मुम्बई इंडियन्स बनाम रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर (27 अप्रैल 2013)

पंडित हनुमान मिश्रा
आइपीएल 6 का सैंतीसवां मैच 27 अप्रैल 2013 को होने जा रहा है।
मुम्बई इंडियन्स बनाम रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर

आइपीएल 6 का सैंतीसवां मैच  मुम्बई इंडियन्स और रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर के बीच होना है। यह मैंच 27 अप्रैल 2013 को Wankhede Stadium, Mumbai में होने जा रहा है। इस दिन किस टीम के के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, यह जानने के लिए हमने कीरो और सैफेरियल दोनो विधियों का सहारा लिया, लेकिन दोनो ही विधियों में टीमें बराबरी पर नजर आईं। आइए अब तीसरी विधि यानी कि पाइथागोरिअन के आधार पर गणना की जाय:-

मूलांक 9 और मुम्बई इंडियन्स Vs रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर

मुम्बई इंडियन्स और मूलांक 9

अंक ज्योतिष के अनुसार Mumbai Indians का नामांक 3 है। क्योंकि यह मैंच 27 अप्रैल 2013 को है और इस तारीख का मूलांक 9 है। अंक 9 और 3 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। टीम के कप्तान Ricky Ponting हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 9 और 8 के मध्य समता का सम्बंध है जो न तो सकारात्मक होता और न ही नकारात्मक।

रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर और मूलांक 9

यह मैंच 27 अप्रैल 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 9 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Royal Challengers Bangalore का नामांक 7 है। अंक 9 और 7 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। टीम के कप्तान Virat Kohli हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 9 और 8 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर दोनो टीमे पाइथागोरिअन के आधार पर भी बराबरी पर नजर आ रही हैं। लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के उस तारीख का सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 1 और मुम्बई इंडियन्स Vs रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर

मुम्बई इंडियन्स और सम्पूर्णांक 1

अंक ज्योतिष के अनुसार Mumbai Indians का नामांक 3 है। क्योंकि यह मैंच 27 अप्रैल 2013 को है जिसका सम्पूर्णांक 1 है। अंक 1 और 3 के मध्य मित्रता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक सकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Ricky Ponting हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 1 और 8 के मध्य शत्रुता का सम्बंध हैं। यह एक नकारात्मक संकेत है।

रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर और सम्पूर्णांक 1

यह मैंच 27 अप्रैल 2013 को है। 27+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 1, अंक ज्योतिष के अनुसार Royal Challengers Bangalore का नामांक 7 है। अंक 1 और 7 के मध्य शत्रुता का सम्बंध हैं। यह एक नकारात्मक संकेत है। टीम के कप्तान Virat Kohli हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 1 और 8 के मध्य भी शत्रुता का सम्बंध हैं। अत: यहां से भी नकारात्मक संकेत मिल रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर दोनो टीमें बराबरी पर हैं लेकिन सम्पूर्णांक के आधार पर मुम्बई इंडियन्स की स्थिति थोड़ी सी बेहतर है। हांलाकि जीत हार का फ़ैसला बहुत कम अंतर से होना चाहिए फ़िर भी मुम्बई इंडियन्स को जीत मिलने की उम्मीद ज्यादा है, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment