इस सप्ताह आपको मिले जुले परिणाम मिलने वाले हैं लेकिन यदि आपका प्रेम किसी सहकर्मी से है तो यह सप्ताह आपको बहुत अच्छे परिणाम देना चाहेगा। सप्ताह की शुरुआत के अनुकूल रहने के योग हैं। प्रियतम की भावनाओं की कद्र करें। मध्य का दिन औसत रह सकता है लेकिन सप्ताहांत में फ़िर से अनुकूलता का आगमन हो जाएगा।

भाग्य स्टार- 4.5/5

उपाय: पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में तालमेल बनाकर चलें

तुला दैनिक राशिफल

वृश्चिक


इस सप्ताह आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों की ओर झुकाव बढ़ेगा। प्रियतम के साथ बेहतर वक्त बीताएंगे। बेहतर नतीजे पाने के लिए छात्रों को कड़ी मेहनत करने की जरुरत है। बिजनेसमेन और कॉर्पोरेट सेक्टर में सर्विस करने वाले जातकों को मुनाफा होगा।

प्रेमफल: सप्ताह सामान्यत: अनुकूल है, हालांकि गुस्से या जिद के कारण कुछ नकारात्मक स्थितियां पैदा हो सकती हैं। उन्हें रोकने की कोशिश करेंगे तो प्रेम का आनंद मिलेगा। शुरुआती दिन में आपको मिलने के ज्यादा मौके नहीं मिलेंगे। मध्य के भी औसत रहने के योग हैं लेकिन सप्ताहांत अनुकूल है। सारे गिले सिकवे दूर होंगे और प्रेम संबंध मजबूत होंगे।

भाग्य स्टार- 4/5

उपाय: मनचाहे नतीजे पाने के लिए कड़ी मेहनत करें

वृश्चिक दैनिक राशिफल

धनु


इस सप्ताह चिंतन करें लेकिन जरुरत से ज्यादा नहीं सोचें, ये आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। इसलिए गंभीर मसलों पर सोचना बंद करें, यही आपके लिए अच्छा होगा। जिन लोगों को आप पसंद करते हैं, उनके साथ बाहर घूमने जाएं। वे लोग जो टीवी, सिनेमा और लेखन से जुड़े क्रिएटिव फील्ड में काम करते हैं उनकी लोकप्रियता बरकरार रहेगी। प्यार भी परवान चढ़ेगा।

प्रेमफल: इस सप्ताह लव लाइफ में आपको औसत परिणाम मिल सकते हैं। वाणी पर संयम रखें अन्यथा बातों बातों में कोई ऐसी बात निकल सकती है जिससे साथी नाराज हो सकता है। हालांकि शुरुआत में सब ठीक दिख रहा है लेकिन मध्य में नकारात्मक स्थितियां ज्यादा रह सकती हैं। सप्ताहांत में प्यारी बातें होंगी जिससे आपसी गिले शिकवे दूर होंगे।

भाग्य स्टार- 2.5/5

उपाय: तनाव बिल्कुल नहीं लें

धनु दैनिक राशिफल

मकर


इस सप्ताह आपको सबकुछ मिलेगा जिसके लिए आपने कोशिश की है। अपने लक्ष्यों को पूरा कीजिए, क्योंकि आपकी मेहनत बेकार नहीं जाने वाली है। अगर किसी को उधार दिया है, तो इस सप्ताह आपको पैसे वापस मिल जाएंगे। दोस्तों और भाई-बहनों के साथ बाहर निकलना आपके लिए अच्छा होगा। किसी तीर्थस्थान पर जा सकते हैं।

प्रेमफल: सामन्यत तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग में अनुकूलता लाने की कोशिश करेगा लेकिन मिलने मिलाने के मौके कम मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत बड़ी प्यारी रह सकती है। सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में परिणाम और भी अनुकूल रहेंगे। मध्य थोड़ा सा कमजोर रह सकता है लेकिन सप्ताहांत के काफ़ी अच्छे रहने के योग हैं हालांकि ज्यादा इमोशनल होने से बचना होगा।

भाग्य स्टार- ⅘

उपाय: वाहन सावधानी से चलाएं और ट्रैफिक नियमों का पालन करें

मकर दैनिक राशिफल

कुंभ


लव लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ के लिहाज से यह सप्ताह कुंभ राशि के जातकों के लिए बेहद शानदार रहने वाला है। आप खूब मज़े करेंगे और परिवार के लिए कोई सरप्राइज़ प्लान कर सकते हैं। सेहत से जुड़ी बातों पर खास ध्यान दें। छात्र उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने की योजना बना सकते हैं।

प्रेमफल: सामान्यत: सप्ताह अनुकूल रहने वाला है लेकिन बेवजह की अनबन से बचना होगा। सप्ताह की शुरुआत तो अनुकूल है लेकिन मध्य में वरिष्ठों व सहकर्मियों से बचकर ही प्यार जताएं। सप्ताहांत कुछ कमजोर है ऐसे कम मिलें या मिले तो झगड़ा न करें।

भाग्य स्टार- 3.5/5

उपाय: जरुरत से ज्यादा नहीं सोचें

कुंभ दैनिक राशिफल

मीन


इस सप्ताह प्रोफेशनल लाइफ में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। कुछ वक्त आप उदास और दुखी रह सकते हैं इसलिए उन हालात और चीजों से दूरी बनाए रखें जिनसे आपको परेशानी हो सकती है। इस हफ्ते सभी क्षेत्रों में सुधार देखने को मिलेगा। खानपान आपको आकर्षित करेगा, घरेलू सामानों पर खर्च कर सकते हैं।

प्रेमफल: यह सप्ताह आपके लिए मिला जुला रहने वाला है। हालांकि शुरुआती दिन काफ़ी कमजोर हैं इसलिए संयमित आचरण ही जरूरी रहेगा। मध्य के औसत रहने के योग हैं लेकिन अगर आप काम और प्रेम के बीच सामंजस्य बिठाएंगे तो सब कुछ अच्छा रहेगा। सप्ताहांत बड़ा ही मजेदार रहने वाला है। अपने दिल की बात आप अपने साथी से कर सकते हैं।

भाग्य स्टार-3/5

उपाय: नकारात्मक लोगों और परिस्थितियों से बचें

मीन दैनिक राशिफल

Related Articles:

No comments:

Post a Comment